Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, August 24, 2017

Thursday 24th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना चाह रहे हैं लेकिन मन फिर भी परेशान है. कारण यह है की अपनों से वो समर्थन न मिल पाए जो आप चाह रहे हैं.
क्या करें – आपकी अपनी कोशिशों को और बेहतर करना होगा, उसमे एक regularity बनानी होगी. चाहे वो कामकाज की बात हो या रिश्तों की अपने मन को शांत करके ही बहुत कुछ संभव हो पायेगा.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन में किसी भी तरह की गलती न करें. वैसे भी तकदीर को आजमाना इस समय ठीक नहीं होगा. अगर किसी को पैसा लौटाना है तो उसमे देरी बिलकुल न करें.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार की खुशियाँ बरकरार हैं और आपके लिए एक अच्छा सा माहोल बना हुआ है. यहाँ तक की रिश्तों को संभालना और आगे बढ़ाना भी बहुत हद तक संभव है.
क्या करें – पैसे से जुडी परिस्थितियाँ उतार-चढ़ाव दिखा सकती हैं और यही कारण है की आपको अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रयास करने होंगे. अपनों की जरूरतों को भी उसमे शामिल करेंगे तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में अगर कोई रुकावटें आ रही हैं तो उन्हें बहुत बड़ा मानकर घबरा न जाएँ. वो ऐसी रुकावटें हैं जिन्हें संभालना आसान होगा, बस अपनी कोशिशों को किसी भी वजह से कम न होने दें.

मिथुन (Gemini) अच्छा समय कहूँगा क्योंकि आपकी कोशिशें कारगर हो रही हैं. जब भी इंसान अपनी मेहनत से कुछ हासिल करता है तो उसका मज़ा ही कुछ और होता है.
क्या करें – आपकी सफलता का राज़ यह है की आप अपनी ओर से समर्पित हैं. जो भी कर रहे हैं उसमे नियमित हो जायेंगे तो आपका रास्ता और साफ़ हो जायेगा. आपको बुलंदियों तक पहुँचने में मदद जरुर मिलेगी.
क्या न करें – कामकाज की स्तिथि को बहुत शान्ति से समझना होगा. अपने कामकाज से जुड़े फैसलों में कुछ भी ऐसा न करें जिसका असर आपके घर-परिवार की खुशियों पर आये.

कर्क (Cancer) धन-लाभ की परिस्थितियां अच्छी बनी हुई हैं और आपकी आमदनी आपको किसी अच्छे निवेश की ओर भी ले जाना चाह रही है. यही कारण है की आपको अपने पैसे को बहुत ध्यान से समझना और संभालना होगा.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को थोडा सा थाम लेने की जरूरत है. एक योजना बनायेंगे तो उस योजना पर टिके रहने की भी जरूरत है ताकि फिर आप अपने सपनो को आगे चलकर साकार कर सकें.
क्या न करें – अपने बड़े बुजुर्गों से और अपने सीनियर्स से किसी भी तरह के मतभेद में बिलकुल न पड़ें और ऐसा करते हुए उसका असर अपने पैसे से जुड़े फैसलों पर भी बिलकुल न आने दें. किसी भी वजह से घबरा जाने से कुछ हासिल नहीं होगा.

सिंह (Leo) अपने बलबूते पर आप बहुत कुछ कर सकते हैं और यही बड़ी बात है ज़िन्दगी में जो इंसान को आगे बढने में मदद करती है, फिर भी कामकाज से जुड़े फैसलों में थोडा धैर्य तो रखना ही पड़ेगा.
क्या करें – धन की स्तिथि अच्छी है और धन का आगमन सुनिश्चित है, बस अपने बदलते हुए विचारों को संभाले रखें और अपने सामने उभरती हुई संभावनाओं को समझकर ही अपने कदम आगे बढ़ाएं.
क्या न करें – ज़िन्दगी में बढ़ना है और अगर अपना भविष्य बनाना है तो इस समय की चुनोतियों से कहीं आप घबरा न जाएँ. दूरस्थान के विकल्प भी इसी सन्दर्भ में समझने होंगे ताकि कोई गलती न हो.

कन्या (Virgo) खर्चे भी बढ़ रहे हैं और नुकसान की स्तिथि भी बन सकती है, लेकिन हर कदम फूंक फूंक कर ही रखना पड़ेगा ताकि आपके अपने फैसले सूझबूझ से लिए जा सकें.
क्या करें – अपने फैसले भी बदलने पड़ते हैं और अपने रास्ते भी ज़िन्दगी में बदलने पड़ते हैं लेकिन हर तरह का फैसला करने से पहले अपने मन में एक सूझबूझ बनाये रखें ताकि वो फैसले सही हो पायें.
क्या न करें – लोगों से मिलती हुई सलाह को जरुर मान लें. अपने दिल की आवाज़ भी सुन लें. तभी जाकर मन में वो अच्छाई बनी रहेगी. किसी भी वजह से ज़ल्दबाज़ी न करें और लोगों को नाराज़ न करें.

