Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, January 7, 2017

Saturday 7th January 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashiphal

मेष (Aries)  - आप अपने मित्रों से कुछ खफा से है इसीलिए उनके प्रति आपका उतार-चढ़ाव नजर आ रहा है, अपने से बड़ों के प्रति किसी भी तरह का द्वेष रखने से बचना होगा.
क्या करें - अपनी सोच विचार कुछ ऐसी बना लें की आपका व्यवहारिक नजरिया लोगों को नजर आए, जिंदगी की चुनौतियों के बावजूद अपने हित को पहचानने की कोशिश कर लें, अपनी बचत को संभाल के चलाने से ही फायदा है.
क्या ना करें - किसी ऐसे विकल्प के पीछे ना भागे जिससे आप खुद संतुष्ट नही हो, किसी भी रास्ते पे चलने से पहले अपनी क्षमताओं को और अपनी सीमाओं को समझ लेना जरूरी है, अपने दायरे से बढ़ के कोई उम्मीद बिल्कुल नहीं लगाए.

वृषभ (Taurus) - कामकाज को लेके मन में कुछ असंतोष हो सकता है इसी वजह से आप परिवर्तन का सोच रहे हैं, लेकिन यह भी एक सच्चाई है कि जो भी आप कर रहे हैं उसमें आप को अपनों का साथ और समर्थन मिला हुआ है, कुछ आपकी सोच एकतरफा सी है जिसमें आप अलग-थलग पड़ गए हैं
क्या करें - लोगों को समझने की कोशिश भी करनी होगी और खुद को नुकसान से भी बचना होगा, क्योंकि लोगों से तालमेल अच्छा है इसलिए आप उनके भरोसा कर सकते हैं, लेकिन इस बात को भी समझ लें कि हर व्यक्ति पहले अपना सोचता है इसलिए फैसले तो आपको खुद ही करने होंगे
क्या ना करें - किसी काम या कारोबार के बारे में सोचते हुए अपनी आर्थिक स्थिति को भी समझ लें, कोई ऐसा विचार बिल्कुल ना बनाएं जिसे आगे चलकर निभाना मुश्किल हो जाए, अपने आने वाली परेशानियों को पहले से भाप लेना ज्यादा अच्छा है.

मिथुन (Gemini) - आप बढ़ा खतरा मोल ले रहे हैं इसलिए आपका मन कुछ चिंतित सा है, चाहे किसी प्यार के रिश्ते की बात हो या अपने धन-दौलत की अपने जीवन की स्थिरता को खतरे में डाल लेना ठीक नहीं है इसलिए असमंजस की स्थिति में कोई कदम न उठाएं.
क्या करें - अपने चाहने वालों के प्रति या अपने बच्चों के प्रति एक समर्पित व्यवहार रखना होगा, उनकी बात को समझना बहुत जरूरी है, अपनी उलझनों से बढ़कर अपनों को संभालने की कोशिश करनी होगी.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते की ओर बहुत बड़ी इच्छाएं ना पालें, ऐसा ना हो कि आपके पैर डगमगा जाए, गलती तो किसी से भी किसी भी उम्र में हो सकती है लेकिन जवानी में उत्तेजित होकर इस समय कोई गलती ना करें

