Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, January 27, 2017

Friday 27th January 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) अपनी मेहनत से आप अपने कामकाज को आगे बढाना चाह रहे हैं. हालात अब ऐसे बन रहे है की आपकी मेहनत जरुर रंग लाएगी. लोग आपकी बात समझ पा रहे हैं और आपके लिए हर तरह से सही रास्ता खुलता चला जा रहा है.
क्या करें – अपने कामकाज को एक नयी नजर से देखना होगा. अपनी मेहनत के बलबूते पर अपनी तकदीर को सँवारने की कोशिश करनी होगी और यह सबकुछ इसलिए आप कर पाएंगे क्योंकि काम के प्रति आपका रुझान बहुत अच्छा बना हुआ है.
क्या न करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों से आप घबरा ना जाएँ बल्कि उन्हें सँभालने की कोशिश कर ले. ऐसा न हो की आप लोगों से उलझ जाएँ और अपनी दिक्कतों को बढ़ा लें. तकदीर को किसी भी रूप से आज़माना इस समय ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार से हर तरह की अच्छाई आपके लिए बनी हुई है. यहाँ तक की लाभ भी है और मेहनत के रास्ते पर चलने की मदद भी. अपने बड़े बुजुर्गों से जुड़कर उन्हें समझने का समय है.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि में कुछ दबाव जरुर बनेगे लेकिन बहुत ज़ल्द आप अपनी मेहनत से उन चुनोतियों को संभाल भी पाएंगे, इसलिए थोडा सा धैर्य रख लीजिये बहुत जल्द बहुत कुछ काबू में आ जायेगा. अपने पैसे को इस समय कहीं फंसा लेना ठीक नहीं है.
क्या न करें – रिश्तों से जुडी कठनाइयों को हल्के में न लें, उन्हें संभालना होगा. साथ ही साथ अपने कामकाज या कारोबार में अपनी मेहनत को कम न होने दें. यह ऐसी चुनोती हैं जिनके प्रति अपनी ओर से लापरवाही करना ठीक नहीं.

मिथुन (Gemini) आप इस वजह से चिंतित हैं क्यूंकि इस समय आपकी मेहनत रंग नहीं ला रही. ऐसा लगता है की आपने बहुत से लोगों को बहुत सारे कारणों से नाराज़ सा कर दिया है. ज़िन्दगी में अपनी गलतियों की वजह से आप कुछ हद तक अलग थलग से पड़ गए हैं.
क्या करें – घर-परिवार में जो भी चुनोती है उन्हें समझने के लिए अपने मन की परेशानियों को हटाना होगा. ऐसा करते हुए यह भी कोशिश करनी होगी की आपकी मेहनत लोगों को नजर आये. अपने पैसे को या अपनी बचत को भी बहुत बचाकर चलाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपने घर-परिवार के सुख को आधार मानकर आप ऐसा न सोचें की सबकुछ ठीक है. किसी खतरे को भांप कर अपनी आँख बंद कर लेना और यह सोचना की खतरा है ही नहीं ऐसा करना ठीक नहीं है, इसलिए अपनी सूझबूझ में किसी भी तरह की कमी न आने दें.

कर्क (Cancer) पैसे को लेकर जो भी स्तिथि हो लेकिन अपनों की ज़रूरतों को तो पूरा करना ही पड़ेगा. लोगों को आपसे बहुत सी अपेक्षाएं हैं और आप उनकी मदद भी करेंगे तो भी आप लोगों को उतना संतुष्ट न कर पायें ऐसा ही कहते है आपके तारे.
क्या करें – चुनोती भरा समय है और हर कदम ध्यान से लेना होगा. लोगों की नाराज़गी भी सहनी पड़ सकती है. आपके आसपास के लोग आपके खिलाफ भी हो सकते हैं इसलिए हर संभव कोशिश करनी होगी की आप लोगों से जुड़े ताकि उनकी नाराज़गी को दूर किया जा सके.
क्या न करें – अपने कामकाज को आगे बढ़ाने की इच्छा में आप लोगों की बात को अपनी ओर से नकारे नहीं. अपने आसपास के लोगों के विचारों के खिलाफ चलकर आप अपने लिए परेशानी न बढ़ाएं. मतभेद भरा समय है इसलिए किसी भी बात को इतना ना बिगाड़ लें की झगडा ही हो जाए.

