Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, January 26, 2017

Thursday 26th January 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) जो भी संभावनाएं खुल रही हैं उससे धन लाभ भी होगा और लोगों की मदद भी मिलेगी. आपके अपने हर तरह से आप पर मेहरबान है जिसके चलते जीवन में खुशियाँ जरुर बनी रहेंगी. अपनी कही हुई बात में पारदर्शिता तो रखनी ही पड़ेगी.
क्या करें – तुलनात्मक रूप से कौन सी चीज़ आपको फायदा दे रही है इस बात को समझना होगा. भाग्य की तुलना में आपकी अपनी मेहनत इस समय आपके लिए मददगार है. खुद पर भरोसा रखें तो आप जीवन में बहुत कुछ पा लेंगे और अपनी मेहनत से आपके भाग्य के द्वार भी खुल जायेंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में किसी भी तरह का मतभेद न उभरने दें. पर ऐसा हो सकता है की कोई ऐसा रिश्ते आपका कामकाज के क्षेत्र में पनप रहा हो. इस वजह से और भी सतर्क रहने की ज़रूरत है. अपनी धुन के कोई ऐसी बात न कह दें जिसका असर आपके कामकाज की स्थिरता पर आये.

वृषभ (Taurus) कामकाज की ओर आपका रुझान अच्छा है लेकिन फिर भी आपको ऐसा लग रहा है की कोई कमी है. आपकी प्राथमिकतायें इस समय कुछ ऐसी बनी हुई है की आपको बहुत कुछ सोचने की ज़रूरत पड़ेगी. आपका ध्यान कई दिशाओं में बंटा रहे ऐसा हो सकता है और उसमे आपके रिश्ते भी शामिल हैं.
क्या करें – अपने बड़े बुजुर्गों की बात को हर रूप से समझने की कोशिश करनी होगी. कारोबारी रिश्तों को सँभालने के लिए थोडा सा प्रयास तो करना ही पड़ेगा, और यह तभी संभव हो पायेगा अगर आप अपने मन की घबराहट को हटा दें.
क्या न करें – अपने पैसे को या अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल डालें. ऐसा भी न सोचें की आप खुद बहुत कुछ कर सकते हैं. लोगों से जुड़ने की या लोगों से मदद लेने की तो कोशिश करनी ही पड़ेगी, इसलिए अपने आसपास के लोगों से कोई भी बात बिगड़ने न दें.

मिथुन (Gemini) पढाई लिखाई की संभावनाएं अच्छी बनी हुई है और आप बहुत दूर तक सोच भी रहे हैं. इसी तरह की सूझबूझ आपको जीवन में आगे बढने की मदद कर सकती है. आर्थिक दृष्टिकोण से अपनी सीमाओं को तो फिर भी समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपने पैसों को अपनों के लिए इस्तेमाल करने की कोशिश करनी होगी. उनकी ज़रूरतों को समझेंगे तो उनसे तालमेल भी बढ़ जायेगा. इसी रूप से अपने सोच-विचार आपको बनाने होंगे.
क्या न करें – अपने आसपास के लोगों की बात में कोई गलती न निकालें, ना ही अपनों की सेहत को नज़रअंदाज़ करें. ऐसा भी सोचें की आपके आसपास के लोग स्वार्थी हैं. उनकी अच्छाई को तो समझना ही पड़ेगा.

कर्क (Cancer) पैसे को लेकर जो गलती हुई है उसके लिए आप परेशान हैं. अगर घर-परिवार में अपनों से भी अनबन है तो उन्हें भी संभालना पड़ेगा. जब भी कोई नुकसान भरा समय होता है तो उसमे बहुत सारी चीज़ों को एक-एक करके सँभालने की ज़रूरत पड़ती है.
क्या करें – अपनी कोशिशों में लोगों की मदद को भी शामिल कर लें. लोग जो भी अच्छी सलाह दे रहे हैं उन्हें भी समझ लें. आपके बड़े बुज़ुर्ग इस दिशा में एक अच्छी भूमिका निभा सकते हैं. उनके तजुर्बे का फायदा उठा लें.
क्या न करें – अपनी ओर से किसी भी झगडे को बढ़ाएं नहीं और खासकर किसी ऐसी बात को लेकर जिसका कोई मतलब ही न हो. हर चीज़ में गलतियाँ निकाल लेना भी ठीक नहीं है. अपने लिए बचाव का माहोल तो बनाना ही पड़ेगा.

