Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, January 19, 2017

Thursday 19th January 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) पैसे को लेकर चिंता बनी रह सकती है आपके मन में की पैसे को कैसे संभाला जाए. आने वाले खर्चे आपको कुछ हद तक परेशान किये हुए हैं, आपकी चिंता कुछ हद तक वाजिब है इसलिए प्लान करके ही चलना होगा.
क्या करें – किसी को पैसा लौटाने का दबाव भी हो सकता है आपके सामने, उस बारे में भी सोच लें. कारण कोई भी क्यों न हो हर तरह से तालमेल बनाये रखें. ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखने के लिए विनम्र हो जाना बहुत ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – अपने बड़े बुजुर्गों से किसी भी तरह के तकरार में बिलकुल न पड़ें. घर-परिवार में भी अपनी बात मनवाने की कोशिश न करें. अपनी बातो से लोगों को प्रभावित करने की कोशिश न करें. यह काम अपनी कोशिशों को करने दें.

वृषभ (Taurus) कामकाज या कारोबार में लोग आपसे जुड़ना चाह रहे हैं, लेकिन विचारों का तालमेल बनाये रखने की ज़रूरत तो फिर भी पड़ेगी. किसी पार्टनरशिप में भी इस बात को समझते हुए ही अपने कदम आगे बढ़ाने होंगे.
क्या करें – पैसे का लेन-देन ध्यानपूर्वक करना होगा. चाहे प्यार हो या कारोबार, भावनाओं को हटाकर एक व्यावहारिक नजरिया बनाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – पैसे को लेकर किसी भी बात को बिगड़ने न दें. अपनी कही हुई बात में भी कोई ऐसी कमी न आने दें जिसका असर रिश्तों पर आये. किसी प्यार के रिश्ते को इस समय बिगाड़ लेना ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) धन आगमन की स्तिथि ठीक है लेकिन खर्चे रुकने का नाम ही नहीं ले रहे. आप अपनों के लिए बहुत कुछ करना भी चाह रहे हैं और इस वजह से पैसे को भी जुटाना होगा.
क्या करें – किसी बड़ी ज़रूरत को अंजाम देने के लिए उधार भी लिया जा सकता है, लेकिन यह भी साथ ही साथ समझना होगा की पैसा बर्बाद भी हो सकता है, इसलिए हर परिस्थिति को सूझबूझ से समझने की ज़रूरत है. अपने खर्चों को थोडा सा थाम लेंगे तो बात बन जाएगी.
क्या न करें – अपने घर-परिवार की अच्छाई को कम न समझें, अपनों से जुड़कर ही खुशियाँ मिलेंगी जिसे और बढ़ाना होगा. अपनी ओर से किसी भी तरह के मतभेद में पड़ने की गलती न करें.

कर्क (Cancer) आपकी कोशिशों के बावजूद कामकाज से जुड़े दबाव बहुत ज्यादा है. आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं लेकिन आपकी मेहनत भी बिखरी सी पड़ी है. यही वजह है की कामकाज की अच्छाई भी पूरी तरह से नजर नहीं आ रही.
क्या करें – अपने दिल की आवाज़ भी सुने और अपने दिमाग की भी और आपको फैसले करने में मदद जरुर मिलेगी. बहुत केन्द्रित हो जाना होगा अपने प्रयास में ताकि अपने हालात को संभाल सकें.
क्या न करें – ज़िन्दगी में हालात बनते – बिगड़ते रहेंगे लेकिन अपनी दोस्ती पर किसी भी तरह की आंच न आने दें. किसी यात्रा या बदलाव के फैसले को फिलहाल स्थगित कर दें. कहीं ऐसा न हो की उससे जुड़े किसी परेशानी में आप फंस जाये.

सिंह (Leo) भाग्यशाली स्तिथि है और काम को आगे बढ़ाने का सुंदर समय बना हुआ है. काम को बढ़ाने के जो भी विकल्प हो उसके बारे में सोचा जा सकता है. लोग भी आपके इस प्रयास की सराहना करेंगे.
क्या करें – धन लाभ का समय अच्छा है लेकिन धन हानि से बचना होगा. जो भी फैसला करें थोड़े धैर्य से ताकि आपकी कोशिशें सही दिशा में लगी रहें. इसी से फायदा होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को निभाते हुए आप अपनी ओर से कोई अपना नुकसान न कर बैठें. लोगों का ख्याल रखने के लिए ज़ज्बाती होना अच्छी बात है, लेकिन ज़ज्बातों में बह जाना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) कठिन समय है क्योंकि हालात आपकी मदद नहीं कर पा रहे. जो भी आप करना चाह रहे हैं उसमे शायद आपकी उम्मीदें उतनी पूरी न हो. अच्छी बात यह है की लोगों की मदद आपको फिर भी मिली रहेगी.
क्या करें – उन परेशानियों का एक-एक करके हल ढूंढना होगा जो आपके सामने खड़ी हैं. जो भी अडचने हैं उनके कारण भी समझने होंगे. अच्छी बात यह है की बहुत कुछ आपकी अपनी मेहनत से संभाला जा सकता है.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों की अच्छाई को किसी भी तरह से कम न समझे. उनकी अच्छी सलाह से बहुत कुछ संभाला जा सकता है. अपने कामकाज में भी इसी वजह से व्यर्थ में गलतियाँ न निकालें.

