Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, August 12, 2017

Saturday 12th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) - मन की स्थिरता बनाए रखना इस समय बहुत जरुरी है, अगर विचार नहीं मिलेंगे तो उसका असर आपकी मेहनत पर और आपके प्रदर्शन पर आ ही जाएगा.
क्या करें - जो भी नए विकल्प खुल रहें हैं उनके बारे में एक बार जरूर सोच लें, कम से कम कुछ ऐसा समझने की कोशिश कर लें कि जिंदगी को एक नए नजरिए से देखा जा सकता है. क्या करें - नई संभावनाओं और नई उपलब्धियों को पाना है तो मेहनत तो करनी ही पड़ेगी, ऐसे में आपकी आर्थिक स्थिति भी आपके सपनों को पूरा करने में जरूर मदद करेगी.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचते चले जाएं की कोई बड़ी छलांग लगाना जरूरी है, इस वजह से अपने हालात को व्यर्थ में खतरे में भी ना डालें, थोड़ी सी स्थिरता बनाए रखने की जरूरत है.

वृष (Taurus) - आर्थिक स्थिति भी मदद कर रही है और आपका ज्ञान और आपकी काबिलियत भी, यही वजह है कि घर परिवार में आप अपनों के लिए बहुत कुछ करना भी चाह रहें हैं.
क्या करें - हर ऐसी संभावनाएं जो आपकी निजी जीवन की खुशियों को बढ़ा दे उस से जुड़ना होगा, ऐसे में धन लाभ के संयोग भी आपके लिए बनते चले जाएंगे.
क्या ना करें - रिश्तों से जुड़ी जो भी अच्छाई बन रही है उसमें व्यर्थ में गलती ना निकालते चले जाएं, वैसे भी अपने मन को भटका के अपने फैसलों में कोई गलती ना करें.

मिथुन (Gemini) - कामकाज के प्रति बनाई हुई लगन कभी भी बेकार नहीं होती, और किसी ने सही तो कहा है कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती.
क्या करें - अपने ज्ञान पर और अपनी क्षमताओं पर भरोसा करें, हर परिस्थिति में अपने कर्तव्य को समझना और उसे निभाना बहुत ज्यादा जरूरी है.
क्या ना करें - अपने आसपास के लोगों में किसी भी तरह की गलती बिल्कुल ना निकालें वैसे भी अपने प्रियजनों पे व्यर्थ में शक ना करें.

कर्क (Cancer) - कोशिश करेंगे तो हालात आपका पूरे साथ देंगे और हालात आपका पूरा साथ दे इसका मतलब यह है कि तकदीर आप पे हर तरह से मुस्कुरा रही है.
क्या करें - अपने बढ़ते हुए खर्चों को तो थोड़ा सा थाम लेने की जरूरत है, वैसे भी रिश्तों की अच्छाई बनाए रखने के लिए अपनों के करीब रहने की जरूरत तो पड़ेगी.
क्या ना करें - अपने आसपास के लोगों से किसी भी तरह का मनमुटाव ना बढने दें, कहीं ऐसा ना हो कि आपके काम के प्रति लगन भी व्यर्थ में कम ही होती चली जाए.

सिंह (Leo) - आर्थिक स्थिति ठीक है लेकिन अपने मन में एक संतोष पैदा करना होगा और जिंदगी की खुशी भी प्राप्त करनी होगी, अपने मन की नेगेटिविटी को थामे रखने की जरूरत है.
क्या करें - अपने काम के प्रति मेहनत करेंगे तो आपका लाभ बना रहेगा इसलिए किसी भी तरह की बड़ी छलांग लगाने से तो इस समय बचना ही होगा.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते में व्यर्थ में कमियां ना निकालते चले जाएं उससे जुड़ी अच्छाई को समझे जो आपके लिए भरपूर बनी हुई है, किसी भी कारणवश अपने मन को भटकाए नहीं.
कन्या(Virgo) कामकाज की स्थिति ठीक है पर आप कुछ और करना चाह रहें हैं, और ऐसा करते हुए एक असमंजस की स्थिति है क्योंकि आप पूरी बात को समझ भी नहीं पा रहें हैं.
क्या करें - काम काज से जुड़े हालात बहुत मददगार है थोड़ा पैसा लगाने की जरूरत पड़ेगी अगर आप किसी व्यापार व कारोबार में है, ऐसा करते हुए आप देखेंगे कि हालात आपकी पूरी मदद कर रहें हैं.
क्या ना करें - अपनी गलतियों की वजह से घर परिवार की खुशियां कम ना होने दें, वैसे भी किसी कारणवश अपने मन में किसी भी तरह कि शक की भावना बिल्कुल ना आने दें.

