Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, January 20, 2017

Friday 20th January 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) – रिश्तों को लेकर कुछ अविश्वास है आपके मन में लेकिन इसके कई सारे कारण है, बदलता हुआ समय है और आप कुछ चिंतित से हैं, अपने बढ़ते हुए खर्चों को लेकर भी मन परेशान हो सकता है.
क्या करें - जो भी विकल्प आपके सामने हैं उनसे अपनी परिस्थिति को संभालने में मदद जरूर मिलेगी, धन लाभ की संभावनयें भी बढ़ जाएगी और काम-काज से जुड़े विकल्प भी खुल जाएंगे, थोड़ा आशावादी नजरिया बनाये रखने की जरूरत है.
क्या ना करें - कामकाज के प्रति अपने बनते हुए फोकस को कम ना होने दें, अगर लोग आपको काम के प्रति बढ़ावा देना चाह रहे हैं तो उसमें भी कोई गलतियां ना ढूंढे, अपने बॉस की बात का गलत मतलब निकालना भी ठीक नहीं है.

वृष(Taurus) - मन में शांति बनाए रखेंगे तो घर परिवार में खुशियां बनी रहेंगी, लोगों की ओर आपका भरोसा कुछ उठता जा रहा है जबकि वही लोग आपके लिए हर तरह से मददगार भी हैं.
क्या करें - लोगों को भी समझना है और कामकाज के प्रति अपनी अच्छाई को बनाए रखना है, कामकाज के प्रति एक प्रतियोगिता की भावना बनाए रखें और आगे बढ़ने की कोशिश जरूर कर लें, आपका काम के प्रति समर्पण इस समय आपको बड़ा लाभ दे सकता है.
क्या ना करें - अपने मन में उथल-पुथल मचा के अपने फोकस को इस समय बिगड़ने ना दें, कुछ हद तक आपकी परेशानियों की वजह इस समय आपकी नेगेटिव सोच है, घर-परिवार में अपनों के प्रति किसी भी तरह का द्वेष ना रखें.

मिथुन(Gemini) - रिश्तों के प्रति झुकाव इतना है कि आप अपने रास्ते से भटकते चले जा रहे हैं, यही वजह है कि आपकी मेहनत पूरी तरह से बिखरी हुई नजर आ रही है, अपनी मेहनत पर जैसे आप सवाल खड़े करते चले जा रहे हैं.
क्या करें - रिशतों के प्रति अपना  लगाव बनाए रखें लेकिन अपनी इच्छाओं को थोडा सा थम लें, जब अपनी इच्छाएं पूरी ना हो तो अनबन सी हो जाती है, इसलिए इस समय थोड़ा सा रुक जाना में ही फायदा है.
क्या ना करें - अपनी मेहनत को किसी भी तरह से कम ना होने दें, मन का भटकाव रहेगा तो काम से इच्छा हट जाएगी, वैसे भी किसी को इस समय नाराज कर लेना ठीक नहीं है.

कर्क(Cancer) - अपनी कही हुई बात में सच्चाई और ईमानदारी लानी होगी, अपने मन में घबराहट मचा कर ना ही कुछ करें और ना ही कुछ सोचें ऐसा करना ठीक नहीं होगा.
क्या करें - अपने मन में बनाई हुई परेशानियों को हटाकर लोगों से जुड़ने की कोशिश करनी होगी, और ऐसा करते हुए लोगों की जरूरत को भी पूरा करना होगा, हर रुप से इस समय तालमेल बनाए रखने से ही लाभ होगा.
क्या ना करें - घर परिवार की बात हो या किसी प्यार के रिश्ते की, अपने तालमेल को बिल्कुल भी बिगड़ने ना दें, वैसे भी यह समय ऐसा है जिसमें अपनों की केयर करनी होगी, अपने पैसे को भी किसी वजह से फसाए नहीं, कामकाज में भी कोई कमी ले आना ठीक नहीं है.

