Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Book your appointment online
https://visibook.com/thifzetfycgtrd4kq



Astrology is meant to guide you

Forecast is not the purpose of astrology


Sunday, January 1, 2017

2017 Annual Rashiphal Forecast, All Rashis with Upays


मेष (Aries)
नौकरी और कारोबार – 2017 में आपके लिए एक सुखद बदलाव आने का समय बन रहा है. फरवरी से जून 2017 में आपके हालात बदलेंगे और अक्टूबर – नवम्बर में भी आप एक नयी उमंग के साथ आगे बढ़ पाएंगे. जुलाई से अक्टूबर में और ज़्यादा प्रेरित रहेंगे तो हालात सँभालने में मदद ज़रूर मिलेगी. नवम्बर से कामकाज के प्रति अपना भरोसा बनाये रखें. काम और कारोबार में आपकी सफलता का राज़ आपका अपना समर्पण है. इस बात को भली भांति समझना होगा
धन–दौलत– 2017 में अपने खर्चों पे एक नज़र रखने की ज़रुरत है. सितम्बर से पैसे से जुड़े फैसलों में एक ठहराव आ जाएगा. फरवरी से जून में और नवम्बर – दिसम्बर में आपकी आर्थिक स्तिथि और बेहतर हो जायेगी. आपकी आमदनी भी बढ़ेगी और घर-परिवार में सुख-समृधि भी बनी रहेगी. जनवरी – फरवरी में अपने बढ़ते हुए खर्चों को और न बढ़ने दें. योजना बना के चलने से ही लाभ होगा .
रिश्तेनाते – ज़िन्दगी का सही सुख तभी मिलता है जब रिश्तों में गरमाहट बनी रहे. फरवरी से जून में अपनों को और ज्यादा समझने की कोशिश कर लें. इसी प्रयास के चलते अक्टूबर से दिसम्बर में घर-परिवार में सुख बना रहेगा और आप अपनों को समझ पाएंगे. आप अपनी ओर से अपनी सूझबूझ बनाये रखें ताकि मतभेद से बचा जा सके. जुलाई से अक्टूबर में किसी प्यार के रिश्ते के लिए भी थोडा सा समय निकाल लें.
सेहत : इस वर्ष आपकी सेहत ठीक रहेगी. सितम्बर/अक्टूबर में सेहत से जुडी रोज़ मर्राह की दिक्कतों को संभल लें. सब कुछ ठीक रहेगा.
उपायज्योतिष शास्त्र में बहुत से उपाय सुझाए गए हैं, साल 2017 में अपने हालात को संभालने के लिए एक आसान सा उपाय कर लें. जुलाई, अगस्त और सितम्बर के तीन महीनो में हर शनिवार को मंदिर जाएँ और हनुमान जी की मूर्ति के आगे माथा टेक लें.

वृषभ (Taurus)
नौकरी और कारोबार – जुलाई से अक्टूबर में खुद अपने बलबूते पर काम को आगे बढ़ाने की कोशिश करनी होगी. सितम्बर से काम के प्रति आपकी लगन बढ़ जायेगी और काम से जुड़ा समर्पण आपको सफलता देगा. कामकाज में आप लोगों से जुड़ पा रहे हैं और इसी अच्छाई को आगे भी बनाये रखना होगा.
धन–दौलत– अगस्त 2017 तक आपकी आर्थिक स्तिथि बहुत अच्छी बनी हुई है उसके आगे भी थोड़ी सी planning से आप सबकुछ संभाल पाएंगे. मार्च – अप्रैल में अपने पैसे को संभाल लें. जून में अपने बढ़ते हुए खर्चों का असर अपनी बचत पर बिलकुल ना आने दें. फरवरी से जून में और नवम्बर – दिसम्बर में अपने कामकाज में थोडा ध्यान बढ़ा दें ताकि उस मेहनत के अच्छे परिणाम आपको धन लाभ के रूप में मिल सकें.
रिश्तेनाते – सितम्बर 2017 तक किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका रुझान अच्छा है, सुख है, सुकून है, कोई कमी नहीं. जून तक आप अपने घर-परिवार में अपनों को समझ पा रहे हैं और रिश्तों के प्रति यही अच्छाई आपको आगे भी बनाये रखनी है. जून 2017 तक आपका नजरिया घर-परिवार में रिश्तों के प्रति व्यावहारिक बना हुआ है सितम्बर से दिसम्बर में अपनी ओर से थोड़ी से एतिहात बरतने की ज़रूरत है.
सेहत : ऐसा कहा भी जाता है की सेहत हज़ार नियामत है. जुलाई से सितम्बर में आप सेहत की ओर थोड़ा ध्यान ज़रूर दें. कोई चिंता की बात नहीं है
उपाय – ज़िन्दगी में चुनोतियाँ किसी न किसी रूप से बनी ही रहती हैं. कभी-कभी कोई आसान उपाय करके भी उन्हें संभाला जा सकता है. अक्टूबर से दिसम्बर 2017 में आप बारह ब्रहस्पतिवार को एक व्रत कर लें जिसमे सूर्यास्त के बाद पूरा भोजन खा लें और दिन में फलाहार कर लें. ऐसा करने से जरुर लाभ होगा.