सिंह (Leo) अपनी ओर से मेहनत करेंगे तो लोगों का दिल जीतना भी आसान हो जायेगा. अपनी अच्छाई को लोगों पर ज़ाहिर करेंगे तो रिश्तों में भी निखार आ जायेगा. इस समय छोटे-छोटे प्रयास करके बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है.
क्या करें – अपनी पढाई लिखाई, अपने ज्ञान और क्षमताओं को बढ़ाने के लिए जो भी विकल्प हैं उनके बारे में सोच लें. उसके लिए अगर कोई खर्चा करना पड़े तो कर लें. अपनी क्षमताओं को और उजागर करने का समय है.
क्या न करें – किसी ऐसे पैसे की उम्मीद न लगायें जो बहुत आसानी से आ रहा है. उसके पीछे कोई छुपी हुई समस्या भी हो सकती है, इसलिए कोई गलती न करें. किसी प्यार के रिश्ते से जुडी हुई परेशानियों को भी इस समय नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें.

कन्या (Virgo) सपने देखना अच्छी बात है लेकिन सपनो को साकार करने के लिए बहुत कुछ करना पड़ेगा. ऐसे में किसी भी तरह के तकरार में पड़ना ठीक नहीं है. थोड़ी शांति बनाये रखनी होगी तभी जाकर हालात आपके हित में बने रहेंगे.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना एक बड़ी प्राथमिकता है और आप इस बात को लेकर जागरूक भी हैं. लोगों के प्रति अपने मन में एहतराम बनाने से आप अपने जीवन की खुशियाँ भी बनाये रखेंगे.
क्या न करें – आपके अपने प्रियजन या आपके सीनियर्स जो भी आपके लिए करना चाह रहे हैं उसमे कमियां न ढूंढे. कुछ कमी हो सकती हैं लेकिन फिर भी वो दिल से आपके लिए बहुत कुछ करना चाह रहे हैं, इसलिए किसी भी छोटी बात को इस समय बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है.

तुला (Libra) पढाई लिखाई को आगे बढ़ाने का अच्छा विकल्प खुल रहा है. आपकी मेहनत भी नजर आ रही है और आप बहुत कुछ कर भी पायेगे. थोडा सा अपने मन के अविश्वास को हटा देने की ज़रूरत है और आप देखेंगे की आपके लिए सफलता का रास्ता खुल जायेगा.
क्या करें – अपनी मेहनत को थोडा सा केद्रित कर लें, बहुत सारी चीज़े एक साथ करने से बचना ही होगा. इस समय अपने मन का और अपनी कोशिशों का बिखराव भी ठीक नहीं है.
क्या न करें – अगर लोग आपकी बात नहीं समझेंगे तो उन्हें आपकी मेहनत भी नजर नहीं आयेगी, इसलिए अपनी कही हुई बात में किसी भी तरह की कमी न आने दें. अपनी गलतियों से आप लोगों से दूरियां भी न बनायें. अपने बड़े बुजुर्गों की किसी बात में गलती निकाल लेना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) पहले कभी अगर किसी से फासले बढ़ गए थे तो अब उसे नजदीकियों में बदला जा सकता है, लेकिन आपको यह भरोसा नहीं हो रहा की ऐसा संभव है. आप अपनी बात अगर इमानदारी से कहेंगे तो लोग आपकी अच्छाई को समझ भी पाएंगे.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को प्लान करके ही चलाना होगा. कोशिश यह भी कर लें की किसी बड़े लाभ को भी आप सुचारू रूप से संभाल पायें. थोडा सा मनन कर लें और थोड़ी सी सूझबूझ बनाये रखें सबकुछ ठीक होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते की बनती हुई संभावनाओं को भी अपनी ओर से नकारें नहीं, लेकिन कुछ भी करें पर अपने घर-परिवार की खुशियों को किसी तरह से कम न होने दें. आपका सारा फोकस इस समय रिश्तों की ओर बढ़ता चला जा रहा है. ऐसा करते हुए अपने कामकाज को भी नज़रअंदाज़ न करें.

