Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, January 28, 2017

Saturday 28th January 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) कामकाज के प्रति आपका रुझान बहुत अच्छा है और आपकी मेहनत भी रंग ला रही है. जो भी आप नया सीख रहे हैं उसी से अपने कैरियर को आगे बढ़ाने में मदद जरुर मिलेगी और बहुत सारी संभावनाएं ऐसी हैं जो आपको कुछ सीखने में मदद भी कर रही हैं.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों की भूमिका अच्छी बनी हुई है जो आपको प्रेरणा दे रही है. वैसे भी निजी जीवन में खुशियों का माहोल बना हुआ है जिसके चलते रिश्तों की अच्छाई बनी रहेगी. अपने फोकस को इसी रूप से बनाये रखें.
क्या न करें – कामकाज को बेहतर करने के लिए बदलती हुई सम्भावओं को अपने मन से ख़ारिज न करें. यह समय आपके लिए अच्छाई भी लायेगा और आपसे मेहनत भी करवाएगा, इसलिए कामकाज को आधार बनाकर चलना होगा पैसा खुद-ब-खुद आ जायेगा. इस बात को लेकर अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट या अविश्वास बिलकुल न बनने दें.

वृषभ (Taurus) आपकी मेहनत से आपका भाग्य खुलेगा लेकिन ज़िन्दगी की चुनोतियाँ फिर भी बनी रहेंगी. इस बात को समझते हुए चलेंगे तो आपकी योजना कारगर हो जाएगी. हर छोटी बात को समझकर उससे मार्गदर्शन लेने की ज़रूरत है.
क्या करें – आपके अपने प्रियजनों में वो लोग जिनपर आप भरोसा नहीं कर पा रहे थे आज वही आपके लिए मददगार सिद्ध होंगे. वही आपको रास्ता भी दिखायेंगे और वही आपको आगे बढने का मौका भी देंगे. इसमें आपके बॉस या सीनियर्स भी शामिल हो सकते हैं.
क्या न करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों से घबरा ना जाएँ. ऐसा करते हुए अपनी कोशिशों को भी कम न होने दें. जब भी किसी तरह की रुकावट आये ज़िन्दगी में तो इस बात को समझ लेना चाहिए की आपको अपनी ओर से कुछ और ज्यादा करने की जरूरत है. ऐसे में अपनी कोशिशों में कमी ले आना भी ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) कुछ हालात ही ऐसे बन रहे हैं की आप अपने पैसे को कहीं फंसा लें और इसी वजह से आपकी लिखी या कही हुई बात कहीं न कहीं आपको ही परेशानी में डाल दे, इसलिए हर कदम को संभालकर ही आगे रखना होगा.
क्या करें – किसी भी तरह के विचार-विमर्श में उतनी ही बात कहें जिसकी ज़रूरत है. अपने आसपास के लोगों से थोडा तालमेल बढ़ाने की ज़रूरत पड़ेगी. तभी जाकर इस समय की परिस्थितियों को संभाला जा सकेगा. अगर लोग आपकी बात को पूरी तरह से समझ नहीं पा रहे है तो अपनी बात में और पारदर्शिता ले आयें.
क्या न करें – अपने ही मानसिक द्वंध के चलते घर-परिवार में रिश्तों को किसी भी तरह से कम न होने दें. आपके अंदर अच्छाई बहुत है की आप अपनों का ख्याल रख पा रहे हैं, लेकिन हालात ही ऐसे बन जाएँ जो रुकावटें पैदा कर दें तो ठीक नहीं होगा. अपने मन में किसी भी बात को बढाकर अपने लिए परेशानियाँ पैदा न करें.

