Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, August 30, 2017

Wednesday 30th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) रिश्तों को लेकर कभी सबकुछ ठीक लगता है, कभी सबकुछ बिगड़ा हुआ लगता है. यह आपके मन की परेशानियों को भी दर्शाता है.
क्या करें – अपने मन की घबराहट को भी दूर करना होगा और रिश्तों के प्रति समर्पित रहना होगा. ज़िन्दगी की चुनोतियों को स्वीकार कर लेना अपने आप में बहुत बड़ी बात होती है, तभी जाकर रास्ता निकलता है.
क्या न करें – अगर विचार नहीं मिलेंगे तो नुकसान आपका ही होगा इसलिए अपने मन में किसी भी तरह की नकारात्मकता न लायें. अपनों के प्रति उदासीन हो जाना भी ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. उसके लिए लोगों को वो इज्ज़त मान दे लें जिसके लिए वो हकदार हैं.
क्या करें – अपनी अच्छाई तभी उभर कर आएगी जब आप अपने मन में बिठाई हुई चिंताओं को हटा देंगे. कभी-कभी लोगों की वजह से थोडा बहुत नुकसान भी हो जाता है, इस बात को भी कबूल कर ही लेना चाहिए.
क्या न करें – सिर्फ यह न सोचते चले जाएँ की लोग ही आपके खिलाफ हैं और ऐसा सोच कर अपने मन में किसी भी तरह की हीन भावना बना लेना भी ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) अपने मन में प्रेरणा भी जगानी होगी और अपनी ओर से नियमित भी हो जाना होगा, तभी जाकर आपकी मेहनत पूरा रंग ला पायेगी.
क्या करें – सिर्फ पैसे के बारे में सोचकर परेशान होते चले जाने से तो बचना होगा और अपनी ज़िन्दगी की चुनोतियों से सबक लेकर कुछ और बेहतर करने की भी कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – अपनी सेहत को नज़रंदाज़ न करें. अगर किसी भी तरह की परेशानी है तो इलाज़ कराएँ, सिर्फ दुखी न होते चले जाएँ.

कर्क (Cancer) आपकी अपनी मेहनत से आपके लिए लाभ सुनिश्चित हो पायेगा. कामकाज को आगे बढ़ाने के भी इसी वजह से अच्छे मौके बन जायेंगे.
क्या करें – अपनी काबलियत पर भरोसा रखें और उसे सही रूप से इस्तेमाल करें. अपनी बात इस रूप से कहें की आपकी क्षमताएं उजागर हों और लोग उन्हें समझ पायें.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर बहुत ज्यादा दुखी भी न होते चले जाएँ. सबकुछ अपने मन मुताबिक नहीं बन पाता. इस सच्चाई को समझ लेने में कोई कमी न रखें.

सिंह (Leo) आर्थिक स्तिथि भी ठीक है और कई तरह की संभावनाएं भी बन रही है. यह और बात है की आपके मन का उतार-चढ़ाव रहे और आप वो कदम आगे न उठा पायें.
क्या करें – भरोसा रखें की हालात आपकी मदद भी करना चाह रहे हैं. तकदीर भी पूरी भूमिका आपके साथ बनी हुई है और आपके विश्वास को बढ़ा रही है. यह भी बहुत बड़ी बात है.
क्या न करें – घर-परिवार की परस्थितियों को लेकर अपना मन परेशान न करें. अगर कोई कमी है उसे दूर करने की कोशिश जरुर कर लें, पर व्यर्थ के विचारों के मतभेद में भी न पड़ें.

कन्या (Virgo) रोज़मर्रा के खर्चों को बढ़ा लेने से उसका असर आपकी जिंदगी पर पड़ सकता है, इसलिए हर चीज़ को योजना बनाकर चलना ज्यादा जरूरी है.
क्या करें – कोई बड़ा कदम उठाने से तो फिलहाल बचना ही होगा. कुछ भी करने से पहले यह जरुर सोच लें की उसमे किस तरह की रुकावटें आ सकती हैं, ताकि अपने आप को तैयार किया जा सके.
क्या न करें – अपनी कोशिशों के खिलाफ व्यर्थ में सवाल न खड़े करते चले जाएँ. ऐसा करने से अपनी इच्छाओं को और अपनी मेहनत को कहीं आप दबा न लें.

