Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, August 1, 2017

Tuesday 1st August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) विचारों में मतभेद से तो बचना ही होगा. अपने मन से सारी दुविधाओं को हटा देंगे तो आपका नज़ारा भी बेहतर हो जायेगा.
क्या करें – घर-परिवार में सुख का माहोल बनाने की कोशिश करें. अगर कोई परेशानियाँ हैं भी तो उन्हें बढने से रोक लें. अपना नजरिया बदल लेने की जरूरत है.
क्या न करें – पैसे से जुड़े किसी भी फैसले में गलती न करें. किसी ऐसे रास्ते पर भी न चलें जिसमे आपका पैसा कहीं फंस जाए.

वृषभ (Taurus) हो सकता है किसी प्यार के रिश्ते में आपको अपनों की सहमति न मिल पाए. इस बात को लेकर व्यर्थ में दुखी न हों.
क्या करें – हर बात की अच्छाई या बुराई को समझने की तो कोशिश करनी ही पड़ेगी. लोगों को अपनी बात समझाने का प्रयास तो करना ही पड़ेगा. ग़लतफ़हमियों को दूर करने की जरूरत है.
क्या न करें – अपने कामकाज की स्तिथि में व्यर्थ के उतार-चढ़ाव न आने दें. अपने मन में किसी भी तरह का शक भी न पैदा करें. किसी भी बात को बिगाड़ लेना ठीक नहीं होगा.   

मिथुन (Gemini) कामकाज के क्षेत्र में आपकी उम्मीदें शायद उतनी न पूरी हो पाए जितनी आप चाह रहे हैं. फिर भी इस समय की प्राथमिकता अपनों को संभाले रखने में ही है.
क्या करें – पैसे को लेकर सही योजना बनाने की जरूरत है फिर भी आपकी धन की स्तिथि में कुछ कमी सी रह सकती है इसी वजह से अपने हालात को समझना पड़ेगा.
क्या न करें – लोगों को समझने में कोई गलती न करें, चाहे वो कामकाज के क्षेत्र में आपके साथी सहयोगी हो या घर-परिवार में. खुद शांत बने रहें.

कर्क (Cancer) हालात आपसे मेहनत करवाना चाह रहे हैं लेकिन आपको भरोसा नहीं हो पा रहा. आप अपनी ही काबलियत के खिलाफ सवाल खड़े करते चले जा रहे हैं.
क्या करें – कामकाज को भलीभांति समझने की जरूरत है और अपनी काबलियत को जगाने की जरूरत है. ज़िन्दगी में इसी भरोसे और विश्वास के साथ आगे बढना होगा.
क्या न करें – रिश्तों को लेकर मन में परेशानियाँ न पैदा करें. लोगों की गलती भी न निकालते चले जाएँ. अपनी कमियों को बढ़ाचढ़ा के सोचना कभी भी ठीक नहीं होता.

सिंह (Leo) कभी-कभी अपनों से दूर रहना भी ज़िन्दगी की एक सच्चाई हो सकती है. ऐसे में अपनी पढाई-लिखाई की ओर भी ध्यान देना पड़ेगा.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ हर सूरत में बनाये रखनी होगी, चाहे हालात कैसे भी बन रहे हों फिर भी निजी जीवन की परिस्थिति को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या न करें – निजी जीवन की चुनोतियों को लेकर मन को दुखी न करते चले जाएँ. कहीं ऐसा न हो की उसका असर आपके पैसे से जुड़े फैसलों पर पड़ जाए.

कन्या (Virgo) लोगों से आपको मदद मिल रही है लेकिन आपकी उम्मीदें फिर भी ज्यादा है और क्योंकि उम्मीदें पूरी नहीं हो रही इसलिए मन उचाट हो रहा है.
क्या करें – थोडा सा मन में भरोसा तो बढ़ाना पड़ेगा. अपनी मेहनत को भी इस नजर से देखना होगा की आप क्या कुछ कर सकते हैं, तभी जाकर आप अपने लाभ को सुनिश्चित कर पाएंगे.
क्या न करें – कारण कोई भी क्यों न हो पर किसी को नाराज़ न करें. वैसे भी अपने मन को उचाट करके आप लोगों को अपने खिलाफ न करते चले जाएँ.

