Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, January 12, 2017

Thursday 12th January 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) खर्चों की भी चिंता है और नुकसान की भी, इसलिए आपका मन कुछ उचाट सा हो रहा है. काम में भी मन नहीं लग रहा और कुछ और करने की भी इच्छा नहीं हो रही. घबरा जाने से कुछ नहीं होगा.
क्या करें – इस बात की अच्छाई को देखें की आपके अंदर योग्यता है और आप बहुत कुछ कर सकते है. थोड़ी सी कोशिश से अपनी परिस्थितियों को सुधारा भी जा सकता है. मतभेद से भी बचने की ज़रूरत है ताकि बिगडती हुई बात को समय रहते संभाल लिया जाए.
क्या न करें – कामकाज के प्रति भी अपनी performance को किसी भी तरह से कम न होने दें. अगर आपके ऊपर काम का दबाव ज्यादा है तो और भी ज्यादा खुद को साबित करने की ज़रूरत है. अपनी ही क्षमताओं पर शक करते चले जाना भी ठीक नहीं है. आने वाले चार ब्रहस्पतिवार को किसी भी पूजा स्थल पर जाने से लाभ जरुर होगा.

वृषभ (Taurus) आपके अपने आपसे कुछ खफा से हैं, लेकिन फिर भी आप किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का ही सोच रहे हैं. समस्या यह है की आपकी कही हुई बात भी किसी को पसंद नहीं आ रही है. इस बात को भी समझना होगा की कहाँ गलती हो रही है.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों की बात को समझें भी और उन पर भरोसा भी करें. ऐसा जरूरी नहीं है की आप ही हमेशा सही हों. किसी और की बात को समझना और उस बात का मान रख लेना भी बहुत ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – पैसे को भी सँभालने की ज़रूरत पड़ेगी, कोई ऐसी गलती न करें की आपके लिए कोई खतरा पैदा हो जाए, खासकर अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में इस समय डाल लेना ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) आपकी सूझबूझ इस समय बहुत काम करेगी. अपनों को समझने के लिए और सम्भालने के लिए यह समय मददगार ही बनता चला जा रहा है. इसी वजह से लोग भी आपको समझेंगे और आपकी बात का मान रखना चाहेंगे.
क्या करें – घर-परिवार में खुशियाँ बनानी हैं तो अपनी मेहनत को थोडा सा और बढ़ा लें. खुद पर थोडा सा भरोसा करने से बहुत कुछ संभाला जा सकेगा. अपनी ओर से अपने साथियों सहयोगिओं से जुड़ने की कोशिश भी साथ ही साथ कर लें.
क्या न करें – अपने मन के भटकाव को बढने न दें. ऐसा करते हुए घर-परिवार में और निजी जीवन में अपनों को नाराज़ भी न करें. इस समय अपनी सूझबूझ बनाये रखने की ज़रूरत है ताकि आपकी ओर से कोई गलती न हो.

कर्क (Cancer) प्रतिकूल परिस्थितियों में भी बहुत सीखने को मिल जाता है, लेकिन सीखने से ज्यादा जरूरी है की एक सही रास्ता पकड़ लिया जाए जो आपको आपकी मंजिल तक पहुंचा दे. इसी सूझबूझ को बनाये रखने का समय है.
क्या करें – अपनी बचत को बनाये रखने की ज़रूरत है. वैसे भी अपनी कही हुई बात में इतने मधुरता लें आयें की किसी भी बहस से बचा जा सके. अपने बॉस की बात को भी समझने की कोशिश करने से फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – किसी बदलाव को लेकर अपने मन में कोई प्रबल इच्छा न पालें. हर बदलाव से फायदा नहीं हो सकता. इसी वजह से अपनी मेहनत में भी केन्द्रित हो जाएँ. मन के भटकाव से नुकसान ही होता है. वैसे भी उत्तेजित होकर आप लोगों से इस समय अलग-थलग न पड़ जाएँ.

सिंह (Leo) किसी रिश्ते को आगे बढ़ाना है तो बात तो करनी पड़ेगी और अपने विचारों को आगे भी रखना पड़ेगा. रिश्तों को पैसे से तोलना ठीक नहीं है. वैसे भी पैसा हर समस्या का हल नहीं है.
क्या करें – अपनी सच्चाई और इमानदारी को बनाये रखना होगा. पैसे को लेकर भी और रिश्तों को लेकर भी. कोई चीज़ कितनी भी अच्छी क्यों न लग रही हो लेकिन किसी भी गलत रास्ते पर चलने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – ज़ल्दबाज़ी में कोई कदम न उठायें और किसी भी तरह के तैश में आकर भी अपना नुकसान न कर लें. अपने मित्रों और चाहनेवालों को समझने की कोशिश करें. इसमें गलती करना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) सूझबूझ भरा समय है और लोग आपकी अच्छाई को भी समझ पा रहे हैं. यही कारण है की आपका मन काम में लगेगा जो आपकी योग्यता में और निखार ले आएगा. कामकाज में भी स्थिरता बनाये रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – घर-परिवार की अच्छाई को समझने की कोशिश करनी होगी और अपनों के करीब आना होगा. ऐसा करते हुए आप खुद को अपने नुकसान से भी बचा पाएंगे. अपनों की ज़रूरतों को पूरा करने का भी प्रयास आप ही को करना होगा.
क्या न करें – अपने कामकाज में व्यर्थ के बदलाव लाने की कोशिश भी न करें. अगर किसी भी बात को लेकर आपके मन में कोई भ्रम है तो उस रास्ते पर बिलकुल न चलें. हर चीज़ को भलीभांति समझ लेना ही ज्यादा जरूरी है.

