Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, January 4, 2017

Wednesday, 4th January 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) पैसे की चिंता सता रही है और आपको लग रहा है के आपका नुक्सान हो रहा है, लेकिन ये भी सच्चाई है के आपने कुछ risk लिए है जिनसे बचा जा सकता था, अगर किसी से पैसे लिए है तो उनको लोटाना तो पड़ेगा ही, बहुत ध्यान पूर्वक चलना होगा और अपने खर्चों को बाँध लेना होगा.
क्या करें – अपने मित्रों और चाहने वालों को समझने की कोशिश करनी होगी ताकि वो भी आपको समझ सकें, अगर किसी फैसले को स्थगित किया जा सकता है तो उसे कर लें, उससे लाभ होगा.
क्या न करें – अपने बनते बिगड़ते हालात के लिए अपने आसपास के लोगों में गलती ना निकलें, अपनी गलतिओं को कबूल करने में कभी कोई बुराई नही होती, इसलिए इस समय अपनों से कोई दूरियां ना बनाएं.

वृषभ (Taurus) आपके अपनों की जरुरतें बढ़ रही है और आपको उन्हें भी मदद करनी होगी, लेकिन इस वजह से रिश्तों में कोई तकरार आजाये तो ये ठीक नही होगी, ज़िन्दगी में अपनी जिम्मेदारिओं को समझना और उन्हें निभाना बहुत जरुरी है.
क्या करें – कामकाज को आगे बढ़ने के लिए भी अपने आस पास के लोगों से तालमेल बढ़ाना होगा, तभी जाके ज़िन्दगी की वो अच्छाई उभर के आ सकेगी जैसी आप चाह रहे है, थोड़ी सी कोशिश आप अपनी ओर से कर लें और आप देखेंगे की तकदीर भी आपका पूरा साथ निभा रही है.
क्या न करें – घर परिवार में अपनों के प्रति अविश्वास पैदा कर के अपनों को अपने खिलाफ ना कर लें, किसी प्यार के रिश्ते में भी इतनी बहस ना करें की आगे चल के उसे संभालना मुश्किल हो जाए, अपनी काबिलियत पे शक करना और अपनी अच्छाई को बिगाड़ लेना इस समय ठीक नही है.

मिथुन (Gemini) बहुत सारी अच्छाई बनी हुई है और कामकाज भी ठीक चल रहा है, पैसे से जुड़े हालात भी आपके लिए कुछ ऐसे है जो खुशियाँ प्रदान कर रही है, कामकाज में और घर परिवार में एक तालमेल की स्थिति हमेशा ही संतोष जनक होती है.
क्या करें – अपनी मेहनत को और बढ़ाने की जरुरत है ताकि आपके कामकाज का दायरा और बढ़ जाए, इसमे लोगों को भी शामिल कर लीजिये ताकि उनसे भी आपको अच्छी सलाह मिले या मदद मिले, शुरुवात उस भरोसे से करनी होगी जो आपको अपने मन में बैठाना है.
क्या न करें – किसी भी तरह का ऐसा risk ना लें जिसके चलते आपकी मुश्किलें बढ़ जाए, खासकर पैसे को लापरवाही से चलाना बिलकुल ठीक नही है, किसी भी बात को लेकर विचारों  के मतभेद को अपनी ओर से बिलकुल ना बढाएं.

कर्क (Cancer) मन की परेशानी भी इंसान को कुछ अच्छा करने का मौका देती है, आपके लिए भी हालत कुछ ऐसे है जो आपके जीवन में परिवर्तन ला सकें और जिंदगी को आगे बढा सके, थोडा सा आशावादी नजरिया बनाने की जरुरत है ताकि वो सब कुछ संभव हो जाए और आपकी मेहनत रंग लाये.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को एक नये नज़रिए से देखना होगा, कुछ समय से आपने अपनी परेशानियों को बढा रखा है, अब उन परेशानियों को दूर करके रिश्तों को सहेजने की कोशिश करनी होगी और धीरे धीरे हालात आपके हित में बन जायेंगे.
क्या न करें – सिर्फ ये ना सोचें की आपकी बचत कम है, ये भी सोच लें की उसके पीछे कारण क्या है और इस वजह से अपने रोज़ मर्रा के खर्चों को इतना ना बेकाबू हो जाने दें की उसका असर आपकी बचत पे आ जाये.

सिंह (Leo) अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को इतना बढा लीजिये की किसी साक्षात्कार में या किसी interview में आपको सफलता मिल सके, वैसे भी लोगो से आपको बहुत प्रोत्साहन मिल रहा है की आप कुछ अच्छा कर सकें, कोई भी रास्ता आसान नही होता, लेकिन अपनी कोशिशों से उसे आसान बनाया जा सकता है.
क्या करें – लोगों से जितना जुड़ेंगे और जितनी बात करेंगे उतना ही रास्ता सुखद हो जायेगा, लोगों को समझने का और लोगों को समझाने का अच्छा समय चल रहा है, बस अपने मन से अविश्वास के बादल हटा दीजिये.
क्या न करें – अगर जिंदगी की तस्वीर साफ़ नज़र नही आ रही तो उसके पीछे कई सारे कारण हो सकते है, ऐसी कोई गलती ना करें की आप अपनी ही बात कहते चले जाएँ, अगर आपने अपनी आखों के आगे एक पर्दा डाल रखा है तो ये आपकी गलती है.

