Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, January 14, 2017

Saturday 14th January 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) जीवन की खुशियाँ बनी हुई हैं और आप अपनी ओर से उन्हें बनाये रखने के लिए मेहनत भी कर रहे हैं. आप को इस बात का एहसास होगा की सबकुछ ठीक है और कोई कमी नहीं है. रोज़मर्रा के मतभेद को लेकर थोडा सा सतर्क रहने की ज़रूरत है.
क्या करें – जीवन की इन खुशियों को बनाये रखने के लिए अपनों से जुड़े रहना होगा. एक आशावादी नजरिया बनाकर चलेंगे तो सबकुछ अच्छा भी लगेगा. लोगों की उस अच्छाई को समझने की कोशिश करें जो उनके मन में आपके प्रति बनी हुई है.
क्या न करें – कामकाज में आपका रुझान बढ़ता चला जा रहा है उसे किसी भी रूप से कम न होने दें. खासकर अपने मन में किसी भी तरह का असंतोष बढ़ाकर उसका असर अपनी परफॉरमेंस पर या अपने कामकाज पर बिलकुल न आने दें.

वृषभ (Taurus) आपकी अच्छी कोशिशों के बावजूद आप कई सारे बातों को संभाल नहीं पा रहे हैं. न तो पैसे की स्तिथि संभल रही है और न ही रिश्तों की. कोई प्यार का रिश्ता भी इसी वजह से परेशनियों में घिरा हुआ है.
क्या करें – अपनी लगन को बनाये रखना होगा हर कीमत पर. जो भी आप कर रहे हैं या जो भी आप चाह रहे हैं उसमे इस बात को समझें की आपके अन्दर एक प्रतिभा है जो आपको लोगों से जोड़ सकती है. अगर इंसान अपने प्रयास को पुख्ता कर ले तो हालात भी जरुर मदद करते हैं.
क्या न करें – इस बात को भी कम न समझें की हालात आपके लिए मददगार ही हो रहे हैं. जो लोग आपसे पहले खफा से थे अब वो आपकी बात को समझना चाह रहे हैं, लेकिन अभी भी अपने मन में अपनों के प्रति कोई द्वेष बिलकुल न रखें.

मिथुन (Gemini) लोगो से जुड़ने का समय है और लोगों को समझने का समय है. घर-परिवार में इसी वजह से खुशियाँ बनी रहेंगी. आपको हर तरह से लोगों का साथ निभाना होगा.
क्या करें – मीठी बात कहें और अपने विचारों में वो अच्छाई ले आयें जो लोगों से जुड़ने में मदद करे. अपने पैसे की स्तिथि को भी एक सही दिशा देने की ज़रूरत है ताकि आपकी बचत बनी रहे. सबकुछ ठीक है इस वजह से भी अपनी कोशिशों को और मज़बूत बनाये रखना होगा.
क्या न करें – अगर लोग आपसे खफा हो रहे हैं तो इसमें अपने अंदर कमियां ढूँढने की कोशिश न करें, बल्कि उन कमियों को सुधारने का प्रयास करें. अपने ही प्रयास को किसी भी तरह से कमतर आंकना भी ठीक नहीं है. प्रबलता से कोई ऐसी बात न कहें जिसके चलते लोग आपसे नाराज़ हो जाएँ.

कर्क (Cancer) आपका आत्मविश्वास अच्छा है और आप सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. शायद यही कारण है की कुछ लोग आपसे उतने खुश नहीं है. यह शायद स्वाभाविक सी पर्वती है, इसलिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा समझने की और उनसे जुड़ने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – ज़िन्दगी के उन सभी मौकों को इस्तेमाल करने की कोशिश जरुर करें जो आपके लिए बन रही हैं, लेकिन साथ ही साथ अपने अंदर एक ऐसी विनम्रता ले आयें जो आपको लोगों से जोड़े. खुद को लोगों से बड़ा या ज्यादा अकल्मन्द मान लेने से नुकसान ही होता है, इसलिए जीवन में थोडा सा धीमा बने रहने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – लोगों से जुड़े जरुर लेकिन लोगों को कोई ऐसी बात न कहें जिससे उनका दिल दुखे. तंज़ से कही हुई बात लोगों को तकलीफ पहुंचा सकती है इसलिए ऐसी कोई गलती न करें.

