Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, January 15, 2017

Sunday 15th January 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) धन को लेकर कुछ चिंताएं बनी रहेंगी आपके मन में, क्योंकि पैसे को लेकर जिस तरह की उम्मीदें रही हैं वो उतनी पूरी नहीं हुई. यही कारण है की आपका पैसा भी कहीं फंस सकता है. अपने फैसलों को बहुत ध्यानपूर्वक करना होगा.
क्या करें – कामकाज को लेकर जो भी मन में विचार बन रहे हैं उन्हें ध्यानपूर्वक समझना होगा. अपनी कार्यक्षमताओं को बढाते हुए अपनी जिम्मेदारियों को निभाना भी होगा. हालात आपके लिए मददगार बन रहे हैं और यह भी एक बहुत बड़ी बात है. अपनी परफॉरमेंस को बहुत ऊंचे स्तर का बनाया जा सकता है.
क्या न करें – रिश्तों के प्रति अपने मन में किसी भी तरह का अविश्वास न पनपने दें. किसी भी गलतफ़हमी के चलते अपने रिश्तों में कोई कमी भी न आने दें. कामकाज को आगे बढाने के लिए भी अपने प्रदर्शन में कोई कमी न आने दें.

वृषभ (Taurus) अगर मन कुछ घबराया रहेगा तो कामकाज की स्थिति भी अच्छी नहीं लगेगी. इसी कारण अपनी इन्वोल्वेमेंट को बहुत ज्यादा केन्द्रित करने की ज़रूरत है. अपने मन में पनपते हुए शक को हटा दें तो यह सब करना बहुत आसान हो जाएगा.
क्या करें – आपके लिए हालात कुछ इस रूप से संवर रहे हैं की लोग आपको समझें और आपकी अच्छाई को appreciate करें. आपके बॉस इत्यादि भी अब आपसे जुड़ना चाह रहे हैं. इसी के चलते आपका तालमेल लोगों से बेहतर हो सकता है. ऐसा कर लें आपके मन की घबराहट भी दूर हो जाएगी.
क्या न करें – घर-परिवार में बनती हुई अच्छाई को किसी भी वजह से कम न होने दें. खासकर अपने मन में असंतोष बढ़ाकर आप परेशानियों को बुलावा न दें. खुद भी भरोसा रखें और लोगों पर भी, इसमें कोई गलती करना ठीक नहीं.

मिथुन (Gemini) आर्थिक स्थिति को लेकर हालात बेहतर हो रहे हैं. यह और बात है की आपके खर्चे भी साथ ही साथ बढ़ रहे हैं, फिर भी अपनी कमियों की ओर देखते रहने से भी कभी कोई लाभ नहीं होता. अपनी अच्छाई और अपनी उपलब्धियों की ओर भी देखना पड़ेगा ताकि जीवन में वो प्रेरणा जगी रहे जो आपसे बहुत कुछ करवा ले.
क्या करें – अपनी मेहनत और अपनी क़ाबलियत पर भरोसा रखना होगा. थोड़े से अपने नजरिये को बदलने की ज़रूरत है और बहुत कुछ हो जायेगा. कोई भी बात इस रूप से कहें की वो सही रूप से समझी जा सके और किसी भी बात को लिखते हुए उसमे थोड़ी सतर्कता जरुर बरत लें.
क्या न करें – अगर किसी बात का पूरी तरह से पता नहीं है तो उस बारे में अपनी कोई अवधारणा न बनायें और ऐसा करते हुए अपनी communication में कोई गलती भी न करें. ऐसा न हो की आपको किसी अपनी ही बात से पलटना पड़े.