मिथुन (Gemini)
नौकरी और कारोबार – फरवरी से जून में आप लोगों से जुड़ पाएंगे और काम को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी. सितम्बर से दिसम्बर में आपके लिए एक बेहतरीन समय है जिसमे आपकी मेहनत भी बढ़ेगी और आपका प्रदर्शन भी. कामकाज की स्थिरता को बनाना बहुत बड़ी बात है उसमे किसी भी तरह की लापरवाही ठीक नहीं. सितम्बर 2017 से अपनी कही हुई बात में मधुरता जरुर बनाये रखें. काम और कारोबार के लिए 2017 का साल आपके लिए अच्छा ही बना रहेगा.
धन-दौलत – मार्च तक आपका काम भी ठीक है और लाभ भी सुनिश्चित है. इसी के चलते आपकी आर्थिक स्तिथि सुंदर बनी हुई है. फरवरी से जून 2017 में बेहतरीन समय है इसमें आपके पैसे से जुड़े हालात और बेहतर हो जायेंगे. इसके बावजूद अप्रैल और मई में अपने पैसे को संभाल कर ही चलाना होगा. धन लाभ को लेकर आपके लिए अच्छे महीने हैं जून – जुलाई और सितम्बर से दिसम्बर. आपके लिए एक बहुत बड़ा आशीर्वाद बना हुआ है और आपके फैसलों में एक सूझबूझ बनी रहेगी.
रिश्तेनाते – आप बहुत भावुक भी है और रिश्तों के प्रति सजग भी है. फरवरी से जून में घर-परिवार के रिश्तों की ओर थोडा और ध्यान देना होगा. आपके लिए एक बचाव बना हुआ है जो आपके जीवन की खुशियों को बनाये रखने में मदद करेगा. सितम्बर से दिसम्बर में अपनी ओर से मधुरता बनाये रखें.
सेहत : आपकी सेहत ठीक है लेकिन अप्रैल/मई में और जुलाई से अक्टूबर में एक अनुशासित जीवन व्यतीत करने की आवश्यकता है.
उपाय – ज्योतिश से जुड़े जितने भी उपाय हैं उसमे दान की महिमा बहुत कही गई है. आपके लिए भी एक अच्छा समय है जो आपको कई तरह से मदद कर सकता है. अप्रैल और मई 2017 में हर मंगलवार को किसी को कुछ दान में दे दें या किसी को भोजन करा दें या कम से कम मंदिर के बहार बूंदी का प्रसाद ही बाँट दें.

