Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, August 11, 2017

Friday 11th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) ज़िन्दगी में कुछ चिंताएं ऐसी होती हैं जिनका हमारे ऊपर कुछ ज्यादा ही असर पड़ता है. कामकाज की स्थिरता पर सवाल खड़े होना भी उसमे एक ऐसी चिंता है जिसे संभालना मुश्किल हो जाता है.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को थामना होगा. उत्तेजित होकर ज़ल्दबाज़ी में किये गए फैसलों से भी बचना होगा, तभी जाकर आप अपनी मेहनत को एक सही दिशा दे पाएंगे.
क्या न करें – न तो घर-परिवार में किसी को शक की नजर से देखें और न ही व्यर्थ में दूरियां बनाते चले जाएँ. अपने मन में शान्ति बनाये रखने का कोई ओर अच्छा विकल्प हो नहीं सकता.

वृषभ (Taurus) अपने हालात बेहतर करने हैं तो लोगों को अपने साथ लेकर चलना होगा. वैसे भी ज़िन्दगी की खुशियाँ इस बात पर निर्भर करेंगी की आप रिश्तों में कितना तालमेल बना पाते हैं.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को ध्यानपूर्वक समझने की जरूरत पड़ेगी. अगर मन में किसी भी तरह की खलिश है तो उसके कारणों को भी समझना ही पड़ेगा, तभी जाकर हालात संभल पाएंगे.
क्या न करें – मेहनत करने के जो भी मौके मिल रहे हैं उन्हें अपने हाथ से निकलने न दें. ऐसा न हो की आप नुकसान के डर से अपने कदम ही आगे न बढ़ा पायें.

मिथुन (Gemini) कामकाज की स्थिति ठीक होने के बावजूद मन में धैर्य तो बनाना ही पड़ेगा. अगर विचार नहीं मिलेंगे तो आप की कही हुई बात में भी गलतियाँ होती चली जायेंगी.
क्या करें – निजी जीवन की अच्छाई अपनी सूझबूझ से ही बन पायेगी. अपने परिवार के साथ मिल बैठकर खुशियाँ बनाये रखने का समय है.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को लेकर आप व्यर्थ में दुखी न होते चले जाएँ. कहीं ऐसा न हो की इस बात का असर किसी भी रूप से आपकी मेहनत पर आये.

कर्क (Cancer) रिश्तों को संभाले रखना थोडा सा कठिन हो सकता है और यही वजह है की कोई प्यार का रिश्ता भी बहुत उतार-चढ़ाव दिखा रहा है. आप इस बारे में सोचकर भी कुछ हद तक परेशान हो चुके हैं.
क्या करें – अपने बड़े बुज्रुगों की बात को सुन लें और समझ लें. उनके तजुर्बे से भी बहुत कुछ सीखा जा सकता है.
क्या न करें – अपने कामकाज से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती न करें. वैसे भी किसी ऐसी बहस में न पड़ें जिसके चलते नुकसान आप ही का हो.

सिंह (Leo) घर-परिवार में शान्ति बनाये रखने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी. अपने मन पर कोई ऐसा दबाव न बिठाएं जिसे आगे चलकर संभालना मुश्किल हो जाए.
क्या करें – अपने कामकाज में अपनी लगन बढाये रखें और आपका धन-लाभ भी बढ़ जायेगा. धन के आगमन की बहुत सारी अच्छी परिस्थितियां बनी हुई हैं जिनसे फायदा उठाया जा सकता है.
क्या न करें – किसी को भी नाराज़ करने की गलती बिलकुल न करें. ऐसा करते हुए आप अपनी ज़िन्दगी की स्थिरता को ही कहीं कम न कर दें.

कन्या (Virgo) किसी एक को खुश करने के प्रयास में आप किसी ओर को नाराज़ न कर लें, इसलिए रिश्तों में किसी भी तरह के उतार-चढ़ाव से आपको बचना ही होगा.
क्या करें – ज़िन्दगी में सुकून बनाये रखना एक बहुत बड़ी बात है. यही वजह है की हालात आपको कई रूप से संभाले हुए हैं. अपनी सूझबूझ से इस अच्छाई को बनाये रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – किसी बड़े लाभ की उम्मीद में कहीं आप अपना नुकसान न कर बैठें. वैसे भी लोगों के प्रति बहुत ज्यादा उदारता दिखाने की गलती न करें.

