Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, January 23, 2017

Monday 23rd January 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) कुछ समय से दिक्कतें रही हैं लेकिन अब आपका मन बहुत परेशान हो रहा है. कुछ हद तक जैसे आपको होंसला टूट रहा है. इतना भी घबराने की बात नहीं है. थोडा भरोसा रखें सबकुछ ठीक होगा.
क्या करें – सबसे पहले तो अपने बढ़ते हुए खर्चों को थामना होगा. अपनी गलतियों की वजह से किसी भी नुकसान की स्तिथि से भी बचना होगा. तभी जाकर हालात आपके पक्ष में बन पाएंगे.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों के साथ किसी भी तरह की अनबन को न बढने दें, किसी भी छोटी बात को लेकर अपने मतभेद को बेकाबू न होने दें. कोई भी बात इतनी बड़ी नहीं है जिसे संभालना मुश्किल हो.

वृषभ (Taurus) लोगों से आपका मन कुछ हटता चला जा रहा है, लेकिन सिर्फ लोगों की गलती निकालना भी ठीक नहीं है. आपने भी अपनी कोशिशों को कम कर लिया है, इसी वजह से आपको कुछ अच्छा नहीं लग रहा.
क्या करें – जिन लोगों से आपका मन उठ गया है वही आपको आगे चलकर मदद भी कर सकते हैं, इसलिए अपनी ओर से लोगों से तालमेल बनाये रखने में ही फायदा है. अपनी मेहनत को भी बढ़ाना होगा और अपनी सोच-विचार को भी सकारात्मक करना होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की सबकुछ खराब है इसलिए किसी प्यार के रिश्ते को इस समय बिगड़ने न दें. रिश्तों की ओर ध्यान न देना भी एक तरह की गलती है, इस समय आप अपनी ओर से कोई ऐसी गलती न करें.

मिथुन (Gemini) अगर ज़िन्दगी में रुकावटें आ जाएँ तो कुछ भी अच्छा नहीं लगता, और जिन लोगों को आप खुश करना चाह रहे हैं अगर वो ही आपसे किनारा कर लें तो और भी बुरा लगता है, इसलिए आपका मन थोडा सा दुखी रह सकता है.
क्या करें – कामकाज या कारोबार में पैसा लगाने की ज़रूरत पड़ेगी. उसके लिए धन भी जुटाना होगा. यह सबकुछ अपनी कोशिशों को बढ़ाने से ही संभव हो पायेगा. भरोसा रखें आप ऐसा कर पाएंगे.
क्या न करें – लोगों से जुड़ने में या उन्हें समझने में अपनी ओर से कोई कमी न रखें. रिश्तों को न तो लाभ की दृष्टी से देखें और ना ही नुकसान की दृष्टि से. रिश्तों को तो निभाना ही पड़ेगा.

कर्क (Cancer) कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है आपके मन में लेकिन अपनों की सहमति नहीं मिल पा रही. इसी वजह से आप को कुछ अच्छा नहीं लग रहा. पढाई लिखाई में भी या किसी इम्तेहान की तैयारी में आपका मन ऊब सा गया है.
क्या करें – अपनी काबलियत को समझें और आपको आभास होगा की आप बहुत कुछ कर सकते हैं. थोडा सा अपने मन को और ज्यादा केन्द्रित करने की ज़रूरत है. दुखी रहने से तो बचना ही होगा. रिश्तों के प्रति भी भरोसा बढ़ाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – किसी भी तरह के बदलाव के विचार को अपने ऊपर इतना ना हावी कर लें की आपको कुछ अच्छा ही न लगे. रोज़मर्रा के खर्चों को भी इतना न बढ़ा लें की परेशानी बढ़ जाए. अपने पैसे को कहीं फंसा कर अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) अगर आप अपने मन में दूरियां बना लेंगे तो रिश्तों में और गिरावट आ जाएगी इसलिए अपनी मानसिकता को और ज्यादा शांत कर लेने की ज़रूरत है. किसी भी तरह के झगडे में पड़ने से कोई लाभ नहीं है. अपने मन में किसी झगडे को पनपने न दें, तभी आप अपने हालात को संभाल पाएंगे.
क्या करें – पैसे की स्थिति ठीक है और आपकी प्लानिंग भी सही रूप से बनी हुई है. पढाई लिखाई को आगे बढ़ाने के लिए भी आपके प्रयास अच्छे बने हुए हैं. कोई ऐसी कमी नहीं है जिसके लिए आपको परेशान होना पड़े.
क्या न करें – घर-परिवार की परिस्थिति को किसी भी रूप से बिगड़ने न दें. इतना भी depress न हो जाएँ की कोई विकल्प अच्छा न लगे. अपनी ओर से लोगों की गलती निकाल लेना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) अपनी परेशानियों से भी बहुत कुछ सीखने का समय है और समय तो हर किसी को कुछ न कुछ सिखा ही देता है. रिश्तों को सँभालने के लिए आपको भी अपनी कोशिशों को बढ़ाना होगा तभी जाकर घर-परिवार में सुख बना रहेगा.
क्या करें – निजी जीवन के हालात कठिन है, लेकिन आपकी अच्छाई लोगों के प्रति भरपूर बनी हुई है. इसी अच्छाई के चलते आप अपनों का ख़याल रख पाएंगे और अपनी परेशानियों को संभाल पाएंगे.
क्या न करें – अपने कामकाज को परेशानी की नजर से बिलकुल न देखें. थोड़ी सी regularity बना लेने से ही बहुत कुछ हो जायेगा. पैसे की स्तिथि को लेकर भी परेशान रहना ठीक नहीं है.