कर्क (Cancer)
नौकरी और कारोबार – कामकाज को लेकर जनवरी से मई का समय बहुत मददगार है, फरवरी से जून में लोगों को और ज्यादा समझने की कोशिश करनी होगी ताकि मतभेद से बचा जा सके. जून – जुलाई में अपने फैसलों में एक ठहराव लाने की कोशिश करनी होगी. अगस्त 2017 तक जितनी मेहनत कर सकें कर लें. कामकाज के प्रति आपकी मेहनत का अच्छा फल आपको सितम्बर से मिलना शुरू हो जाएगा.
धन–दौलत – पैसे को लेकर अपने मन में किसी भी तरह का असमंजस न पैदा करें. अप्रैल से जून के बीच आपकी बचत भी बढ़ेगी और धन की स्थिति भी सुधरेगी. फरवरी से मई तक आपकी बेहतर होती हुई कामकाज की स्तिथि का अच्छा असर आपको धन लाभ के रूप में ज़रूर मिलेगा, जून से अगस्त के बीच अपने पैसे से जुड़े फैसले बहुत शान्ति से करने होंगे. सितम्बर से दिसम्बर में आपके पैसे की स्थिति और बेहतर हो जाएगी, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
रिश्तेनाते – फरवरी से जून में पारिवारिक रिश्तों को ज्यादा समझने की ज़रूरत पड़ेगी. किसी प्यार के रिश्ते की ओर भी झुकाव है इसलिए मन कुछ भटका भी रहेगा. यही वजह है सितम्बर से दिसम्बर में घर-परिवार में अपनों की बात को समझना भी होगा और तालमेल भी बनाना होगा. अपनी सूझबूझ बनाये रखने से फायदा जरुर होगा. आपको ऐसा लगेगा की यह वर्ष चुनोती भरा है लेकिन घबराये नहीं. इस समय आपकी सूझबूझ ही काम आएगी.
सेहत : आप अपनी सेहत का ख्याल नहीं रखते, फरवरी से जून में और नवम्बर/दिसम्बर में सेहत को नज़रअंदाज न करें. थोड़ी से एह्तेयात से सब कुछ ठीक ही रहेगा.
उपाय – जनवरी से मार्च 2017 में आप हर बुधवार को मंदिर जाएँ और दुर्गा माता की मूर्ति के आगे माथा टेक लें. यह आसान सा उपाय आपके रोज़मर्रा के बनते बिगड़ते हालात को सम्भालने में बहुत मदद करेगा.

सिंह (Leo)
नौकरी और कारोबार – फरवरी से जून में आपकी प्रेरणा भी बढ़ेगी और आपकी मेहनत भी. इसी वजह से मार्च से जून का समय एक भाग्यशाली समय के रूप में उभरेगा. काम या कारोबार को आगे बढ़ाने में मदद भी मिलेगी और सितम्बर 2017 से इस अच्छाई का आपको पूरा आभास भी होगा. भरोसा रखें सबकुछ ठीक होगा.
धन–दौलत – मई से जुलाई में आपकी आर्थिक स्थिति ठीक है और आपकी ज़रूरतें पूरी होंगी. सितम्बर से आगे आपकी सुख-समृधि में और इजाफा होगा, लेकिन उस समय अपने खर्चों पर थोडा अंकुश लगाने की ज़रूरत पड़ेगी. आनेवाला साल आपकी बचत को बढ़ाने में सक्षम है और बहुत कुछ ऐसा है जिसमे आपके घर-परिवार की खुशियाँ बनी रहेंगी.
रिश्तेनाते – फरवरी से जून में कोई प्यार का रिश्ता उभर कर आ सकता है. आपकी बात में वजन होगा और लोग आपको समझ पाएंगे. फरवरी में अपने घर-परिवार में भी शांति बनाये रखें. जुलाई से अक्टूबर में रिश्तों को लेकर अपने मन को भटकने न दें. लोगों को समझने की कोशिश जरुर करें ताकि रिश्तों में गरमाहट बनी रहे.
सेहत : आप की सेहत ठीक है, लेकिन घर परिवार में अपनों की सेहत का ख्याल रखें जनवरी में और जुली से अक्टूबर में. कोई बड़ी परेशानी नहीं है लेकिन छोटी छोटी बातों को भी सम्भाल लें
उपाय – जनवरी से मार्च 2017 में आप हर रविवार को दान में कुछ न कुछ जरुर दें. सुबह के समय आप किसी जरूरतमंद को थोडा सा आटा दान में दे सकते हैं या आटे का दान अपने योगदान के रूप में किसी ऐसी जगह पर दे दें जहाँ पर बहुत से लोगो के लिए भोजन बन रहा है. लेकिन याद रहे की आपको यह दान रविवार को सुबह के समय ही करना होगा.

