Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, January 29, 2017

Sunday 29th January 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) बहुत कुछ करना चाह रहे है लेकिन परिवर्तन की इच्छा है मन में और इसी वजह से थोड़ी सी नकारात्मक सोच भी है की आप अपनी जिम्मेदारियों से जैसे भागना चाह रहे हैं. इसी के चलते अपने जीवन के सुख को कम कर लेना और अपनी परेशानियों को बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – कामकाज को एक नए नजरिये से देखना होगा जिसमे बहुत प्रेरणा बनी रहे और इस बात को याद रखें की आपके अंदर मेहनत करने की भरपूर क्षमता है. ज़िन्दगी को थोड़ी सी दिशा दे देंगे तो बहुत कुछ कर पाएंगे. इसी वजह से आपकी आर्थिक स्तिथि भी मज़बूत बनी रहेगी.
क्या न करें – ना तो बहुत ज्यादा उदारवादी हो जाएँ और ना ही ज़ल्दबाज़ी में अपना कोई नुकसान करें. अपने किसी भी तरह के विकल्प को इस रूप से न देखें की कोई चमत्कार हो जाएगा. अपनी बचत को इस समय किसी भी तरह के खतरे में डाल लेना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) आपके खर्चे भी बढ़ रहे है और आपके आसपास के लोग भी शायद पैसे को सँभालने में आपके लिए उतने मददगार नहीं है. इसी वजह से आपके मन में बहुत सारी परेशानी छाई रहती है. अच्छी बात यह है की आप लोगों से जुड़ना चाह रहे हैं और आपका उनके प्रति तालमेल अच्छा है. फिर भी लोगों को खुश करने के लिए कहीं अपना नुकसान न कर बैठें.
क्या करें – रिश्तों को मजबूत करने के लिए अपनी कोशिशों को बनाये रखें. अगर लोग आपकी बात को पहले नहीं समझ पायें हैं तो भी अपनी ओर से कोशिश करके उनके प्रति अपनी अच्छाई बनाये रखें. ज़िन्दगी की छोटी छोटी बातो को संभाल कर चलाना ही ठीक होगा.
क्या न करें – अपने कामकाज को किसी कमी की नजर से न देखें. ऐसा न सोचें की अगर काम का बोझ ज्यादा है तो यह एक परेशानी है, बल्कि सच्चाई यह है की अपनी काबलियत को और तराश लेना होगा. इस प्रयास में कोई गलती न करें.

मिथुन (Gemini) कामकाज में मेहनत भी करनी होगी और अगर आप किसी कारोबार या व्यापार में हैं तो कामकाज में पैसा लगाने की ज़रूरत भी पड़ेगी. इस वजह से भी आपका मन कुछ परेशान रह सकता है. आपको यह भी लगेगा की कहीं आपकी बचत कहीं खतरे में तो नहीं पड़ रही.
क्या करें – घर-परिवार में एक स्थिरता बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. अपने विचारों को इतना संयमित कर लें की लोग आपकी इस अच्छाई को समझ सकें. इस समय कामकाज में और निजी जीवन में एक अच्छा सामंजस्य अपनी कोशिशो से बिठाया जा सकता है.
क्या न करें – अपनी सोच विचार को किसी भी तरह से नेगेटिव न बनायें. ऐसा करते हुए अपने निजी जीवन की खुशियों को भी बर्बाद न करें. निजी जीवन में बहुत कुछ ऐसा हो रहा है जिसे संभाला जा सकता है. अपनी घबराहट के चलते अपने आसपास के लोगों को अपने से दूर करने की कोशिश न करें.

कर्क (Cancer) कामकाज को लेकर सुंदर परिस्थितियां बनी हुई हैं. आपकी पढाई लिखाई भी आपको इसी वजह से मदद कर रही है. घर-परिवार का सुख आपके लिए हर रूप से बना हुआ है. आपकी आर्थिक स्तिथि में भी कोई ऐसी कमी नहीं है.
क्या करें – अच्छे समय में जो भी प्रेरणा मिले उसे ले लेना चाहिए. आपके अंदर एक ऐसी अच्छाई है जिसे ज्ञान के रूप में आपको इस्तेमाल करना होगा. उसमे अपने चाहनेवालों की अच्छाई को भी शामिल कर लेना. जितना आप लोगों को समझने की कोशिश करेंगे उतनी ही आपके जीवन की ख़ुशी बढ़ जायेगी.
क्या न करें – अगर आप शादीशुदा हैं तो अपने जीवन साथी के प्रति और ज्यादा तालमेल बनाने की कोशिश करनी होगी. इसमें कोई गलती न करें. किसी यात्रा या बदलाव की बात को लेकर अपने जीवन की स्थिरता को इस समय किसी भी वजह से कम न करे.

