Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, January 6, 2017

Friday 6th January 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashiphal

मेष (Aries) - जिंदगी में बहुत उतार चढ़ाव है जिनसे आप समझोता कर रहे हो, यही वजह है की छोटी-छोटी बातों पे जैसे मन नहीं मिल रहा, रिश्तों की तकरार को संभालने की जरूरत है.
 क्या करें - कामकाज की ओर तब्बजो इस रूप से देनी होगी कि उसमें मन लगे, मन उचाट करके किसी भी चीज़ में सफलता प्राप्त करनी मुश्किल है, इसलिए अपनी लगन को भी बढ़ाना है और अपनी regularity को भी.
क्या ना करें - अपनों से दूरियां ना बनाएं, वैसे भी लोगों से नाराजगी ना पैदा करें, अपने मन को उचाट करके कुछ भी हासिल होने वाला नहीं है.

वृषभ (Taurus) – घर परिवार में रिश्तों को सँभालने की कोशिश करनी होगीयही वजह है के अपनी मधुरता से किसी प्यार के रिश्ते में भी दिल जीतना होगा, ऐसा करना आसान नही है लेकिन कोशिश करने से ही बात बनेगी.
क्या करें - अगर आप किसी दोस्ती को किसी प्यार के रिश्ते में परिवर्तित करना चाह रहे हैं तो ये समय अच्छा है, लेकिन आगे चलकर आपको आभास होगा कि अपनों की सहमति पाना कठिन हो सकता है इसलिए पहले से ही अगर संभल के चले तो अच्छा होगा.
क्या ना करें - अपने आसपास के लोगों को सिर्फ लाभ की नजर से ना देखें, ऐसा ना सोचे कि कोई आपके लिए क्या कर सकता है बल्कि ऐसा सोचना होगा कि आप लोगों के लिए क्या कर सकते हैं, अपने विचारों में या अपने प्रयास में किसी भी तरह की नकारात्मक लाना ठीक नहीं है

मिथुन(Gemini) - कामकाज की स्थिति अच्छी है और आपका समर्थन भी अच्छा है, यही वजह है कि आप अपनी अच्छाई को प्रदर्शित भी कर पा रहे हैं, आपकी मेहनत जरुर रंग लाएगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – घर परिवार में अपनों से दिल मिला रहे और तालुकात बने रहे इससे अच्छा कुछ नही हो सकता, कामकाज से भी समय निकलना होगा और अपनों की care भी करनी होगी तभी जाके जीवन का सुख आपके लिए बना रहेगा जो आप चाह रहे है.
क्या ना करें - किसी भी विचार को अपने मन में इतना प्रबल ना बनाएं की कोई झगड़े की स्थिति बन जाए, साथ ही साथ ऐसा भी ना सोचे कि सब कुछ ठीक चल रहा है, कुछ छुपे हुए हालात ऐसे भी है जो आपके पैसे को खतरे में डाल सकते हैं इसलिए ऐसा कोई रिस्क ना ले जिसके चलते परेशानी परेशानी बढ़ जाए

कर्क(Cancer) - किसी तरह के परिवर्तन की दिशा में नुकसान भी हो सकता है, पर अपने बचत को संभाले रखना इस समय बहुत जरूरी हो सकता है इसलिए पैसे से जुड़े फैसलों को बहुत ध्यानपूर्वक ही लेना होगा.
क्या करें - अगर आपको कोई ऐसा इशारा मिल रहा है कि लोग आपकी बात नहीं समझ रहे हैं तो इसके पीछे कोई तो बड़ा राज हो सकता है, आप उसके इशारे को समझिए कि कहीं आगे चलके कोई और दिक्कत ना पैदा हो जाए इसलिए पहले से सतर्क हो कर चलना बहुत जरूरी है.
क्या ना करें - रिश्तों की अहमियत को नजरअंदाज बिलकुल ना करें, वैसे भी कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है कि जिसमें कठिनाइयां बहुत है इस बात को भूला के चलना भी ठीक नहीं है.

