Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, November 7, 2016

Monday 7th November 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)काम में आपका मन लगेगा क्यूंकि आप बहुत कुछ करना चहा रहे हैं. अपनी चुनोतियों को भी इसी रूप से समझ के आगे बढने की ज़रूरत है. आपका समर्पण जरुर रंग लायेगा.
क्या करें – ज़िन्दगी में उभरती हुई दिक्कतों को भी साथ ही साथ समझें. काम में challenges बने रहेंगे लेकिन उनसे भी कोई सीख ले लें. हालात आपका साथ जरुर देंगे.
क्या न करें – विचारों के न मिलने से अपना नुकसान न करें. किसी प्यार के रिश्ते में भी न पड़ें क्यूंकि उससे परेशानियाँ ही आंएगी. खर्चों को भी न बढने दें और अपने पैसे को भी न फसायें.

वृषभ (Taurus) आपकी मेहनत अपनी जगह है लेकिन उसके चलते कुछ false self confidence बनता चला जा रहा है. इसी बात को सँभालने की ज़रूरत है. बेहतर यह होगा की आप अपनी मेहनत को अपनों के लिए इस्तेमाल करें.
क्या करें – जो भी आपके सामने विकल्प हैं उन्हें समझें ताकि सही फैसला किया जा सके. जो फैसला सिर्फ खर्चों को बढ़ा रहा है उससे बचने की ज़रूरत होगी. कामकाज में अपने focus को बढ़ाते हुए अपने साथी सह्योगिओं से जुड़ना होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की कोशिश न करें क्योंकि समय अनुकूल नहीं है, बल्कि घर-परिवार में अपनों से जुड़ने की कोशिश करें. किसी भी तरह की बहस में अपनों को गलत न ठहराएँ.

मिथुन (Gemini) पैसे की स्तिथि प्रबल हो रही है लेकिन उसे संभालना मुश्किल हो रहा है. आप तो किसी उम्मीद से ही वो फासले करेंगे लेकिन उसमे गलती हो सकती है. अपनी बात को सूझबूझ से कहें ताकि किसी परेशानी का सामना न करना पड़े.
क्या करें – सेहत से जुड़े मामलों में विचार विमर्श कर लें. अगर कोई बात समझ में नहीं आ रही है तो कोई ओर सलाह ली जा सकती है. अपने साथी सह्योगिओं से तालमेल बनाये रखें. बहुत विनम्रता के साथ अपने कामकाज से जुड़े रहने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपनों की बात में जो ठहराव है उसकी अच्छाई को समझें, उसमे गलती न निकालें. अपनों की सूझबूझ और अच्छाई को अपनी आलोचना न समझें.

कर्क (Cancer) जितना लोगों से जुड़ेंगे उतना आपका फायदा होगा, चाहे वो घर-परिवार की बात हो या काम या कारोबार की. अपने साथी सह्योगिओं को या अपने प्रियजनों को समझने की जरुरत है.
क्या करें – आपकी शुभता इस बात पर निर्भर करेगी की आप अपने ज्ञान को कितना इस्तेमाल कर सकते हैं. कामकाज में आपकी performance बढ़ सकती है अगर आप ऐसा चाहें. थोड़ी सी कोशिश से बड़ी सफलता मिलने का योग बना हुआ है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए अपनों से मतभेद न करें. आपको उनकी बात बुरी लगेगी लेकिन अपनी ओर से कोई ऐसी बात न कहें जिससे कोई बड़ी दरार पड़ जाए.

सिंह (Leo) अपने विचारों को थोडा धीमा बनाये रखें चाहे घर-परिवार की बात हो या अपने भाग्य को अजमाने की विनम्रता से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है. हर सूरत में अपने नुकसान को बढने से रोकना होगा.
क्या करें – क्योंकि आप परेशान हैं इसलिए निजी जीवन की ओर थोड़ा ध्यान देना होगा.  रिश्तों में अपनी परेशानियों को थाम लें.  अपने मन को शांत कर के बहुत कुछ संभाला जा सकता है.
क्या न करें – विचारों के आदान प्रदान से ही कोई न कोई हल निकलेगा. इस कोशिश को इस समय कम न होने दें. आने वाले एक महीने तक हर सोमवार को किसी शिव मंदिर में जाकर पूजा अर्चना जरुर कर लें.

कन्या (Virgo) पैसे से जुडा कोई बड़ा फैसला करना इस समय ठीक नहीं होगा. खासकर अगर लोगों को खुश करने के लिए आप ऐसा कुछ कर रहे हैं तो ओर भी बच कर चलने की ज़रूरत है. पैसे को संभाल कर चलाने में ही इस समय की भलाई है.
क्या करें – चुनोतियाँ बढ़ रही है जिन्हें संभालना होगा, लेकिन अच्छाई यह है की आपकी मेहनत भी बढ़ रही है जिसके चलते आप अपनी परेशानियों को संभाल पाएंगे. आपका सारा रुझान इस समय किसी प्यार के रिश्ते की ओर बढ़ रहा है उसमे छुपी हुई परेशानियों को भी समझ लेने की ज़रूरत है.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों से जो सहायता मिलेगी उसे कम न समझें. सारी परेशानियों का हल हो जाए शायद ऐसा होगा नहीं, लेकिन सूझबूझ और अच्छाई का एक माहोल जरुर बनेगा इसके चलते लोग आपको समझ पाएंगे. इसे छोटी बात न समझें.