धनु (Sagittarius) हालात सुधर रहे है इसलिए आप कुछ और अच्छा करने की कोशिश करेंगे और जो कुछ आप अब से पहले नहीं कर पाए थे अब उसे करने का मौका भी मिल जायेगा, इसलिए ज़िन्दगी को और अपनी कोशिशों को एक नए नजरिये से भी देखना होगा.
क्या करें – लोगों से बनते हुए किसी भी तरह के मनमुटाव को अपने मन से हटा लें. हर चीज़ में अच्छाई देखने से ही लाभ होता है. आपके आसपास के लोगों में बहुत सारी अच्छाई है और आपके लिए एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है. इसी तरह की सोच अपने लिए बना लें.
क्या न करें – कामकाज की स्तिथि को बोझ न समझें और ना ही लोगों की अच्छाई में कोई गलतियाँ निकालें. अपने मतभेद को बढ़ाकर अपने लिए परेशानियाँ पैदा कर लेना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) हालात बहुत मददगार हैं लेकिन आप उसका पूरा फायदा नहीं उठा पा रहे. इसलिए अच्छी बनती हुई परिस्थितियां भी आपको उस रास्ते पर नहीं चला पा रही जिसपर आपको चलना चाहिए. आप इस बात को लेकर परेशान हो सकते हैं की लोग अभी भी आपकी आलोचना कर रहे है.
क्या करें – किसी भी तरह के बड़े कदम उठाने से तो बचना ही होगा. किसी के उकसाने के पीछे किसी का क्या स्वार्थ है इस बात को भी समझना होगा. बहुत सारी चीज़ें बहुत तेज़ी से बदल रही हैं इसलिए हर कदम संभल कर लेने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों का असर अपने पैसे की स्तिथि पर ना आने दें. दिल की नहीं अपने दिमाग की सुन लें. अपनी बचत को इस समय किसी भी तरह के खतरे में डाल लेना ठीक नहीं.

कुम्भ (Aquarius) भाग्यशाली स्तिथि है और हालात आपके लिए हर तरह से मददगार हैं, लेकिन हर परिस्थिति में कुछ चुनोतियाँ होती हैं, शायद आपके बॉस इत्यादि आपसे बहुत ज्यादा खुश नहीं है.
क्या करें – जो कुछ भी आप अपनी बातो से हासिल नहीं कर पा रहे वो अपनी कोशिशों से कर पाएंगे इसलिए अपनी मेहनत को बहुत ऊंचे स्तर का बनाना होगा. बातचीत करने से वो रास्ता भी नजर आ जायेगा जिसमे चलकर आपको आपकी मंजिल मिलेगी.
क्या न करें – अपने सीनियर्स से किसी भी कारणवश उलझे नहीं. काम को आगे बढ़ाने की इच्छा में आप अपने आसपास के लोगों को नाराज़ न करें. अपने मन में किसी भी तरह की अविश्वास की भावना बना लेना भी ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)कठनाइयों भरा समय है और कामकाज में भी कुछ दबाव बने रह सकते हैं. समस्या इस बात की भी है की आप जो भी कर रहे हैं उसका कोई मतलब नहीं है. ना ही लोग इस बात को समझ पा रहे हैं.
क्या करें – कामकाज के प्रति अपने रुझान को बढ़ाने की ज़रूरत है. अपने कामकाज को थोडा सा प्रदर्शित करने की भी ज़रूरत है. कम से कम लोगों को यह तो समझ में आये की आप कर क्या रहे हैं, तभी जाकर बात बन पायेगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की तकदीर ही आपके लिए सबकुछ कर देगी. सच्चाई यह है की आपको लोगों से जुड़कर ही अपने लिए वो अच्छाई बनानी पड़ेगी इसलिए लोगों की अच्छाई को परखें भी और उसकी सरहना भी करें. इस बात में कोई गलती कर लेना ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.