कर्क (Cancer) अगर आप लोगों की हित की बात करेंगे और लोगों से जुड़ेंगे तो हालात को सँभालने में मदद जरुर मिलेगी. आपकी ओर से आपका प्रयास अच्छा भी है और हर तरह से आपकी अच्छाई भी नजर आ रही है. घर-परिवार में अपनों की ज़रूरतों को समझते हुए ही अपने फैसले करने होंगे.
क्या करें – पैसे की स्तिथि ठीक है और आपकी बचत भी आपका साथ दे रही है. आपको कभी-कभी ऐसा लगता है की क्या वो सबकुछ ठीक हो जायेगा जो आप करना चाह रहे हैं. लेकिन यह एक स्वाभाविक सी चिंता होती है मन में और हर इंसान ऐसा ही सोचता है. आप अपनी ओर से लोगों की पैसे से भी इस समय मदद कर सकते हैं.
क्या न करें – किसी यात्रा या बदलाव के विचार को लेकर आप घर-परिवार में अपनों के साथ किसी भी तरह की असमंजस की स्तिथि न पैदा होने दें. अगर लोग आपसे उतना खुश नहीं है तो बात को बिगड़ने न दें. कामकाज के क्षेत्र में भी अपने colleagues या subordinates के साथ किसी भी तरह की परेशानी को बढ़ा लेना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) अगर आपके खर्चे बढ़ेंगे तो आपकी चिंताएं भी बढेंगी और चिंताओं की स्तिथि में लोगों से फासले बढ़ जाना स्वाभाविक सी बात होती है. बहुत ध्यानपूर्वक चलना होगा ताकि आप किसी भी वजह से लोगों से उलझे नहीं.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को थोडा सा थाम लेने की ज़रूरत है. खुद अपने मन में किसी भी तरह की कलह मचाने से भी बचना होगा. अगर लोग आपसे उतना खुश नहीं है तो उसके पीछे आपकी अपनी गलतियाँ हो सकती हैं.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए अच्छे मौके मिल रहे हैं, लेकिन मन फिर भी चिंतित रहे ऐसा हो सकता है. इसलिए लोगों को समझने में कोई गलती न करें. अपने मन में बनाकर अपनी किसी भी बात को बिगाड़ लेना इस समय ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) अपनों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए पैसे भी जुटाना होगा और खर्च भी करना होगा, इसी से घर-परिवार की खुशियाँ भी आपके लिए भरपूर बनी रहेंगी. यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे आपके दोस्त भी आपकी हर तरह से मदद करना चाह रहे हैं.
क्या करें – अपनी सकारात्मक सोच से अपने घर-परिवार की खुशियों को बनाया जा सकता है. आपकी इस कोशिश से आपके निजी जीवन के हालात जरुर संभले रहेंगे. सेहत को लेकर अपनों का ख्याल करने की ज़रूरत भी पड़ सकती है.
क्या न करें – ज़ल्दबाज़ी में कोई ऐसा फैसला न करें जिससे आपको नुकसान हो जाए. किसी कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए भी अपनी क्षमताओं और सीमाओं को समझने में कोई गलती न करें. किसी भी तरह से अपना नुकसान कर लेना इस समय ठीक नहीं है.

तुला (Libra) - कामकाज से लाभ कमाना चाह रहे हैं क्यूंकि अपनों के लिए बहुत कुछ करना चाह रहे हैं. बहुत अच्छी सोच है और बहुत अच्छा प्रयास है. ज़िन्दगी को आगे बढ़ाने के लिए मेहनत भी कर लें और अपनों के लिए वो सबकुछ कर लें जो इस समय संभव है.
क्या करें – अपने मन में बनी हुई उस घबराहट को हटा देने की ज़रूरत है जो व्यर्थ में आपको परेशान कर रही है. एक अविश्वास की भावना लेकर चलने से हालात सुधर जाएँ ऐसा होता नहीं है. किसी निवेश की इच्छा भी बन सकती है आपके मन में जिसके बारे में सोच सकते है.
क्या न करें – बदलते हुए समय की चुनोतियों से अपना मुहं न मोड़ें. अपनी कोशिशों में कमी भी ना आने दें. किसी ऐसे मौके को भी न खोएं जो आपको अपनों के करीब ला सकता है.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्यशाली समय है क्योंकि कामकाज को स्थिरता प्रदान करने के लिए आपकी कोशिशे बनी हुई हैं. लेकिन कामकाज के प्रति अपने मन में एक नयी प्रेरण भी जगानी होगी. कहीं न कहीं ऐसा असंतोष है जो पीछा ही नहीं छोड़ रहा.
क्या करें – लोग आपसे खुश है लेकिन आपके मन में इस बात को लेकर तस्सली नहीं है. आपको ऐसा लगता है की पीठ पीछे आपकी आलोचना हो रही है. इस तरह के किसी भी विचार को दूर कर देने की ज़रूरत है.
क्या न करें – मेहनत के रास्ते पर चलते हुए किसी न किसी परेशानी का सामना तो करना ही पड़ेगा. ऐसा न सोचें की सबकुछ आपके मन मुताबिक हो जायेगा. इसी वजह से अपनी इस समय बनती हुई क़ाबलियत पर शक भी न करें.