सिंह (Leo) ना तो आपका मन शांत है और ना ही आप सही फैसले ले पा रहे है. इसी वजह से इस समय कोई बड़ा कदम उठाने की कोशिश बिलकुल न करें. कामकाज से जुड़े दबाव को अपनी ही मेहनत से संभालने की कोशिश करनी होगी. तभी जाकर अपने नुकसान पर भी काबू पाया जा सकेगा.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई को बनाये रखने के लिए अपने मन को साफ करना होगा. अपने मन में बनायीं हुई चिंताओं को या द्वेष को हटा देने की ज़रूरत है. तभी जाकर आप लोगों की बात को पूरी तरह से समझ पाएंगे.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की अपने किसी प्यार के रिश्ते को या अपने पैसे को आसानी से संभाला जा सकता है. कठनाइयां भी है और झूझना भी है, लेकिन यह सबकुछ अपनी विनम्रता से हो पायेगा इस बात में अपनी ओर से कोई गलती बिलकुल न करें. अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे में डाल लेना इस समय ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) थोड़ी सी मेहनत से आपकी ज़िन्दगी के नए विकल्प जरुर खुल जायेगे जो आपको बहुत कुछ दे पाएंगे. लेकिन उसके पीछे छुपी हुई कठनाइयों को भी साथ ही साथ समझना पड़ेगा और उन्हें दूर करना पड़ेगा. यह सब आपकी अपनी मेहनत से और लगन से हो पायेगा.
क्या करें – ज़िन्दगी के उस लक्ष्य को याद रखने की हमेशा कोशिश करें. पढाई लिखाई, कामकाज, रिश्ते इत्यादि हम इस वजह से सुधारते हैं ताकि जीवन में ख़ुशी मिल सके और अगर ख़ुशी ही नहीं मिली तो फिर सबकुछ व्यर्थ है, इसलिए हर कीमत पर अपने जीवन की ख़ुशी को बनाये रखें. छोटी छोटी बातो को बहुत ज्यादा तूल देने से बचना होगा.
क्या न करें – आपकी ज़िन्दगी में इस समय दो बड़ी अच्छाईयां है जो आपको ख़ुशी दे सकती हैं. एक आपकी सूझबूझ और एक आपका धैर्य. ज़िन्दगी की अच्छाई को बनाने की कोशिश में इन दोनों ही बातो को किसी भी तरह से कम न होने दें. अपनों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए भी अपनी ओर से कोई कमी न रखें.

तुला (Libra) कई तरह की अच्छी संभावनाएं आपके लिए खुलती चली जा रही हैं. उससे धन लाभ भी मिलेगा और घर-परिवार की खुशियाँ भी बढेंगी. इस वजह से इस अच्छे समय का पूरा फायदा उठा लेना चाहिए, लेकिन अपनी कही हुई बात में बहुत शांति और विनम्रता बनानी होगी.
क्या करें – कई दूरस्थान के विकल्प भी आपको लुभा सकते हैं और इसी वजह से आप किसी भी बात में अपना योगदान भी बढ़ाना चाह रहे हैं. बहुत ज्यादा aggressive होकर बड़ा फैसला करने से भी बचना होगा, लेकिन हर तरह के विकल्प को समझते हुए अपने कदम आगे बढ़ाने होंगे. उसमे किसी भी तरह के बदलाव की संभावनाओं को शामिल कर लेंगे तो फायदा हो सकता है.
क्या न करें – अपनी कार्यशैली को बेहतर करने की जो भी संभावनाएं बने उन्हें कम न समझें. कुछ ऐसा बदलता हुआ समय है जो आपकी प्रेरणा को जगा सकता है और आपसे मेहनत भी करवा सकता है, लेकिन ऐसा करते हुए सिर्फ भाग्य के भरोसे न रहें और अपनी मेहनत को अपनी ओर से कम भी न होने दें.

