Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, August 27, 2017

Sunday 27th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) आपकी जन्म राशि से पंचम भाव में मंगल का प्रवेश आपके रिश्तों को मज़बूत करने में सहायक होगा, पर धन-दौलत से जुडी चिंताएं बनी रहेंगी और कामकाज को लेकर भी कुछ असंतोष बढ़ेगा. अपनी घबराहट को संभालने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – आने वाले समय में आप देखेंगे की आप रिश्तों को संभालने के लिए बहुत कुछ करना चाहेंगे. इसी से घर-परिवार में खुशियाँ बनी रहेंगी. कोई प्यार का रिश्ता भी दस्तक दे रहा है.
क्या न करें – 16 सितम्बर के बाद रिश्तों में किसी भी तरह का तकरार न पैदा होने दें. अच्छी भली बात को व्यर्थ में बिगाड़ लेना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) दूरियों को नजदीकियों में बदलने का समय बन रहा है. जीवन की खुशियाँ इसी बात पर निर्भर करेंगी की आप इस बात को कितना अंजाम दे पाते हैं. कामकाज से जुडी चिंताओं को भी संभालना होगा.
क्या करें – अपनी परिस्थितियों से सबक लेकर मेहनत तो करनी ही पड़ेगी. हालात अगर कहीं-कहीं प्रतिकूल भी हों तो भी अपनी एकाग्रता को बनाये रखना होगा.
क्या न करें – रिश्तों से जुडी अच्छाई को किसी भी वजह से कम न होने दें. उतार-चढ़ाव रहेगा पर अपने मूल लक्ष्य को बिलकुल न भुलाएँ.

मिथुन (Gemini) आने वाला डेढ़ महीना आपसे मेहनत तो करवा ही लेगा. लोगों से ताल्लुकात बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. अपने हालात को आशावादी नजर से देखना होगा.
क्या करें – बढ़ते हुए खर्चों को भी और बढती हुई इच्छाओं को भी थाम लेने की जरूरत है, तभी जाकर ज़िन्दगी के प्रति आपका फोकस बेहतर हो पायेगा.
क्या न करें – पैसे को लेकर किसी भी तरह के मतभेद को लेकर बढने न दें, विनम्रता बनाये रखें, अपने व्यवहार को बिगड़ने न दें.

कर्क (Cancer) काम से लाभ का सुंदर योग बनता चला जा रहा है जो आपको नई संभावनाओं से भी रूबरू करवाएगा. अपनी योग्यताओं को बढाकर अच्छा लाभ प्राप्त किया जा सकता है.
क्या करें – आपकी अपनी मेहनत और लगन से ही आपकी आर्थिक स्तिथि बेहतर हो पायेगी. इस अच्छाई का पूरा फायदा उठा लें. अपनों के लिए कुछ अच्छा करने का समय है.
क्या न करें – जैसे जैसे समय आगे बढ़ेगा आपकी चुनोतियाँ भी बढ़ेंगी पर अपनी प्रेरणा को किसी भी वजह से कम न होने दें. अच्छे बनते हुए समय को व्यर्थ न जाने दें.

सिंह (Leo) ज़िन्दगी को एक नए नजरिये से देखने का समय आ गया है. तकदीर आपका पूरा साथ दे, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – अपने तेज़ी से बढ़ते हुए खर्चों को थोड़ी लगाम दे लें. हर फैसला सूझबूझ से करें और रोज़मर्रा के उतार-चढ़ाव से बचे रहें.
क्या न करें – पैसे को आधार बनाकर कोई बड़ा फैसला बिलकुल न करें. वैसे भी लोगों की तुलना में अपने आपको बड़ा मान लेना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) इस समय की परेशानियों को ध्यानपूर्वक समझने की और सँभालने की जरूरत है. अपने कामकाज की स्थिरता को बनाये रखना होगा.
क्या करें – पैसे के स्थिति को बहुत ध्यानपूर्वक संभाल लें क्योंकि आनेवाले समय में आपके खर्च बढ़ सकते हैं. वैसे भी किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से तो आपको बचना ही होगा.
क्या न करें – लगभग आने वाले बीस दिन तक बहुत ज्यादा धैर्य बनाये रखें. ना तो किसी को नाराज़ करें और ना ही कोई ऐसा कदम उठायें जो आपको परेशानी में डाल दे.

