Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, January 16, 2017

Monday 16th January 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashiphal

मेष (Aries) धन लाभ की इच्छा है मन में इसलिए आप मेहनत भी कर पा रहे हैं. कई तरह की संभावनाएं आपके सामने उभर रही हैं जिनको लेकर फैसले करने होंगे, लेकिन अपने मन की घबराहट को हटाकर ही फैसले करने में फायदा है.
क्या करें – कामकाज की प्राथमिकता को सबसे आगे रखना होगा. अपनी कार्यशैली को इस रूप से बना लें की उसमे और अच्छाई उभर कर आ जाए. आपका ज्ञान और आपकी कोशिशें उसमे अपना योगदान जरुर देंगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की हर चीज़ एक समस्या है. खुद पर थोडा सा भरोसा रखें. हर रुकावट में भी कोई न कोई आशा की किरण जरुर होती है.

वृषभ (Taurus) कामकाज के प्रति आपका रुझान अच्छा है और आप प्रतियोगिता की भावना से आगे बढ पा रहे हैं. काम को करने से पहले अपने मन में सवाल न खड़े करें. इस भरोसे के साथ किसी काम में पड़ें की आप बहुत कुछ कर सकते हैं.
क्या करें – लोगों से मिलता हुआ समर्थन आपको एक नया रास्ता दिखायेगा. उसी के चलते आपकी लोगों से जुड़ने की संभावनाएं भी और बेहतर हो जाएँगी. इस समय लोगों से तालमेल बढ़ाकर बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है.
क्या न करें – कामकाज को लेकर भी और अपने फैसलों को लेकर भी कोई ज़ल्दबाज़ी न करें, कहीं आप अपना नुकसान न बढ़ा लें. थोडा सा धैर्य बनाये रखना बहुत जरूरी है. कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले एक बार फिर सोच लें, कोई गलती न करें.

मिथुन (Gemini) आपकी मेहनत भी कम हुई है और आपके मन का भटकाव भी बढ़ा है इसलिए आप कई तरह के विकल्प के बारे में निरंतर सोचते चले जा रहे हैं, फिर भी आर्थिक दृष्टिकोण से बहुत कुछ ऐसा है जिसमे कोई कमी नहीं है.
क्या करें – पैसे के स्तिथि ऐसी है जिसके चलते बहुत कुछ संभला रहेगा और इसी के चलते आप अपने घर-परिवार में एक ख़ुशी का माहोल बनाये रखेंगे. किसी भी तरह के बदलाव के विचार को लेकर भी घर-परिवार में शान्ति रखें और बातचीत करके ही फैसले करें.
क्या न करें – अपनी मेहनत को इस समय बिखरने न दें. अपनी मेहनत को कम करके लोगों को नाराज़ भी न करें. अपने मन में उलझनों को बढ़ाकर किसी से उलझ जाना भी ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) अपने मित्रों से या चाहनेवालों से दिल नहीं मिल रहा जैसे की होना चाहिए. किसी दोस्ती को किसी प्यार के रिश्ते में परिवर्तित करने की इच्छा भी पूरी नहीं हो पा रही है. यही कारण है की कुछ हद तक गलतियों भरा समय है.
क्या करें – छोटी छोटी बातों को लेकर मन में किसी भी तरह का बोझ न बढ़ाएं. हर चीज़ को ध्यानपूर्वक समझने की और संभाल लेने की ज़रूरत है. लोगों को अपनी बात कहें और विचार-विमर्श करें ताकि रिश्तों की गरमाहट बनी रहे.
क्या न करें – अपने कामकाज को किसी भी तरह के दबाव की नजर से न देखें. ऐसा करते हुए आप अपनी कोशिशों में कोई कमी भी न ले आयें. इस समय अपनी आर्थिक स्थिति को बचाए रखने के लिए कामकाज में कोई गलती कर लेना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) बहुत अच्छा समय है क्यूंकि आप सही दिशा में सोच रहे हैं और अपने कदम बढ़ा रहे हैं, इसलिए तकदीर भी आपका पूरा साथ निभा रही है. अपने मन की उलझनों को थोडा सा थाम लेने की ज़रूरत है.
क्या करें – लोगों से तालमेल बनाये रखने की तो फिर भी ज़रूरत पड़ेगी और बड़ी ज़रूरत यह भी है की अपने बढ़ते हुए खर्चों को थाम लिया जाए. आप कुछ हद तक ज़ल्दबाज़ी में भी अपने कदम आगे बढ़ा लेते हैं. इसी बात को लेकर थोडा सा धैर्य रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों से जो खुशियाँ मिल रही हैं उसे भी कम न समझें. उसी के चलते तकदीर आपका पूरा साथ निभा रही है. कोई भी ऐसा विकल्प जो आपके कामकाज को आगे बढाने में मददगार है उससे मुहं न मोड़ें. जिंदगी में अच्छे बनते हुए मौकों को नकार लेना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) सबकुछ ठीक होने के बावजूद भी आपके फैसलों में कुछ कमी है. आप परेशानियों के बारे में ज्यादा सोच रहे हैं और इसलिए परेशानियाँ आपको घेरे हुए हैं. खर्चों को बढ़ा लेने से या अपने पैसे को फंसा लेने से बचना होगा.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को सँभालने की पूरी कोशिश कर लें. अपने मन में बढती हुई नकारात्मक सोच को भी थाम लेने की ज़रूरत है. किसी सीनियर से बहुत कुछ सीखने का मौका मिल सकता है.
क्या न करें – कुछ कठिनाई भरा समय है जरुर है इसलिए किसी भी तरह का खतरा मोल न लें. कोई ऐसा कदम न उठायें जिससे आपकी दिक्कतें या परेशानियाँ बढ़ जाएँ. इसी वजह से अपनी बचत को खतरे में डाल लेना भी ठीक नहीं है.

