Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, January 13, 2017

Friday 13th January 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)काम को लेकर कुछ ऐसा असंतोष है जिसे आप ब्यान नहीं कर पा रहे. इसी वजह से बहुत सारे दबाव भी हैं जो किसी न किसी परेशानी का कारण बने हुए हैं. कामकाज की चुनोतियों को भी संभालना पड़ेगा और पैसे की भी.
क्या करें – ज़िन्दगी के उस सुख और सुकून की ओर देख लें जो इस समय आपके लिए बना हुआ है. उसमे घर-परिवार का तालमेल भी शामिल है. ज़िन्दगी में बहुत कुछ ऐसा है जिसे संतोष के साथ कबूल कर लेना होगा.
क्या न करें – कामकाज के प्रति अपने प्रदर्शन में किसी भी तरह की कमी न आने दें. बहुत ज़ल्द ऐसा समय बन रहा है जब काम के प्रति एक व्यावहारिक नजरिया बनेगा जिसके चलते आपकी परेशानियों का हल भी निकलेगा. लेकिन अपने मन में किसी भी तरह की negativity न बनने दें जिसका असर दूर तक जाए.

वृषभ (Taurus) कामकाज को आगे बढाने की कई सारी संभावनाएं बनेगी और आपको लोगों से जुड़कर भी अच्छा लगेगा. लोग आगे बढ़कर आपकी मदद करना चाहेंगे तो आपकी इच्छा और बढेगी की कुछ और अच्छा किया जाए.
क्या करें – मेहनत करने का समय है इसलिए कोशिश कर लें की आपकी योग्यताएं और उभर कर आयें. जिस भी काम में आपकी रूचि रही है उसे ही आगे बढ़ाने का समय है. थोड़ी सी कोशिश कर लें ज़िन्दगी का रास्ता बेहतर हो जायेगा.
क्या न करें – निजी जीवन में असंतोष को बढ़ाकर परेशानियों को बुलावा न दें, वैसे भी रिश्तों को संभालना इस समय थोडा कठिन है, इसलिए हर रूप से अपनी अच्छाई बनाये रखें उसमे कोई कमी न आने दें.

मिथुन (Gemini) ज़िन्दगी में कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ रहा है जिससे विचार नहीं मिल रहे. कुछ हद तक आपकी अपनी लापरवाही भी है. हर चीज़ को तकदीर के भरोसे छोड़ देना भी ठीक नहीं. अपनों की सेहत का भी ख़याल रखना होगा.
क्या करें – लोगों के प्रति आपकी अच्छाई में कोई कमी नहीं है. आप लोगों का ख्याल भी रख रहे हैं और उनको समझने की भी कोशिश कर रहे हैं. मीठा बोले और अपनी इस अच्छाई को बनाये रखें. मतभेद को सँभालने में जरुर मदद मिलेगी.
क्या न करें – जो भी ज़िन्दगी में कर रहे हैं या करना चाह रहे हैं उसे शक की नजर से न देखें. अगर कहीं कोई रूकावट भी आ रही है तो यह न सोचें की सारे रास्ते बंद हो चुके हैं. जो आपको अपनों का समर्थन मिल रहा है उस अच्छाई को भी कम न समझें.

कर्क (Cancer) आप ऐसा सोच रहे हैं की किसी प्यार के रिश्ते को एक नयी दिशा दे पाएंगे. कई तरह की परेशानियाँ हैं लेकिन आपको भरोसा है की सबकुछ ठीक हो जायेगा. इन परिस्थितियों को संभाल पाना इतना आसान नहीं है.
क्या करें – अपनी अच्छाई और इमानदारी बनाये रखें. कामकाज के क्षेत्र में भी अपनी मेहनत के रास्ते पर चलते रहें. जब भी हालात साथ न दे रहे हों तो अपनी ओर से ज्यादा मेहनत करने की ज़रूरत है.
क्या न करें – लोगों की नाराज़गी की वजह को समझें और ऐसा करते हुए अपनी गलतियों को बढने न दें. लोगों से दूरियां बनाने से भी आप लोगों को नाराज़ ही करेंगे. बस यह न होने दें.

सिंह (Leo) दूर होने की वजह से आप अपनों की चिंता लगाये हुए हैं. लेकिन साथ ही साथ आपको दूर के विकल्प भी बहुत भा रहे हैं. इसी विरोधाभास को सँभालने की ज़रूरत है. अपनों की सेहत का भी ख्याल रखना होगा.
क्या करें – ज़िन्दगी में जो भी मौका मिल रहा है उसे एक नयी नजर से जरुर देख लें. उसमे आपके लिए कोई अच्छाई छुपी हुई हो सकती है. भरोसा भी करना होगा और कामकाज को आगे बढ़ाने की कोशिश भी करनी होगी.
क्या न करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को और न बढने दें. किसी प्यार के रिश्ते को लेकर भी अपने मन में कोई परेशानी न पैदा करें. इस बात को याद रखें की लोगों का दिल मधुरता से जीता जा सकता है, पैसे से नहीं.

कन्या (Virgo) अपनी आर्थिक स्तिथि को और बेहतर करने के लिए आपका मन बना हुआ है. इसी वजह से आप एक प्रतियोगिता की भावना लेकर ज़िन्दगी में आगे बढना चाह रहे हैं. आपकी सफतला की वजह से लोगों में इर्ष्या भी पैदा हो सकती है.
क्या करें – अपने मित्रों के प्रति सदभावना बनाये रखनी होगी. किसी भी तरह की communication में गलती करने से भी बचना होगा. विचारों का तालमेल बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपनी कही हुई बात से किसी भी तरह की गलतफ़हमी न उभरने दें. मन परेशान रहेगा तो गलती की सम्भावना बढ़ जायेगी और आपकी अच्छी कही हुई बात को भी गलत ही ठहराया जायेगा. इस समय ऐसी कोई गलती बिलकुल न करें.

