Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, January 22, 2017

Sunday 22nd January 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) ज़िन्दगी में अगर लोगों से विचार न मिलें तो परेशानी तो होती है, घर-परिवार को लेकर आपकी भावुकता भी नजर आ रही है. मन को दुखी रखेंगे तो कुछ हासिल नहीं होगा.
क्या करें – थोडा सा आशावादी नजरिया रखें क्योंकि हालात बहुत ज़ल्द आपके लिए बदलने वाले हैं. कामकाज से जुडी संभावनाएं भी बेहतर हो जायेंगी और धन का आगमन भी बढ़ जायेगा, इसलिए घर-परिवार में भी इस समय शांति बनाये रखें.
क्या न करें – अपनी परेशानियों का असर इस रूप से न बढने दें की सबकुछ ज़िन्दगी में हिल जाए. हमेशा दिक्कतों का सोचकर दिक्कतों को बढने न दें. यह याद रखें की ज़िन्दगी में हारने वालों की हार नहीं होती, हार मानने वालों की हार हो जाती है. आप यह गलती न करें.

वृषभ (Taurus) रिश्तों में नाराज़गी बनी रह सकती है और आपका मन भी दुखी रह सकता है. जिस रिश्ते को भी आप आगे बढ़ाना चाह रहे हैं उसी में दिक्कतें पैदा हो रही हैं. शायद आप लोगों को समझ भी नहीं पा रहे और न ही उनके लिए समय निकाल पा रहे हैं.
क्या करें – ज़िन्दगी में एक व्यावहारिक नजरिया बनाये रखने की ज़रूरत है. ऐसा करते हुए आपको अपनी कोशिशों को बहुत ऊंचे स्तर का बनाना होगा. लोगों के प्रति अपने मन में द्वेष रखने से भी बचना होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की लोग आपका नुकसान कर रहे हैं और ऐसा सोचकर कहीं आप अपना नुकसान न बढ़ा लें. वैसे भी यह समय कुछ ऐसा है जिसमे आपके खर्चे बढ़ सकते हैं, इसलिए अपनी ओर से किसी विकल्प से बिलकुल न जुड़ें.

मिथुन (Gemini) सबकुछ ठीक होते हुए भी आप अपनों को लेकर बहुत चिंतित हैं. आपको लग रहा है जैसे सबकुछ हाथ से निकलता चला जा रहा है, इतना भी न घबराएँ सबकुछ ठीक होगा.
क्या करें – कामकाज की ओर थोडा सा और ध्यान देने की ज़रूरत है, अगर आप किसी व्यापार या कारोबार में है तो अपने काम में पैसा लगाने की भी ज़रूरत है. कामकाज से जुड़े हालात सुधर जायेंगे तो घर-परिवार में भी सुकून आ जायेगा.
क्या न करें – अपने आसपास के लोगों से किसी भी तरह का मनमुटाव न बढने दें. अपने मन की परेशानी के चलते आप लोगों से उलझने की कोशिश न करें. वैसे भी इस समय अपनी कोशिशों में किसी तरह की कमी ले आना ठीक नहीं है. आने वाले आठ मंगलवार को किसी हनुमान मंदिर में जाने से लाभ जरुर होगा.

कर्क (Cancer) शायद लोगों से आपके विचार न मिलें, ऐसा हो सकता है. लेकिन इसका अच्छा असर यह होगा की आपकी कोशिशें बढ़ जाएँगी और आप अपनी अच्छाई को ज़ाहिर करना चाहेंगे. यह तभी संभव हो पायेगा अगर लोगों के प्रति आप अपने असंतोष को हटा देंगे.
क्या करें – रिश्तों को संभालना है तो अपने बड़े बुजुर्गों की बात को भी समझना होगा. उनकी किसी बात में दम हो सकता है जो शायद आपको अच्छा न लगे, लेकिन फिर भी अपने हालात को भलीभांति समझना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – अपने निजी जीवन की परेशानियो का असर अपने किसी प्यार के रिश्ते पर बिलकुल न आने दें. वैसे भी यह मुश्किलों भरा समय है इसलिए भावुकता में बह जाना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) आपका सारा रुझान किसी प्यार के रिश्ते की ओर बना हुआ है. आप बातचीत भी कर रहे हैं और अपनी बात को मनवाना भी चाह रहे हैं, लेकिन मन दुखी है.
क्या करें – हालात उतने मददगार नहीं है जितने की होने चाहिए इसलिए बहुत ज़ल्द किसी समस्या का समाधान मिल जाए ऐसा मुश्किल लगता है. थोडा धैर्य रखें और इंतज़ार कर लें. समय के साथ ही हालात सुलझेंगे.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों के प्रति दूरियां बढ़ाकर बात बिगड़ने न दें. किसी भी वजह से अपने मन में उथल-पुथल न मचाएं. अपनी मानसिकता को इतना न बिगाड़ लें की लोगों से दूरियां बढ़ जाएँ.

कन्या (Virgo) बहुत कुछ ठीक होते हुए भी आप शायद परेशान हैं. मन का भटकाव कुछ ऐसा है की हर कदम पर आपको रुकावट नजर आ रही है. सच्चाई यह है की लोग आपके साथ हैं और कोई कमी नहीं है.
क्या करें – अपनी कोशिशों को इतना मज़बूत कर लें की आपकी अच्छाई लोगों को नजर आये. वैसे भी घर-परिवार में शान्ति ही बनाये रखनी होगी. तभी जाकर हालात आपके हित में बन पाएंगे.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते की परेशानियों को नज़रअंदाज़ न करें. कुछ भी ऐसा न सोचें की जिसके चलते लोगों के प्रति भरोसा उठ जाए. अपने दोस्तों को इस समय नाराज़ कर लेना भी ठीक नहीं है.

