Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, November 12, 2016

Saturday 12th November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)सेहत को लेकर चिंता बनी रहेगी और कोशिश करने से ही समस्या का समाधान निकलेगा.  इसमें अपनों की सेहत भी शामिल हो सकती है, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें  एक बचाव बना हुआ है जिस ओर ज़रुर देखना पड़ेगा, लेकिन प्लानिंग करनी पड़ेगी ताकि पूरी बात समझ में आ सके.  खर्चा भी कुछ ज्यादा है जिस वजह से पैसे को बचाकर चलाना बहुत जरूरी है.
क्या न करें ना तो इस समय किसी यात्रा और बदलाव का सोचें और न ही अपने खर्चों को बढ़ाएं. किसी नई योजना को अपने मन में ना बैठाएं क्यूंकि उनमे छुपी हुई परेशानियां हो सकती हैं.

वृषभ (Taurus)किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की इच्छा बहुत प्रबल है मन में और आप पूरी तरह से कोशिश कर रहे हैं की उन समस्याओं को संभाल लिया जाए जो बनी हुई है.  अगर आपके परिवार के सदस्य इस बात को लेकर राज़ी नहीं है तो भी आप उन्हें मनाने की कोशिश करें
क्या करें  कुछ दिक्कतें ज़रूर बनी रहेंगी जिन्हें संभालना होगा. पैसे से जुड़ी समस्याएं भी आपके ऊपर हावी हो सकती हैं जिन्हें अपनी कोशिशों से बचाने में मदद मिलेगी.  किसी भी फैसले को करने से पहले अपनी सूझबूझ जरूर बनाए रखें.
क्या न करें  इस समय आपके focus और आपके केंद्रित प्रयास से जो फल मिल सकता है उसे कम ना समझे हैं. ऐसा कुछ ना कहें जिससे आप किसी बात को लेकर बहुत ज्यादा aggressive हो जाए और अपनी ही बात कहते रहे.  खासकर घर परिवार में अपनों की बातों को समझ लेना जरुरी है.

मिथुन (Gemini) घर परिवार की परिस्थितियों को प्राथमिकता देनी होगी और अगर अनबन है तो उसे भी दूर करना होगा. सेहत को लेकर भी थोड़ा सा जागरुक रहने की जरूरत है ताकि आप समय रहते हैं उन बातों को संभाल सकें.
क्या करें  कामकाज एक बड़ी प्राथमिकता क्षेत्र है. कामकाज में अपनी बात अपनों तक पहुंचाना भी जरुरी होगा, तभी जाकर विचारों के मतभेद से बचा जा सकेगा. लोगों से जुड़े रहें ताकि इस अच्छाई को बनाए रखा जा सके.
क्या न करें  कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए अगर पैसे की जरुरत है तो उस बात में परहेज ना करें. ऐसा ना सोचे कि आपका पैसा व्यर्थ हो जाएगा. आशावादी बने रहना जरूरी है निराशा से कुछ करने की कोशिश बिलकुल ना करें.

कर्क (Cancer)आपकी मेहनत से आप के कामकाज में चार चांद लग सकते हैं. सबसे बड़ा लाभ यह होगा कि आपके साथी या आपके सहयोगी आपको हर तरह से मदद करें, इसलिए अपनी मेहनत पर भरोसा करना होगा.
क्या करें तकदीर आपका साथ दे रही है और यह भी एक बहुत बड़ी बात है. लेकिन अपने सीनियर्स के साथ थोड़ा सा बचाव का माहोल बनाकर चले ताकि उनकी बात को भी समझ लें और अपनी बात भी कह सकें. जो चीज़ आपको प्रेरणा दे उस राह पर जरुर चलें
क्या न करें -  हालात कैसे भी क्यों न हो अपने मन में किसी भी तरह की निराशा को उत्पन्न ना होने दें. यह अच्छा  समय है और इस सच्चाई को बनाए रखना है इसलिए अपने मन को भटकाने की कोशिश ना करें.

सिंह (Leo) धन की स्तिथि मददगार है और आप कोई अच्छा निवेश भी कर सकते हैं लेकिन फैसला नहीं कर पा रहे हैं यह दूसरी बात है इसलिए हर चीज को समझ लेना और तभी अपने कदम बढ़ाना जरूरी है.
क्या करें किसी प्यार के रिश्ते में बातचीत करने से कई तरह की अच्छाई उभरकर आएगी लेकिन रिश्तो को पैसों से जोड़ने से समस्या खड़ी हो सकती है इसलिए आपको इस बात को समझना भी है और संभालना भी है.
क्या न करें - जल्दबाजी में कोई फैसला न करें. उत्तेजित होकर बढाये हुए कदम आपको परेशानी में भी डाल सकते हैं, इसलिए उन छुपी हुई बातों को नजरअंदाज बिल्कुल ना करें जो इस समय उभर कर आ सकती है.

कन्या (Virgo) कामकाज की स्थिति ऐसी है जो आपसे कुछ अच्छा करवा लेगी इसमें आपकी क़ाबलियत भी छुपी हुई है और आपकी मेहनत भी. कोई कोई समय ही मददगार होता है जिसमें एक आशीर्वाद बना रहे.
क्या करें लोगों से जुड़ें और लोगों से वो समर्थन और सलाह जरूर ले लें जो आपकी मदद कर सके. आपकी सूझबूझ व्याहारिक हो सकती है लेकिन लोगों की अच्छाई को उस में जोड़ने से लाभ आपका ही होगा.
क्या न करें - व्यर्थ में अपने पैसे को लुटाएं नहीं. चाहे कोई कितना भी अच्छा क्यों नहीं लग रहा हो अपना नुकसान ना करे. भावुकता कुछ हद तक अच्छी है लेकिन काफी भावुक बनने की कोशिश बिल्कुल ना करें.