तुला (Libra) आपके अंदर क़ाबलियत बहुत है लेकिन आप अपने कामकाज को लेकर बहुत ज्यादा खुश नहीं है. अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को थोडा सा और तराश लें, ऐसा करने से लोग आपकी अच्छाई को समझ पाएंगे.
क्या करें – किसी से भी बातचीत या विचार-विमर्श बहुत ध्यानपूर्वक करना चाहिए. किसी भी ऐसी बात को कहने से बचना होगा जो लोगों की परेशानी बढ़ा दे. विनम्रता से जीवन में बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है.
क्या न करें – इस समय कोई बड़ा बदलाव न करें. ऐसा भी ना सोचें की पैसे की स्तिथि प्रयाप्त है. अपनी जिम्मेदारियों की ओर देखेंगे तो आपसे कोई ऐसी गलती नहीं होगी.

वृश्चिक (Scorpio) आप मेहनत तो कर पा रहे हैं लेकिन आपका मन फिर भी दुखी है. आपको ऐसा लगता है की आपकी मेहनत का पूरा फल नहीं मिला जैसे. कई बार ज़िन्दगी में बहुत कुछ accept करना पड़ता है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका रुझान बढ़ रहा है. अब आप उस अच्छाई की ओर देख पा रहे हैं जो पहले आपको नजर नहीं आयी. आपका मन है की अपनी बात को कह दिया जाए.
क्या न करें – अपनी कही हुई बात में कोई गलती भी न करें. अपने हालात को समझते हुए ही कोई कदम उठाने होंगे. किसी भी इच्छा को पूरी करने के लिए घर-परिवार में अपनों को नाराज़ कर लेना भी ठीक नहीं.

धनु (Sagittarius) अपने पैसे को भी संभालना है और अपनी मेहनत को भी. हर चीज़ में गलतियाँ ढूँढने से आप अपने लिए परेशानियाँ ही बटोर रहे हैं. आपको लगता है की पीठ पीछे भी लोग आपको बुराई ही कर रहे हैं.
क्या करें – अपनों के करीब आने का जो भी मौका मिले उसे ले लें. घर-परिवार का सुख और रिश्तों का सुकून इस समय हर कीमत पर बनाये रखने की ज़रूरत है. किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए भी अपनी मन में बनायीं हुई परेशानियों को दूर करना होगा.
क्या न करें – अपने आसपास के लोगों की अच्छाई को किसी भी तरह से कम न समझें. वो अच्छाई छोटी छोटी बातों में ही नजर आ जाएगी. यही वजह है की कामकाज में भी अपनी लगन को किसी भी तरह से कम न होने दें.

मकर (Capricorn) पैसे की स्तिथि को मज़बूत करने के लिए आपके विचार भी अच्छे हैं और आपके प्रयास भी. हर चीज़ जैसे आपको मदद करना चाह रही है. लोगों को हर समय नकारात्मक दृष्टि से देखना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – अपने सपनो को साकार करने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ेगी. आपको थोडा सा अपने प्रयास में केन्द्रित होना होगा. किसी विकल्प से भी आपके लिए कोई नयी दिशा बन सकती है.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की तकदीर ही आपकी हर समस्या का हल ढूंढ लेगी. इसी वजह से विचारों के मतभेद को इतना न बढने दें की उन्हें संभालना मुश्किल हो जाए. किसी भी तरह के पैसे के लेनदेन में कहीं आप अपना नुकसान न कर बैठें.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज के प्रति आपका रुझान अच्छा है और आप बहुत कुछ कर भी पा रहे हैं, लेकिन मन का भटकाव कुछ ऐसा है जो आपको परेशान ही किये हुए है. आप अपनी परिस्थिति से खुश नहीं है. हर चीज़ में और हर व्यक्ति में आप कमियां ही ढूँढ़ते चले जा रहे हैं.
क्या करें – कामकाज की उस अच्छाई की ओर जरुर देख लें जो आपको नियमति धन लाभ दे रही है. अपने कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए भी आप अपनी कोशिशों को और बढ़ा लें. तभी जाकर आपका मन स्थिर हो पायेगा.
क्या न करें – किसी को भी नाराज़ करके आप कोई बड़ा कदम न उठायें, पैसा आनी जानी चीज़ है. कामकाज में भी देर सवेर तरक्की मिल ही जाएगी, लेकिन इस समय किसी को भी नाराज़ करके रिश्तों को बिगड़ने न दें.

मीन (Pisces)पैसे को सँभालने की दिशा में आप ध्यान नहीं दे पा रहे. आप ऐसा सोचते हैं की जो होगा देखी जायेगी, यह भी ठीक नहीं है. किसी प्यार के रिश्ते की वजह से ज़िन्दगी में इतना ना बेज़ार हो जाएँ की आपको कुछ भी अच्छा न लगे.
क्या करें – बहुत अच्छी संभावनाएं बनी हुई है जो आपके लिए नए रास्ते खोल सकती हैं. तकदीर की भूमिका भी अच्छी है और धन लाभ की संभावना भी है, इसलिए सूझबूझ से अपने फैसले करने होंगे और मन के भटकाव से बचना होगा.

क्या न करें – अपने कामकाज की स्थिति के आंकलन में कोई भी गलती न करें. लोगों से जुड़ने की संभावनाओं को भी अपनी ओर से पूरी तरह ख़ारिज न करें. हर तरह के विकल्प को समझ लेना और उसमे दो कदम चल लेना ही ठीक होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.