कन्या (Virgo)
नौकरी और कारोबार – अभी से लेकर जून तक काम के प्रति आपका रुझान अच्छा बना रहेगा. कामकाज में एक नियमतता आयेगी जिसके चलते आप अपनों के लिए भी बहुत कुछ कर पाएंगे. अप्रैल से अगस्त में आपको सफलता मिलेगी और आप अपनी चुनोतियों को बखूबी संभाल पाएंगे. आनेवाला सारा साल आपकी अच्छाई को जरुर उभारेगा.
धनदौलत पैसे से जुड़े फैसलों में आपकी सूझबूझ बनी रहेगी और सितम्बर से आपकी आर्थिक स्थिति में और बढ़ोतरी होगी. आप देखेंगे की अप्रैल से अगस्त के बीच में आप और मेहनत कर पाएंगे जिसका अच्छा असर आपको जरुर मिलेगा. बस इस बात का ख़याल जरुर रखें की पैसे को लेकर अपने मन में असंतोष न पैदा करें. असंतोष को हटाकर अपनी अच्छाई को देखेंगे तो गलती करने से बच जायेंगे और नुकसान भी नहीं होगा. आनेवाला साल आर्थिक दृष्टिकोण से आपके लिए बहुत कुछ लेकर आ रहा है आप उस अच्छाई को देखने की कोशिश जरुर करें.
रिश्तेनाते – आपके अन्दर बहुत सारी अच्छाई है और उसे इस साल में बनाये रखना होगा. रिश्तों को सँभालने की आप बहुत कोशिश करते हैं लेकिन फिर भी मन में अविश्वास सा पैदा हो जाता है. फरवरी से जून में घर-परिवार में आप अपनों से जुड़ पाएंगे लेकिन सितम्बर से दिसम्बर में किसी प्यार के रिश्ते को सँभालने के लिए और ज्यादा कोशिश करनी होगी. जुलाई से अक्टूबर में अपनों से नजदीकियां ही बनी रहें तो अच्छा है. यही तालमेल जीवन में काम करेगा.
सेहत : 2017 का सारा वर्ष सेहत के लिहाज़ से ठीक है पर जनवरी में थोड़ा ध्यान रखना होगा. सेहत को लेके जागरूकता बहुत आवश्यक है.
उपाय– मार्च से मई 2017 में आप हर शुक्रवार को मंदिर जाने का एक नियम सा बना लें और लक्ष्मी माता की मूर्ति के आगे माथा जरुर टेक लें. ऐसा करने से आपके जीवन की शुभता और स्थिरता बनाये रखने में मदद जरुर मिलेगी.

तुला (Libra)
नौकरी और कारोबार - कामकाज को लेकर एक सुंदर समय का आगाज़ हो रहा है. फरवरी से जून 2017 में काम के प्रति आपकी मेहनत बढ़ेगी. खुद पर भरोसा रखेंगे तो कामकाज के प्रति एक लग्न पैदा हो जाएगी. जून से अक्टूबर का समय बहुत अहम है जब आपको कामकाज में सफलता जरूर मिलेगी. अपनी सूझबूझ भी बनाए रखें और काम-काज में इंटरेस्ट पैदा करें, बड़ी सफलता आपका इंतजार कर रही है.
धन दौलत - आने वाले साल में आपकी अपनी मेहनत से आपकी सुख समृद्धि बढ़ेगी. अपनी बचत को बचाए रखना बहुत जरूरी होगा. जून से अक्टूबर में आपकी सुख-समृद्धि में और इजाफा होगा, किसी भी तरह के खतरे को  मोल न ले , अपने पैसे को बचाए रखना जरूरी है.
रिश्ते नाते - आने वाला वर्ष रिश्तो को संभालने में मददगार साबित होगा. जुलाई से अक्टूबर में अपनी बात बहुत मधुरता से करें ताकि आप लोगों का दिल जीत सके. लगभग पूरा वर्ष ही ऐसा रहेगा कि आप अपनों के लिए कुछ अच्छा करना चाहेंगे. सितंबर से दिसंबर में लोगों से तालमेल बनाने से ही खुशियों में इजाफा होगा.
सेहत : 2017 में आपकी सेहत ठीक रहेगी. घबराएं नहीं, अब से लेके अगस्त तक जीवन में एक अनुशासन लाने की ज़रुरत है. आलसी न बनें, चुस्त रहे
उपाय - सब कुछ ठीक होते हुए भी कई बार उपाय करने से अपने हालात को संभालने में मदद जरूर मिलती है. आपके लिए आसान उपाय यह है कि मई से अगस्त तक इन चार महीनों में हर ब्रहस्पतिवार को किसी भी पूजा स्थल पर जरुर जाएं ताकि आपको वो आशीर्वाद मिला रहे जिसकी जरूरत है

