Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, January 10, 2017

Tuesday 10th January 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashiphal

मेष (Aries) धन लाभ की इच्छा भी है और धन लाभ की संभावना भी है. आपके अपने हर तरह से मददगार हैं और उनसे विचार-विमर्श करके आपको लाभ जरुर होगा. अचानक धन लाभ की संभावना भी बनी हुई है.
क्या करें – इस समय जो भी अच्छा मौका मिल रहा है उसे लेने की कोशिश जरुर कर लें. कम से कम एक बार सोच जरुर लें, हो सकता है की उसमे कोई आपका फायदा छुपा हुआ हो. साथ ही साथ घर-परिवार में या शादी शुदा जीवन में शान्ति बनाये रखें.
क्या न करें – किसी बड़े धन लाभ की इच्छा को लेकर कोई बड़ा कदम न उठायें. किसी भी तरह का रिस्क लेने से नुकसान भी हो सकता है इस बात को भी न भुलाएँ. कामकाज को लेकर मेहनत तो करनी होगी. कामकाज से जुड़े किसी भी दबाव को नकारात्मक रिश्ते से न देखें.

वृषभ (Taurus) कामकाज को लेकर आप कई तरह के बदलाव करना चाह रहे हैं और आपके विचार भी बहुत प्रबल हो रहे हैं. आप इस बात को लेकर इतना उत्तेजित हैं की शायद आप घर-परिवार में भी अपनों की बात सुन नहीं रहे हैं.
क्या करें - कामकाज के प्रति अपने समर्पण को बढ़ाने की ज़रूरत है. वैसे भी आपको लोगों की सहायता और मदद बहुत मिल रही है. इस वजह से भी आप ज़िन्दगी में बहुत कुछ कर सकते हैं. अपनी अच्छाई बनाये रखें तो ज़िन्दगी में बहुत कुछ हासिल भी हो जायेगा.
क्या न करें – लोगों से जुड़ने के प्रयास में किसी भी तरह की कमी न आने दें. वैसे भी कोशिश करें की किसी प्यार के रिश्ते में कोई अनबन न हो जाए. इस समय लोगों की बात को समझना ही पड़ेगा, उन्हें नाराज़ करना ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) धन आगमन की संभावनाएं खूब हैं लेकिन खर्चे भी साथ साथ बड़े हुए हैं. इस समय की कमी यह है को आप बहुत ज़ल्दबाज़ी में अपने फैसले करना चाह रहे हैं. चाहे हालात कितने भी अच्छे क्यों न हो पर ज़ल्दबाज़ी करना फिर भी ठीक नहीं है.
क्या करें – इस बात को समझ लें की आपके खर्चों का या नुकसान का समय है, इसलिए अपने कदम बहुत ध्यानपूर्वक ही बढ़ाने होंगे. अगर जरा सा भी असमंजस है तो छानबीन कर लेने में ही फायदा है.
क्या न करें – अपनी बात को मनवाने के चलते आप किसी से अनबन न पैदा करें. वैसे भी यह समय किसी भी तरह के रिस्क लेने के लिए अच्छा नहीं है. घर-परिवार की स्थिरता ठीक बनी हुई है, लेकिन पैसे की स्थिरता को बनाये रखने में कोई गलती न करें. आने वाले चार शुक्रवार को किसी भी मंदिर में जाने से लाभ जरुर होगा.

कर्क (Cancer) कामकाज से जुड़े दबाव बढ़ सकते हैं और इसका असर आपकी कार्यक्षमता पर भी आ सकता है. हर तरह से सतर्क रह कर आगे बढने की ज़रूरत है.
क्या करें – इस समय आपके विचार भी बहुत प्रबल हैं और आपके फैसले भी, लेकिन पैसे से जुड़े फैसलों को बहुत ध्यानपूर्वक लेना होगा. कोई ऐसा कदम जो आपके पैसों को किसी भी तरह की परेशानी में डाल दे उससे बचना ही होगा.
क्या न करें – रिश्तों को संभालना में कोई गलती न करें. इस बात को समझ लें की यह समय आसान नहीं है, लेकिन फिर भी कोशिश करने से बहुत कुछ काबू में लाया जा सकता है. इस बात को नज़रअंदाज़ करना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) हालात बहुत मददगार हैं लेकिन फिर भी थोडा धैर्य तो रखना ही होगा. सबकुछ ठीक होते हुए भी अपने कदम सूझबूझ से उठाने की ज़रूरत है. मन को शांत रखना बहुत जरूरी है.
क्या करें – कामकाज को आगे बढ़ाने के प्रयास में लोगों से विचार-विमर्श जरुर कर लें. घर-परिवार में अपनों से बात करने से भी रास्ता निकलेगा, इसलिए अपने मन में बनते हुए किसी बड़े फैसले को स्थगित किया जा सकता है.
क्या न करें – आपका मन कितना ही क्यों न भटक रहा हो फिर भी घर-परिवार की खुशियों में किसी भी तरह की कमी न आने दें. खुद पर भी भरोसा करना होगा और लोगों पर भी. अपने मन की घबराहट को बढ़ा लेना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) धन लाभ का योग सुंदर है और हालात हर तरह से मददगार भी हैं, लेकिन इस बात को समझ लें की सफलता की मंजिल भी कठिनाइयों के रास्ते से होकर ही मिलती है, इसलिए मेहनत करने का ही समय है.
क्या करें – अपने हालात को सुखद बनाने के लिए कुछ और ज्यादा करने की ज़रूरत है. यह तभी सम्भव हो पायेगा अगर आप अपने मन से हर तरह की घबराहट को हटा दें. साफ़ दिल से लोगों से जुड़ने की जरूरत है.
क्या न करें – अगर विचार नहीं मिल रहे हैं तो किसी भी बात को बढने न दें. तकदीर साथ देना चाह रही है इसका यह मतलब नहीं है की आप किसी से उलझ जाएँ. अपनी सूझबूझ में किसी भी तरह की कोई कमी बिलकुल न आने दें.