कर्क (Cancer) - कामकाज की स्थिति दबाव भरी है और आपको बहुत कुछ करना भी पड़ेगा, खुद को साबित करने के लिए मेहनत भी बहुत ऊंचे स्तर की बनानी होगी, आप कोशिश कर रहे हैं और ये एक अच्छी बात है.
क्या करें - अपने मन में बनाई हुई घबराहट को हटाना होगा, इस बात पे भी भरोसा करना होगा के आपके अंदर ज्ञान भी है और हर तरह की योग्यता भी है, अपने चुने हुए रास्ते कायम रहना बहुत बड़ी बात है
क्या ना करें - कामकाज से जुड़े दबाव के चलते अपने घर परिवार की शांति को भंग ना करें, मन में कोई ऐसा असंतोष ना पालें जिसका कोई वाजिब कारण ना हो, बहुत ज्यादा सोच लेना भी ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) - रिश्तों का ताना बाना बहुत प्रबल है आपके मन में, आप घर परिवार में अपनों को भी खुश रखना चाह रहे हैं और ये भी चाह रहे हैं कि आपको उनसे हर तरह का समर्थन मिले, यही पे विरोधाभास की स्थिति हो सकती है.
क्या करें - इस समय की अच्छाई बहुत है जिसे संभालना होगा, आपकी ईमानदारी और आपकी अच्छाई अगर बनी रहेगी तो आप बहुत कुछ हासिल कर पाएंगे, यही वजह है के रिश्तों को वह इज्जत मान जरूर दें दें जिसकी जरूरत है.
क्या ना करें - कामकाज के प्रति जो प्रेरणा बन रही है उसके प्रति कोई कमी ना आने दे, मन में बहुत सारे विचार हो सकते हैं लेकिन उन्हें एक-एक करके संभाल लें, ऐसा ना सोचे के लोगों को खुश रखने से सब कुछ हासिल हो जाएगा, खुद अपनी और से मेहनत तो करनी होगी


कन्या(Virgo) - मन कुछ परेशान है क्योंकि सब कुछ आपके मन मुताबिक नहीं चल रहा है, यही कारण है के मन का भटकाव आपको परेशान किए हुए है, सेहत की चिंता भी हो सकती है और साथ ही साथ विचार ना मिले ऐसा भी हो सकता है
क्या करें - अपनी अच्छाई पर थोड़ा सा भरोसा कर लें, तकदीर की भूमिका अच्छी है और आप बहुत कुछ कर भी पाएंगे, अपनी घबराहट को हटा के सूझबूझ से बात करें आपकी बात लोगों को जरुर समझ में आएगी.
क्या ना करें - अपनी परेशानियों की वजह जाने बिना आगे ना बढ़े क्योंकि अनजाने रास्ते पर चलकर नुकसान ही होता है, कहीं पे भी पैसा लगाने से पहले फिर सोच लें अपनी ओर से कोई गलती बिल्कुल ना करें, एक आसान सा उपाय कर लें आने वाले चार मंगलवार को हनुमान जी की मूर्ति के आगे नतमस्तक हो जाए

तुला (Libra) - किसी प्यार के रिश्ते को लेकर आप इतना खुश नहीं है जितना आप चाह रहे हैं, अपने मन में बनाइ हुए आकांक्षाओं को पूरा करना है तो अपनी चिंताओं को तो हटाना ही पड़ेगा, लोगों को समझना है तो बात तो करनी ही पड़ेगी.
क्या करें - अपने व्यवहार में बहुत सारे सारी विनम्रता लें आयें, आपके अंदर अच्छाई बहुत सारी है और आप लोगों से जुड़ भी पा रहे हैं, थोड़ी सी विनम्रता लाने से आपका रास्ता और सुखद हो जाएगा
क्या ना करें - बहुत कुछ अच्छा होते हुए भी एक असमंजस सा बना रहेगा, अपने मन में बनाई हुई परेशानियों को इतना ना बढा लें कि कुछ अच्छा ना लगे, रिश्तो को संभालते हुए किसी भी बातचीत में झुक जाने से कोई छोटा नहीं हो जाता इस बात को समझने में कोई गलती ना करें.