तुला (Libra) नुकसान हमेशा पैसे का ही नहीं होता. अगर अपनी मेहनत बिखरती चली जाए तो किसी न किसी रूप से और बड़ा नुकसान भी हो सकता है इसी बात को समझने की जरूरत है.
क्या करें – अपने कामकाज में मन भी लगाना होगा और पैसा भी लगाना होगा, तभी जाकर हालात आपके काबू में आ पाएंगे. आप थोड़ी सी कोशिश कर लें और बहुत तेज़ी से आपके हालात संभलते चले जायेंगे.
क्या न करें – अपनी बचत या अपनी ज़िम्मेवारियों को लेकर घबराये नहीं. इस बात को समझ लें की हालात आपकी मदद ही करना चाह रहे हैं, इसलिए अपने मन में किसी भी तरह की नकारत्मक सोच को न बढने दें.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी अच्छाई शायद आपका पूरा साथ न दे पाए फिर भी अपनी अच्छाई को लोगों के प्रति बनाये रखें. इस बात को याद रखें की आपकी ईमानदारी एक दिन आपको फल जरुर देगी.
क्या करें – अपने नजरिये को बेहतर करने की कोशिश करनी होगी. किसी भी तरह के मतभेद से भी बचना ही होगा. तभी जाकर काम से पूरा लाभ मिल पायेगा.
क्या न करें – अपनी मेहनत या अपनी काबलियत में व्यर्थ का उतार-चढ़ाव न आने दें. स्थिरता बनाये रखें. अपने मन की घबराहट का असर अपने कामकाज पर बिलकुल न आने दें.

धनु (Sagittarius) हो सकता है दूरस्थान के विकल्प आपको लुभाएँ लेकिन वो आपके हित में नहीं है, इसलिए किसी भी तरह के परिवर्तन से तो आपको बचना ही होगा.
क्या करें – अपने खर्चों को भी रोक लें और अपनी बचत को भी संभाल लें. अपने मन को शांत रखकर ही अपने फैसले करें. भाग्य को दांव पर लगाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – किसी भी उत्तेजना के तहत कोई बड़ा फैसला बिलकुल न करें. किसी प्यार के रिश्ते को भी शक की नजर से न देखें. अपनी ही काबलियत के खिलाफ सवाल खड़े करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) आपका मन इस वजह से परेशान है की कहीं आपका नुकसान न हो जाए, जबकि हालात संभले हुए हैं और बहुत कुछ आपके काबू में ही चल रहा है, यह भी बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – कभी-कभी अपनी बढती हुई जरूरतों को अपनी बचत से भी पूरा करना पड़ता है. इस बात से भी संतोष कर लें की आपकी जरूरतें पूरी होती चली जाएँगी. अगर लोगों से तालमेल में कोई कमी आ रही है तो उसे भी अपनी ओर से पूरा कर लें.
क्या न करें – घर-परिवार में लोगों की बात को समझने में कोई गलती न करें. वैसे भी इस समय अपने हालात को न-उम्मीदी की नजर से बिलकुल न देखें. आने वाले चार मंगलवार को किसी भी मंदिर या पूजा स्थल पर जरुर जाएँ ऐसा आसान सा उपाय करने से फायदा जरुर होगा.

कुम्भ (Aquarius) अपने कामकाज को और बेहतर करने की जरूरत है. ऐसा करते हुए लोगों को भी समझना होगा और रिश्तों को भी संभालना होगा.                                
क्या करें – मन में भरोसा जगाये रखेंगे तो आप की मेहनत से जुडी regularity बढ़ जाएगी और इस समय यही चीज़ अपना काम करेगी ताकि आपके हालात सम्भले रहें.
क्या न करें – अपने कामकाज को पैसे के पमाने से तोलने की कोशिश न करें और ऐसा करते हुए आप अपने कामकाज से जुड़े फैसलों में भी कोई गलती न करें. लोगों से नाराज़गी बढाकर आप अपने हालात को खतरे में बिलकुल न डालें.

मीन (Pisces)कामकाज ठीक चल रहा है लेकिन आप संतुष्ट नहीं हैं. काम से जुड़ा हुआ परिवर्तन या कारोबार से जुड़े हुए खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं.
क्या करें – अपनी बढती हुए जरूरतों को समझते हुए योजना भी बनानी होगी और पैसे को भी जुटाना होगा और यह सबकुछ अपने मन को शांत रखकर ही हो पायेगा. समय लगेगा पर सबकुछ ठीक होगा.

क्या न करें – कुछ भी ऐसा न होने दें की कोई आपका गलत फायदा उठा जाए. रिश्तों में भी ऐसा कुछ न होने दें की जिसके चलते आपको आगे चलकर पछताना पड़े.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.