Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, January 3, 2017

Tuesday 3rd January 2016, Vedic Astrology Forecasts, Annual Rashiphal

मेष (Aries) आपका मन इस बात को लेके विचलित है के क्या आप वो सब कुछ कर पाएंगे जो आप करना चाहते है, एक असंतोष सा घर कर गया है जो हर बात को शक की निघाह से देख रहा है, इतना भी सोचने की जरुरत नही है.
क्या करें – खुद पर भरोसा रखना होगा और किसी प्यार के रिश्ते को सहेजना होगा, अपने पैसे को भी इस नज़र से देखे की आप बहुत कुछ कर पा रहे है, आपकी जरूरते पूरी हो रही है और ये भी एक आशीर्वाद है.
क्या न करें – अपनी सुख समृधि को बढाने के लिए कोई गलत काम बिलकुल ना करें, घर परिवार के सुख को बनाये रखें और अपनी ओर से किसी भी चीज़ में कोई कमी ना आने दें.

वृषभ (Taurus) कामकाज को लेके हालात ठीक है लेकिन आप संतुष्ट नही है, घर परिवार में भी आपको लोगो से कुछ ज्यादा ही उम्मीद है, आपके साथी और सहियोगी आपसे जुड़ना चाह रहे है आपको इस बात से ख़ुशी मिलनी चाहिए.
क्या करें – अपने आस पास के लोगो से जुड़ना भी होगा और उन्हें समझने की कोशिश भी करनी होगी, थोडा अपने ओर से आशावादी नजरिया बनाके आप ऐसा जरुर कर पाएंगे, लोगो की जरूरतों को भी समझने की भी कोशिश कर लें, आपको अच्छा लगेगा.
क्या न करें – किसी ऐसे विकल्प के बारे में ना सोचें जो आपके दबाव बढा रहा हो, इसी वजह से अपने खर्चों को बहुत बढा लेना भी ठीक नही है, और वैसे भी किसी बड़े कदम को उठाने के लिए इंतज़ार किया जा सकता है, अपने आस पास के लोगो से किसी भी वजह से तनाव ना बढने दें.

मिथुन (Gemini) हालात कई रूप से मददगार है लेकिन आप खुद पर भरोसा नहीं कर पा रहे है, यही वजह है की आप बहुत कुछ तकदीर के भरोसे छोड़ते चले जा रहे हो, लोग आपके लिए मददगार है, लेकिन लोगों पे आश्रित होके चलना भी ठीक नही है.
क्या करें – उस भाग्यशाली स्थिति की ओर भी देख लें जो पैसे के रूप में बनी हुई है, थोड़ी सी कोशिश से आपकी बचत भी बढ़ सकती है, जो आपकी सुख समृधि को और बेहतर कर दे, इस प्रयास की ओर कार्यरत होने की जरुरत है.
क्या न करें – किसी से भी उलझे नही, ये समय कुछ ऐसा है जो व्यर्थ की परेशानी उभार सकती है, ना तो अपना पैसा बर्बाद करें और ना ही किसी झगडे को बढ़ने दें.

कर्क (Cancer) आपकी सबसे बड़ी परेशानी ये है की आपने अपनी जरुतों को बहुत बढा लिया है, यही वजह है के पैसे को लेके भी परेशानी बनी हुई है, ये एक सच्चाई है की एक तरह की परेशानी आये तो कई और तरह की दिक्कतें भी पैदा हो जाती है.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई को समझने की कोशिश करनी होगी जो आपकी मदद कर सकती है, ये और बात है की उसमे भी आप खुश नही है, लेकिन अपनी सोच को बदलना होगा और थोडा सा आशावादी रवय्या अपनाना होगा, लोगो से जुड़ने की जरुरत पड़ेगी.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े दबाव से घबरा ना जायें और ऐसा करते हुए अपनी जिम्मेदारिओं से मुँह ना मोड़ लें, अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को इस्तेमाल करने की जरुरत है, आलसी हो जाना भी ठीक नही है.