तुला (Libra) रोजमर्रा के खर्चों को इतना न बढ़ाएं कि वह एक नुकसान का रूप बन जाए, क्योंकि हालात मददगार है इसलिए ऐसा भी ना करें की परेशानियां बढ़ती चली जाए इसलिए धैर्य रखना होगा.
क्या करें  मतभेद से बचना होगा. वैसे भी बातें बहुत मामूली हैं, कोई बड़ी बात नहीं है इसलिए थोड़ा सा संयम रखने से बहुत कुछ संभाला जा सकता है.
क्या न करें -  कामकाज को लेकर कोई ऐसा विचार-विमर्श ना करें जो झगड़े में परिवर्तित हो जाए. कामकाज से कोई ऐसी उम्मीद भी न लगाएं जो पूरी ना हो सके, इसलिए अपने काम को आगे बढ़ाने के लिए उधार बिल्कुल ना ले.

वृश्चिक (Scorpio) धन-लाभ का सुंदर योग है जिसके चलते आप अपनी मेहनत को और आगे बढ़ा पाएंगे. घर-परिवार में आपको लोगों का साथ और सहयोग पूरी तरह से मिलता रहेगा. रिश्तो में अगर कोई बड़ी अच्छाई नहीं बन रही तो कोई कमी भी नहीं.
क्या करें  रिश्तों को समझने की जरूरत है जो आपको अपनी दुविधाओं से दूर हटाये. लोगों की परेशानियों को समझेंगे तो लोगों की अच्छाई भी नजर आ जाएगी, इसलिए बात करने में कोई हर्ज नहीं.
क्या न करें -  ऐसा ना सोचे की तकदीर आपकी हर समस्या का हल निकाल देगी. ऐसा भी न सोचें कि तकदीर की भूमिका में कोई कमी है. जिंदगी में एक स्थिरता का माहौल बना रहे तो यह भी बहुत है, इस से ज्यादा उम्मीद ना लगाएं.

धनु (Sagittarius) कामकाज को लेकर और अपने साथी-सह्योगिओं को लेकर आप कुछ negativity के विचारों से घिरे हुए है. आपको इस बात का भी आभास है कि आपके अपने आप को पूरा साथ दे रहे हैं, लेकिन कहीं ना कहीं एक तकरार सा है जो आपको खुश नहीं कर रहा.
क्या करें  बात को बढ़ने से रोकना होगा. लोगों को समझें और तभी अपनी बात कहें. मधुरता से अपने विचारों को आगे रखें. अपनी अच्छाई बनाए रखेंगे तो कोई कमी नहीं रहेगी.
क्या न करें -  घर-परिवार की चुनोतियों को परेशानी न समझें, क्योंकि ऐसी सोच आपने मन में बना रखी है इसमें कोई सच्चाई नहीं है. साथ ही साथ ऐसा ना सोचे की निजी जीवन की खुशियों में कोई कमी है.

मकर (Capricorn) धन-लाभ का सुंदर योग है और तकदीर आपका पूरा साथ निभा रही है. सबसे बड़ी बात यह है कि आप भी अपनी और से कोई कमी नहीं रख रहे, इसलिए हर चीज जैसे निखर कर आ रही है आपके लिए.
क्या करें  मेहनत कर ले और एक दिशा बना लें जो आपको बहुत कुछ दे सकती है. कामकाज को लेकर भी विचार-विमर्श कर लें ताकि सही फैसला किया जा सके. आपकी थोड़ी सी मेहनत से आपके जीवन में सुकून बना रहेगा.
क्या न करें -  लोगों की बातों में मिला-जुला योग हो सकता है. अच्छी बातों को जरूर ग्रहण कर ले लेकिन अगर लोगों की बातों से आपका मन भटक रहा है तो यह ना होने दें क्योंकि इससे कोई लाभ होने वाला नहीं.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज को लेकर अच्छा समय है क्योंकि आपकी मेहनत नजर आ रही है. कामकाज को लेकर बहुत कुछ साथ ही साथ हो रहा है जिसे संभाल लेने की भी जरूरत है. जो भी विकल्प आपके सामने हैं उन्हें एक बार फिर से सोचना होगा.
क्या करें  कामकाज में oppourtunities को देखना अच्छी बात है लेकिन कोई भी विकल्प अगर आपके पैसे का नुकसान पहुंचा सकता है तो उससे संभलकर चलना होगा, इसलिए इस समय की प्राथमिकता आपकी financial planning होनी चाहिए.
क्या न करें -  ऐसा ना सोचें की बड़ी योजना बनाने से बड़ा लाभ मिलेगा. थोड़ा ध्यान रखना बहुत ज्यादा जरूरी है. इस वजह से कोई ऐसा बड़ा उधार बिल्कुल ना लें जो आपके पैसों को कहीं फंसा दे.

मीन (Pisces)घर-परिवार में खुशियां भरा समय है और कोई कमी नहीं है. यह और बात है कि थोड़े बहुत खर्चे बढ़ेंगे जो की एक सच्चाई है जिसे कबूल कर लेना चाहिए.
क्या करें –  बड़ी बात यह है कि आपकी अच्छाई उभर कर आ रही है. आपकी सूझबूझ इस बात से भी छुपी हुई है कि आप लोगों को समझ पा रहे हैं. यही चीज़ जिंदगी में खुशी देती है और इसे ही बनाए रखना जरुरी है.

क्या न करें – सिर्फ किसी प्यार के रिश्ते के बारे में न सोचें. ज़िन्दगी को इस रूप से समझे की उसमे बहुत सारी चीजें साथ ही साथ शामिल है. उसमें आपके अपने भी शामिल हैं, उनकी जरूरतों को नजरअंदाज बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.