Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, August 9, 2017

Wednesday 9th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – कोशिश भी कर रहे है लेकिन रिश्तों को नहीं संभाल पा रहे. वैसे भी मन में कुछ ऐसा घर कर गया है जो आपको परेशान ही किये हुए है.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को बचाकर चलाने की जरूरत है. कामकाज में भी थोड़ी सी ओर तव्वजो देनी होगी तभी जाकर इस समय की चुनोतियों का समाधान हो पायेगा.
क्या न करें – ना तो मन में किसी तरह की घबराहट पैदा करें और ना ही किसी से तकरार को बढने दें. रिश्तों को संभालने के लिए आत्ममंथन करने की जरूरत है.

वृषभ (Taurus) – घर-परिवार में असंतोष बढ़ेगा तो आप दूरस्थान के विकल्प खोजना चाहेंगे. यात्रा, बदलाव या परिवर्तन इसी असमंजस की स्तिथि से आपके मन में छाया रह सकता है.
क्या करें – कामकाज में थोडा सा ओर मन लगा लें और जो भी कर रहे हैं उसमे स्थिरता पैदा कर लें. पढाई-लिखाई में भी मन लगाने से ही बात बनेगी.
क्या न करें – किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी के चलते पैसे से जुड़ी कोई गलती न करें. वैसे भी दूरस्थान से जुडी उम्मीदें शायद पूरी न हो पायें इसलिए किसी नए रास्ते पर चलना इस समय वाजिब नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) – आपकी अपनी कोशिशों से आपके हालात सुधर सकते हैं, इस बात को तो आपको समझना ही पड़ेगा, पर आपको भरोसा नहीं हो पा रहा की क्या यह सबकुछ आप कर पाएंगे.
क्या करें – अपनी तकदीर को आजमाने से तो बचना ही पड़ेगा. वैसे भी अपने साथी सह्योगिओं से तालमेल बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी. विनम्रता बनाये रखने से ही यह सबकुछ हो पायेगा.
क्या न करें – सिर्फ पैसे को आधार बनाकर ज़िन्दगी के फैसले न करें. वैसे भी अपनी मानसिकता का असर अपनी कोशिशों पर बिलकुल न पड़ने दें.

कर्क (Cancer) – मन में बनाई हुई परेशानियों का असर आपके पैसे पर या आपके कामकाज की स्तिथि पर आ सकता है. पैसा आनी जानी चीज़ है पर कामकाज की स्तिथि को बेहतर करने की जरूरत है.
क्या करें – रिश्तों को सुधारने की कोशिशें विफल होती चली जा रही हैं. मन भी इसी वजह से परेशान हैं क्योंकि हालात बेकाबू हो रहे हैं. इसी बात को समझकर रिश्तों को सुधारने की जरूरत है.
क्या न करें – रोज़मर्रा की परेशानियों को अपने ऊपर इतना न हावी कर लें की उसका असर आपकी बचत पर आये. अपने मन में व्यर्थ की नकारात्मकता बिठाते चले जाना भी ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) – असंतोष कभी भी मदद नहीं करता और गलती अलग हो जाती है. आदत पड़ जाए तो पैसे से जुड़ा असंतोष कभी भी दूर नहीं हो सकता.
क्या करें – घर-परिवार की ओर थोडा ध्यान देना होगा ताकि दूरियों को बढने से रोका जा सके. खुद अपनी बनायी हुई गलतियों से भी इस समय बचने की सख्त जरूरत है.
क्या न करें – किसी परिवर्तन के बारे में न सोचते चले जाएँ और वो भी तब जब आपका मन गवाही नहीं दे रहा, इसलिए कोई बड़ा फैसला इस समय बिलकुल न करें.

कन्या (Virgo) – कामकाज से जुड़ा असंतोष आपकी परेशानियों को बढ़ा सकता है और आपके कामकाज में रुकावटें पैदा कर सकता है पर लगता है की आपने पहले से ही कुछ फैसले कर रखे हैं.
क्या करें – विचारों के न मिलने से अगर मन परेशान हो जायेगा तो आपकी कोशिशें भी बिखर जायेंगी. ऐसे किसी भी नुकसान से खुद को बचाकर ही चलाना होगा.
क्या न करें – किसी छोटी बात को अपने मन में बढाकर लोगों के सामने रखना ठीक नहीं होगा. कुछ भी ऐसा करके न तो लोगों को नाराज़ करें और न ही उसका असर अपने पैसे की स्तिथि पर आने दें.