सिंह(Leo) - आप अगर परेशान रहेंगे तो आपकी बातचीत में परेशानी झलकगी और वो परेशानी ऐसी रहेगी जिसका असर किसी प्यार की रिश्ते पे भी पढ़ सकता है, इसलिए आपको अपने मन को बहुत शांत करने की जरूरत है, किसी भी तरह का रिश्तो में उतार-चढ़ाव ठीक नहीं है.
क्या करें - विचारों की पारदर्शिता बनाना बहुत ज्यादा जरूरी है, किसी भी तरह की बात को छुपाकर करने से नुकसान हो सकता है, इसलिए लोगों के प्रति अपनी अच्छाई को बनाए रखें और लोगों को ये समझाएं या जाताएं कि आप लोगों के लिए क्या कुछ कर सकते हैं.
क्या ना करें - कामकाज में बनती हुई अच्छाइयों को किसी भी तरह से कम ना समझें, अपने आसपास के लोगों की भूमिका मैं भी किसी भी तरह का शक पैदा ना करें, जिंदगी का जो मजा हाथ मिला के आगे बढ़ने में वो मज़ा अकेले चलने में नहीं है.

कन्या(Virgo) - कामकाज में उतार-चढ़ाव हमेशा बना रहता है लेकिन उसका असर अपने घर परिवार पे बिल्कुल ना आने दे, निजी जीवन की खुशियां आपकी अच्छाई से बनेगी और उस अच्छाई में कोई कमी नहीं है, अपनों के करीब आने की कोशिश जरूर कर लें.
क्या करें - आपके आसपास के लोग अच्छे हैं, उनकी मदद भी करें और उनकी अच्छाई की सरहाना भी करें, लोगों के प्रति अच्छे विचार जरुर बनाए रखें ताकि जिंदगी का तालमेल और खुशियां आपके लिए बनी रहे.
क्या ना करें – अपने काम काज को आगे बढ़ाने के लिए अपनी performance में किसी भी तरह की कमी ना आने दें, इस समय की परेशानी ये है के आपकी बात को या आपके विचारों को गलत ठेराया जाए, ऐसा कुछ ना होने दें जिसका असर आपकी मेहनत पे पड़े, अपनी ओर से कोई ऐसी बात भी करें जो किसी को परेशान करे.

तुला(Libra) - पैसे की स्थिति को संभालना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए क्योंकी खर्चे बढ़ रहे हैं, इसलिए अपनी आमदनी को भी भलीभांति समझना होगा, सिर्फ अपनी बचत के बलबूते पर ही आगे बढ़ना ठीक नहीं होगा.
क्या करें – अपनी चादर देख कर ही अपने पैर पसारे, बहुत ज्यादा उदारवादी होने से अपना ही नुकसान होता है, कामकाज के क्षेत्र में भी थोड़ा धैर्य रखें विचारों का आदान-प्रदान चलता है,
क्या ना करें - रिश्तो को आगे बढ़ाने के लिए कोई बड़ा कदम ना उठाएं, और बड़ा कदम उठाते हुए इतनी उत्तेजना ना बनाएं मन में कि परेशानी पैदा हो जाए, किसी भी तरह की जल्दबाजी करना ठीक नहीं है


वृश्चिक (Scorpio) - धन की स्थिति संतोषजनक है और आपकी बचत बढ़ सकती है, अच्छाई  यह है कि कामकाज से लाभ सुनिश्चित है क्योंकि आप ध्यान पूर्वक आगे बढ़ रहे हैं.
क्या करें - अपनी काबिलियत को और सुधारने की जरूरत है, आप बहुत सारा रास्ता तय करके आए हैं लेकिन अभी भी आगे बढ़ने की जरूरत है, इस अच्छाई का सीधा असर आपके धन आगमन पर पड़ सकता है.
क्या ना करें - इस समय कामकाज से जुड़ने की जो भी संभावनाएं बन रही हैं उन से मुंह ना मोड़ें, मेहनत करने की संभावनाएं भी रोज-रोज नहीं बना करती, पैसे की प्राथमिकता को समझे कोई ऐसे खर्चे ना पाल लें जो आगे चलकर परेशानी को बढा दे.