तुला (Libra) किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका रुझान अच्छा है और बहुत कुछ करना भी चाह रहे हैं, लेकिन आपको इस बात का भी आभास है की कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए मन में एक घबराहट सी है जो आपका पीछा नहीं छोड़ रही.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों को और ज्यादा समझना होगा. पैसे की स्थिति तो ठीक है लेकिन लोगों के विचारों को समझने की कोशिश करनी होगी ताकि आप उनकी बात का भी मान रख सकें. घर-परिवार में भी अपनों से जुड़ने की ज़रूरत है.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की हर विकल्प आपको सुख दे सकता है. कोई विकल्प आपको बहुत अच्छा लग सकता है लेकिन इस बात को न भुलाएँ की उसके पीछे छुपे हुए राज़ ऐसे हैं जो उतने सुखद नहीं है, इसलिए ज़ल्दबाज़ी न करें, थोडा रुक जाने में ही फायदा है.

वृश्चिक (Scorpio) अपनों के लिए कुछ खर्चा करना पड़े तो कर लें, इसी से घर-परिवार की खुशियाँ भी बनी रहेंगी और अपनों से जुड़ने का अवसर भी बना रहेगा. अगर आपका दिल नहीं भी मान रहा तो भी अपनों के लिए बहुत कुछ करने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या करें – कामकाज के प्रति बहुत केन्द्रित बने रहने की ज़रूरत पड़ेगी. लोग भी आपकी इस मेहनत को समझ पाएंगे और आपसे जुड़ना चाहेंगे. यही अच्छाई आपके लिए सफलता के नए द्वार खोलेगी.
क्या न करें – लोगों की मदद जरुर करें लेकिन लोगों के प्रति अपने मन में द्वेष न रखें. लोगों से जुड़ने के जो भी मौके मिलें उसे अपनी ओर से गवाएं नहीं. ऐसे मौके रोज़-रोज़ नहीं मिला करते.

धनु (Sagittarius) धन लाभ भी है लेकिन खर्चा भी है. इस समय अपनी बचत पर भी एक नजर रखना एक बहुत बड़ी बात होगी. पैसे के लेनदेन को बहुत ध्यानपूर्वक ही समझना पड़ेगा.
क्या करें – भाग्यशाली रूप से आपके लिए पैसा का आगमन बना हुआ है, लेकिन आपकी लापरवाही कुछ ऐसी है जो आपका नुकसान भी कर सकता है, इसलिए कामकाज को प्राथमिकता देते हुए ही चलना पड़ेगा. बहुत उत्तेजित होकर किसी से कोई बात कहने से भी बचना होगा.
क्या न करें – रिश्तों में बहुत बड़ी उम्मीदें न लगायें. लोगों को परेशानियों को भी समझें, उन्हें नज़रअंदाज़ न करें. सिर्फ अपने बारे में ही सोचते चले जाना ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) कामकाज से लाभ बना हुआ है और आपकी मेहनत हर रूप से मददगार है. यहाँ तक की आपकी पढाई लिखाई भी इस समय पूरी तरह से जैसे काम आ रही है.
क्या करें – आप लोगों के प्रति मन में द्वेष रखे हुए हैं लेकिन वही लोग आपके काम आ रहे हैं, ऐसे में आपको भी अपने मन से उन दुविधाओं को हटा देना होगा जो आप लेकर चल रहे हैं. लोगों से इसी वजह से तालमेल बनाये रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – कामकाज से या ज़मीन-ज्यादाद से जो लाभ बन रहा है उसे सँभालने की कोशिश करनी होगी. अपने असंतोष की वजह से किसी भी तरह की गलती कर लेना ठीक नहीं है. अपने रोज़मर्रा के खर्चों को या नुकसान को भी इसी वजह से बढने न दें.

कुम्भ (Aquarius) सुंदर भाग्यशाली समय है जो आपकी हर तरह की इच्छाओं को पूरा कर सकता है. कामकाज से जुडी अच्छाई भी आपको बहुत कुछ देने में सक्षम है, उस अच्छाई की ओर भी एक बार जरुर देखें ताकि ज़िन्दगी में ख़ुशी लायी जा सके.
क्या करें – मेहनत करने का समय भी रोज़-रोज़ नहीं बना करते. इस समय आप बहुत कुछ करके बहुत कुछ पा सकते हैं. इसी प्रयास को और इसी प्राथमिकता को बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – लोगों को किसी भी वजह से नाराज़ न करें. अपने मन में लोगों के प्रति कोई बुरा विचार भी न रखें. आने वाले चार रविवार को सुबह के समय किसी को कुछ न कुछ दान में जरुर दे दें.

मीन (Pisces)कठिनाइयाँ हैं और उन कठिनाइयों को संभालना भी है. आपको इस बात का आभास भी है की सबकुछ खुद-बी-खुद नहीं होगा. अपनी कोशिशों को भी एक सही दिशा दे लेने की ज़रूरत है.
क्या करें – जो भी परिस्थितियां आपके खिलाफ हैं वो भी आपका फायदा ही कर सकती हैं, लेकिन खुद अपनी ओर से किसी भी तरह के मतभेद से बचकर निकल जाना ही अच्छा है. भले परेशानियाँ बढ़ाकर बाद में लाभ कमा लेना भी ठीक नहीं है.

क्या न करें – अपनी ओर से किसी भी तरह का खतरा बढ़ाएं नहीं. वैसे ही दिक्कतों भरा समय है. ऐसे में अपने लिए और ज्यादा कठिनाइयाँ बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.