तुला (Libra) कामकाज की स्तिथि से लाभ भी है और कुछ अच्छा करने की इच्छा भी है, इसलिए कामकाज में सफलता प्राप्त करने का समय है. अपने फोकस को इसी रूप से बनाये रखें और आप देखेंगे की आपके प्रयास में और चार चाँद लग जायेंगे.
क्या करें – अपने मन में satisfaction बनाने की ज़रूरत है. ज़िन्दगी में उतार-चढ़ाव बने रहें यह एक बड़ी सच्चाई है. लेकिन अपनी उपलब्धियों से ख़ुशी प्राप्त करना बहुत बड़ी बात है. ऐसा करते हुए घर-परिवार में सुख बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि को लेकर अपने मन में किसी भी तरह का असंतोष न पैदा करें. सच्चाई यह है की आपके हालात ही आपसे मेहनत करवा रहे हैं. इधर-उधर की बातें सोचकर आप अपनी लगन को किसी भी तरह से कम न होने दें.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्यशाली स्तिथि है जो आपके जीवन में एक स्थिरता बनाये रखेगी. यह और बात है की बहुत कुछ ऐसा भी है जो आपको अच्छा नहीं लग रहा. पर आपको बहुत शांत रहकर ही आगे बढना होगा.
क्या करें – अपनी मेहनत की अच्छाई को एक बार जरुर देख लें. उसी से जीवन में संतोष आ जायेगा और मन की परेशानियों को हटाने में मदद मिलेगी. वैसे भी यह भाग्यशाली समय है जो आपके जीवन में खुशियाँ लायेगा, इसलिए कामकाज को लेकर बनते बिगड़ते विचारों को थाम लेने की ज़रूरत है.
क्या न करें – कामकाज को लाभ या हानि की नजर से न देखें, पैसे से हटकर भी सोचना होगा. उस अच्छाई को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें जो इस समय आपके लिए बन रही है.

धनु (Sagittarius) खर्चे बढ़ सकते है और आपकी परेशानियाँ भी बढ़ सकती हैं, इसलिए थोडा शांत भी रहने की ज़रूरत है और अपने फैसलों को रोक देने की ज़रूरत है.
क्या करें – ज़िन्दगी के उस आशीर्वाद को समझ लें जो आपके लिए बना हुआ है. घर-परिवार में अपनों की सलाह ले लें और उनके तजुर्बे से फायदा उठा लें. खुद धीमे होकर लोगों को समझने का आनंद ही और है.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की negativity न बनायें. ऐसा न सोचें की जो आप सोच रहे हैं वो ही सही है. किसी भी वजह से आप इस समय अपने नुकसान को बढाये नहीं.

मकर (Capricorn) लोगो से मिलता हुआ तालमेल आपके लिए बहुत बड़ा काम कर सकता है. आपकी आर्थिक स्तिथि में इजाफा होने का समय है, इसके चलते आपके भाई-बहन भी आपकी मदद करना चाह रहे हैं, लेकिन किसी भी तरह के विवाद से बचना होगा.
क्या करें – ज़िन्दगी जो भी आपको मौके दे रही है उनके बारे में एक बार जरुर सोच लें, लेकिन उसमे हर तरह के विकल्प को शामिल करना होगा. एकतरफा सोच बनने से नुकसान हो सकता है.
क्या न करें – आपकी पीठ पीछे बहुत कुछ हो रहा है जो आपके हित में नहीं है. छोटी छोटी बातों को इतना न बढने दें की वो किसी परेशानी का कारण बन जाए, इसलिए लोगों से उलझना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज को लेकर बहुत सारे विचार हैं आपके मन में, लेकिन बहुत सारे विचारों को एक साथ चलाना ठीक नहीं होगा. एक-एक कदम आगे बढाते हुए बहुत कुछ सँभालने की ज़रूरत है.
क्या करें – मन के भटकाव से बचने की जरूरत है. सेहत को भी प्राथमिकता देनी होगी. अपने बढ़ते हुए खर्चों को थाम लेंगे तो ज़िन्दगी में बहुत कुछ काबू में ही रहेगा.
क्या न करें - लोगों के विचारों पर शक न करें. आपके अपने ही इस समय आपको सही रास्ता दिखायेंगे, इसलिए रिश्तों को किसी भी तरह की नकारात्मक दृष्टि से देखना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)खुद का भाग्य आपकी मेहनत से ही खुलेगा. आपका ज्ञान और आपकी क्षमताएं इस समय आपको बहुत कुछ दे भी सकती हैं, लेकिन किसी भी तरह के रिस्क को लेने से भी बचना होगा.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते में भरोसा जागाये रखें. उसकी अच्छाई को भी समझें और उसमे अपनी अच्छाई को भी शामिल कर दें. निजी जीवन में तालमेल बनाये रखने की ज़रूरत है.

क्या न करें – किसी के बहकावे में बिलकुल न आयें. अगर कोई व्यक्ति आपके जीवन में गलतफ़हमी पैदा करने की कोशिश कर रहा है तो ऐसा न होने दें. इस समय ज़िन्दगी के सुख और सुकून को बिगाड़ लेना ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.