वृश्चिक (Scorpio) - घर परिवार में अपनों को लेकर बहुत सारी चिंता है आपके मन में हो सकती है, अपनों की सेहत को लेकर भी कुछ परेशानी बनी रह सकती है इसलिए पूरी बात को समझ लेना ज्यादा जरूरी है.
क्या करें - आप अपनों के प्रति समर्पित हैं मन से भी और धन से भी, अपनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए आप हमेशा आगे रहते हैं इसी अच्छाई को बनाए रखिये आपके जीवन की खुशियां बनी रहेगी.
क्या ना करें - रिश्तों की अच्छाई जरूर बनाए रखें लेकिन ऐसा करते हुए अपना नुकसान ना करें, पैसे के किसी भी तरह के लेन-देन में सूझबूझ बनाए रखनी होगी, वैसे भी ऐशो-आराम वाले खर्चे बढ़ने ना दें

धनु (Sagittarius) - क्योंकि आपके प्रयास केंद्रित नहीं है इसलिए आपको खुद पर भरोसा उठता होता हुआ नजर आ रहा है, कमी आपके प्रयास में नहीं आपके मन के भटकाव में हो सकती है लेकिन कमियों की ओर एक नजर रखना भी जरुरी है.
क्या करें - कोई प्यार का रिश्ता बहुत प्रबल है आपके मन में और उस वजह से आपका काम के प्रति ध्यान बटता चला जा रहा है, इसी गलती को संभालने की और सुधारने की जरूरत है.
क्या ना करें - पैसे को लेकर किसी तरह के तकरार में बिल्कुल ना पड़े, अगर आपने किसी भी तरह का वायदा कर रखा है तो उसे निभा लें, अपनी कही हुई बात से मुंह ना मोड़ें.

मकर (Capricorn) - पैसे की स्थिति ठीक है मगर आप संतुष्ट नहीं है, हो सकता है आपकी उम्मीदें ज्यादा है इसी वजह से आप कुछ बड़ा करना चाह रहे हैं कुछ अच्छा करना चाह रहे हैं.
क्या करें - काम से लाभ भी है और अपनों का साथ भी है, लेकिन रोजमर्रा के खर्चे बढ़ रहे हैं इसी कारण थोड़ा सा plan करके ही चलना होगा, किसी जमीन जायदाद से भी लाभ हो सकता है या पैसा आ सकता है.
क्या ना करें - पढ़ाई लिखाई को लेके अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट पैदा ना करें, जो भी विकल्प उभर रहे हैं वह आपकी पढ़ाई को एक दिशा दे सकते हैं जिसके चलते आपका कैरियर बन जाए और जिंदगी के ऐसे अहम फैसलों में गलती करना ठीक नहीं है.

कुंभ(Aquarius) - खुद पे थोड़ा सा भरोसा करेंगे तो कामकाज की स्थिति में और चार चांद लग जाएंगे, ऐसे समय जो आप से मेहनत करवा लें और मेहनत का लाभ पूरा लाभ दे लें ऐसे समय रोज-रोज नहीं बना करते, इसलिए अपने बलबूते पर बहुत कुछ करना होगा.
क्या करें - कामकाज में स्थिरता बनानी होगी और अपनों के लिए समय जुटाना होगा, कामकाज में और निजी जीवन में एक सामंजस्य बिठाने की जरूरत है, अपनों से जुड़ने का जो मौका मिले उसे जरूर पकड़ लें.
क्या ना करें - इस समय की अच्छाई को कम ना समझे, अपने काम को आगे बढ़ाने की कोशिश कर लें, हर चीज को धनलाभ की नज़र से बिल्कुल ना देखें.

मीन(Pisces) - आपको लग रहा है के आपका नुकसान होता चला जा रहा है, जबकि सच्चाई यह है कि आप अपनी ओर से गलती भी करते चले जा रहे हैं, सबसे बड़ी गलती यह है कि आपकी मेहनत में कमी आती चली जा रही है.
क्या करें - हालात बदलने में कुछ समय लगेगा लेकिन अपनी ओर से उस कोशिश को कर लें कि आप खुद को नुकसान से बचा सके, बिना सोचे समझे किए गए फैसलों से बचने की जरूरत है.
क्या ना करें - उन छुपी हुई परेशानिओं को नजरअंदाज ना करें जो आपके कामकाज को खतरे में डालती चली जा रही है, यही कारण है कि अपनी मेहनत को और दर्शाएं उसमें कोई दर्शालें ताकि इस तरह का खतरा आपका नुकसान ना करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.