सिंह (Leo) खुद पे भी भरोसा करना होगा और लोगो से भी जुड़ना होगा, तभी जाके बात बनेगी, घर परिवार में सुख बना हुआ है लेकिन उसे समझे ताकि उसकी अच्छाई से जुड के आप जीवन में कुछ अच्छा कर सकें.
क्या करें – कोई भी ऐसा विकल्प जो आपको अपनों से जोड़े उसे पकड़ लें, कोई भी ऐसी बात जो आपके मन को भटकायें उस से बच के निकल जाएँ, उस भाग्यशाली स्थिति की ओर जरुर नज़र रखें जो आपकी मदद करना चाह रही है, तकदीर आपके साथ है, बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या न करें – किसी से भी किसी तकरार में बिल्ल्कुल ना पड़ें, अगर कोई बात अच्छी नही भी लग रही तो भी उस बात को इतना ना बढा लें की लोगो के प्रति भरोसा उठ जाए, इस समय किसी भी बात को बिगाड़ लेना ठीक नही.

कन्या (Virgo) बहुत कुछ ऐसा चल रहा है जिसके बारे में आपको पता नही है, ऐसी बातों को लेके घबरा जाना भी ठीक नही है, पहले जानकारी को बढा लेना ही अच्छा होगा, तभी जाके किसी विचार को अपने मन में जगह दें.
क्या करें – हालात कैसे भी क्यूँ ना हो अपनी ओर से मेहनत करने की कोशिश करनी होगी, सिर्फ आपका मन ही तो परेशान है उसके पीछे कोई बड़ा कारण नही है, इसलिए एक आशावादी नज़रिए से जिंदगी को देखना होगा ताकि आप बहुत कुछ कर सकें.
क्या न करें – ज़िन्दगी अपने आप में एक बहुत बड़ी चुनोती होती है, हर दिन कोई ना कोई नयापन लेकर आता है, लेकिन हर नई परिस्थिति से घबरा जाना भी ठीक नही है, ऐसा भी ना सोचें की लोग आपकी मदद नही कर रहे है, लोगो से जुड़ना तो पड़ेगा ही.

तुला (Libra) आपको ऐसा लग रहा है के आप वो सब नही कर पा रहे जो आप कर सकते हैं, और इसी वजह से आपको लग रहा है के आपको वो लाभ नही मिल रहा जिसकी आपको तमन्ना है, परेशानी ये है के आप मन को बहुत भटका रहे हैं, इसी पे काबू पाने की जरुरत है.
क्या करें – अपनी क्षमताओं पे थोडा भरोसा करना सीखना होगा, थोड़ी कोशिश से आपके अन्दर एक आत्मविश्वाश जागरित हो सकता है जो आपको बहुत कुछ दे जाए, जितना बातचीत करेंगे उतना आपकी क्षमताएँ उभर के आयेंगी.
क्या न करें – किसी भी तरह के विकल्प से अपना मूँह ना मोडें, हो सकता है उसके पीछे कोई बहुत बड़ी अच्छाई छुपी हुई हो, हर opportunity को पैसे की नज़र से तोलने की कोशिश बिलकुल ना करें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज को लेके आप कुछ परेशान हो सकते हैं, लेकिन उसके पीछे की अच्छाई को समझिये, बहुत कुछ करने की संभावना भी है, ओर लाभ को बढाने की योग्यता भी है आपके अन्दर, इसलिए थोड़े धेर्य रखने की भी जरुरत है.
क्या करें – कुछ ऐसा सोचने की कोशिश करें की आप लोगों से जुड़े ताकी आपको उनकी मदद मिल सके, इंसान सब कुछ खुद से नही कर सकता, जिंदगी में लोगो पे भरोसा तो करना ही पड़ेगा, आपको भी इस बात को सीखना होगा.
क्या न करें – ऐसा ना सोचें की लोगों को पूछ लेना काफी है, लोगों से उपरी सतह से जुड़ना और लोगों से मन से जुड़ने में बहुत फर्क होता है, इस भेद को समझ लें और कोई गलती ना करें.