सिंह (Leo) परिस्थितियां आपको दूर ले जाना चाह रही है और कोई प्यार का रिश्ता आपको अपनी ओर खींच रहा है इसलिए आप जो भी अच्छी बात करेंगे वो समझी जरुर जाएगी. आपकी आर्थिक स्तिथि भी कुछ ऐसी है जो आप अपनों की ज़रूरतों को पूरा कर पाएंगे. इसी वजह से अपने पैसे को प्लान भी करना होगा.
क्या करें – जो भी कदम इस समय उठायें वो बहुत धैर्य से और बहुत सूझबूझ के साथ उठायें. ज़ल्दबाज़ी करने से नुकसान होता है इसलिए अपने मन में शान्ति बनाये रखनी होगी ताकि आपके हालात काबू में रहें.
क्या न करें – खुद अपने मन में उथल-पुथल मचाकर आप लोगों को नाराज़ न करें. अगर लोगों से विचार नहीं भी मिल रहे तो भी आप लोगों से उलझे नहीं. कारण कोई भी क्यों न हो अपने मन में किसी उलझना को बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है. कभी-कभी सोमवार को किसी शिव मंदिर में जरुर जाया करें जरुर लाभ होगा.

कन्या (Virgo) कामकाज भी ठीक है और आप अपनों का भी ख्याल रख पा रहे हैं. इस सारे प्रयास में आपकी आर्थिक स्तिथि भी मददगार बनी हुई है की आप वो सबकुछ कर सकें जो आप करना चाह रहे हैं. इसी तरह की सकारात्मक सोच बनाये रखने से जीवन में खुशियाँ बनी रहेंगी.
क्या करें – पैसे की थोड़ी सी प्लानिंग करनी होगी. आपके लिए धन आगमन का समय अच्छा है लेकिन पैसे को कहीं फंसा लेने से बचना होगा. थोडा सा प्रयास करेंगे तो आपकी बचत भी बढ़ जाएगी.
क्या न करें – दूरस्थान के जो भी विकल्प बन रहे हैं उन्हें पूरी तरह से ख़ारिज न करें. ऐसा न सोचें की कोई गलती हो रही है. खासकर अपनी पढाई लिखाई को आगे बढ़ाने के लिए या किसी रिश्ते को सँवारने के लिए जो भी मौके मिल रहे हैं उन्हें हाथ से न जाने दें.

तुला (Libra) हालात इस वजह से मददगार हैं क्योंकि आप अपनी ओर से बहुत कुछ करना चाह रहे हैं. मेहनत करने की इच्छा बना लेना और सही में मेहनत कर लेने में फर्क होता है. आपकी इच्छाएं ज्यादा है लेकिन जो भी कमी है उन्हें भी दूर करना होगा.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि ठीक है उसे बनाये रखना होगा. जिस तरह का फोकस और जिस तरह की इन्वोल्वेमेंट आपकी बनी हुई है वो भी बहुत बड़ी बात है. इसी के चलते तकदीर की भूमिका आपके लिए बहुत अच्छी बनी रहेगी.
क्या न करें – अपनों के लिए कुछ अच्छा करने के जो भी मौके मिल रहे हैं उन्हें हाथ से न जाने दें, और ऐसा भी न सोचें की आपके साधनों में किसी तरह की कमी है. आप जो भी करना चाह रहे हैं वो बखूबी कर पाएंगे उसमे कोई कमी नहीं रहेगी.

वृश्चिक (Scorpio) आर्थिक दृष्टिकोण से एक अच्छाई भी है और एक रेगुलारिटी भी. कोशिश यह भी करनी होगी की इस अच्छाई को अपनी ओर से बनाये रखा जाए. आपके बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद आपके साथ है और यह अच्छाई आपके लिए जरुर बनी रहेगी.
क्या करें – दूरस्थान से जुड़े जो भी विकल्प हो या यात्रा का विचार हो उसके बारे में पूरी प्लानिंग कर लें. अभी का समय कुछ ऐसा है जो आपसे बहुत मेहनत करवाना चाह रहा है और एक आशावादी नजरिया बनाकर आप यह सबकुछ करेंगे तो आपकी मेहनत भी आसान हो जाएगी.
क्या न करें – कामकाज को एक नयी दिशा देने के लिए जो भी मौके मिल रहे हैं उनके बारे में एक बार फिर सोच लें. उन्हें एक दिशा भी देनी होगी और अपने काम को आगे भी बढ़ाना होगा. ऐसा करते हुए अपनी इन्वोल्वेमेंट और अपनी मेहनत में किसी भी तरह की कमी न रखें. ऐसा न सोचें की सबकुछ अपने आप हो जायेगा.