वृश्चिक (Scorpio)
नौकरी और कारोबार - आने वाला वर्ष कुछ इस रुप से बन रहा है कि सफलता के रास्ते पर चलना आसान है. अभी से लेकर मार्च तक और फिर जुलाई से लेकर दिसंबर तक आप अपनी मेहनत से उस सफलता के रास्ते पर चल रहे हैं जो आपको बहुत कुछ दे सकती है. थोड़ी सी योजना बना ले और थोड़ी सी विनम्रता अपना लें. सितंबर 2017 से कामकाज के प्रति समर्पित रहने का अच्छा मौका मिलेगा. नवंबर-दिसंबर में खासकर धैर्य रखना होगा ताकि आप किसी भी तरह के नुकसान से बच सके.
धन-दौलत - अगस्त तक पैसे से जुड़ा एक आशीर्वाद बना हुआ है . फरवरी से जून में और नवंबर-दिसंबर में regularity भी बढ़ानी होगी और मेहनत भी करनी होगी. मार्च से जुलाई में पैसे से जुड़े फैसलों को बहुत ध्यानपूर्वक करना होगा. सितम्बर से दिसम्बर के बीच में अपनी बचत को बहुत संभालने की ज़रूरत पड़ेगी. नवम्बर – दिसम्बर में आपका धन लाभ आपकी मेहनत से जुड़ा हुआ है.
रिश्ते नाते- रिश्तो को संभालने के लिए बहुत अच्छा समय बन रहा है. फरवरी से जून में अपने व्यवहार को बहुत धीमा बनाना होगा. अगस्त में कोई प्यार का रिश्ता आप को लुभाएगा और उसके बाद सितंबर से दिसंबर में घर-परिवार में सुख और सुकून बना रहेगा. रिश्तो को संभालना है तो अपने स्वभाव को थोड़ा व्यावहारिक बनाने की कोशिश करनी होगी.
सेहत : ज़िन्दगी में कुछ भी हो जाये, सेहत की उपेक्षा करना ठीक नहीं है, मार्च से जून में सेहत का भी ख्याल रखना होगा
उपाय- अपने बनते बिगड़ते हालात को संभालने के लिए मई, जून और जुलाई में शुक्रवार को मंदिर जाएं और माता के किसी भी रूप के आगे पूजा अर्चना कर लें, जरुर लाभ होगा.