तुला (Libra) धन-लाभ की परिस्थितयां अच्छी हैं और आपकी सुख और समृद्धि आपके लिए हर रूप से बनी हुई है. मन फिर भी परेशान हो सकता है की क्या यह सबकुछ बना रहेगा या नहीं.
क्या करें – भाग्यशाली स्तिथि है और हालात हर तरह से मददगार हैं. बस अपने बढ़ते हुए खर्चों को या उनसे जुड़े हुए फैसलों को थोडा और ध्यानपूर्वक समझने की और सँभालने की जरूरत है, और आप ऐसा कर पायें ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – अपनी कोशिशों को इस रूप से न बिखरने दें की उसका असर ख़त्म हो जाए. वैसे भी अपनों से किसी भी तरह की ऐसी दूरियां न बनायें जो आप के काम से जुड़े फैसलों में परेशानी पैदा कर दे.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज से जुडी परिस्थितियाँ बहुत सुंदर है जिसका पूरा फायदा उठाया जा सकता है. यहाँ तक की जो भी आप अपने काम को बढ़ाने के लिए करेंगे उसमे और चार चाँद लग जायेंगे.
क्या करें – रोज़मर्रा की चुनोतियों को सही रूप से समझना और संभालना होगा. कई चीज़ों को इस रूप से समझें की वो समय के साथ खुद-ब-खुद संभल जायेंगे और संवर जायेंगे, इसलिए मन में धैर्य भी बनाये रखना होगा.
क्या न करें – अपनी कोशिशों से अपनी आर्थिक स्तिथि को बेहतर किया जा सकता है, इस बात में कोई कमी न आने दें. अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को किसी भी तरह से नज़रंदाज़ बिलकुल न करें.

धनु (Sagittarius) भाग्यशाली स्तिथि है और हर तरह से हालात मददगार हैं. यहाँ तक की लोग भी आपको भलीभांति समझना चाह रहे हैं और हर तरह से मदद भी करना चाह रहे हैं.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ इस बात पर निर्भर करती हैं की आप अपने में कितनी स्थिरता बनाये रखते हैं और आपके अंदर वो अच्छाई है की आप ऐसा कर पायें और अपनों के लिए वो खुशियाँ बनाये रखें.
क्या न करें – कामकाज के प्रति अपनी तवज्जो बनाये रखेंगे तो मन में उठती हुई उथल-पुथल को संभाला जा सकेगा. वैसे भी अपने मन में व्यर्थ की परेशानियाँ न पैदा करते चले जाएँ क्योंकि उसका कोई मतलब नहीं है.

मकर (Capricorn) परेशानियाँ हैं और रहेंगी और लोग भी शायद आपसे पूरी तरह से तालमेल न बिठा पायें, पर हर बात को बढ़ा लेने से तो आपको फिलहाल बचना ही होगा.
क्या करें – जितना लोगों से तालमेल बनायेंगे उतना ही ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहेंगी. वैसे भी यह समय कुछ ऐसा है जिसमे किसी भी तरह की बड़ी उम्मीद लगाने से बचना होगा, इसलिए अगर हालात संभले रहेंगे तो यह बहुत बड़ी बात है.
क्या न करें – किसी नए रास्ते पर चलने के लिए अपने मन में कोई उतावलापन न पैदा करें. ज़ल्दबाज़ी करने से गलती हो सकती है इसलिए तकदीर को आजमाने की कोशिश बिलकुल न करें.

कुम्भ (Aquarius) लोगों की बात को तो समझना ही पड़ेगा, तभी जाकर आपके लिए भी हालात बेहतर हो पाएंगे. यह और बात है की आप कामकाज के क्षेत्र में लोगों से शायद सहमती न बना पायें.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता आगे बढाने के लिए बहुत कुछ अच्छा लग रहा है लेकिन बहुत कुछ ऐसा भी है जिसे समय के साथ ही सम्भाला जा सकेगा, इसलिए थोडा धैर्य रखें और इस बात को समझें की हालात आपकी मदद ही करना चाह रहे हैं.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों में या पैसे से किसी भी तरह के लेनदेन में गलती न करें. किसी से भी किसी भी तरह का उधार न लें, कहीं ऐसा न हो की आपका पैसा कहीं फंस जाए.

मीन (Pisces)लोगों की नाराज़गी क्यों है यह जानना और संभालना बहुत बड़ी बात है. घर-परिवार में भी कुछ ऐसी ही परेशानियाँ हो सकती हैं जिन्हें आपको एक-एक करके संभालना पड़े.
क्या करें – ज़िन्दगी की खुशियाँ इस बात पर निर्भर करेंगी की आप अपने अंदर कितना सुकून ला पाते हैं. स्थिरता भी लानी होगी और एक regularity भी लानी होगी ताकि ज़िन्दगी के व्यर्थ के उतार-चढ़ाव से बचा जा सके.

क्या न करें – कामकाज को आगे बढ़ाना है तो अपनी क़ाबलियत में किसी भी तरह की कमी न आने दें. कोशिश यह रहे की आपकी योग्यताएं बढती रहें जिसमे आपका ज्ञान आपका साथ दे. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.