Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, January 17, 2017

Tuesday 17th January 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) – रिश्तों में जितनी आपकी इच्छाएं बढ़ेगी उतना ही आपका असमंजस बढ़ेगा और जितना आपका असमंजस बढेगा उतनी आपकी परेशानियां भी बढ़ेगी, इसलिए इस बात को समझें और थोड़ा सब्र कर लीजिए. हर चीज का एक सही वक्त होता है उस वक्त को आने दीजिए.
क्या करें - कामकाज की ओर अपनी लगन पैदा करनी होगी. मन की घबराहट को हटाकर बहुत कुछ करने का समय है. आपकी जरा सी मेहनत से आपके लिए तकदीर के रास्ते खुल जाएंगे. मन की चिंताओं को हटा देने की जरूरत है.
क्या ना करें- ऐसा ना सोचे कि जिंदगी में पैसा कमा लेना ही सब कुछ है, वैसे भी यह समय चुनोतियों भरा ही है इसलिए अपने हालात को अपनी ओर से बिगड़ने ना दें. उन परेशानियों की तह तक जाने की कोशिश करें जो आपका पीछा ही नहीं छोड़ रही .

वृषभ (Taurus) – घर-परिवार की अच्छाई तो आपके लिए बनी हुई है लेकिन वह मुकम्मल बात नहीं है. बहुत कुछ ऐसा भी है जो आपको हैरान-परेशान किए हुए है. रिश्तो से जुडी दिक्कतों को भी समझने की जरूरत है.
क्या करें - किसी प्यार के रिश्ते में जो छुपी हुई परेशानियां है उसे भी संभालने की जरूरत है, ऐसा करते हुए किसी भी तरह की गलत बात कहने से भी बचना होगा. बड़े बुजुर्गों की सहमति भी बनाए रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या ना करें - कामकाज में किसी भी विकल्प के बारे में फिलहाल ना सोचें क्योंकि यह समय मतभेद भी दिखा रहा है और परेशानियां भी, इसलिए फिलहाल ऐसा कोई कदम नहीं उठाए जो काम काज के रास्ते में रुकावट बने.

मिथुन (Gemini) - आप रिश्तों में इतने पुरसुकून है कि आपकी अपनी मेहनत बिखरती चली जा रही है. आप सही दिशा में सोच भी नहीं रहे और कुछ कर भी नहीं पा रहे, यही कारण है कि लोग भी आपसे खुश नहीं हैं.
क्या करें - अगर और कुछ नहीं हो रहा तो कम से कम रिश्तो को ही बनाए रखें, जिंदगी का कोई एक रास्ता भी सुखद बना रहे तो बाकी चीज़ों को संभालने में मदद मिल जाती है. रिश्तो में ही शांति बनी रहेगी तो भी बहुत बड़ी बात है.
क्या ना करें - ना तो पैसा जुटाकर अपनी परेशानिया बढ़ाएं और ना ही पैसे को खतरे में डाल कर अपना नुकसान करें. यह समय ही कुछ ऐसा है कि जिसमें अपने फैसलों को बहुत ध्यान से लेना होगा, खासकर पैसे से जुड़े किसी लेन-देन में कोई गलती बिल्कुल ना करें.