धनु (Sagittarius)
नौकरी और कारोबार- फरवरी से जून के बीच आप मेहनत भी कर पाएंगे और सफलता भी मिलेगी. एक ऐसी अच्छाई बन रही है जिससे अपने मन में संतोष पैदा करने की कोशिश करनी होगी. अप्रैल से अगस्त में हर कदम को ध्यान से और सूझ-बूझ के साथ उठाना होगा ताकि आपके काम और कारोबार की स्थिरता बनी रहे. कोई भी इंसान अपनी और से गलती नहीं करना चाहता. जुलाई से अक्टूबर में थोड़ा संभल कर चलेंगे तो विश्वास कीजिए कोई गलती नहीं होगी.
धन दौलत- आने वाले छह महीने में अपने पैसे को बचा लें ताकि आगे चलकर उसके अच्छे परिणाम मिल सकें. हालात हर तरह से बेहतर हो रहे हैं. अक्टूबर से दिसंबर में बड़ा लाभ भी मिल सकता है. लोगों की बातों में आने से बचना होगा ताकि आप अपने फैसले खुद कर सकें.
रिश्ते नाते- फरवरी से जून में आप अपने रिश्तों को संभाल पाएंगे. आने वाला साल रिश्तो को लेकर हर तरह से मददगार है. सितंबर के बाद किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने में भी मदद मिलेगी, प्यार से बात करेंगे तो किसी का भी दिल जीतना आसान हो जाएगा.
सेहत : कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन मई/जून/जुलाई में सेहत की ओर भी एक नज़र रखनी होगी. खाने पीने की आदतों में एक अनुशासन ले आएं, अगर डॉक्टर से सलाह लेनी की ज़रुरत हो तो ले लें
उपाय- आपके लिए हालात ही कुछ ऐसे बने हुए हैं कि खर्चों को संभालना मुश्किल हो रहा है एक आसान सा उपाय कर लें, अप्रैल से अगस्त के बीच मंगलवार को मंदिर जाएं और हनुमान जी के आगे माथा टेक लें. अपने हालात को संभालने में जरुर मदद मिलेगी.

मकर (Capricorn)
नौकरी और कारोबार- फरवरी से जून 2017 के बीच अपने फैसले बहुत धैर्य से करने होंगे. जून से सितंबर में जो जैसा चल रहा है वैसा ही चलने दें. किसी नए काम में हाथ ना डालें. इस वर्ष में लोगों से तालमेल बनाना जरूरी होगा. जून से सितंबर  में अपने जीवन की, और कामकाज की स्थिरता को खतरे में डालना ठीक नहीं है. कामकाज और कारोबार की स्तिथि 2017 में संतोषजनक बनी रहेगी. अपने साथियों, सहयोगिओं और मित्रों को खुश रखें
धन-दौलत- फरवरी से जून में अपने बढ़ते हुए खर्चों को थोड़ा संभाल लें. पैसे की स्थिरता बनाए रखने के लिए सितंबर से दिसंबर में कामकाज में भी स्थिरिता बना ले. आने वाले वर्ष में अपने फैसले इस रुप से करें कि आपकी बचत सम्भली रहे. अपने बढ़ते हुए खर्चों को थाम लेने से ही बचत को बचाया जा सकेगा. नवम्बर-दिसम्बर में अपनी बचत को बचाए रखने की ज़रूरत पड़ेगी.
रिश्ते नाते- मई 2017 तक कोई प्यार का रिश्ता आपके दिलो दिमाग पर छाया रहेगा. घर-परिवार में जून – जुलाई 2017 में और सितम्बर – अक्टूबर 2017 में थोड़ी शान्ति बनाये रखने की ज़रूरत पड़ेगी. कभी कभी बहुत ज्यादा सोचने से भी रिश्तों पर असर आ जाता है इसलिए खुश रहना सीख लें और अपनी सोच को बहुत सकारात्मक बना ले.
सेहत : सेहत से जुड़े हालात ठीक है,. जून/जुलाई/अगस्त में जागरूक रहने की आवश्यकता पड़ेगी, फरवरी से जून में और आगे चल के नवम्बर/दिसम्बर में थोड़ा और ध्यान देना होगा
उपाय- आपको इस बात का आभास होगा कि आप के लिए रिश्तों में बहुत उतार-चढ़ाव रहता है और यही चीज आपको भावुक भी बनाती है और परेशान भी करती है. कोशिश करें और सोमवार को कभी कभी किसी शिव मंदिर में जरूर जाया करें. जरुर लाभ होगा.