तुला (Libra) पैसे की स्तिथि ठीक हो रही है पर रिश्तों की नैया डगमगा रही है. बेहतर होती हुई पैसे की स्तिथि की वजह से भी आपके व्यवहार में कमी आ रही है.
क्या करें – कामकाज की ओर लगन बनाये रखने का समय है. उसी के चलते आनेवाला डेढ़ महीना आपके लाभ को सुनिश्चित कर पायेगा.
क्या न करें – पैसे की बेहतर होती हुई स्तिथि को समझने में गलती न करें. किसी को नाराज़ भी न करें और कोई अपना बड़ा नुकसान भी न कर बैठें.

वृश्चिक (Scorpio) काम के प्रति आपकी लगन बेहतर होती चली जाएगी और आपका भरोसा लौट आयेगा. ऐसे वक्तों में ही सफलता की दास्तान लिखी जाती है.
क्या करें – स्थिरता बनाये रखने का समय है. किसी भी तरह की उत्तेजना से बचना होगा. किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी से बचकर चलने की जरूरत है.
क्या न करें – लोगों की बातो में बिलकुल न आयें और अपने लिए किसी भी तरह का रिस्क भी न पैदा करें.

धनु (Sagittarius) हालात मददगार बन रहे हैं पर अगर आप अपनी मेहनत पर ही सवाल खड़े करते चले जायेंगे तो नुकसान आपका ही होगा. इस वजह से अपने बढ़ते हुए खर्चों को तो बांधना ही पड़ेगा.
क्या करें – हालात तेज़ी से बदलेंगे और लगभग 15 सितम्बर से आगे पैसे को संभालना भी आसान हो जायेगा. असमंजस के बादल भी जरुर छंट जायेंगे.
क्या न करें – अपनी मेहनत और लगन को किसी भी वजह से कम न होने दें. किसी से कोई चुभती बात भी न कहें जिसके चलते आप ही का नुकसान हो जाये.

मकर (Capricorn) मंगल का सिंह राशि में प्रवेश आनेवाले डेढ़ महीने तक आपके लिए चुनोतियाँ खड़ी कर सकता है. अगर लोग नाराज़ हैं तो उन कारणों को समझने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – कामकाज के क्षेत्र में लोगों से तालुक्कात बनते-बिगड़ते रहेंगे. 15 सितम्बर के बाद इस बात को लेकर जागरूक रहने की जरूरत पड़ेगी, तब जाकर लोगों को समझना आसान भी हो जायेगा.
क्या न करें – आनेवाले बीस दिन तक किसी से भी उलझे नहीं और उसके बाद भी रिश्तों को नज़रंदाज़ न करें. तालमेल बनाये रखने में अपनी ओर से कोई कमी न रखें.

कुम्भ (Aquarius) बहुत जल्द आपके मन में बैठी हुई घबराहट दूर हो जाएगी. लोगों से बेहतर होते हुए तालुक्कात की वजह से आनेवाला समय सुखद बनता चला जायेगा.
क्या करें – रिश्तों की प्राथमिकता को तो समझना ही पड़ेगा. हालात बनते बिगड़ते रहेंगे. सिर्फ नाराजगियों के कारण बदलते चले जायेंगे, इसलिए शान्ति बनाये रखनी होगी.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में अपनी मेहनत को कम न करें. लोगों से ज्यादा उम्मीद लगाकर खुद लापरवाह हो जाना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)पैसे के लेनदेन को आनेवाले समय में बहुत ध्यानपूर्वक समझना होगा. नुकसान की स्तिथि संवर सकती है और अगर पैसा फंसा हुआ है तो उसे निकालना अभी भी मुश्किल ही होगा.
क्या करें – 15 सितम्बर के बाद रिश्तों की ओर थोडा और ध्यान देना होगा. अभी भी हर छोटी बात को बिगड़ने से संभाले रखना होगा, तभी जाकर बात बनेगी.

क्या न करें – कारण कोई भी क्यों न हो पर लोगों को नाराज़ न करें. अपनी अच्छाई बनाये रखने से ही बात बनेगी. किसी भी बात को बिगाड़ लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.