कर्क (Cancer) - गलतफहमियों को हटाकर लोगों को समझने की कोशिश करने की जरूरत है. इस समय के हालात आसान नहीं है लेकिन रिश्तो को संभालने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी, इसलिए अपने विचारों को लोगों पर जाहिर भी करना होगा.
क्या करें - किसी यात्रा या बदलाव से जुड़े फैसले को स्थगित कर देना होगा. इंतजार किया जा सकता है और अच्छे समय में ही कोई कदम उठाना चाहिए. अपने बड़े बुजुर्गों से जुड़े रहें. उनकी बात को समझें. किसी भी तरह के तकरार में पड़ने से बचना होगा.
क्या ना करें - कामकाज में अपने फोकस को कम करके अपनी परेशानियां बढ़ाएं नहीं और ना ही पैसों से जुड़े फैसलों में कोई कमी आने दे. घर-परिवार में भी इसी वजह से सुख बनाए रखना होगा. अपनों से किसी भी तरह की भी खलिश पैदा कर लेना भी ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) - मन घबराया रहेगा तो बात बिगड़ेगी और अगर आपने खुद लोगों को नाराज कर रखा है तो उसका असर तो कई चीजों पर आएगा ही. इसलिए सबसे बड़ी बात यह है कि लोगों को खुश रखना होगा.
क्या करें - किसी प्यार के रिश्ते को संभालने की कोशिश करनी होगी. अगर आप अपनी सच्चाई और इमानदारी बनाए रखेंगे तो बात जरूर बन जाएगी. इस भरोसे के साथ आपको अपने कदम आगे बढ़ाने होंगे.
क्या ना करें इस अच्छाई को भी न भुलाएँ की हालात आप के लिए किसी न किसी रूप से बचाव बना रहे हैं. सबसे बड़ा बचाव यह है कि आप जितनी मेहनत करेंगे वह मेहनत खाली नहीं जाएगी, इसलिए अपनी ओर से किसी के प्रति भी कोई कमी ना रखे.

कन्या (Virgo) अपनी पढ़ाई - लिखाई में बहुत ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है. मन की उथल-पुथल को हटाकर अपनी कोशिशों को ओर ज्यादा केंद्रित करना पड़ेगा, कोशिश करके देखिए आप बहुत कुछ कर पाएंगे.
क्या करें - घर परिवार में भी अपनों के लिए बहुत कुछ किया जा सकता है. जीवन में खुशियां बनाए रखने का एक आसान सा रास्ता है जिस पर चलते हुए आप दिलों को जोड़ सके. अपनों के प्रति अपनी अच्छाई बनाए रखें और आप की जिंदगी खुशियों से भर जाएगी.
क्या न करें  - विचारों के मतभेद को बढ़ाकर अपनी परेशानियां बढ़ाएं नहीं. वैसे यह समय बहुत कुछ करने की मांग कर रहा है, उसमे अपनी जिंदगी की रुकावटों को बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है. अपने बलबूते पर बहुत कुछ करने की जरूरत है, हालात को तकदीर के भरोसे छोड़ देना भी ठीक नहीं है.