तुला (Libra) – तकदीर आपका साथ दे रही है और आपका मन फिर भी परेशान ही चल रहा हो तो यह आपकी गलती है. इस समय की एक गलती ओर यह भी है की आप लोगों को नाराज़ करते चले जा रहे हैं.
क्या करें – अपनी अच्छाई को बनाये रखने के लिए थोड़ी सी योजना तो बनानी ही पड़ेगी. मन में बैठी हुई नकारात्मकता को भी दूर करना होगा और लोगों से विनम्रता से पेश आना होगा.
क्या न करें – हालात को इस कद्र बेकाबू न होने दें की उसके चलते आप बेबस हो जाएँ. हर छोटी बात को सहजता से संभाले रखने के लिए किसी भी तरह की गलती न करें.

वृश्चिक (Scorpio) – कामकाज से जुड़ी परिस्थिति को सुधारने के हालात बनाने होंगे. अपने अंदर परिवर्तन भी लाना होगा और कुछ बेहतर करने की इच्छा भी जागृत करनी होगी.
क्या करें – मेहनत करने की दिशा में जो भी हालात बने हुए हैं उनका पूरा फायदा उठा लें. लोगों से दो कदम आगे रहने के लिए अपनी ओर से भी कुछ ओर करने की कोशिश कर लें. वक्त आपका साथ जरुर देगा.
क्या न करें – अपने काम या कारोबार में सिर्फ पैसा ही न लगाते चले जाएँ बल्कि लाभ के रूप में उस पैसे को निकालने की भी कोशिश कर लें. निजी जीवन की खुशियों को संभाले रखने में किसी भी तरह की गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) – रिश्तों से जुड़े हालात आपको तस्सली नहीं दे पा रहे, यही वजह है की आप कोई न कोई ऐसी बात जरुर कह देते हैं जो आपके अपनों को परेशान ही करती चली जाती है.
क्या करें – इस बात को समझने की कोशिश करें की आपके अपने व्यवहार से आपका कितना नुकसान हो जाता है और इसी बात को समझ लेने की और संभाल लेने की जरूरत है.
क्या न करें – अपने हालात को व्यर्थ में न बिगाड़ते चले जाएँ, चाहे कामकाज हो या रिश्तेनाते, किसी भी चीज़ को कमी की नजर से ही देखते चले जाना ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) – पीठ पीछे बहुत कुछ हो रहा है जो आपको परेशान ही किये हुए है. उसका असर आपके घर-परिवार पर या आपके रिश्तों पर बनता ही चला जा रहा है.
क्या करें – अपने दोस्तों को ओर ज्यादा समझने की कोशिश करनी होगी और अगर कोई दूरियां बन गयी हैं तो उन्हें भी साथ ही साथ संभाल लेना होगा. अपने दोस्तों की नाराज़गी का कारण समझने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – पूरी बात जाने बिना किसी भी बहस में बिलकुल न पड़ें. वैसे भी रिश्तों को समझने और संभालने में कोई गलती कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) – अगर रिश्तों की गर्माहट बनाये रखनी है तो भरोसा तो करना ही पड़ेगा. इस वजह से अपने मन में बढती हुई उथल-पुथल को दूर करने की जरूरत है.
क्या करें – कई बार अपने फोकस को थोडा सा बदल लेने से फायदा जरुर होता है और इस समय की तो यह जरूरत भी है की आप अपने काम की ओर थोडा सा ओर ध्यान दे लें, तभी जाकर आपके साथी सहयोगी आपको समझ पाएंगे.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को घर-परिवार की तुलना में ज्यादा एहमियत न दें. इस समय अपनी भावुकता को बढ़ा लेना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces) – रिश्तों में बात बिगडती चली जा रही है और मन उठता चला जा रहा है इसलिए आप दूरियां ही बनाते चले जा रहे हैं.
क्या करें – किसी नए रास्ते पर चलने से बचना होगा. किसी भी तरह का खतरा बढ़ा लेने से नुकसान हो सकता है इस बात को समझकर ही फैसले करने होंगे.
क्या न करें – घर-परिवार के हालात को व्यर्थ में बिगड़ने न दें. जो भी बात सूझबूझ या शान्ति से संभाली जा सकती है उसे ज़ल्दबाज़ी में अंजाम देने की गलती बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.