सिंह(Leo) - आप मेहनत भी कर रहे हैं और अपनी ओर से बहुत अच्छा करने की कोशिश भी, लेकिन फिर भी खुश नहीं है, शायद आप जिंदगी में कुछ ज्यादा अच्छा करना चाह रहे हैं जो हो नहीं पा रहा, इसीलिए मन का भटकाव बहुत है.
क्या करें - कामकाज में अपनी बनती हुई मेहनत को बनाए रखना होगा, छोटे छोटे कदम ही क्यों ना सही वो भी बहुत बड़ा काम करेंगे, इस समय की अच्छाई को अपनी मेहनत के पैमाने से समझने की कोशिश कर लें, जरूर बात बन जाएगी.
क्या ना करें - व्यर्थ में लोगों की गलति ना निकाले, अपनी मानसिकता को इतना ना बिगाड़ लें के उसका असर विचारों के मतभेद के रूप में उभरे, अपने मन में लोगों के प्रति दूरियां बना लेना भी ठीक नहीं है.

कन्या(Virgo) - अपने पैसे को लेकर असंतोष रहेगा तो उसका असर आपकी मेहनत पर भी पड़ेगा. असंतोष रहने से जिंदगी में कभी कुछ हासिल होता नहीं, इसलिए जिंदगी को एक आशावादी नजरिए से देखना ही होगा.
क्या करें - लोगों की बात को समझने से आपकी अपनी प्रेरणा जगेगी, लोग आप को सही रास्ता दिखाएंगे तो आप उस रास्ते पे चल भी पाएंगे, अपनी जिंदगी को एक दिशा देने के लिए अच्छा समय है.
क्या ना करें - ना तो कोई बहुत बड़ा रिस्क लें और ना ही अपने पैसे को कहीं फसाए, यह बहुत जरूरी बात है जिसे समझ लेना होगा, अपनी बचत को किसी भी तरह के झगड़े की स्थिति में डाल लेना ठीक नहीं है.

तुला(Libra) - अपने दोस्तों के प्रति मन में अविश्वास बना रह सकता है, आपको उनसे कुछ ऐसी उम्मीदें हैं कि वह आपका समर्थन करें और आपकी मदद करें, लेकिन जिंदगी में हमेशा ऐसा हो जाए शायद संभव नहीं है.
क्या करें - अपनी पढ़ाई-लिखाई के रास्ते में जो भी विकल्प खुल रहे हैं उसके बारे में जरुर सोच लें, अपने ज्ञान को बढ़ा के अपने कामकाज में और सुधार ला सकते हैं, ऐसा करने से आपके मन की घबराहट भी दूर हो जाएगी.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचे कि पैसे की स्थिति में कोई कमी है, आपको ऐसा लगेगा कि कोई बात बहुत ज़्यादा आगे बढ़ गई है लेकिन फिर भी बहुत कुछ काबू में है, आपकी तरफ जो लोगों की अच्छाई बन रही है उसे भी कम ना समझे.

वृश्चिक(Scorpio) - काम के प्रति आपका असंतोष बना रह सकता है, लेकिन ऐसी सोच बनाने से आपका नुकसान भी हो सकता है, काम को सिर्फ लाभ की नजर से ना देखें लाभ तो वैसे भी बना रहेगा.
क्या करें - अपनों के करीब आने की कोशिश करनी होगी, इसी वजह से एक सकारात्मक सोच लेकर आगे बढ़ना होगा, अपने मन में दूरियां बना लेने से बचने की सख्त जरूरत है.
क्या ना करें - ना तो तकदीर को आजमाने की कोशिश करें और ना ही कोई रिस्क लें, अगर आप खुश नहीं भी हैं तो भी लोगों की बात को समझने में कोई गलती ना करें, अपने कामकाज की स्थिति को इस समय बिगाड़ लेना ठीक नहीं है.