सिंह (Leo) आपके विचार कुछ नेगेटिव बने रहेंगे इसलिए आप लोगों की गलती भी निकालते रहेंगे, लेकिन ऐसा करते हुए नुकसान आप ही का हो रहा है इस बात को भी समझना होगा. किसी भी बात को लीक से हटकर सोचना कभी कभी अच्छी बात होती है लेकिन किसी भी बात को निभाना इस समय कठिन हो सकता है.
क्या करें – किस प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का प्रयास इस समय जरुर कर लेना चाहिए. आपके अपने आपके कितने भी खिलाफ क्यों न हों फिर भी अपनी बात को कहने की कोशिश जरुर कर लें और उसमे अपनी सच्चाई और विनम्रता जरुर बनाये रखें.
क्या न करें – अगर कोई व्यक्ति आपको परम्परा से हटकर मदद करना चाह रहा है तो उसकी गलती न निकालें. उसकी इमानदारी को समझें. ज़िन्दगी में अच्छे लोग भी होते हैं इसलिए हर व्यक्ति की गलती निकाल लेना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) जो लोग आपकी पहले आलोचना कर रहे थे शायद वो अब आपके करीब आना चाह रहे हैं. रिश्तों को सुधारने में इससे अच्छी परिस्थिति नहीं हो सकती, इसलिए अपने मन की घबराहट को हटाकर इस अच्छाई को भी समझना पड़ेगा.
क्या करें – घर-परिवार में और रिश्तों में एक सामंजस्य बिठाना होगा जिसमे आपके काम की स्तिथि को भी शामिल कर लेना होगा. बहुत सारे फैसले हर तरह की चीज़ को समझते हुए ही आप कर पाएंगे. किसी भी तरह की एकतरफा सोच से बचकर चलना होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की सिर्फ लोगों की मदद से आपकी समस्याओं का हल निकल जायेगा. किसी भी तरह के फैसले को करने के लिए अपने मन के भटकाव को न बढने दें, नहीं तो आप फैसला ही नहीं कर पाएंगे. अगर कामकाज के प्रति अपनी क़ाबलियत को बढ़ाना है तो भी अपने मन की शंकाओं को बढने न दें.

तुला (Libra) पैसे की स्तिथि इसलिए मददगार है क्योंकि आप कोई निवेश करना चाह रहे हैं. ऐसा करते हुए आपको अपनों के लिए कुछ करने का मौका जरुर मिलेगा. कोई यात्रा या बदलाव आपके लिए सुखद परिणाम भी ला सकता है.
क्या करें – अपने ज्ञान को आगे बढ़ाने की दिशा में मेहनत करने का समय है और वो मेहनत कारगर भी जरुर होगी इसमें कोई संशय नहीं है. तकदीर आपकी मेहनत के अनुपात से बढ़कर आपको फल देना चाह रही है.
क्या न करें – बहुत सारी चीज़ों को एक साथ निभाने की कोशिश न करें. वैसे भी अपने रोज़मर्रा के खर्चों को इस रूप से न बढ़ा दें की कोई कमी आ जाए. अपनी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए लोगों के पैसे पर आश्रित रहना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज से एक नयी प्रेरण जग रही है जो आपके लिए अच्छाई का रास्ता खोल रही है. बहुत कुछ आपकी इच्छा के अनुरूप ही बन जायेगा जैसा की आप चाह रहे थे. इसी चीज़ से एक नयी उमंग जागृत होगी की कुछ ओर अच्छा किया जाए.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ और आपकी मेहनत इस दोनों चीज़ों में एक सामंजस्य बिठा लीजिये और इन दोनों चीज़ों के लिए वक्त निकाल लीजिये. शायद आपको मैं एक कठिन रास्ता सुझा रहा हूँ लेकिन कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की पैसा ही सबकुछ है. इस समय आपकी अपनी अच्छाई और आपकी क़ाबलियत लोगों की नज़रों में आपके कद को बहुत बढ़ा रही है. इस बात को लेकर भी शक न करें की हालात आपके लिए हर तरह से मददगार बन रहे हैं.