तुला (Libra)आपके मन में विचार बहुत अच्छे हैं और आप बहुत कुछ ज़िन्दगी में करना भी चाह रहे हैं. कोशिश भी आप करते हैं लेकिन उसका पूरा फल नहीं मिल पा रहा. इसे समय की नजाकत कह लीजिये या ग्रहों की चाल, लेकिन खुद की कमियों को तो दूर करना ही होगा. सिर्फ सपने देखने से बात नहीं बनेगी.
क्या करें – किसी भी तरह का प्रयास करें उसकी एक दिशा भी होनी चाहिए और उसकी एक मंजिल भी होनी चाहिए. कुछ भी कह लेने से और कुछ भी कर लेने से गलती हो जाती है, इसलिए अपने फोकस को सही दिशा में लगाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – चाहे आपके भाई-बहन हों या आपके दोस्त उनकी किसी भी बात में गलती न निकालें. खुद की परेशानियों के चलते लोगों की गलती निकाल लेना ठीक नहीं है. किसी भी कारणवश लोगों से दूरियां न बनायें.

वृश्चिक (Scorpio) पैसे की स्तिथि ठीक हैं और कामकाज भी ठीक है, लेकिन आपका मन फिर भी उचाट है. आपको लगता है की ज़िन्दगी को एक नयी दिशा देनी होगी ताकि आप ज़िन्दगी में कुछ अच्छा कर सकें, लेकिन negatively सोच कर भी ऐसे विचार बनाने से कुछ लाभ नहीं होगा.
क्या करें – अपनी बात को कहें, बातचीत करने से मन की घबराहट भी दूर हो जायेगी और ज़िन्दगी में एक सुकून भी आ जायेगा. घर-परिवार में अपनों की भूमिका अच्छी है उनसे मिल बैठ कर बात की जा सकती है.
क्या न करें – छोटी छोटी बातों को लेकर अपने मन को उचाट न करें, और अपने मन को उचाट करके कहीं आप अपना नुकसान भी न करें. यही कारण है की अपनी विनम्रता को किसी भी रूप से कम न होने दें.

धनु (Sagittarius) कामकाज के प्रति आपका रुझान अच्छा है और कोई कमी नहीं है, वैसे भी लोग आपकी बात को समझ पा रहे हैं और आपकी हर तरह से मदद भी करना चाह रहे हैं. जब भी ऐसे हालात बने हों तो समझ लें की तकदीर आपके साथ है.
क्या करें – अपने बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद ले लें. हर हाल में अपनों को बहुत सारी इज्ज़त और बहुत सारा प्यार दें. ऐसा समय रोज़-रोज़ नहीं बना करता.
क्या न करें – क्योंकि हालात ठीक हैं इसलिए अपनी और से लापरवाह न हो जाएँ. अपने मन को भटका लेना भी ठीक नहीं है. अपनी मानसिकता को थाम लेने की ज़रूरत है. हर चीज़ को नकारात्मक दृष्टि से न देखें.

मकर (Capricorn) घर – परिवार में विचारों का मतभेद हो सकता है. यही वजह है की अपनों से दूरियां बना लेना भी ठीक नहीं है. जब भी ऐसा समय हो तो अपने बड़े बुजुर्गों की सलाह जरुर ले लेनी चाहिए.
क्या करें – खुद को नुकसान से बचाने के लिए हर संभव प्रयास करने होंगे, खासकर हर बात को सम्पूर्णता से और स्पष्टता से समझने की कोशिश भी करनी होगी. तभी जाकर अपने हालात को समझने में मदद मिलेगी.
क्या न करें – चाहे छोटी से छोटी बात क्यों न हो लेकिन तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें. वैसे भी किसी से पैसा उधार लेकर उस पैसे को खतरे में बिलकुल न डालें. अगर कुछ भी गलत हो सकता है तो गलत हो जायेगा इसलिए आपके मन में जो वो आवाज़ उठ रही है उसे सुन लें और रुक जाएँ. किसी को भी नाराज़ करने की गलती बिलकुल न करें.

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों को समझना है तो सूझबूझ से काम लेना होगा. यह समय आपके लिए कई तरह की चुनोतियाँ खड़ी कर रहा है. इसलिए आपकी कही हुई बात आपको परेशानी में भी डाल सकती है.
क्या करें – लोगों पर थोडा सा भरोसा करके उनसे सलाह ले लें. कोई आपको सही रास्ते पर चलाने की कोशिश कर रहा है, ऐसा करते हुए घर-परिवार में भी अपनों की बात को समझने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को समझने में कोई गलती न करें. अगर आप खुद ही संतुष्ट नहीं है तो लोगों से समर्थन मिलने की भी अपेक्षा न करें. ज़िन्दगी में अगर कभी गलती हो जाए तो आगे चलकर उसे संभालना कठिन हो जाता है.

मीन (Pisces)कामकाज की स्तिथि संतोषजनक है और आपके अपने भी आपसे जुड़े हुए हैं, लेकिन फिर भी इसे मैं मध्यम स्तिथि कहूँगा क्योंकि अभी भी बहुत कुछ करने की और बहुत कुछ पा लेने की संभावना है. अपनी मेहनत को अपने प्रयास को और बढ़ाना बहुत जरूरी है.
क्या करें – अपने साथियों और सहयोगियों से जुड़ने से लाभ होगा. अगर आप किसी कारोबार में हैं तो किसी पार्टनरशिप का विचार भी बनेगा. आपके आसपास के लोग अच्छे हैं उन पर भरोसा किया जा सकता है.

क्या न करें – किसी कारोबार में पैसा लगाने के लिए बहुत बड़ा उधार न लें, क्योंकि वो उधार आगे चलकर बहुत महंगा पड़ सकता है. खासकर उन शर्तों को समझने की कोशिश न करें जो आपके सामने उभरती चली जा रही है. अनजाने में गलती कर लेना ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.