धनु(Saggitarius) - पैसे की स्थिति को बढ़ाने के लिए कोई चमत्कार नहीं हो रहा, आप ऐसा सोचते हैं कि तकदीर उतनी मेहरबान नहीं है, लेकिन सब कुछ तो ठीक है किस बात की कमी है.
क्या करें - अपनी आमदनी से या अपनी परिस्थितियों से सुख पाने की आदत डाल लें, खुश रहना भी बहुत बड़ी बात है, अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी साथ ही साथ संभालने की कोशिश कर लें.
क्या ना करें - किसी बड़े लाभ की उम्मीद में कोई बड़ा नुकसान ना कर लें, फाइनैंशल प्लेनिंग की सख्त जरुरत है, अपनी बचत को इस समय किसी भी तरह के खतरे में डाल लेना ठीक नहीं है, आने वाले 4 शुक्रवार को किसी मंदिर में जाएं और मां लक्ष्मी के आगे माथा जरूर टेक लें.

मकर(Capricorn) - आप अचानक उभरती हुई दिक्कतों से बहुत परेशान हैं, बार बार ऐसा हो रहा है जो आपको रुकावटों का सामना करना पड़ रहा है, कुछ हद तक ये आपके मन का असमंजस हो सकता है.
क्या करें - काम से लाभ को भी बनाए रखना है और लोगों की मदद भी लेनी है, अपने मन के अविश्वास को हटा देने से लाभ जरूर मिलेगा, आप अपनी जिंदगी की अच्छाई को एक नए नजरिए से देख पाएंगे.
क्या ना करें - अगर लोग आपकी पीठ पीछे बुराई कर रहे हैं तो उन कारणों को समझें, और अगर लोग आपकी मदद करना चाह रहे हो उसके पीछे छुपी बात को भी समझें, एक ही सिक्के के दो पहलू हैं, पर कुल मिला कर बात यह उभर कर आ रही है के लोगों से उलझे नहीं.

कुंभ(Aquarius) - घर परिवार में रिश्तों के प्रति अविश्वास रहेगा तो दूरियां बढ़ जाएंगी, इसलिए घर परिवार में अपनों की सहमति बनी रहे और अपनों का साथ बना रहे यही जरूरी है, थोड़ी सी कोशिश से आप ऐसा कर पाएंगे.
क्या करें - अपने मन की घबराहट को हटा के लोगों की अच्छाई को समझे, लोग आपसे हर तरह से जुड़ना चाह रहे हैं और यह भी एक बहुत बड़ी बात है, भाग्य जैसे अपना पूरा साथ निभा रहा है.
क्या ना करें - किसी भी वजह से अपनों से दूरियां ना बढ़ाएं, कुछ समय ही ऐसा है कि कुछ गलतफहमियां पैदा हो सकती है, इसलिए अपनी सोच को ऐसा ना बनाएं कि ऐसी कोई गलती हो जाए.

मीन(Pisces) - किसी भी चीज़ में पूरी जानकारी ना होना भी परेशानी का कारण बन जाता है, जिंदगी में किसी भी तरह के भ्रम को लेके चलना भी ठीक नहीं है, आपके लिए तो रिश्तो में भी यही चीज लागू होती है.
क्या करें - आपने अपने मन में जो परेशानियां खड़ी कर रखी हैं उनको दूर करना होगा, हर परेशानी को भी आशावादी नजर से भी देखा जा सकता है और उसमें भी अच्छाई ढूंढी जा सकती है, ऐसा करते हुए अपनी मेहनत को बहुत केंद्रित बना लेने की जरूरत पड़ेगी.

क्या ना करें - कामकाज की तुलना में अपने पैसे को बहुत ज्यादा अहमियत ना दें, ऐसा ना सोचे कि पैसे कि स्थिति को मजबूत कर लेने से सब कुछ हो जाएगा क्योंकि सच्चाई ये है कि उतना ही पैसा निकल भी जाएगा, इसलिए अपने कामकाज की ओर ध्यान देना होगा, इस प्राथमिकता को बिल्कुल ना भुलाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.