तुला (Libra)हालात कई रूप से मददगार कहे जा सकते हैं पर आर्थिक स्तिथि उस रूप से नहीं सुधर रही जैसी की आप उम्मीद लगा रहे हैं.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को संभाले रखने की जरूरत है. कामकाज के क्षेत्र में भी शान्ति बनी रहेगी तो बहुत कुछ आप अपने पक्ष में कर पाएंगे.
क्या न करें – अगर कहीं कोई गलती हो भी जाए तो खुद को सही साबित करने की कोशिश न करें. ऐसा करते हुए कहीं आप लोगों को ओर ज्यादा नाराज़ न कर लें.

वृश्चिक (Scorpio) मेहनत ही रंग लाएगी और आपको एक नया रास्ता दिखाएगी. हालात मददगार हैं और अच्छे बनते हुए समय के लिए थोडा सा ओर इंतज़ार करना होगा.
क्या करें – धन-लाभ के लिए अच्छा समय बना हुआ है. रिश्तों को संभाले रखने के मौके भी बेहतर हो रहे हैं, अब अपने कामकाज को भी एक नए नजरिये से देखने की जरूरत है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर इतना भी रुझान न बढ़ाएं जिसकी जरूरत नहीं है. किसी रिश्ते को आगे बढाने के प्रयास में ज़ल्दबाज़ी करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) आपकी कोशिशें बिखरती चली जा रही हैं. अपनी उम्मीदों को पूरा करने के लिए भी जैसे कमी सी बनी हुई है.
क्या करें – अपने कामकाज में स्थिरता और लगन दोनों ही पैदा करने की जरूरत है. अपने बढ़ते हुए खर्चों को थोडा सा थाम लें ताकि आपकी बचत संभली रहे.
क्या न करें – किसी भी वजह से किसी नाराज़गी में न पड़ें. न तो गुस्सा करें और न किसी बहस में पड़ें. कहीं ऐसा न हो की नुकसान आप ही का हो जाए.

मकर (Capricorn) लोगों से मिलती हुई सलाह से या मदद से बहुत कुछ सीखा जा सकता है. अपने अंदर एक प्रेरणा जगा लेने की जरूरत है ताकि आपका लाभ भी सुनिश्चित हो जाए.
क्या करें – अपनी मेहनत से ज़िन्दगी में बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है, इसलिए व्यर्थ में तकदीर को आजमाने से तो आपको बचना ही होगा. रिश्तों में संयम बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – सिर्फ ऐसा न सोचते चले जाएँ की लोग ही गलत हैं. पैसे से जुडी उम्मीदों को भी बहुत ज्यादा बढने न दें. ऐसा करके अपने निजी जीवन की खुशियों को कम कर लेना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज के प्रति आपके प्रयास सार्थक हैं क्योंकि काम के प्रति आपका समर्पण नजर आ रहा है, फिर भी आप लोगों से वो तालमेल नहीं बिठा पा रहे जिसकी की जरूरत है.
क्या करें – अगर कोई आपको उकसाने की कोशिश कर रहा है तो आपको अपना धैर्य बनाये रखना होगा, तभी जाकर अपनी आर्थिक स्तिथि को सुचारू रूप से सम्भाला जा सकेगा.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन में अपनी बात को मनवाने की कोशिश न करें. वैसे भी अपनी ओर से किसी ऐसी बात में न पड़ें जिसका की कोई मतलब न हो.

मीन (Pisces)अगर किसी बात को लेकर आपका मन गवाही नहीं दे रहा तो उसमे अपना हाथ न डालें. अपने नुकसान को पहचान लेना और समय रहते उसे संभाल लेना ज्यादा जरूरी है.
क्या करें – लोगों को समझने की कोशिश करें और जितना संभव हो सके लोगों से जुड़े रहें. रिश्तों में किसी भी तरह के तकरार से तो इस समय बचना ही होगा.

क्या न करें – लोग आपसे क्या कह रहे हैं सिर्फ इतना ही समझ लेना काफी नहीं है, इसलिए हर बात के पीछे छुपे हुए भाव को समझने में किसी भी तरह की गलती बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.