Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, January 8, 2017

Sunday 8th January 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष(Aries) - कई तरह की अच्छी संभावनाएं उभर रही है जो आपको जिंदगी में सफलता दे सकती है, एक सकारात्मक सोच के साथ आप आगे बढ़ना चाह रहे हैं इसी के चलते आपका आत्मविश्वास आपको सही राह दिखा रहा है.
क्या करें - धन लाभ की संभावनाएं अच्छी है जिसके चलते आपको अपने मन में एक प्रेरणा जगानी होगी, बड़ी सफलता पाने के लिए खुद पे भरोसा भी करना होगा तभी जाके इस समय के हालात आपके लिए सुखद बन पाएंगे.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को व्यर्थ में बिगड़ने ना दें, छोटी-छोटी बातों के बनते बिगड़ते मतभेद अपनी ओर से बिल्कुल बढ़ने ना दें, किसी भी तरह कि अविश्वास की भावना को जिंदगी में लेके चलना ठीक नहीं है.

वृषभ(Taurus) - कामकाज के प्रति आपका समर्पण अच्छा है और लोग भी आपके साथ कदम मिलाके आगे बढ़ना जा रहे हैं चाह रहे हैं, शायद यही कारण है कि आप कोई बड़ी उड़ान भरना चाह रहे हैं, लेकिन इस बात को याद रखें की सफलता की राह आसान नहीं होती, हो सकता है आप उसमें अपने आप को अकेला पाए.
क्या करें - जिंदगी में जो भी संभावनाएं खुलती है उस ओर देखना अच्छी बात है, लेकिन इस बात को भी याद रखें के गलती की भी हो जाती है इसलिए अपनी सीमाओं को समझना जरूरी है.
क्या ना करें - अपने पैसे की स्थिति को समझते हुए अपनी बचत को या अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे में बिल्कुल ना डालें, अगर आपकी सोच किसी भी तरह के बड़े खर्चे को करने पर आमादा है तो गलती ना करें, फिर से विचार विमर्श कर लें, अगर लोग आपका साथ नहीं निभाना चाह रहे तो उस रास्ते पर बिल्कुल ना चले.

मिथुन(Gemini) - आपके अंदर काबिलियत बहुत है लेकिन आपकी काबिलियत उसी अनुपात में आपको फल दे जाए ऐसा मुश्किल है, इसलिए जीवन में स्थिरता बनाए रखना इस समय बहुत जरूरी है, जीवन की खुशियां अपनों से जुडकर ही बनेगी इसलिए अपने विचारों में पारदर्शिता जरुर ले आए.
क्या करें - इस बात को याद रखें कि आपको मेहनत भी करनी है और खुद को साबित भी करना है लेकिन ये सब कुछ कुछ इस रुप से करें कि आप लोगों से जुडे रहें, अपनों का साथ बना रहेगा तो खुशियां दुगनी चौगुनी हो जाएंगी.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचे कि आपके पास पैसे का भंडार लगे हुए हैं, बढ़ते हुए खर्चों की आदत या नुकसान खजानो को भी खाली कर देता है, इसलिए कोई ऐसी गलती ना करें जिससे आपके पैसे की स्थिति खतरे में पड़ जाए.

कर्क(Cancer) - कामकाज को लेके भी और कामकाज से भी धन लाभ को लेके भी आप शायद उतना खुश नहीं है, आपको शायद ऐसा लगता है के आप बहुत कुछ करते हैं लेकिन उसका पूरा फल आपको नहीं मिल पता, यही कारण है कि आप अपने आसपास के लोगों से इतना खुश नहीं है.
क्या करें - अपने कामकाज को एक नए नजरिए से देखना होगा, अगर आपके ऊपर काम का बोझ ज्यादा है तो इसे एक आशीर्वाद समझे, अपनी ओर से कुछ ज्यादा करने की कोशिश करें ताकि आप की प्रस्थिति और सुदृढ़ हो जाए.
क्या ना करें - अपनी बचत को लापरवाही से ना चलाएं अगर किसी नल से एक-एक बूंद करके पानी रिसता रहे तो एक बड़ी टंकी को भी खाली होने में देर नहीं लगती, इस समय आप की भी हालत कुछ ऐसी ही बनी हुई है.