तुला (Libra) कई तरह के अच्छी विकल्प हैं जो आपके रिश्तों को सुधार सकते हैं. थोड़ी सी विनम्रता बरतने से आपकी कही हुई बात समझी भी जरुर जायेगी लेकिन कामकाज से हटकर अपनों के लिए थोडा सा समय भी निकालना होगा.
क्या करें – रिश्तों के प्रति जो अविश्वास बन रहा है उसे दूर करने की ज़रूरत है. आप करना भी बहुत कुछ चाह रहे हैं फिर भी आपके कदम जैसे आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं. ज़िन्दगी में कई फैसले थोडा सा भरोसा रख कर ही करने पड़ते हैं.
क्या न करें – इस समय की बनती हुई अच्छाई को और संभावनाओं को कम बिलकुल न समझें. आपके मन में जो तेज़ी बनती चलती जा रही है उसे भी बढने न दें, क्योंकि उसकी वजह से आप गलती कर जाएँ ऐसा हो सकता है.

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना आपकी इस समय की प्राथमिकता है और ऐसा करने के लिए आपके अन्दर बहुत सारी अच्छाई भी है. तकदीर की भूमिका भी इस रूप से बनी हुई है की आप बहुत कुछ कर पायें.
क्या करें – लोग भी आपसे जुड़ रहे है और आपके करीब आ रहे हैं. आपको भी इस बात का पूरा एहसास है की इस अच्छाई को अपनी ओर से बनाये भी रखना है. थोड़ी सी और कोशिश कर लें और अपनों को अपनी खुशियों में शामिल जरुर कर लें.
क्या न करें – अपनी मेहनत की ताकत को किसी भी तरह से कम न समझें. कामकाज में भी और ज्यादा दिल लगाने की ज़रूरत है. कामकाज के प्रति अपने मन में सवाल न खड़े करें.

धनु (Sagittarius) हालात मददगार हैं की आपकी पढाई लिखाई आपको एक रास्ता दिखा सके, और अगर दूर स्थान के विकल्प भी हैं आपके सामने तो अपने प्रयास उस दिशा में भी लगा लें, लेकिन अपने मन को बहुत शांत करके ही यह फैसले लेने होंगे.
क्या करें – अगर आप किसी दूर स्थान पर पड़ना चाह रहे हैं या दूर स्थान से जुडी कोई योजना बना रहे हैं तो उसमे पैसे की ज़रूरत पड़ेगी. आप इतना न घबराएँ. आप पैसा भी जुटा पाएंगे और सबकुछ ठीक भी हो जायेगा. इस भरोसे के साथ आगे बढ़ें.
क्या न करें – चाहे खर्चों की बात हो या अपनी बचत की, अपनी ओर से किसी भी तरह की लापरवाही बिलकुल न बरतें. पैसे को संभालना भी है और बचाना भी है ताकि आगे चलकर आपकी ज़रूरतें पूरी हो सकें. अपनी planning में किसी भी तरह की गलती करना ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) घर-परिवार में रिश्तों का तानाबाना सुखद है और आप अपनों के लिए बहुत कुछ कर भी पा रहे हैं. अपनी जिम्मेदारियों को समझना और उन पर खरे उतरना बहुत बड़ी बात है. इसी वजह से आपकी सोच सकारत्मक बनी हुई है.
क्या करें – कामकाज से लाभ का सुंदर योग है और रिश्तों की गरमाहट भी बनी हुई है. सुख के पल ज़िन्दगी में कभी कभी बना करते हैं, उन्हें सहेज लेने में और संभाल लेने में ही फायदा है.
क्या न करें – अपनी financial planning में किसी भी तरह की गलती न करें. अच्छाई यह है की धन लाभ से आपकी ज़रूरतें पूरी होंगी. इस वजह से भी अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में भी कोई कमी न रखें.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार की प्राथमिकता बहुत अधिक है और आपको बहुत कुछ करना भी है. अगर कोई परेशानी है तो उसे भी संभालना है और घर-परिवार में खुशियाँ भी बनाये रखनी है. यह आपकी अपनी मेहनत से हो पायेगा ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – कामकाज की ओर थोडा सा और ध्यान दे दें. आपके हालात आपको उपलब्धियों की उस मंजिल तक पहुंचाएंगे जिसकी आप तमन्ना कर रहे हैं. ज़िन्दगी की सफलता इसी अच्छाई से जुड़कर बनेगी.
क्या न करें – इस समय की अच्छाई को बनाये रखना बहुत जरूरी है, इसलिए किसी भी तरह का बड़ा फेरबदल बिलकुल न करें, खासकर पैसे को लेकर कोई ऐसी परेशानी न खड़ी करें जिसका असर आपकी स्थिरता पर आये.

मीन (Pisces)मेहनत करने का समय है और कोई नया रास्ता भी जरुर खुलेगा. हालात मददगार है लेकिन धैर्य जरुर रखना पड़ेगा. अपनी बचत को कहीं फंसा लेना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – धन आगमन ठीक है लेकिन धन को संभालना कठिन है, इस वजह से ध्यानपूर्वक सोचना भी होगा और सहजता से अपने कदम उठाने होंगे. अपने मन को शांत रखने से बहुत कुछ काबू में ही रहेगा.

क्या न करें – इस समय की कठनाइयों को संभालने में कोई गलती न करें. वैसे भी अपने काम या कारोबार को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. अगर पैसा कहीं फंस जायेगा तो उसका बुरा पड़ सकता है, इस वजह से कोई गलती करना ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.