कन्या (Virgo) बहुत सारी अच्छाई है जिसके चलते आपकी सूजबूझ बनी हुई है, खासकर रिश्तों का तालमेल बनाने में समय मददगार है, आप फिर भी परेशान है, क्यूँ ऐसा हो रहा है इस ओर भी सोच लीजिये.
क्या करें – पैसे से जुड़े फैसलों को बहुत ज्यादा ध्यान पूर्वक लेने की जरुरत है, तभी जाके आप अपने लिए सही रास्ता चुन सकेंगे, किसी रस्ते पर अकेले चलके ही अपने लिए रास्ता बनाना पड़ता है इसलिए मन में बहुत भरोसा बनाये रखने की जरुरत है.
क्या न करें – हर व्यक्ति को और हर परिस्थिति को गलत ना ठहराएं, हर हालात में अपनों से दूरियां भी ना बढ़ाएं, मन की दुविधाओं को हटा देने में ही फायदा है.

तुला (Libra) रिश्तों को संभालना कठिन रहा है और आने वाला समय और भी चुनोती  भरा है, मन परेशान रहेगा तो आपकी मेहनत भी बिखर जाएगी और उसका पूरा फल भी नही मिलेगा इसलिए बहुत कुछ ध्यान पूर्वक सोच के समझ के चलने की जरुरत है.
क्या करें – आपके अन्दर योग्यता बहुत है, और उसी को तराशने की और आगे बढ़ाने की जरुरत है, धीरे धीरे ही सही लेकिन उस रस्ते पे चले जो आपको मंजिल पे पंहुचा दे इसलिए अपने मन में एक द्रिढ विशवास जरुर बना लें.
क्या न करें – हर चीज़ को पैसे की नज़र से ना देखे, पैसा आएगा भी और जायेगा भी, लेकिन साथ ही साथ पैसे से जुड़े फैसलों में भी कोई गलती ना करें.

वृश्चिक (Scorpio) घर परिवार में और निजी जीवन में सुख और सुकून बनाने से ही लाभ मिलेगा, एक चीज़ जो आपको सुकून देती है वो है आपकी मेहनत, अपनी कोशिशों को इतना ऊँचे स्तर का बना लें के कोई कमी ना रह जाए.
क्या करें – अपनों की अच्छाई को समझेंगे तो आपकी अपनी अच्छाई भी जरुर उभर के आएगी, जीवन में खुशियाँ बनाने का और खुशियाँ पाने का समय है, जितना संभव हो सके अपनों के करीब आजाएं.
क्या न करें – कामकाज के प्रति disinterest पैदा ना करें, कामकाज के प्रति लगन बढ़ाने से ही ये संभव हो पायेगा, अपने कामकाज में परेशानियाँ ढूंडते चले जाना ठीक नही है.

धनु (Sagittarius) काम के प्रति आपका समर्पण अच्छा है और ये एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है, इसी से आपके लिए भाग्यशाली परिस्थितियां भी उत्पन्न हो सकती है, बस अपनी मेहनत को थोडा सा और बढ़ाने की जरुरत है.
क्या करें – अपनी परिस्थिति को एक नई नज़र से देखने की कोशिश कर लें, अपने मन के इस छोटे से परिवर्तन से आपके हालात और सुखद हो जायेंगे, कामकाज में मेहनत करना और सफलता पाना एक बात है लेकिन जिंदगी की सबसे बड़ी बात ये है की इंसान खुश रहे.
क्या न करें – कोई negative बात ना कहें, कोई चुभती हुई बात ना कहें, लोगों के हालात को समझते हुए अपने विचार बनाने होंगे इसमें कोई गलती ना करें.

मकर (Capricorn) आप बहुत सारी बातें एक साथ सोचते चले जा रहे है उसमे बदलाव के विचार भी शामिल है, लोगों के विचार आपके विचारों से ना मिलें ऐसा हो सकता है.
क्या करें – आप जो भी करना चाह रहे है जरुर करें लेकिन उसमे लोगों के विचारों को भी शामिल कर लें, अपने मित्रों से भी तालमेल बढ़ाने का समय है, जिंदगी की ख़ुशी भी इस बात पे निर्भर करेगी की आप लोगों के लिए कितना समय निकालते है.
क्या न करें – लोगों की बातों में गलती ना निकलें, हर किसी को टोक लेना भी ठीक नही है, थोडा सा धेर्य रखें अपनी आँख की शर्म बनाये रखें, व्यर्थ में लोगों से दूरियां ना बढ़ाएं.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज के प्रति आपका समर्थन बहुत अच्छा है और ये आपके लिए बड़ा आशीर्वाद है, थोड़ी सी कोशिश से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है और इसी कोशिश को बनाये भी रखना होगा.
क्या करें – लोगों की बात को समझेंगे तो उससे फायदा जरुर होगा, किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने में मदद मिलेगी, जिंदगी की खुशियाँ भी है और लाभ भी है, एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या न करें – रिश्तों को या किसी दोस्ती को किसी आज़माइश में बिलकुल ना डालें, इस बात को लेके भी दुखी ना हों की लोग अपने बारे में ज्यादा सोचते है, अपने मन में ऐसी किसी भी negativity को बढा लेना ठीक नही है.

मीन (Pisces) अगर आपने अपने मन में दूरियां बना के कोई गलती की है तो इस गलती को सुधार लेने की जरुरत है, कुछ तकरार जरुर रहेगा लेकिन फिर भी कोशिश करने से घर परिवार में खुशियाँ बनाई जा सकती है.
क्या करें – अगर अपने हालात को संभालना है तो agressive होने से बचना होगा, जल्द बाज़ी में किसी भी तरह का फैसला करने की जरुरत नही है, धर्य रखा जा सकता है जो आपकी परिस्थितियों को संभाल लेगा.

क्या न करें – बदलता हुआ समय है इसलिए कोई गलती ना करें, किसी प्यार के रिश्ते को भी किसी कमी की नज़र से ना देखें, रिश्तों को लेके अपने मन में किसी तरह का उतार चढ़ाव बनाना ठीक नही है. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.