धनु (Sagittarius) लोगों का साथ भी मिल रहा है लेकिन कामकाज उस रूप से आगे नहीं बढ़ पा रहा है जैसा की आप चहा रहे हैं. इसी वजह से मन में कुछ दुविधा सी है जो दूर नहीं हो रही. सबकुछ ठीक होते हुए भी जैसे आप खुश नहीं है.
क्या करें – पैसे से जुड़े हालात आपके लिए मददगार हो रहे हैं उसका पूरा फायदा उठाना चाहिए, लेकिन इसके बावजूद अपने बढ़ते हुए खर्चों को थाम भी लेना होगा, लेकिन ऐसा करने के लिए आपको पहले अपने मन में एक शांति बनानी होगी ताकि हर चीज़ आपको बुरी न लगे.
क्या न करें – अपने मन के भटकाव को बढने न दें. कभी-कभी ज़िन्दगी में ऐसा होता है की सबकुछ ठीक होते हुए भी हम उस अच्छाई को समझ नहीं पाते. आपके लिए भी कुछ ऐसा ही समय चल रहा है इसलिए अपनी सोच विचार में कोई गलती बिलकुल न करें.

मकर (Capricorn) आप लोगों के लिए बहुत कुछ कर पा रहे हैं लेकिन कुछ छुटपुट विचारों का मतभेद ऐसा है जो आपको फिर भी परेशान किये हुए हैं. इसी वजह से आपको लगता है की तकदीर ने आपका पूरा साथ नहीं दिया.
क्या करें – लोगों से जुड़ें भी और लोगों की अच्छाई को भी समझें. कोई ऐसी कमी नहीं है जिस वजह से आपको परेशानी हो. हर चीज़ को लाभ के नजरिये से नहीं देखा जा सकता. यह और बात है की आपके लिए तो हर रूप से लाभ ही बना हुआ है.
क्या न करें – बदलता हुआ समय आपके लिए मददगार स्तिथि बना रहा है. जो लोग आपके खिलाफ थे वो आपके नज़दीक आना चाह रहे हैं, लेकिन इस बात को भी शक की निगाह से न देखें. अच्छी बनती हुई परिस्थितियों को अपनी ओर से नकार देना भी ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के कई तरीके हो सकते हैं और उसमे अपनी मेहनत से कमाया हुआ पैसा ही ज्यादा सुख देता है. अगर पैसा आसानी से आ जाए तो भी सुख नहीं मिलता, इसलिए आपको अपने पैसे के आगमन पर एक नजर रखनी होगी.
क्या करें – सेहत की ओर भी एक नजर रखनी होगी और पैसे के लेनदेन में भी सूझबूझ बनाये रखनी होगी. लेकिन ऐसा करते हुए अपने मन में प्रबलता से बनाये हुए विचारों से बचना होगा. विनम्रता से भी कई बातों को सम्भाला जा सकता है.
क्या न करें – लोगों के विचारों को समझने में कोई गलती न करें. अगर आपको मदद करने की पीछे कोई अपना स्वार्थ पूरा करना चाहे तो वो भी ठीक नहीं है. इस बात को परखने की ज़रूरत है. ऐसा न होने दें की कोई आपको धोखा दे जाए.

मीन (Pisces)लोगों से जो आपके लिए अच्छाई बन रही है उससे आपके कामकाज में स्थिरता आ सकती है और यही चीज़ आपको लोगों से जुड़ने में मदद भी करेगी. आपके जीवन की खुशियाँ इस समय इसी रूप से बनेगी ऐसा ही कहते है आपके तारे.
क्या करें – अपनी पढाई लिखाई की दिशा में बहुत कुछ करने की ज़रूरत है, उसी से आपका कैरियर भी बन जाएगा. थोड़ी सी कोशिश करने से आप उस बड़ी सफलता को प्राप्त कर सकते हैं जो आप चाह रहे हैं.

क्या न करें – रिश्तों की एहमियत को समझें. किसी भी तरह की गलतफ़हमी के चलते उसका असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. न तो पैसो को इतनी ज्यादा एहमियत दें और न ही पैसा का सोचकर अपना कहीं नुकसान कर लें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.