Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, January 9, 2017

Monday 9th January 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) सुख और समृधि का आभास होगा जो आपको अपने प्रियजनों से जोड़ेगा. आपके संचित धन में भी वृद्धि हो सकती है और इस वजह से यह समय अच्छा है. खुश रहें और वो सबकुछ कर लें जो आप करना चाह रहे हैं.
क्या करें – ज़िन्दगी में कई opportunities आंएगी जिनसे फायदा उठाना होगा. कोशिश करके देखें की कौन – कौन से अच्छे मौके आपको मिल रहे हैं, उनके बारे में सोच लें. अपने मन में व्यर्थ के सवाल खड़े करने से भी बचना होगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी की परेशानियों से घबराएँ नहीं, ज़िन्दगी में कई चीज़ों को कबूल कर लेना भी जरूरी होता है, इसलिए अपने बढ़ते हुए काम के दबाव से मुहं न मोड़ें.

वृषभ (Taurus) यह समय आपसे मेहनत भी करवाएगा और आपको बड़ी उपलब्धियां भी देगा. अपनी ओर से हर ऐसे मौके से जुड़ जाएँ जो आपकी अच्छाई को उभार रहा है और इसी विचार को लेकर अपने कदम आगे बढ़ाने होंगे.
क्या करें – कामकाज के प्रति अपने समर्पण को बढ़ा दें, लोगों की आलोचना को भी अपनी planning में शामिल कर लें ताकि कुछ अच्छा किया जा सके. अपनी ओर से कोशिश करके लोगों से विचारों का तालमेल बनाये रखना होगा.
क्या न करें – अपनी बेहतर होती हुई परिस्थितियों में भी कोई गलती न निकालें. ऐसा न सोचें की किसी भी चीज़ से दुसरे को क्या लाभ होगा. आप हर एक की तकदीर को पकड़ नहीं सकते. अपनी involvement की ओर को देखकर आगे बढना होगा.

मिथुन (Gemini) ज़ल्दबाज़ी करने से नुकसान होने का अंदेशा है. किसी भी दिशा में अपना मन इतना न बना लें की कुछ और नजर ही न आये, थोडा सा धैर्य रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को बढ़ाने के लिए कोई बड़ा कदम उठाने से बचना होगा, क्यूंकि उसके पीछे कुछ ऐसा अविश्वास सा छुपा हुआ है जो आगे चलकर परेशानी का सबब बन सकता है, इसलिए अपने फैसलों पर एक नजर रखनी होगी.
क्या न करें – तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें क्यूंकि बात उलटी पड़ सकती है और खुद को किसी ऐसी स्थिति में भी न डाल लें की बचकर निकलना भी मुश्किल हो जाए. बाद में पछताने से बेहतर है की पहले ही संभल कर चल लिया जाए.

कर्क (Cancer) बड़े लाभ की इच्छा तो मन में बनी रहेगी लेकिन बड़ी परेशानियाँ भी साथ ही साथ बनी रह सकती है इसलिए इस समय को आसान न समझें. पैसा ही सबकुछ नहीं है इसलिए रिश्तों में बढती हुई परेशानियों को थाम लेने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपने प्रियजनों के एक तालमेल बनाने की ज़रूरत है. कामकाज से बढ़कर अपने निजी जीवन के हालात को सँभालने की कोशिश करनी होगी. ज़िन्दगी की खुशियाँ इसी बात पर निर्भर करेंगी की आप कितना बचकर चलते हैं.
क्या न करें – आप किसी को भी इम्प्रेस करने की कोशिश न करें. ऐसा करते हुए आप कहीं अपने पैसे को भी फंसा न लें. किसी प्यार के रिश्ते को भी संभाल लें और अपने दोस्तों को भी नाराज़ न करें.