तुला (Libra) कामकाज में अपने साथी सह्योगिओं से जुड़ना होगा और इसी के चलते लोगों को समझने का एक मौका जरुर मिलेगा. अच्छा समय है जिसके चलते आपकी satisfaction बढेगी.
क्या करें – जो भी विकल्प उभर रहे हैं उनके बारे में एक बार सोच लें. समय की कसोटी पर हर चीज़ को समझने के लिए एक सूझबूझ बनाये रखनी होगी. आपके ज्ञान और आपकी क्षमताओं के उभरने का समय है.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनी involvement को कम न होने दें. ऐसा करते हुए आपकी ज़िन्दगी में आपकी खुशियाँ बढेंगी. यही ज़िन्दगी का इस समय लक्ष्य होना चाहिए, इसमें कोई कमी न आने दें.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्यशाली परिस्थितिआँ आपको एक रास्ता जरुर दिखाएंगी. उसी से आपकी मेहनत भी बढ़ेगी और आपकी सोच का दायरा भी खुलेगा. नयी उमंग के साथ ज़िन्दगी में आगे बढने की ज़रूरत है.
क्या करें –जो भी नया रास्ता खुलेगा उससे बड़ी प्रेरणा जगेगी. बहुत उत्तेजित होने की ज़रूरत नहीं है. बहुत शांत रहने की ज़रुरत है . आपके अंदर वो बात है जो आप को बाहर दूर तक ले जा सकती है. बस थोड़ी सी patience रख लें.
क्या न करें - अपनी पुरानी नाकामियों की वजह से दुखी न हों. जो बीत गया सो बीत गया अब आगे बढ़कर अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं से जुडी संभावनाओं को कम न समझें.

धनु (Sagittarius) परेशानियाँ भी हैं और आप तनाव में भी हो सकते हैं, लेकिन इस बात को याद रखें की शांत रहकर आप अपनी परिस्थितिओं को बेहतर रूप से संभाल सकते हैं. अपनी बातचीत में भी ऐसी ही शान्ति बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की प्रबल इच्छा हो सकती है मन में, लेकिन हालात मध्यम है इसलिए रुक जाएँ. धीरे धीरे ही आगे बढना ठीक होगा.
क्या न करें – आपकी कही हुई बात आपको किसी बड़े मतभेद में डाल दे ऐसा न होने दे. बदलते हुए इस दौर में अपने पैसे को कहीं फंसाए नहीं. कल एक नए दिवस का आगाज़ होगा इस बात को न भुलाएँ.

मकर (Capricorn) लोग आपका साथ निभाएंगे और हालात भी सुधरेंगे. आर्थिक स्तिथि बेहतर हो रही है जो एक बड़ा आशीर्वाद है. आपको भी विनम्रता से लोगों को समझने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – घर-परिवार में खुशियों का योग है जिसे बनाये रखें. कामकाज में थोडा ध्यान दे लें ताकि रोज़मर्रा की परेशानियों को संभाला जा सके. धन लाभ की अच्छाई को बनाये रखें ताकि आपकी और अपनों की ज़रूरतें पूरी हो सकें.
क्या न करें – किसी बड़े बदलाव का न सोचें क्यूंकि उससे आपके हालात मध्यम ही रहेंगे. ऐसा कोई विकल्प फिलहाल आजमाने की ज़रूरत नहीं है. अपनी बेहतर होती हुई आर्थिक स्तिथि को सँभालने में कोई गलती न करें.

कुम्भ (Aquarius) सेहत से जुड़े हालात ऐसे हैं जिस ओर ध्यान देना होगा. मन परेशान हो तो भी आपके सामने बनती हुई opportunities को एक बार समझने की ज़रूरत है. हो सकता है उसमे कोई अच्छा रास्ता खुल रहा हो.
क्या करें – पैसे से जुड़े हालात फिर भी मददगार नहीं है. काम से जुड़े विकल्प कई तरह के हो सकते हैं. इन दोनों चीज़ों के बीच में तालमेल बनाने की ज़रूरत होगी. अपनी पैसे से जुडी सीमाओं को समझते हुए ही आपको फैसले करने होंगे.
क्या न करें – अपने किसी काम या कारोबार में इतना पैसा न लगायें जिससे आगे चलकर आप निभा न सकें. इसलिए पैसे से जुडी planning में कोई गलती न करें. सेहत से जुड़े मामलों को भी नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें.

मीन (Pisces)कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है आपके मन में और आप अपनी बात को रख पा रहे हैं. फिर भी मैं कहूंगा की अपनी बात को विनम्रता से रखें ताकि आपकी forcefulness का कोई गलत मतलब न निकाला जाए. आपके अन्दर एक अच्छाई है जो आपको मदद जरुर करेगी.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से भाग्यशाली स्तिथि है जिसे बनाये रखना होगा. कामकाज के प्रति आपकी commitment इस समय आपको बड़ा लाभ भी दे सकती है. अब समय बनता चला जाएगा जब आपके काम में रूचि बढ़ेगी.

क्या न करें – अगर आप किसी बात को लेकर संतुष्ट नहीं हैं तो उस रास्ते पर बिलकुल न चलें अगर आपको लगता है की कोई आपको धोखा देने की कोशिश कर रहा है तो उसके साथ पैसे का कोई लेन-देन बिलकुल न रखें. किसी भी असमंजस की स्तिथि में आगे बढना ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.