सिंह(Leo) - कामकाज को आगे बढ़ाने का बहुत सुंदर समय है और एक भाग्यशाली परिस्थिति बन रही है आपके लिए, इसमें आपके अपनों की भूमिका बहुत सुंदर बन रही है जो हर कदम पर आप को प्रोत्साहन दे रही है.
क्या करें - थोड़ी सी मेहनत करने से बड़ा लाभ कमाया जा सकता है, बस अपने मन में बनते-बिगड़ते शक को संभालने की कोशिश करनी होगी, खुद पे भरोसा रखेंगे तो आप बहुत कुछ कर पाएंगे.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते में अपनी ओर से कोई कमी ना निकालें, रिश्तो के प्रति आप आपकी अच्छाई भपूर बनी हुई है जो बहुत बड़ी बात है, बस एक ही कमी है कि अपनी कही हुई बात से पीछे ना हटे ऐसा करते हुए आप अपनी कहीं छवि ना बिगाड़ लें.

कन्या(Virgo) - किसी भी रास्ते पर चलते हुए कुछ परेशानियों का सामना तो करना पड़ेगा और अचानक उभरती हुई दिक्कतें भी आप का रास्ता रोककर खड़ी हो सकती हैं, इसलिए किसी भी खतरे को मोल बिल्कुल ना लें.
क्या करें - जिंदगी की जो जो भी रुकावटें हैं उन्हें अपने बलबूते पर संभालने की कोशिश जरूर कर लें, आपके अंदर मेहनत करने का जज्बा है जो किसी भी तरह की परेशानी को दूर करने के लिए सक्षम है इसलिए भरोसा रखें सब कुछ ठीक होगा.
क्या ना करें - मन में किसी भी तरह का अविश्वास बनाके अपनों से दूरियां ना पैदा करें, वैसे भी अपनी सोच में व्यर्थ के उतार-चढ़ाव बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है, पल में तोला पल में माशा  वाली स्थिति भी अच्छी नही होती.

तुला(Libra) - किसी प्यार के रिश्ते की प्राथमिकता बहुत है आपके मन में और आप उसी रास्ते पे चलना भी चाह रहे हैं, लोगों को खुश रखना भी आसान है क्योंकि आपकी ईमानदारी को लोग समझ पा रहे हैं, अपने कामकाज में भी लोगों से इसी वजह से जुड़ने की जरूरत है.
क्या करें - रिश्तो के को बेहतर करने के जो भी विकल्प है उन्हें ध्यानपूर्वक समझ लें, आपके जीवन की खुशियां इसी वजह से बनी रहेंगी, आप जिसे भी पसंद करते हैं उसे वो इज्जत मान जरुर दें ताकि आप उस व्यक्ति का दिल जरूर जीत सके.
क्या ना करें - अपने पैसे की स्थिति में किसी भी तरह का उतार-चढ़ाव ना आने दें, अपने रोजमर्रा के खर्चों को भी इतना ना बढा लें कि उसका असर आपके पैसे की स्थिति पे आए, यही वजह है कि इस समय अपनी मेहनत को को बर्बाद ना होने दें.

वृश्चिक(Scorpio) - अपनों के करीब आने का समय है और घर परिवार में खुशियां पाने का समय है, ये ओर बात है कि के किसी ना किसी वजह से मनमुटाव सा भी हो जाता है उसी से बचने की जरूरत है.
क्या करें - आप लोगों के प्रति अच्छे भी है लेकिन गलती भी निकालते हैं, शायद एक ऐसा विचार है मन में कि आपके आसपास सबकुछ perfect हो लेकिन उस अच्छाई को प्राप्त करने के लिए भी खुद अपनी ओर से भी प्रयास करना पदेगा.
क्या ना करें - कामकाज से जो भी अच्छाई बनी हुई है उसे भी कम ना समझे, पैसा आनी-जानी चीज है लेकिन काम को मजबूत कर लेना बहुत बड़ी बात है, इसलिए कोई ऐसी बात ना कहें कहें कि जिसका असर आपके कामकाज पर आए.