धनु (Sagittarius) धन लाभ का अच्छा समय है और भाग्यशाली रूप से आपके हालात सुधर रहे हैं. अचानक धन लाभ की संभावनाएं भी रोज़ रोज़ नहीं बना करती. अपनी बातचीत में इस बात का संतोष बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – अगर किसी बात को लेकर आप परेशान हैं तो वो बात आपके हित में बन जायेगी. कामकाज को स्थिरता प्रदान करने के लिए भी एक अच्छा समय बनता चला जा रहा है, इसलिए अपने बेहतर होते हुए हालात से हाथ मिलाकर चलना पड़ेगा.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि बेहतर हो चुकी है और नुकसान भी थम चुका है और इसी बात को एक दिशा देनी होगी.  इसलिए अपने कर्मो की ताकत को इस समय बिलकुल भी कम न समझे.

मकर (Capricorn) लोगों की सहायता मिलेगी लेकिन आप फिर भी परेशान रहें ऐसा हो सकता है. कुछ हद तक ऐसी गलतियाँ हैं जो आपको खुद ही संभालनी होगी, लेकिन लोगों की उस अच्छाई को समझें जो आपके लिए उनके मन में बनी हुई है.
क्या करें – अगर लोग आपकी आलोचना कर रहें है तो उन कारणों को समझें की ऐसा क्यों हो रहा है. अगर लोगों से आपका मन नहीं मिल रहा है तो भी उसके पीछे कुछ कारण होगा. छोटी छोटी बातो को अपने मन में बढ़ा लेने से बचना होगा.
क्या न करें – हालात का सामना करना पड़ेगा. खुद अपने कदम पीछे हटा लेना ठीक नहीं है. लोगों से इस समय किसी भी तरह की दूरियां बनाने की गलती बिलकुल न करें. वैसे भी यह समय ऐसा है जिसमे किसी भी तरह का रिस्क लेना ठीक नहीं.

कुम्भ (Aquarius) किसी की मदद लेकर अपनी आर्थिक स्तिथि को बेहतर करना ठीक नहीं है. जबकि सच्चाई यह है की अपने बलबूते पर बहुत कुछ किया जा सकता है. आप इस समय बहुत से कदम ऐसे उठा रहे हैं जो आपकी अपने मन की घबराहट की वजह से है.
क्या करें – पढाई लिखाई, अपने ज्ञान को बढ़ाने की इच्छा आपके मन में बनी रहे तो एक रास्ता खुल जायेगा. आप भी इस कोशिश को कर लें की आपकी मेहनत से आपकी आर्थिक स्तिथि बेहतर हो जाए. पैसा आ जाना ही काफी नहीं है, उसे संभालना भी पड़ेगा.
क्या न करें – किसी बड़े फैसले को इस समय आगे बढ़ाने की कोशिश न करें. कोई भी ऐसी चीज़ जो आपके खर्चों को इस समय बढ़ा रही हों उस रास्ते पर बिलकुल न चलें. कुछ हद तक नुकसान भरा समय है इसलिए इस समय कोई गलती कर लेना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना मुश्किल हो सकता है. आप रिश्तों को भी अगर लाभ या हानि की दृष्टि से देखेंगे तो गलती आपकी होगी. अगर मन में भरोसे की कमी है तो वैसे भी किसी बात को आगे बढ़ाने में मुश्किल ही होगी.
क्या करें – कामकाज की दिशा में बहुत सारी तवज्जो बनाये रखने की ज़रूरत है. अगर काम या कारोबार में पैसा लगाने की ज़रूरत है तो उस ओर भी सोचना ही पड़ेगा. लोगों की सहायता से भी बहुत कुछ संभव हो पायेगा.

क्या न करें – लोगों के प्रति अपने मन में भरोसे की कमी न आने दें. अगर विचार ना भी मिलें तो भी उसका असर अपने निजी जीवन के रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. अपनों की सेहत को नज़रअंदाज़ करना भी इस समय ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.