धनु (Sagittarius) भाग्यशाली समय है लेकिन अपने मन को थोडा सा ओर शांत रख कर ऐसा सोचना होगा. आप थोडा सा नेगेटिव सोचते हैं और यही आपकी समस्या भी है. अपने कामकाज या कारोबार में पैसा लगाने की भी ज़रूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपने निवेश को थोडा सा प्लान कर लें. अपने कामकाज की ज़रूरतों को भी समझ लें, तभी जाकर अपने हालात को संभालने में मदद मिलेगी. किसी भी तरह की बातचीत या विचार-विमर्श करने से आपको फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – कामकाज के प्रति अपनी बढती हुई अच्छाई को किसी भी तरह से कम न समझें. आपने कोई बहुत बड़ा काम किया हो ऐसा नहीं है, लेकिन जो भी सोचा या जो भी प्राप्त किया है उसे भी कम न समझे.

मकर (Capricorn) हो सकता है लोगों की अचानक मिलती हुई मदद से आप आश्चर्यचकित हो जाएँ,  लेकिन एक सच्चाई है की यह समय मददगार बन रहा है. ऐसी जगह से भी मदद मिल जाएगी जिसकी आपने उम्मीद न की हो. यह भी बहुत बड़ी अच्छाई है जो आपके लिए बनी हुई है.
क्या करें – फासलों को नजदीकियों में बदल देने से आपके लिए लाभ की स्तिथि उत्पन्न हो जाएगी. थोड़ी सी कोशिश करके देखिये और उन संभावनाओ को टटोल लीजिये. धीरे-धीरे ही सही लेकिन यह रास्ता आपके लिए खुशियाँ जरुर लेकर आएगा.
क्या न करें – न तो अपने लिए कोई रिस्क बढ़ाएं और ना ही अपने पैसे को किसी ऐसी चीज़ में डालें की आपका पैसा कहीं फंस जाए. अपनी कही हुई बात में भी बहुत धैर्य रखना होगा. अपनी ओर से गलती करके अपना नुकसान कर लेना इस समय ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) आपको ऐसा लगेगा की आपका नुकसान लोगों की वजह से हुआ है और इस वजह से आपका मतभेद भी बढ़ सकता है. कुल मिलाकर यह समय पैसे को लेकर थोडा सा कमज़ोर जरुर है इसलिए हर बनती हुई परिस्थिति पर एक नजर तो जरुर रखनी होगी.
क्या करें – लाभ कमा लेना अच्छी बात है लेकिन लाभ को बर्बाद करने से तो बचना ही होगा. मिलाजुला समय है जो आपकी प्लानिंग में कमी दिखा रहा है और एक चीज़ से दूसरी चीज़ कड़ी की तरह जुडी हुई है. एक व्यवहारिक नजरिया बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपने हालात को देखते हुए ऐसा न सोचें की आपने कोई कसूर किया है. कभी-कभी लोगों से उतना समर्थन नहीं मिलता जितना आप उम्मीद लगाते हैं इसलिए आशा का दामन बिलकुल न छोड़ें और अपने आपको परेशान भी न करें.

मीन (Pisces)जो भी प्रयास करेगे उसके चलते आप आसानी से पैसा जुटा पायेगे, लेकिन अपने पैसे से जुडी जिम्मेदारियों को ओर ध्यानपूर्वक देखने की कोशिश करनी होगी. आपके कामकाज से जुडी ज़रूरतें भी बढ़ सकती हैं.
क्या करें – कामकाज की ज़रूरतों को समझते हुए अपने नुकसान से भी बचना होगा. कोई भी बात अगर पूरी तरह से समझ नहीं आ रही है तो उस रास्ते पर चलने का फैसला स्थगित किया जा सकता है. कभी कभी फैसला न करना भी एक फैसल हो सकता है.

क्या न करें – ऐसा न सोचें की लोगों से जुड़ने से या लोगों को खुश करने से सबकुछ हो जायेगा. बड़ी सच्चाई यह है की अपनी मेहनत की दिशा को बहुत केन्द्रित करना पड़ेगा. इस कोशिश में किसी भी तरह की गलती कर लेना ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.