सिंह (Leo) किसी बड़े परिवर्तन की इच्छा मन में बनी रह सकती है, लेकिन इस बात को समझ लें की किसी भी फैसले का असर आपके रिश्तों पर क्या पड़ेगा. घर-परिवार की ख़ुशी बनाये रखना इस समय ज्यादा जरूरी है.
क्या करें – थोड़ी सी प्रेरणा से आप बड़ा लाभ कमा सकते है, आपकी मेहनत भी रंग लाएगी और आप ऐसे रास्ते पर चलेंगे जो आपको तरक्की देगा. बस अपनी ओर से अपनों से जुड़े रहें.
क्या न करें – थोडा बहुत तकरार बना रहना एक स्वाभाविक सी बात है, लेकिन किसी भी बात को इतना न बढ़ने दें की वो परेशानी बन जाए. खासकर निजी जीवन में एक ऐसा माहोल बनाये रखें जिसमे कोई गलती न हो.

कन्या (Virgo) भाग्यशाली स्तिथि है और हर तरह से लाभ की संभावना बनी हुई है. धन का आगमन ठीक है लेकिन बचत को बनाना या बढ़ाना थोडा कठिन हो सकता है.
क्या करें – कामकाज में भी और कामकाज से जुडी performance में भी दो कदम आगे बढ़कर कुछ अच्छा करने की कोशिश करनी होगी. ऐसी संभावना बनी हुई है जो आपके लिए सुख और सुकून बढ़ा सकती है, इसलिए कोई ऐसा प्रयास कर लें जिससे आपकी मेहनत नजर आये.
क्या न करें – अपनी बचत को कहीं फंसाए नहीं, पीठ पीछे बहुत कुछ ऐसा हो रहा है जो आपके हित में नहीं बन रहा, इसलिए इस समय किसी भी तरह का खतरा मोल लेना ठीक नहीं है. आनेवाले छह शुक्रवार को किसी मंदिर में जाएँ और लक्ष्मी माता की मूर्ति के समक्ष पूजा-अर्चना जरुर कर लें.

तुला (Libra) कामकाज या कारोबार में पहले से ज्यादा मेहनत करनी होगी. आपकी जिम्मेदारियां भी बढ़ रही हैं और आपकी संभावनाएं भी बढ़ रही हैं, लेकिन अच्छाई को भी कमी की नजर से देखना और उसमे परेशान हो जाना ठीक नहीं है. थोडा सा आशावादी नजरिया बनायें, फायदा होगा.
क्या करें – यह समय कुछ ऐसा है जो आपके ज्ञान को बढ़ाने के लिए आपको आमंत्रित कर रहा है. कुछ पढ़ लीजिये और कुछ सीख लीजिये, ज़िन्दगी में कुछ नया सीखने की संभावनाएं हमेशा होती हैं. इस अच्छाई से भी लाभ उठाया जा सकता है.
क्या न करें – अपने अंदर कोई ऐसा अहम न पाल लें की आप जो भी कह रहे हैं वो ही सही है, क्यूंकि इसी तरह के विचार से गलती हो जाती है और आप ऐसी गलती न करें. थोड़ी विनम्रता बनाये रखना ही जरूरी है.

वृश्चिक (Scorpio) तकदीर की भूमिका अच्छी है और आप बहुत कुछ कर पा रहे हैं, इसी के चलते आपको वो अच्छे मौके भी मिल रहे हैं की खुद को लोगों से दो कदम आगे रखा जा सके. इस सारे प्रयास में अपनों से जुड़े रहना बहुत ज्यादा जरूरी है.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों के करीब आ जाएँ और जो पहले दूरियां रही हैं उन्हें भी अब नजदीकियों में बदल लें, ऐसा करने से ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहेंगी और तालमेल आगे बढने में मदद करेगा, जरुर ऐसा कर लें.
क्या न करें – अपनी मेहनत के रास्ते में कोई सवाल न खड़े करें, ऐसा न सोचें की इससे क्या होगा या उससे क्या होगा. बस उस रास्ते पर चल लें जो इस समय आपको आगे बढने का मौका दे रहा है, इसमें कोई कमी न आने दें.