धनु(Sagittarius) - रिश्तों में किसी भी तरह का तकरार अच्छा नहीं है, खासकर कोई प्यार का रिश्ता आपकी बहुत तबज्जो मांगता है इसलिए अपने मन को भटकने ना दें, रिश्तों के प्रति केंद्रित रहे.
क्या करें - अपनी बढ़ती हुई इच्छाओं को थोड़ा सा थाम लेने की जरूरत है, कोई भी चीज अगर हद से ज्यादा हो जाए तो उसमें भी बुराई होती है और चाहे वह आपकी इच्छाओं ही क्यों ना हो, इसलिए अपनी सोच को थोड़ा सा और व्यवहारिक बना लें.
क्या ना करें - ना तो लोगों से मिलती हुई सलाह में और ना ही अपनी तकदीर में कोई गलती निकाले, कामकाज के प्रति आपका समर्थन चाहे कम हो लेकिन उसकी regularity में अपनी ओर से कोई कमी ना आने दें.

मकर(Capricorn) - आपके हालात बेहतर होंगे तो उसका अच्छा असर आपके पैसे की स्थिति पे भी आएगा, इसलिए धन का आगमन सुंदर बना हुआ है और आपकी बचत भी बढ़ रही है.
क्या करें - घर परिवार में अपनों से जुड़के जो लाभ मिलेगा वो आपको बहुत दूर तक ले जाएगा, कामकाज को दिशा देने में भी अपनों की सलाह और समर्थन आपको एक नया रास्ता दिखा सकता है, जिंदगी में अपनों का आशीर्वाद बहुत काम करता है.
क्या ना करें - तकदीर को आजमाने की कोशिश ना करें, ये कठिन समय है जिसमें लोग आपके खिलाफ हो सकते हैं इसलिए किसी भी छोटी बात को भी बिगड़ने बिल्कुल ना दें, आने वाले चार बुधवार को किसी मंदिर में जाकर माता की मूर्ति के आगे माथा टेक लें.

कुंभ(Aquarius) - दो वजह से आपके हालात बेहतर हो रहे हैं, तकदीर आपके साथ है और आपकी मेहनत उसमें और चार चांद लगा रही है, कामकाज के प्रति समर्पित रहने का बहुत अच्छा समय है.
क्या करें - बहुत focused रहकर जिंदगी में बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है, इसलिए अपने मन में बनती हुई परेशानियों को बिल्कुल हटा दें, थोड़ा सा भरोसा रखने की जरुरत है और आपकी मेहनत जरुर रंग लाएगी.
क्या ना करें - लोगों से जो मदद मिल रही है उसे भी शक की निगाह से ना देखें, ऐसा करते हुए अपने रिश्तों में आप व्यर्थ में कभी भी ना आने दें, किसी भी अच्छाई को अच्छाई की नजर से ही देखना चाहिए.

मीन(Pisces) - परेशानियां भी है और उन परेशानियों को संभालना भी है, अगर आप मन हार जाएंगे तो परेशानियां बढ़ भी सकती है.
क्या करें - अपनी परेशानियों से भी एक सबक सीखना होगा और अपनी कोशिशों को बढ़ा देना होगा, जो कुछ आपके आसपास इस समय हो रहा है उसके चलते एक नई उमंग जगेगी जो आपको कुछ अच्छा करने के लिए प्रेरित भी जरुर करेगी उस रास्ते पे चलकर देखिए बहुत लाभ होगा.

क्या ना करें - कोई risk लें जिससे कोई बड़ा नुक्सान हो जाए, किसी के बहकावे में आके भी आप अपने पैसे को खतरे में बिल्कुल ना डालें, किसी बड़े सपने को पूरा करने के लिए अपनी प्रस्थिति को खतरे में डाल लेना भी ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.