तुला (Libra) आर्थिक स्तिथि भी ठीक है और हालात भी हर तरह से मददगार हैं, यह और बात है की खर्चे रुकने का नाम ही नहीं ले रहे. हर रोज़ जैसे कुछ नया हो जाता है जो संभाले नहीं सम्भल पा रहा.
क्या करें – नई बनती हुई संभावनाओं से लाभ जरुर होगा पर अपना मन पक्का करना पड़ेगा तभी आप उस रास्ते पर चल पाएंगे.
क्या न करें – अपने मन में व्यर्थ की परेशानियों को जगह न बनाने दें, ऐसा करने से कोई भी मंजिल तय करना मुश्किल ही हो जाता है, इसलिए अपने कामकाज में गलती न निकालते चले जाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की स्तिथि इस वजह से ठीक है क्योंकि आप उन चुनोतियों का सामना कर पा रहे हैं. यह भी सच्चाई है की मन कभी-कभी उचाट भी हो जाता है और आपको लगता है की इन सारी परेशानियों से आप कहीं दूर भाग जाएँ.
क्या करें – आपका समर्पण इस समय आपको बनाये ही रखना होगा ताकि आप बड़ी सफलता प्राप्त कर सकें. अपने मन में भरोसा जागाये रखने की जरूरत है.
क्या न करें – किसी भी तरह का खतरा मोल न लें. जो कुछ भी आपको बहुत अच्छा लग रहा है उसके पीछे छुपी हुई परेशानियाँ हो सकती हैं, इसलिए अपनी ओर से कोई गलती न कर जाएँ.

धनु (Sagittarius) कामकाज की स्तिथि सुंदर है क्योंकि हालात हर तरह से मदद करना चाह रहे हैं. लोग भी आगे बढ़कर आपकी सहायता करें ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – लोगों के बनते बिगड़ते विचारों को समझने की कोशिश करनी होगी. यही आपकी परेशानियों का एक बड़ा कारण भी है इसलिए अपने मन को भी थोडा सा शांत रखना होगा ताकि आप अपनी स्तिथि को कबूल कर सकें.
क्या न करें – घबराहट में किया गया कोई भी फैसला आपका नुकसान कर सकता है इसलिए अपनी मानसिकता को बिगाड़ें नहीं. परेशान रहने की कहीं आप आदत न डाल लें.

मकर (Capricorn) रोज़मर्रा की चुनोतियाँ बनी रहेंगी क्योंकि यह इस समय की एक सच्चाई है, इसलिए हर चीज़ को एक नेगेटिव नजर से देखने से तो आपको बचना ही होगा.
क्या करें – थोडा सा आशावादी नजरिया अपनाना होगा पर पैसे के लेनदेन में बहुत ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी. अगर ऐसा कोई फैसला स्थगित किया जा सकता है तो उसे कर लें.
क्या न करें – हर चीज़ को सिर्फ लाभ की नजर से न देखें. कमज़ोर समय में अपनी ज़िन्दगी की स्थिरता को बनाने की कोशिश करनी चाहिए. सिर्फ धन लाभ का सोचकर आप कहीं कोई गलती न कर जाएँ.

कुम्भ (Aquarius) किसी प्यार के रिश्ते में उतार-चढ़ाव हो सकता है लेकिन फिर भी बहुत कुछ मददगार ही है. यही कारण है की लोगों की सहायता या सलाह से बहुत कुछ किया जा सकता है.
क्या करें – आपकी अपनी मेहनत आपको अपनों से जरुर जोड़ लेगी इसलिए रिश्तों की प्राथमिकता को तो समझना ही पड़ेगा. अपने कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए भी लोगों से तालमेल बनाये रखने की जरूरत है.
क्या न करें – काम या कारोबार के प्रति अपना मन न चुराएँ. मुश्किलों के दौर में मन का भटकाव स्वाभिक है पर अपनी लगन न कम होने दें कहीं ऐसा न हो की आपकी परेशानी बढ़ जाए.

मीन (Pisces)घर-परिवार में और निजी जीवन में विचार न मिलें ऐसा हो सकता है और ऐसे में और भी ज्यादा परिस्थितियों को संभालने की जरूरत है. अपने मन को दुखी करके किसी बात को बिगाड़ लेना ठीक नहीं है.
क्या करें – हालात शायद उतने मददगार न हो इसलिए पैसे की स्तिथि को भी ध्यानपूर्वक संभालना पड़ेगा. पैसे से जुड़े किसी भी तरह के मतभेद से तो आपको बचना ही होगा.
क्या न करें – सिर्फ तकदीर के भरोसे बिलकुल न चलें. यह समय ऐसा नहीं है जो आपकी हर 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.