कर्क (Cancer) आपको लग रहा है की आपकी पीठ पीछे बहुत कुछ हो रहा है जो आपके हित में नहीं है. इसी कारण आपके रिश्तों में जैसे कुछ गिरावट सी आती चली जा रही है. ज़िन्दगी में लोगों पर भरोसा तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपनी कही हुई बात में पारदर्शिता ले आयें. अपने विचारो में एक अच्छाई बनी रहे जो आपको लोगों से जोड़े और इसी के चलते लोग भी आपको जरुर समझना चाहेंगे.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को लेकर अपने मन में असंतोष न पैदा करें और ऐसा करते हुए अपने पैसे को कहीं और फंसाए भी नहीं. किसी बड़े लाभ की उम्मीद में कोई गलती कर लेना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) घर-परिवार में लोगों के प्रति अपनी अच्छाई बनाये रखने की ज़रूरत पड़ेगी. अगर कोई दुविधा है तो उसे बढने से रोक भी लेना होगा. उस अच्छाई की ओर भी जरुर देख लें जो आपके लिए निरंतर बनी हुई है, इसलिए किसी भी चीज़ को कमी की नजर से देखना भी ठीक नहीं.
क्या करें – लोगों की गलती निकालने से बचना होगा. अगर आप ऐसा सोचते हैं की लोग आपके खिलाफ हैं तो यह आपकी गलती हो सकती है, इसलिए किसी भी मतभेद को संभाले रखना ही ठीक है.
क्या न करें – अपनी ओर से किसी की गलती न निकालें. कुछ भी ऐसा न करें जिससे आपके सीनियर्स या आपके बॉस आपके खिलाफ हो जाएँ और यही कारण है की अपने मन में किसी भी तरह के असमंजस की स्तिथि बिलकुल न पैदा होने दें.

कन्या (Virgo) सेहत को लेकर किसी बात को समझने में कमी रह सकती है. इस वजह से आपका मन भी परेशान है और आप अपने हालात को लेकर संतुष्ट भी नहीं हैं. थोडा सा धैर्य रखना होगा और अपने हालात को भलीभांति समझना भी होगा.
क्या करें – अपनों के करीब आने की कोशिश करनी होगी. अपने साथी, सह्योगिओं इत्यादि की बात को भी समझते हुए अपने फैसले बनाने होंगे. दूरियों की वजह से भी किसी बात को समझने में गलती हो सकती है जिससे बचने की ज़रूरत है.
क्या न करें – उत्तेजित होकर किसी भी तरह का बड़ा फैसल करने की कोशिश न करें. बिना पूरी स्तिथि को समझे अपने मन में किसी भी तरह की इच्छा भी न पालें. रिश्तों के प्रति इस समय किसी भी तरह की गलती कर लेना ठीक नहीं है.

तुला (Libra) किसी प्यार के रिश्ते में नाराज़गी पैदा करने से बचना होगा. अगर आप किसी को कोई ऐसी बात कह दें जो किसी के दिल को दुखा दे तो यह आपकी गलती होगी, इसलिए लोगो की बात को इस समय रख लेना बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – अपनों से जुड़े हालात बेहतर हो रहे हैं और आप अपनों के लिए बहुत कुछ कर भी पाएंगे. वैसे भी निजी जीवन में तालमेल बनाये रखने से आपको भी लाभ होगा, इसलिए अपनी सोच को ऐसा बना लें की आपकी बचत भी बड़े और आपकी financial planning भी बेहतर हो जाए.
क्या न करें – पैसे को लेकर अपने मन में किसी भी तरह का असंतोष न बनायें. किसी अच्छी चीज़ को भी कमी की नजर से देखते चले जाना ठीक नहीं है, इसलिए ऐसा न सोचें की आपके अंदर कोई कमी है. अगर आपकी कोशिशों में कोई कमी रही है तो उसे बहुत आसानी से संभाला जा सकता है.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज में शायद आप इतने व्यस्त हो गए हैं की अपनों की बात को समझ नहीं पा रहे. उनके अंदर भी कुछ आकांक्षाएं हैं और कुछ अपेक्षाएं हैं, उन्हें भी आप ही को पूरा करना होगा. अपनों के लिए समय निकाल लेना बहुत बड़ी बात होगी.
क्या करें – कामकाज को लेकर आने वाला समय आपके लिए बहुत मेहनत करवाएगा. आपको भी बहुत केन्द्रित होकर इस अच्छाई से जुड़े रहना होगा. ज़िन्दगी में बहुत कुछ ऐसा हो रहा है जो आपका एक सही रास्ते पर ले जा रहा है.
क्या न करें – कारण कोई भी क्यों न हो लेकिन अपने कामकाज के प्रति अपने मन में अविश्वास न पैदा होने दें. इस भरोसे के साथ आगे बढ़ें की आप बहुत कुछ कर सकते हैं और ऐसा करते हुए तकदीर भी आपका पूरा साथ निभा रही है. इस बात को किसी भी तरह की कमी की नजर से न देखें.