धनु (Sagittarius) तकदीर को कोसना भी ठीक नही है, अगर आपकी मेहनत में कोई कमी है तो उस कमी को सुधारना होगा, और ऐसी कमी नज़र भी आ रही है, एक-एक कदम ही सही लेकिन सकारत्मक रूप से आगे बढ़ने की कोशिश तो आपको ही करनी होगी.
क्या करें – मेहनत करने की सम्भावना भी है और मेहनत करने की क्षमता भी है, आपके ज्ञान की अच्छाई भी आपके साथ जुडी हुई है, इन्ही बातों को लेके जीवन में अपने कदम आगे बढाने होंगे, तभी जाके बात बनेगी.
क्या न करें – दिशा हीन रूप से जिंदगी को आगे बढाने की कोशिश ना करें, ज़िन्दगी को ऐसे भी ना सोचें की जो सामने आजाये उसे कर लिया जाए, बल्कि अपनी planning को दुरुस्त करें, उसमे कोई कमी ना आने दें.

मकर (Capricorn) आपकी आर्थिक स्थिति आपका पूरा साथ निभा रही है, लेकिन फिर भी आप खुश नही है, कही आपको ऐसा लगता है के कोई पीठ पीछे आपका नुक्सान कर रहा है, ये भी एक सच्चाई है के आपने सब कुछ अच्छा होते हुए भी लोगो को खुश नही रखा, इन कमियों की ओर भी देख लेना जरुरी होगा.
क्या करें – घर परिवार में अपनों से बातचीत करनी होगी ताकि मन का आसमंजस दूर हो जाए, लोगो की अच्छी सलाह भी ले लें क्यूंकि वो आपको भरपूर मिली हुई है, अपने बड़े बुजुर्गो की सलाह को एक सतारात्मक दृष्टी से देखने की जरुरत है.
क्या न करें – जिंदगी की छोटी-छोटी बातों को इतना ना बिगड़ने दें की उससे कोई परेशानी पैदा हो जाए, अपने तेवर ऐसे ना बना लें की जरा सी बात पे झगडा हो जाए, लोगो को नाराज़ करना इस समय ठीक नही है.

कुम्भ (Aquarius) सब कुछ ठीक है लेकिन आप लोगों को नही समझ पा रहे, यही वजह है के मन कुछ परेशान सा है, सिर्फ काम का ही ना सोचें, निजी जीवन के हालात भी सँभालने होंगे.
क्या करें – आपकी मेहनत बहुत बड़ा काम कर सकती है और इसी से जुड़ना होगा, एक regularity बनाये रखें, और थोडा सा भरोसा रखें की आपके अन्दर वो बात है जो आपको लोगों से दो कदम आगे रख सकती है.
क्या न करें – किसी भी तरह के विकल्प के बारे में सोचना अच्छी बात है लेकिन कोई ऐसी छलांग ना लगायें जो आपकी स्थिरता को भंग करे, हर कदम को ध्यान से लेना होगा ताकि उसमे आप कोई गलती ना करें, कोई भी ऐसा फैसला जो आपके पैसे से जुड़े दबाव को बढा दे वो ठीक नही होगा.

मीन (Pisces) मन कुछ परेशान है और कुछ फासले भी बढ़ गये है, अपने साथियों से और सहयोगियों से अगर विचार नही मिलेंगे तो इसका असर तो जिंदगी पे आएगा ही, अपने मन के भटकाव को थोडा सा काबू में रखने की जरुरत है.
क्या करें – जिंदगी की अच्छाई को पकड़ लेने की या थाम लेने की कोशिश करनी होगी, बहुत सी चीज़े ऐसी आती है हमारे सामने जो हमारे हाथ से फिसल जाती है, कोशिश करके किसी भी मौके को अपने हाथ से निकलने ना दें, मन को बहुत स्थिर करना होगा तभी जाके बात बनेगी.

क्या न करें – किसी भी तरह का risk बिलकुल ना लें, अपने पैसे को किसी ऐसे काम में बिलकुल ना फसयें जो बड़ी परेशानी पैदा कर दे, इस वजह से जल्द बाजी में कोई फैसलें बिलकुल ना करें. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.