Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, January 2, 2017

Monday 2nd January 2017, Vedic Astrology Forecasts, Annual Rashiphal

मेष (Aries) घर-परिवार में रिश्तों को संभालने का अच्छा समय बना हुआ है. खुशियाँ भी हैं और हर तरह का लाभ भी. जो भी हालात बन रहे हैं वो आपको रास्ता भी दिखायेंगे और आपको आगे बढने का मौका भी देंगे.
क्या करें – अपने कामकाज की स्तिथि को थोडा सा और ध्यानपूर्वक समझने की ज़रूरत है. कामकाज के क्षेत्र में अपने साथियों और सहयोगिओं की आलोचना को समझने की कोशिश जरुर कर लें. हो सकता है उसमे कोई आपकी अच्छाई का राज़ छुपा हुआ हो. पैसे की स्तिथि अच्छी है लेकिन पैसे को बचाकर भी चलाना है.
क्या न करें – जो भी विकल्प आपके सामने उभर रहे हैं उसमे फैसले करते हुए ज़ल्दबाज़ी न करें. ऐसा न हो की आपके ज्ञान और आपके प्रदर्शन पर कोई सवाल खड़े हो जाएँ, इसलिए अपनी सीमाओं को भी समझें, उनसे हटकर न सोचें.

वृषभ (Taurus) कामकाज की स्तिथि इसलिए अच्छी बनी रहेगी क्योंकि आप मेहनत कर पा रहे हैं, लेकिन निरंतर कुछ न कुछ आपके मन में चलता रहता है की अपने हालात को बदल दिया जाए. अगर किसी कारोबार का विचार है तो पहले यह सोच लें की नुकसान की कितनी सम्भावना है.
क्या करें – अगर किसी का साथ या समर्थन मिल जाए तो किसी रास्ते पर चलना आसान हो जायेगा. वैसे भी तकदीर आपको यह बताना चाह रही है की आपके अपनों की कितनी बड़ी भूमिका है ज़िन्दगी में, उन्हें भी अपने साथ लेकर चलना होगा.
क्या न करें – अगर आप किसी विचार को लेकर सही भी हैं तो भी लोगों की गलती न निकालें. ऐसा न होने दें की किसी भी तरह के मतभेद के चलते आप अपना नुकसान कर लें. सिर्फ अपनी ही बात को मनवाना भी ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) पैसे को लेकर बहुत मददगार समय है और जब भी ऐसा हो तो उधार के बोझ को उतार लेना ही ठीक है. अगर आपकी कोई देनदारी है तो उसे चुकता करने का जरुर सोच लें. और अगर किसी प्यार के रिश्ते में मतभेद है तो उसमे दूरियां न बढ़ाएं.
क्या करें – अपनी मेहनत से अपनी ज़िन्दगी को आगे बढ़ाने का समय है. किसी भी रास्ते में उतार-चढ़ाव होना स्वाभाविक सी बात है. आप motivated रहेंगे तो बहुत कुछ संभाला जायेगा. अपनी ओर से लोगों को वो इज्जत-मान जरुर दे दें.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि ठीक होने का यह मतलब नहीं है की आप अपने पैसे को खतरे में डाल लें. कोई विकल्प कितना भी अच्छा क्यों न लग रहा हो लेकिन ज़ल्दबाज़ी फिर भी न करें. अगर मन में किसी भी तरह का संदेह है तो रुक जाना ही बेहतर होगा.

कर्क (Cancer) कामकाज से जुड़े दबाव बने रह सकते हैं, लेकिन ऐसे में अपने मन पर बोझ को बढ़ा लेना ठीक नहीं है. अपने मुकाम को हासिल करने के लिए परिस्थितियों से झूझना तो पड़ेगा ही.
क्या करें –  अपनी चुनोतियों से सीख लेकर और ज्यादा मेहनत करें का समय है. जहाँ भी संभव हो अपने हालात से समझोते जरुर कर लें, हार न माने. अपने मन में भरोसा जागाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – एक इंसानी फितरत है की लोग परेशानी से घबरा जाते हैं लेकिन आप इस समय घबराएँ नहीं. न ही अपने घर-परिवार की शान्ति को भंग होने दें. बदलता हुआ समय है जो आपको परखना चाह रहा है. इसलिए ऐसा भी कोई फैसला न करें जिसके चलते आपका पैसा कहीं फंस जाए.

सिंह (Leo) बहुत भाग्यशाली समय है क्यूंकि आप लोगों से जुड़ भी पा रहे हैं और लोगों को समझ भी पा रहे हैं. अपने फायदे का न सोचकर लोगों के फायदे की बात करेंगे तो लोगों का दिल जीतना आसान हो जायेगा. किसी प्यार के रिश्ते में भी सुख और सुकून बना रहेगा.
क्या करें – घर-परिवार में रिश्तों का तालमेल बना रहे तो जीवन में ख़ुशी का माहोल बना रहेगा. आप भी इस प्रयास में शामिल हो जाएँ. अपनों के करीब आने का समय है.
क्या न करें – अपनी योग्यताओं को अपने कामकाज से जोड़ना होगा इसलिए अपनी मेहनत की ताकत को कम न समझें. मेहनत एक जगह है लेकिन अपने पैसे की planning में कोई कमी न आने दें. भावुकता में आप कहीं अपना नुकसान न कर बैठें.