कुम्भ (Aquarius)
नौकरी और कारोबार- जून तक सुंदर और सुखद समय है जब आप अपने काम और कारोबार को आगे बढ़ा पाएंगे लेकिन बड़ी सफलता मिलने का समय आपके लिए जुलाई से अक्टूबर में बनेगा. फरवरी से जून 2017 में आपको काम से अधिक लाभ मिलेगा और जो परेशानियाँ रही है वह भी बहुत हद तक सितंबर 2017 से दूर हो जाएगी. इसी दौरान या आगे चलकर दिसंबर में आपकी तरक्की या प्रमोशन इत्यादि भी हो सकती है.
धन-दौलत- अगस्त तक अपने लिए एक बचाव का माहौल बनाना होगा. पैसे को संभाल कर खर्च करने की आदत बना ले. सितंबर से आपकी आर्थिक स्थिति और बेहतर हो जाएगी. अभी से लेकर जून तक आपके कामकाज के स्तिथि आपको हर तरह से मदद कर रही है जिसके चलते आपके पैसे का आगमन सुनिश्चित रहेगा. अगस्त से दिसंबर में अपनी सूझबूझ भी बनाए रखें और बचाव भी बनाए रखें ताकि नुकसान की स्थिति से बचा जा सके.
रिश्ते नाते- सितंबर से रिश्तों में एक बहुत अच्छा सुधार है क्योंकि लोग आपकी बात को समझ पाएंगे और आपसे जुड़ना चाहेंगे. आने वाले वर्ष में रिश्तों के लिए कुछ समय  निकालना होगा. घर परिवार में सितंबर से रिश्तों में मधुरता आ जाएगी और घर परिवार में खुशियां बनी रहेंगी कामकाज में और रिश्तो में एक तालमेल बनाने की जरूरत पड़ेगी.
सेहत : सेहत को लेके के कोई परेशानी नहीं है, बस अपनी मानसिकता को थोड़ा शांत रखें. जीवन में उतार चढाव चलते रहते है, कोई बड़ी बात नहीं है
उपाय- कोई बड़ी समस्या नहीं है लेकिन जुलाई-अगस्त और सितंबर में हर बुधवार को मंदिर जाएं और दुर्गा माता की मूर्ति के आगे माथा टेकें. जिंदगी की इन छोटी-छोटी बातों को संभालने में भी सहायता मिलेगी जो चलती रहती है

मीन (Pisces)
नौकरी और कारोबार- अगस्त तक कामकाज की स्थिति संतोषजनक है और उसके बाद भी आपकी मेहनत से यह अच्छाई बनी रहेगी. फरवरी से जून में किसी कारोबार में पैसा लगाने से पहले एक बार फिर सोच लें. सितंबर 2017 से नवंबर 2017 में कामकाज से जुड़े लाभ को संभालना भी होगा ताकि कोई गलती न हो. कामकाज के प्रति अपनी लगन पैदा करेंगे तो सितंबर से आपकी मेहनत और रंग लाएगी.
धन-दौलत- अगस्त तक आपकी बचत बरकरार है. अपने कामकाज की स्तिथि को सितम्बर से दिसम्बर के बीच बचाए रखने की ज़रूरत पड़ेगी ताकि उसका असर आपके पैसे पर ना आये. इसलिए सितंबर से दिसंबर में पैसे से जुड़े फैसले बहुत धैर्य से लेने होंगे. आने वाला वर्ष आपके सुख-समृद्धि को जरूर बढ़ाएगा.
रिश्ते-नाते- पारिवारिक रिश्तो में सुख है सुकून है और हर तरह की खुशियां बनी रहेगी. किसी प्यार के रिश्ते को संभालने के लिए सितंबर से दिसंबर में अपनी अच्छाई को ज़ाहिर जरूर करना होगा. किसी प्यार के रिश्ते में आपका भरोसा उठता हुआ नजर आ रहा है यही कारण है की आपको अपने मन के भटकाव पर काबू पाना होगा. रिश्तों को सहेजने के लिए समय लगाना पड़ता है और इस कमी को दूर करने के लिए कोशिश करनी ही पड़ेगी.
सेहत : आप की सेहत ठीक है, अगस्त से अक्टूबर में लापरवाही से बचनां होगा, ज़िन्दगी को आशावादी नज़रिये से देखना ज़रूरी है
उपाय- कौन नहीं चाहता कि तकदीर की अच्छी भूमिका बनी रहे लेकिन आपके लिए आने वाला वर्ष कुछ उतार-चढ़ाव दिखा रहा है जिसे और बेहतर करने की जरूरत है. जुलाई से अक्टूबर में शनिवार को किसी भी मंदिर में जाने से लाभ जरूर होगा. कोशिश करके देखिएगा बात बन जाएगी


No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.