धनु (Sagittarius) कुछ दिक्कतें तो हैं लेकिन आपमें बहुत ज्यादा सोचकर उन दिक्कतों को बढ़ा भी रखा है, यही वजह है की थोडा सा अपने मन को शांत रखने की ज़रूरत है. कुछ सेहत से जुडी परेशानियाँ भी हो सकती हैं जिन्हें साथ ही साथ संभालना भी होगा.
क्या करें – अपनी planning में बहुत ज्यादा सूझबूझ लाने की ज़रूरत है. यह तभी संभव हो पायेगा अगर आप मनन करेंगे की आपके लिए क्या सही है और क्या गलत. गलती भरा समय है इसलिए बचकर चलना है.
क्या न करें – न तो अपने नुकसान को बढने दें और ना ही अपनी सेहत को नज़रअंदाज़ करें, कुछ न कुछ ऐसा जरुर हो सकता है जो आपकी दुविधाओं को बढाये, इसलिए ऐसा न सोचें की सबकुछ खुद-ब-खुद हो जाएगा. अपनी ओर से कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.

मकर (Capricorn) रिश्तों की अच्छाई आपके मन में बनी हुई है और आप बहुत कुछ कर भी पाएंगे. अपनों का ख्याल रखना और किसी का दिल जीत लेना इतना मुश्किल नहीं होता. अगर इंसान ठान ले तो कुछ भी किया जा सकता है और इस समय रिश्तों की अच्छाई आपको बहुत कुछ दे भी सकती है.
क्या करें – कामकाज में अपनी involvement से आपको बड़ी सफलता भी मिल सकती है. आपके अपनों की सलाह और उनका साथ आपको नयी उपलब्धियां भी दे सकता है. अपनी बेहतर होती हुई आर्थिक स्तिथि को भी साथ ही साथ संभाले रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि से अपने रिश्तों को प्रभावित करने की कोशिश न करें, बल्कि अपनी अच्छाई और अपनी विनम्रता बनाये रखें. जितना अच्छा सोचेंगे उतना ही लोगों की अच्छाई को भी समझ पाएंगे. इस प्रयास में कोई कमी न आने दें.

कुम्भ (Aquarius) मानसिक तकरार बनाये रखना भी ठीक नहीं है. लोग अगर आपसे जुड़ेंगे तो कोई अपनी बात भी जरुर कहेंगे, इसलिए उस बात को भी समझ लेना ज्यादा जरूरी है. इसलिए खुद धीमे होकर लोगों की बात को समझें.
क्या करें – तकदीर की भूमिका अच्छी है जिसके चलते कामकाज की स्तिथि में और बढ़ोतरी हो सकती है. आप भी अपनी ओर से कामकाज के प्रति उस अच्छाई को बनाये रखें ताकि बड़ा लाभ मिल सके. थोड़ी सी कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – कामकाज के प्रति आपका समय अच्छा है और आप संघर्ष भी कर सकते हैं, लेकिन अपने मन के भटकाव को बढने न दें. यह स्वाभाविक सी बात है की किसी भी अच्छाई के चलते मन में एक अविश्वास सा आ जाता है लेकिन कोशिश करके उसे बेकाबू न होने दें.

मीन (Pisces)किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की इच्छा बहुत है, और इच्छाएं ही आपको परेशान कर रही हैं. इच्छा उतनी हो जो आपको सही रास्ते पर चला दे. कोई भी चीज़ जो हद से ज्यादा हो जाए वो भी ठीक नहीं है.
क्या करें – ज़िदगी की उन परेशानियों को भी समझना होगा जो पैसे से जुडी हुई हैं, क्यूंकि नुकसान भी उन्ही परेशानियों की वजह से बना हुआ है. अपने पैसे को भी संभालना होगा और उन कारणों को भी समझना होगा जो इस समय आपके लिए दिक्कत पैदा कर रहे हैं.

क्या न करें – किसी भी तरह का खतरा बिलकुल मोल न लें. यह समय तकदीर को आजमाने के लिए ठीक नहीं है, किसी भी तरह की लापरवाही का विचार बनाकर ऐसा न सोचें की कुछ नहीं होगा. अगर कुछ गलत हो सकता है तो हो जायेगा, इसलिए गलती न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.