धनु (Sagittarius) - कामकाज से जुड़ी अच्छाई भरपूर बनी हुई है जिसके चलते आपके जीवन की खुशियां भी बनी हुई है, अपनो से जुड़कर जो जीवन में सुख की अनुभूति होगी उस से बड़ी कोई बात नहीं हो सकती, और इस सारे प्रयास में जब तकदीर भी साथ देना शुरु कर दें तो कहने ही क्या है.
क्या करें –काम काज को आगे बढ़ाने की कोशिश जारी रखें, मेहनत करने का समय है क्योंकि हालात मददगार है लेकिन अपने मन में बढ़ते हुए शक की भावना को दूर हटा दें.
क्या ना करें - कामकाज की स्थिति अच्छी होने के बावजूद भी नुकसान बना समय है इसलिए अपनी बचत पर किसी भी तरह का असर ना आने दें, कोई ऐसी बात भी ना करें जिससे आपके भाई बहन आपके खिलाफ हो जाएं, आने वाले चार शनिवार को किसी भी मंदिर में जाने की कोशिश करें उससे लाभ जरुर होगा.

मकर(Capricorn) - जरा सा खतरा मोल लेने से नुकसान हो सकता है, आपके आसपास के लोग कुछ ऐसे भी हैं जो आपकी आलोचना कर रहे हैं, ऐसी कोई स्थिति उत्पन्न ना उत्पन्न होने दें जिस से परेशानी बढ़े.
क्या करें - हालात उतने ही मददगार है की तकदीर आपका साथ निभाए, लेकिन उतने मददगार नहीं है कि आप किसी भी तरह का खतरा मोल लें इसलिए थोड़ा सा धैर्य भी रखना होगा और अपनी कोशिशों को केंद्रित भी करना होगा, लोग आपके साथ हैं कोई चिंता की बात नहीं है.
क्या ना करें - अपनी कही हुई बात पर भी नियंत्रण करना होगा और अपनी बचत को भी संभालना होगा, कामकाज से लाभ ठीक है लेकिन अपनी ओर से किसी भी तरह की लापरवाही बिलकुल ना बरतें.

कुंभ (Aquarius) - रिश्तों को आगे बढ़ाने का अच्छा समय है लेकिन अपनी बात संयम से कहनी होगी, कुछ ऐसी संभावना भी है कि लोग आपकी बात को गलत समझ जाएँ और आपके खिलाफ हो जाएं, ये उतार चढ़ाव रिश्तों पे असर डाल सकता है.
क्या करें - पैसे के लेनदेन में हर तरह की सतर्कता बरतनी होगी, पैसा आ जाना अपने आप में पूरी बात नहीं है पैसे का फंस जाना बड़ी परेशानी है, इसलिए अपनी सूझबूझ बनाए रखने की जरूरत है.
क्या ना करें - कामकाज की अच्छाई को कम ना होने दें, व्यर्थ में अपने मन में असंतोष ना बढ़ाएं, कहीं ऐसा ना हो कि उसका असर आपके काम पर आए और सफलता के रास्ते में कोई अंकुश लग जाए.

मीन (Pisces) - रिश्तों में सुख है लेकिन कोई ऐसा एहम व्यक्ति है जो शायद आपसे उतना खुश नहीं है, बड़े परेशानी यह है कि आप भी उस पर इतना भरोसा नहीं कर पा रहे हो, इसी वजह से उतार चढ़ाव नजर आ रहा है.
क्या करें - हालात कैसे भी क्यूँ ना हों कामकाज को फिर भी संभालना होगा, कामकाज के क्षेत्र में किसी भी तरह का मतभेद आपकी अपनी गलतियों की वजह से हो सकता है, अपने मन में बनाए हुए अविश्वास को दूर करने की जरूरत होगी.

क्या ना करें - कोई ऐसा खतरा मोल ना लें जिससे बड़ा नुकसान हो जाए, वैसे भी इस समय तकदीर को आजमाना ठीक नहीं है, अपनी बचत को संभाले रखना ही बेहतर होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.