तुला (Libra) घर-परिवार में रिश्तों को संभालना आसान है लेकिन आपका मन फिर भी परेशान है. कामकाज की वजह से आपको अपनों से दूर जाना पड़ सकता है.
क्या करें – यात्रा या बदलाव के बावजूद आप अपनों से नजदीकियां बनाये रख सकते हैं. अपने मन को अपनों से जोड़े रखने की ज़रूरत है. बहुत तेज़ी से बदलता हुआ समय है जिसमे आप घर-परिवार में अपनों के प्रति कोई गलती न करें.
क्या न करें - ऐसा न सोचें की सेहत को ले के कोई बड़ी परेशानी है, जो भी है उस ओर ध्यान तो देना ही होगा, लापरवाही न करें, कोई बड़ी बात नहीं है, सब कुछ ठीक ही रहेगा

वृश्चिक (Scorpio) रिश्तों की प्राथमिकता बहुत है आपके मन में लेकिन फिर भी कुछ न कुछ ऐसा हो जाता है की जो आपको परेशान करता है, इसलिए अपने मन की घबराहट को भी हटाने की ज़रूरत है. व्यर्थ में लोगों पर शक करना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी सूझबूझ से काम लेना होगा. अपने पैसे को भी अपने प्रियजनों के लिए इस्तेमाल करना होगा. ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाने का बहुत आसान सा रास्ता है.
क्या न करें – अपनी कही हुई बात में कोई negativity न आने दें. ऐसा न होने दें की आपकी बात का कोई गलत मतलब निकाले. अपनी अच्छाई को इतना मज़बूत कर लें की लोग आपके लिए अच्छा ही सोचें.

धनु (Sagittarius) किसी प्यार के रिश्ते में अविश्वास की भावना उभर सकती है. हो सकता है आप कामकाज में इतना व्यस्त हो जाएँ की अपनों के लिए आपके पास समय ही न हो. इसी बात को सँभालने की ज़रूरत है.
क्या करें – कामकाज की प्राथमिकता बहुत है और आपकी लगन सुंदर बनी हुई है, इसी के चलते आपकी सफलता सुनिश्चित है. थोडा सा अपने मन को संभालना होगा ताकि आप अपने मन के भटकाव को काबू में रख सकें.
क्या न करें – लोगों की बात को किसी भी तरह से नकारें नहीं. लोगों की बात में गलतियाँ भी न ढूँढें. कोई ऐसी बात इस समय बिलकुल न कहें जो आपके खिलाफ इस्तेमाल की जा सके.

मकर (Capricorn) धन लाभ भी है और धन को संचित करने की संभावनाएं भी हैं, लेकिन यह सबकुछ अपने बलबूते पर और अपनी मेहनत से हो पायेगा. इस बात पर भरोसा करें.
क्या करें – अपनों के करीब आने की जो भी संभावनाएं हैं उनसे जुड़ जाएँ और उम्मीदें भी उतनी ही लगायें जो व्यावहारिक हों, आपके आसपास के लोगों की भूमिका अच्छी है वो आपके लिए अच्छा ही सोचते हैं.
क्या न करें – किसी भी तरह का जोखिम न उठायें. ज़ल्दबाज़ी में कोई ऐसा कदम न उठायें जो आपको परेशानियों की ओर ले जाए. किसी भी वजह से इस समय अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज से जुड़ा समर्पण सुंदर है और आप बहुत कुछ कर पाएंगे, लेकिन ऐसा करते हुए अपने मन में बनाई हुई परेशानियों को हटा देने की ज़रूरत पड़ेगी, तभी जाकर वो सबकुछ संभव हो पायेगा जो आप करना चाह रहे हैं.
क्या करें – अपनी कार्यक्षमता के अनुरूप वो छोटे – छोटे कदम भी कारगर हो जायेंगे जो आप इस समय लेना चाह रहे हैं. धीरे-धीरे आगे बढ़ते हुए बड़ी सफलता प्राप्त कर लेना आसान हो जायेगा. ज़िन्दगी की चुनोतियों को इसी रूप से समझना होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपके सीनियर्स आपके खिलाफ हैं. हो सकता है वो आपकी आलोचना कर रहे हों लेकिन उनकी भावनाओं की कद्र करना सीखें. उनमे गलतियाँ न निकालें. आने वाले चार ब्रहस्पतिवार को किसी भी मंदिर में जाने से लाभ होगा.

मीन (Pisces)पैसे को बहुत ज्यादा बचाकर चलाना होगा ताकि कोई नुकसान न हो. लोगों की बात में आकर अपने पैसे को कहीं फंसा लेना या अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं है.
क्या करें – इस बात को समझ लें की लोगों से तालमेल बनाने से घर-परिवार की खुशियाँ बनी रह सकती हैं. अगर आप लोगों से जुड़ेंगे तो लोग भी आपके लिए अच्छा ही सोचेंगे. इस अच्छाई को अपनी ओर से बनाये रखने की ज़रूरत है.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते की वजह से अपनी सूझबूझ में कोई कमी न आने दें. अपने घर-परिवार की परिस्थितियों का आंकलन करना भी जरूरी है. अपने मन को भटकाकर किसी भी तरह की गलती कर लेना ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.