तुला (Libra) - अगर आप अपनों से दूर है तो यह बात आपको को खाय जा रही है, आपका दिल फिर भी अपने प्रियजनों के साथ है और आप उनके लिए अच्छा ही सोचते हैं. अपने दिलो दिमाग पर किसी भी तरह का बोझ बिल्कुल ना रखें.
क्या करें - आपकी मेहनत उतना फल नहीं दे रही इस समय में, फिर भी अपनी कोशिशों को बनाए रखना होगा. जो भी कर रहे हैं उसमें थोड़ा सा नियमित हो जाए, उसी से जिंदगी को एक सही दिशा देने में मदद मिलेगी.
क्या ना करें - रिश्तो को सुधारने के लिए जो भी संभावनाएं बन रही है उनसे मुंह ना मोड़ें. आपका मन कितना भी परेशान क्यों ना हो फिर भी रिश्तों को बिगड़ने ना दें. कामकाज से अपना मन हटा लेना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) - अपने काम को आगे बढ़ाने के लिए अपने काम में लग्न भी पैदा करनी होगी, वैसे भी अपनी मेहनत का फल मिलना शुरू हो जाए तो दिल में प्रेरणा भी बढ़ जाती है, आपके लिए तो यह दोनों ही चीजें आपको मदद कर रही हैं.
क्या करें - धन लाभ भी बना हुआ है और बचत को बढ़ाने की संभावनाएं भी. अपनी ओर से योजना बनाएं और उसी रास्ते पर चलने की कोशिश भी करें. अपने विचारों को financial planning की ओर लगाने से जरूर लाभ होगा.
क्या ना करें - घर परिवार में अपनी जिम्मेदारियों से दूर ना हटे. अगर घर-परिवार में विचार नहीं मिल रहे हैं तो इस बात को बढ़ने ना दें. अपनों के प्रति अपनी अच्छाई को जाहिर करने में भी कोई परहेज ना करें. अपनों की सेहत को लेकर भी किसी भी तरह की लापरवाही बरतना ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) - कामकाज के प्रति आपका रुझान भी ठीक है और धन-लाभ भी उसी अनुपात में बना हुआ है. लोगों की मेहरबानी से भी आपकी माली हालत सुधर सकती है, लेकिन प्राथमिकता तो अपने कामकाज की ओर ही आपको देनी होगी.
क्या करें - अपने साथी सहयोगी और पार्टनर्स भी आप के कामकाज में मदद करना चाह रहे हैं. अपनी ओर से कम-से-कम उनकी अच्छाई को समझें ताकि जिंदगी का तालमेल बना रहे, यही वजह है कि अपनी जिंदगी की खुशियों को बनाए रखने का समय है.
क्या ना करें - यात्रा या बदलाव का फिलहाल ना सोचें. मन में बहुत सारे विचार एक साथ लाकर अपने मन के भटकाव को ना बढ़ने दें. जो आप करना चाह रहे हैं उसे एक-एक करके कर ले, अपनी कोशिशों से दिल चुराना ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) - आपको ऐसा आभास होगा कि सब कुछ ठीक है लेकिन इस बात में उतनी सच्चाई नहीं है जितनी आप सोच बैठे हैं. अपने फैसलों में किसी भी तरह की गलती करना इस समय ठीक नहीं है.
क्या करें - अगर लोग आप की मदद करना चाह रहे हैं तो अच्छी बात है, लेकिन उसके पीछे क्या कारण रहे हैं उसे भी समझने की कोशिश कर लें. कम से कम यह जरुर समझ ले की लोगों की अच्छाई आपके प्रति क्यों बन रही हैं.
क्या न करें – अपने बढ़ते हुए धन लाभ के चलते आप अपने खर्चों को कहीं न बढ़ा लें. खर्चों को बढ़ा लेना बहुत आसान है लेकिन आगे चलकर उन पर काबू पाना बहुत मुश्किल है, इसलिए इस समय ऐसी कोई गलती ना करें कि आपका हाथ बहुत ज्यादा खुल जाए.

कुंभ (Aquarius) - लोग आपसे किनारा कर ले और उसके चलते आप दुखी हो जाए ऐसा हो सकता है. इसलिए लोगों से उतनी ही उम्मीद लगाए जितनी जरूरी है. बेकार में लोगों के भरोसे चलना भी ठीक नहीं है.
क्या करें - इस बात को समझ लें की इस समय आपका धन लाभ आपकी अपनी मेहनत से ही बनेगा. कुछ परेशानियां जरूर रहेंगी लेकिन कुल मिलाकर हालात आपको मदद ही करेंगे, इसलिए अपनी काबिलियत को और ज्यादा इस्तेमाल करने की जरूरत है.
क्या ना करें - कामकाज के प्रति जो आपकी मेहनत बन रही है उसमें गलतियां ना निकाले. अपने मन में किसी भी तरह का शक ना बैठाएं. ऐसी सोच रखना की हर कोई आपके खिलाफ है यह ठीक नहीं है.

मीन (Pisces) - पैसा आ जाने से हर समस्या हल हो जाए ऐसा हो नहीं सकता और आपके पास तो पैसा टिक भी नहीं रहा, यह और खराब बात है, इसलिए व्यर्थ के नुकसान से बचे और अपने पैसों को संभाल ले.
क्या करें - कामकाज की स्थिति को और बेहतर करने की जरूरत है. धीरे-धीरे ही सही लेकिन एक-एक कदम उस दिशा में आपको आगे बढ़ाने होंगे. लोगों से जो भी तालमेल या समर्थन बन जाए वह भी बहुत बड़ी बात होगी.

क्या ना करें - क्योंकि मुश्किलों भरा समय है इसलिए कोई गलती ना करें और कोई ऐसी स्थिति भी न उभरने दें जिसमें कोई आपको गलत फायदा उठा जाए. अपने पैसे को या अपनी बचत को किसी भी तरह के जोखिम में डाल देना ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.