कन्या (Virgo) मेहनत का रास्ता आसान नहीं होता है. वैसे भी मुश्किल रास्ते पर चलते हुए इंसान अपने आपको अकेला ही पाता है. ऐसे में कुछ हद तक परेशानी तो होगी. इस वजह से पैसे को संभालकर चलाना बहुत जरूरी है.
क्या करें – अपने मन को शांत रखेंगे तो किसी प्यार के रिश्ते को संभालना आसान हो जायेगा. यह सच्चाई है की बहुत भटके हुए विचार हैं जिन्हें थाम लेने की ज़रूरत है, इसलिए अपनी कोशिशों को बहुत केन्द्रित करना पड़ेगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़ा किसी भी तरह का रिस्क बिलकुल न लें. मुश्किल भरे समय में कोई बड़ा फैसला करना ठीक नहीं है, उसमे बचकर निकल जाना ही बेहतर होगा.

तुला (Libra) किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका रुझान अच्छा है. उसमे आपके अपनों की सहमति और समर्थन भी बना रहेगा. आप व्यर्थ में चिंता क्यों कर रहे हैं.
क्या करें – बातचीत कर लें और उस प्रयास में अपने चाहनेवालो को भी शामिल कर लें. आपके जीवन की खुशियाँ इस समय अपनों से जुड़कर ही बनेगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. पैसे की स्तिथि को संभालना भी आसान हो जाएगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में अपने प्रबल विचारों को थोडा सा थाम लें. अपनी इच्छाओं को भी इतना न बढ़ाएं की उसका असर आपकी ज़िन्दगी की स्थिरता पर पड़े.

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार में सुख और शान्ति बनी रहेगी क्यूंकि आप ऐसा चाह रहे हैं और आपके अपने भी आपके इस प्रयास में आपका पूरा साथ देंगे. इस अच्छाई को बनाने में आपके बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद भी छुपा हुआ है.
क्या करें – आपकी अच्छाई भी बनी हुई है और आपकी मेहनत भी काम कर रही है लेकिन खुद को थोडा विनम्र बना लेने की कोशिश करनी होगी. ऐसा करके देखिये आपकी बात का वजन और बढ़ जायेगा.
क्या न करें – किसी को भी खुश करने के लिए अपने पैसे का नुकसान न करें. वैसे भी एशो आराम के खर्चों को इस समय बढने न दें. जो भी विकल्प इस समय आपके सामने उभर कर आ रहे हैं उसमे ज़ल्दबाज़ी में फैसले करना ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) किसी यात्रा या बदलाव का विचार हो सकता है आपके मन में लेकिन मन में बहुत तरह के मिलेजुले से विचार हैं और वो विचार बार-बार बदलते भी जा रहे हैं. किसी भी ऐसी बात को लेकर आपका मन पूरी तरह से संतुष्ट नहीं है.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को थोडा सा थाम लेने की ज़रूरत है. चाहे रिश्तों की बात हो या धन की अपना नुकसान करते चले जाने से बचना होगा. आप कुछ ज्यादा ही सोच रहे हैं, थोड़ी सी शान्ति बनाये रखें.
क्या न करें – सेहत से जुडी परिस्थितियों को भी नज़रअंदाज़ न करें. किसी बात को ignore करके अपनी परेशानी को बढ़ा लेना ठीक नहीं है. आने वाले चार शनिवार को किसी को भी कुछ न कुछ दान में जरुर दें.

मकर (Capricorn) हालात आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने में सक्षम है. लोगों की अच्छी सलाह भी इस दिशा में आपको जरुर मिलेगी. अपने मित्रों या चाहनेवालों से किसी भी तरह की बातचीत में या discussions से भी लाभ हो सकता है.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को इस रूप से समझें की उसमे एक सही योजना शामिल हो. निवेश इस रूप से करें जो बिलकुल safe हो या secured हो. ऐसा करते हुए अपने रोज़मर्रा के खर्चो को थोडा सा थाम लेना होगा.
क्या न करें – अपने कामकाज के क्षेत्र में किसी को भी नाराज़ न करें. अगर आप आलोचना से बचना चाहते हैं तो अपने काम को प्रदर्शित करने की कोशिश करें. अपने काम में किसी तरह की कमी को दर्शाना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) हालात बहुत मददगार हैं जो आपको सुख और सुकून भी प्रदान करेंगे. कामकाज की स्तिथि इसलिए बेहतर हो रही है क्यूंकि आप खुद अपनी ओर से मेहनत कर पा रहे हैं. तकदीर इस समय आपको एक सही रास्ता दिखा रही है.
क्या करें – कामकाज में अपनी involvement में स्थिरता बनाये रखें. जो भी कर रहे हैं उसी से जुड़े रहें आपको बड़ा लाभ मिल जाएगा. इसी के चलते आपका आत्मविश्वास भी जरुर बढेगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की सबकुछ ठीक है. सबकुछ ठीक होते हुए भी कई तरह की चुनोतियाँ हैं सामने. लोगों को खुश करने के लिए अपने पैसे को किसी तरह के खतरे में डाल लेना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)नुकसान भरा समय है क्यूंकि आप सूझबूझ से फैसले नहीं कर पा रहे. किसी भी तरह की उत्तेजना या ज़ल्दबाज़ी आपकी परेशानी को बढ़ा सकती है. किसी प्यार के रिश्ते में भी कई तरह की चुनोतियों का सामना करना पड़ेगा.
क्या करें – ज़िन्दगी में बहुत सारे बदलाव लाने की इच्छा है मन में, लेकिन अभी रुक जाने की ज़रूरत है. सिर्फ अपनी ही बात को नहीं, लोगों की बात को भी समझना होगा और एहमियत देनी होगी.

क्या न करें – कोई बड़ा कदम उठाने की चाह में आप अपना नुकसान न कर बैठें. वैसे भी यह चुनोतियों भरा समय है. अपनी परेशानियों का आंकलन करने में कोई गलती बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.