वृश्चिक (Scorpio) किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपकी इच्छा बढती हुई नजर आ रही है. अपने कामकाज को आगे बढ़ाने की प्रेरणा भी और बेहतर होती चली जा रही है. कुल मिलाकर खुशियों भरा समय है जो आपकी कई तरह की संभावनाओ को खोल रहा है.
क्या करें – धन की ओर एक नजर रखनी होगी और धन लाभ को बनाये रखना होगा. चाहे पैसा कम ही क्यों न हो लेकिन अगर regularity बनी रहेगी तो वो भी एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या न करें – घर-परिवार से मिलती हुई मदद को किसी भी तरह से मना न करें. अगर उसमे कोई छुटपुट दिक्कतें भी हैं तो भी अपनों के साथ जुड़े रहें. घर-परिवार में अपनों से या अपने भाई बहनों से किसी भी तरह की दूरियां बना लेना इस समय ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) अपनों के करीब आने का समय है. रिश्तों को और सँवारने के लिए हर तरह की कोशिश आपको कर लेनी होगी. उसमे अगर आप अपनी बात को कहना चाहेंगे तो वो बात जरुर लोगों के दिल तक पहुंचेगी.
क्या करें – जीवन का सुख और सुकून शान्ति बनाये रखने से होता है. व्यर्थ की परेशानियों को अपनी ओर से बढ़ाने से बचना होगा. हर परिस्थिति में थोडा सा धैर्य बनाये रखेंगे तो ज़िदगी की अच्छाई आपको जरुर नजर आएगी.
क्या न करें – अपनी ही मेहनत की ताकत पर व्यर्थ में शक भी न करें. लोगों से कोई ऐसी बात इस रूप से न करें की आपकी तेज़ी नजर आये. हर चीज़ में शान्ति और धैर्य बनाये रखने की ज़रूरत है इसमें कोई गलती बिलकुल न करें.

मकर (Capricorn) आपके दोस्त आपसे जुड़ना चाह रहे हैं लेकिन आप उनसे दूरियां बना रहे हैं. यहाँ पर आपकी अपनी कमी नजर आ रही है. लोगों की अच्छाई को कभी भी कम न आंकें और ऐसा करते हुए खुद अपनी ओर से लोगों से दूरियां न बनायें.
क्या करें – अपनी हर स्तिथि से संतोष कर लेना बहुत बड़ी बात है. लेकिन आपको दूर के विकल्प भी अच्छे लग रहे हैं. इसलिए बहुत कुछ ऐसा चल रहा है आपके मन में जो आपको अपनों से दूर कर सकता है. ज़िन्दगी में छोटी छोटी बातो में ही गलतियाँ होती हैं. इस समय ऐसा कोई कदम न उठायें जो आगे चलकर गलती के रूप में आपको नजर आये.
क्या न करें –

कुम्भ (Aquarius) कामकाज से लाभ भी और हर तरह से शुभता भी आपके लिए बनी हुई है. सफलता प्राप्त करने का सुंदर समय है लेकिन अपने मन के भटकाव को फिर भी काबू में रखना होगा. परेशानी यह है की आपको कुछ अच्छा ही नहीं लग रहा.
क्या करें – आपकी अपनी मेहनत आपको बहुत कुछ दे सकती है. इसी आशावादी नजरिये को आगे बढ़ाने की ज़रूरत है. अपनी पढाई लिखाई से आप अपने कैरियर को बना सकते हैं, इससे अच्छी और क्या बात हो सकती है. अपने दम पर आप बहुत कुछ कर लें और अगर ऐसा हो जाए तो आप समझ लें की आपके लिए अच्छे दिन आ गए.
क्या न करें – बहुत ज्यादा ही सोचकर अपनी परिस्थितियों में गलतियाँ भी न निकालें. आपके लिए धन लाभ का एक सुंदर समय है जिसमे regularity बनी हुई है, इसलिए अपने धन की स्थति को कमतर आंक लेना भी ठीक नहीं है. आनेवाले चार शनिवार को किसी भी मंदिर या पूजा स्थल पर जाने से लाभ जरुर होगा.

मीन (Pisces)हालात इस रूप से आपके लिए मददगार हैं क्योंकि आप मेहनत कर पा रहे हैं और अपनी चुनोतियों को भली भांति संभाल भी पा रहे हैं. इसी अच्छाई को बनाये रखने की सख्त ज़रूरत है. आपकी पैसे की ज़रूरतें भी पूरी होती चली जाएँगी.
क्या करें – अपनी सूझबूझ बनायें रखें और अपनी अच्छाई भी बनाये रखें. किसी के प्रति मन में किसी भी तरह का द्वेष न रखें. लोगों की सहायता करने से जीवन में एक ख़ुशी जरुर मिलती है जिसे आपको इस समय बनाए रखना होगा.

क्या न करें – अगर किसी भी तरह का मन में असमंजस है तो किसी बड़े कदम को बिलकुल न उठायें. चाहे आपको कितनी भी उसमे मदद क्यों न मिल रही हो लेकिन इस समय किसी भी तरह का रिस्क बिलकुल न लें. अगर आपका दिल किसी वजह से गवाही नहीं दे रहा तो उस रास्ते पर बिलकुल न चलें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.