तुला (Libra) - हालात कई रुप से मददगार हैं लेकिन पैसे से जुड़े दबाव बढ़ते चले जा रहें हैं यहां तक के कर्ज भी बढ़ सकता है, अपने हालात को बहुत ध्यान पूर्वक समझने की जरूरत है.
क्या करें - अपनी आकांक्षाओं को भी समझना होगा और अपनी चुनौतियों को भी, किसी एक चीज को ना समझने से गलती हो जाएगी इसलिए अपने मन को बहुत संयमित रखना होगा.
क्या ना करें - अपनी योग्यताओं को बहुत ज्यादा बढ़ा चढ़ाकर बताने की कोशिश ना करें, ऐसा करते हुए कहीं आप लोगों को अपने से नाराज ना कर लें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की ओर और ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है और जिंदगी की रुकावटों को भी समझने की जरूरत है, जिन लोगों से आपको बहुत उम्मीद रही है शायद वो उम्मीद उतनी पूरी ना हो पाए.
क्या करें - किसी भी तरह का फेर-बदल करने से फिलहाल बचें, अपने इस समय के बने हुए हालात को बहुत विनम्रता से समझ लें, अपनी कमियों पे काम करने की जरूरत पड़ेगी.
क्या ना करें - अपनी कोशिशों को जितना आप संभाल पा रहें हैं उसे भी कम ना समझे, छोटे छोटे कदम आगे बढ़ा कर भी इंसान इंसान अपनी मंजिल तक पहुंच ही जाता है, आपके अंदर भी कोई कमी नहीं है.

धनु (Sagittarius) - घर में सुख है और रिश्तों की अच्छाई बनी हुई है आपको भी लोगों के अंदर उस अच्छाई को ढूंढने की जरूरत है, जिंदगी की खुशियां इसी बात पर निर्भर करेंगी.
क्या करें - पैसे को लेके किसी भी तरह की बहस से बचना ही होगा, जो कुछ मिल रहा है उसे भी जिंदगी का आशीर्वाद समझ लें और वह भी बहुत है.
क्या ना करें - अपने कामकाज को लेके अपने मन में किसी भी तरह का असंतोष ना पैदा करें और ऐसा करते हुए अपने निजी जीवन की खुशियों को भी व्यर्थ में कम ना करते चले जाएं, अपने खर्चों को व्यर्थ में बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) हर छोटी बात को लेके मन में शक पैदा करने से तो बचना ही होगा, खासकर लोगों की बातों में आकर आप अपने मतभेद बढ़ाएं नहीं.
क्या करें - किसी प्यार के रिश्ते में शांति बनाए रखनी होगी, यही वजह है कि कामकाज की स्थिति को भी बहुत धैर्यपूर्वक बनाए रखने की जरूरत है तभी जाके निजी जीवन की खुशियां बन पाएंगी.
क्या ना करें - अपनी कोशिशों को बढ़ा के आप अपने मन में कोई गलत अवधारणा ना बना लें, कहीं ऐसा ना हो कि आप कोई गलती कर जाए और तकदीर अपना हाथ खींच ले.

कुंभ (Aquarius) अपने मन में पहले से कोई विचार बनाने से तो बचना ही होगा यही वजह है कि रिश्तों में भी लोगों को और ज्यादा समझने की जरूरत पड़ेगी, कामकाज से जुड़ी कमियों को भी समझना पड़ेगा.
क्या करें - घर परिवार की अच्छाई भरपूर बनी हुई है जिसे और ज्यादा समझ लेने की जरूरत है, कुल मिला के हालात आपको हर तरह से मदद करना चाह रहें हैं फिर भी काम काज से जुडी कमियां नजर आ रही है.
क्या ना करें - अपने पैसे को कहीं फसाए नहीं ऐसा ना हो कि उसका असर आपके काम या कारोबार पे आ जाए, वैसे भी कामकाज के क्षेत्र में अपने साथी सहयोगियों से किसी भी तरह की कलह ना बढ़ने दें.

मीन (Pisces) घर परिवार की खुशियां कुछ कम होती हुई नजर आ रही हैं क्योंकि आपको अपने मन में भरोसा नहीं हो पा रहा है, किसी भी तरह के अविश्वास की भावना रिश्तों को खोखला कर सकती है.
क्या करें - अपनी परेशानियों को तह तक समझने की कोशिश करनी होगी, तभी जाके आपकी कोशिशें अपना पूरा रंग दिखा पाएंगी ये बहुत जरूरी है.

क्या ना करें - लोगों की जरूरतों को पूरा करने में आप कहीं पीछे ना हटें, आपकी अच्छाई इसी में बात पर निर्भर करेगी कि आप लोगों को कितना समर्थन दे पाते हैं, किसी प्यार के रिश्ते को किसी भी वजह से बिगड़ने ना दें. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.