तुला (Libra) किसी बदलाव से जुडी परेशानियाँ मन पर हावी हैं और आपको लग रहा है की आपका नुकसान हो जायेगा. अपने पैसे की स्तिथि को लेकर भी आप बहुत ज्यादा खुश नहीं हैं.
क्या करें – निजी जीवन की उस अच्छाई को समझें जो बहुत समय से आपका साथ दे रही हैं. अब आपको ऐसा लग रहा है की लोगों के विचार बदल रहे हैं. अपनी प्रतिक्रिया को फिर भी थाम लेने की ज़रूरत है.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन को लेकर किसी भी बात को बिगड़ने न दें. अपने आसपास के लोगों को समझें उनसे किनारा न करें. इस समय किसी भी तरह की बहस में पड़ना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) पैसे से जुडी संभावनाएं उतनी प्रबल नहीं है जितनी की आप सोच रहे हैं, लेकिन जो है उसी में संतोष कर लेना ठीक होगा. वैसे भी अपनी कही हुई बात में बहुत धीमे हो जाना ही बेहतर होगा.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका रुझान बढ़ रहा है लेकिन मन अभी भी संतुष्ट नहीं है. आपको लगता है रिश्तों को लेकर तकदीर ने आपका साथ नहीं दिया.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में कमी हो सकती है लेकिन घर-परिवार में रिश्तों के सुख को कम न समझें. वैसे भी अपनी प्रेरणा जगाएं रखें उसमे कोई कमी न आने दें.

धनु (Sagittarius) कामकाज को लेकर बहुत उथल-पुथल है आपके मन में, लेकिन यह आपके मन की सोच हो सकती है इसमें कोई बड़ी सच्चाई नहीं है. किसी बड़े बदलाव का सोचकर आप अपनी परेशानियाँ ही बढ़ा रहे हैं.
क्या करें – ज़िन्दगी में स्थिरता भी बनानी है और अपनों के करीब भी आना है. इस कोशिश में आप बहुत कुछ कर पाएंगे. अपने जीवन की खुशियाँ बनाये रखने का अच्छा समय है.
क्या न करें – मन दुखी रहेगा तो आपकी कोशिशें भी विफल हो जायेंगी. ऐसा कुछ न होने दें जो आपकी दिक्कतों को बढ़ाए. अपने खर्चों को बढ़ा देना या अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे में डाल लेना इस समय ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) आपको ऐसा लगता है की किसी भी तरह के परिवर्तन से लाभ होगा और इसी रूप से आप मेहनत भी करना चाह रहे हैं, लेकिन जैसे दिल गवाही नहीं दे रहा. दिल की आवाज़ को सुनना इस समय बहुत जरूरी है.
क्या करें – मेहनत करने का समय है और यह समय आपसे मेहनत करवा भी लेगा, लेकिन जो भी करें दिल से करें ताकि आपकी लगन आपको बड़ी सफलता दे सके. छोटे-छोटे कदम आगे बढ़ाने से भी बड़ा रास्ता तय किया जा सकता है.
क्या न करें – आर्थिक स्तिथि ठीक हैं लेकिन मानसिक स्थिति कमज़ोर है. बहुत ज्यादा सोचना भी एक तरह की परेशानी ही है. इस समय बहुत ज्यादा सोचकर अपनी परेशानियाँ बढ़ाएं नहीं.

कुम्भ (Aquarius) पैसे की स्तिथि ठीक-ठाक है क्योंकि काम से धन का आगमन अच्छा है लेकिन आपकी उम्मीदें पूरी नहीं हो रही, इसलिए आप हर चीज़ को कमी की नजर से ही देख रहे हैं.
क्या करें – कामकाज के प्रति आपका रुझान अच्छा है लेकिन मन को भी थामना होगा. मन में द्वेष रखेंगे तो लोगों से जुड़ना कठिन हो जायेगा, इसी बात को समझने की और सँभालने की ज़रूरत है.
क्या न करें – गुस्सा बिलकुल न करें. आपकी ज़रा सी गलती से बात बिगड़ सकती है और लापरवाही से कही गयी बात के चलते आपका पैसा भी कहीं फंस सकता है, इसलिए ऐसी गलती न करें.

मीन (Pisces)कामकाज को लेकर बहुत सारी संभावनाएं बनी हुई है जो आपको आगे बढ़ाने में सक्षम है, लेकिन आपको अपनी क़ाबलियत पर भरोसा नहीं है. यही कारण है की आपका मन घबराया हुआ है.
क्या करें – भाग्यशाली स्तिथि है और हालात आपके लिए मददगार हैं. थोडा सा भरोसा करें आपके लिए रास्ता खुलता चला जायेगा. ज़िन्दगी को इस समय एक नए नजरिये से देखने की ज़रूरत है.

क्या न करें – परेशानी भरा समय है इस बात को समझें. अपनी कोशिशों में कमी लाकर अपनी परेशानियों को और न बढ़ाएं. वैसे भी इस समय किसी तरह का नुकसान न होने दें. मन को भी भटकने न दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.