धनु (Sagittarius) आपके फोकस में कुछ कमी रही है और इसी वजह से आप अपने हालात में कमियां ढूँढ़ते चले जा रहे हैं, जबकि सच्चाई यह है की एक-एक कदम आगे उठाना होगा. बहुत सारी चीज़ें एक साथ नहीं निभायी जा सकती और ऐसा करते हुए अपनी हिम्मत बनाये रखनी होगी.
क्या करें – तेज़ी से हालात ऐसा बदले है जिसके चलते आपकी आर्थिक स्थिति और बेहतर हो जाएगी. अपनी बचत को बढ़ाने के लिए आपको भी नुकसान वाली आदतों से बचना होगा. तभी जाकर लोगों की मदद भी आपको पूरी तरह से नजर आएगी.
क्या न करें – अपने मन में बनते-बिगड़ते विचारों को किसी भी तरह से बेकाबू न होने दें. अपनी सोच को इतना भी भावुक न बना लें की कुछ भी अच्छा न लगे. बहुत ज्यादा ज़ज्बाती हो जाना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) आपको ऐसा लगता है की धन आगमन तो ठीक है लेकिन बचत इतनी नहीं है जितनी की आप चाह रहे हैं. आपने बहुत सपने देखें हैं और उन सपनो को साकार करने का भी समय है, लेकिन सपने भी कुछ हद तक ऐसे हों जिन्हें पूरा किया जा सके.
क्या करें – अचानक हालात आपके लिए सुखद हो रहे हैं. लोग भी आपसे जुड़ना चाह रहे हैं. इस अच्छाई को अच्छाई की नजर से ही देखें, तभी जाकर आप इस समय का पूरा फायदा उठा पाएंगे.
क्या न करें – घर-परिवार में और रिश्तों में किसी भी तरह की कमी न आने दें और खासकर उन बातों को लेकर जो आपने अपने मन में बना रखी है. कोई ऐसी गलती न करें की आप लोगों से व्यर्थ में फासले बना लें, क्योंकि आगे चलकर उन फासलों को संभालना कठिन ही होता है.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज ठीक है और कामकाज से लाभ भी सुनिश्चित है, लेकिन आप संतुष्ट नहीं है और यही वजह है की आपके पैसे की प्लानिंग में भी कमी है.
क्या करें – लोगों से उतनी ही उम्मीद लगायें जितनी पूरी हो सके और लोगों से नजदीकियां भी उतनी ही बनाएं जितनी की आप निभा सकें. कभी-कभी थोड़ी सी दूरी बनाये रखने से प्यार और मोहब्बत बनी रहती है.
क्या न करें – लोगों की हर बात में शक करना भी ठीक नहीं है. ऐसा करते हुए आप लोगों को कहीं अपने खिलाफ न कर लें इसलिए अपने जीवन में एक शान्ति और सुकून का माहोल बनाये रखने की ज़रूरत है ताकि कोई गलती न हो.

मीन (Pisces)आपको लग रहा है की आपका नुकसान होता चला जा रहा है और आप उसे संभाल नहीं पा रहे. कुछ हद तक आपके खर्चे बढ़े हुए हैं लेकिन नुकसान की सोच आपके अपने मन की बनायीं हुई है. दुखी रहने से भी कुछ हासिल नहीं होगा.
क्या करें – अगर पैसे को जुटाने की ज़रूरत पड़ेगी तो आप उसे बखूबी कर पाएंगे, इसलिए बहुत ज्यादा चिंता से भी लाभ नहीं है. कामकाज में उतनी ही स्थिरता चाहिए इस समय जो आपके काम को आगे बढाती रहे. पैसे की ज़रूरतें पूरी होती रहेंगी.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को व्यर्थ में बिगड़ने न दें, खासकर ऊंची आवाज़ में कोई ऐसी बात न कहें जो रिश्तों में दूरियां बना दे. चुनोतियाँ हैं लेकिन चुनोतियों से घबरा जाना भी ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.