Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, August 15, 2017

Tuesday 15th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) रिश्तों को संभालना भी चाह रहे हैं पर लोगों की बात को नहीं समझ पा रहे. कुछ ऐसा लगता है की आप अपनी ही बात मनवाना चाह रहे हैं, इसलिए आपके विचार भी बहुत सख्त हो रहे हैं.
क्या करें – जो भी कहना चाह रहे हैं या करना चाह रहे हैं उसमे आपके विचारों की अच्छाई और सच्चाई जरुर झलकनी चाहिए, तभी जाकर आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिल पायेगा.
क्या न करें – अपनी बात को मनवाने के प्रयास में आप किसी से कहीं दूरियां न बढ़ा लें. वैसे भी हर बात को बिगाड़ लिया जाए तो परेशानी ही होती है, बस यह न होने दें.

वृषभ (Taurus) कोशिश करेंगे तो अपनों के करीब आना आसान हो जायेगा, पर वो कोशिश इस रूप से करनी होगी की आप साथ ही साथ लोगों का समर्थन पा सकें.
क्या करें – पैसे की स्तिथि बेहतर हो जाएगी तो बहुत सारी चीज़ों को सँभालने में मदद मिल जाएगी, और इस समय आपको वो सारे विकल्प खोज लेने होंगे जो आपकी आर्थिक स्तिथि को सुधार सके.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में व्यर्थ का उतार-चढ़ाव न आने दें. किसी को भी शक की नजर से बिलकुल न देखें.

मिथुन (Gemini) कोशिश करने के बावजूद आपकी आमदनी उतनी नहीं बढ़ पा रही जितनी की आप चाह रहे हैं. इसी वजह से अपने खर्चों को पूरा करने के लिए आप अपनी बचत का सहारा ले रहे हैं.
क्या करें – पढाई-लिखाई की दिशा में कोशिश कर लेंगे तो आपका भविष्य बन जायेगा, और ऐसा करने के लिए दूरस्थान के विकल्प भी आपके दिलोदिमाग पर छाए रह सकते हैं.
क्या न करें – लोगों से मिलती हुई सलाह में किसी भी तरह की गलती न निकालें. ऐसा करके आप अपनी कोशिशों को कहीं कम न कर लें.

कर्क (Cancer) काम से लाभ तो बन रहा है लेकिन उस लाभ की तुलना में आपके खर्चे कुछ ज्यादा ही बड़े हुए हैं. इसी कारण अपने कामकाज की स्तिथि को लेकर मन में संतोष नहीं है.
क्या करें – किसी दूरस्थान के विकल्प का सोचने से फिलहाल बचना होगा, क्योंकि जितने बड़े लाभ की आप उम्मीद कर रहे हैं शायद उसमे कुछ कमी रह जाए.
क्या न करें – अगर अपनी मेहनत बढ़ानी है तो बहुत सारी चीज़ों को साथ ही साथ समझना होगा. इस समय बनती हुई रुकावटों को भी कम न समझें. उन्हें में एक-एक करके सँभालने की कोशिश कर लें.

सिंह (Leo) कामकाज की स्तिथि ठीक है पर आप ज़ल्दबाज़ी में फैसले करना चाह रहे हैं. ऐसे में गलती होने की सम्भावना ज्यादा बनी हुई है.
क्या करें – अपनी मेहनत से अपनी ज़िन्दगी की दिशा तय करनी होगी. ऐसा करने में सुख भी है और सुकून भी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को बातचीत के माध्यम से संभाला जा सकता है, पर अपनी बातो में किसी भी तरह का अविश्वास ज़ाहिर न करें. ऐसी गलती करना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) कोई भी गलती इस समय बहुत मेहंगी पड़ सकती है. खासकर बढ़ते हुए खर्चों को फिलहाल थाम लेने की जरूरत है.
क्या करें – काम को लेकर भाग्यशाली परिस्थितियां जरुर हैं पर जैसे हालात आपके हाथ से फिसलते चले जा रहे हैं, उन्हें काबू में रखने की जरूरत तो पड़ेगी ही.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को इस समय पैसे से तोलने की कोशिश न करें. वैसे भी पैसे को बहुत ज्यादा एहमियत देकर आप अपने कामकाज को खतरे में न कहीं डाल लें.

तुला (Libra) अपने पैसे की जरूरतों को बहुत ध्यानपूर्वक समझना होगा. कहीं ऐसा न हो की बहुत ज्यादा पैसा कहीं लगाकर आपके दबाव बढ़ जाएँ.
क्या करें – हालात बहुत हद तक मददगार हैं, पर फिर भी बहुत कुछ सँभालने की जरूरत है. रोज़मर्रा के खर्चे काबू में रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – अपनी कोशिशों को ही कम करके आप अपना नुकसान न कर बैठें. ऐसा तभी होता है जब भी अपनी सूझबूझ में कमी आ जाए, और इस समय यही ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज को लेकर उम्मीदें बहुत हैं पर फिर भी थोडा सा रुकने की जरूरत है. समय से पहले कोई उम्मीद लगाना ठीक नहीं है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए थोडा धैर्य तो रखना ही पड़ेगा. कोई भी कदम उठाने से पहले यह सोच लें की उसमे गलती की कितनी गुंजाइश है.
क्या न करें – आपका ज्ञान और आपकी अच्छाई कुछ ऐसी है जो आपका साथ जरुर निभाए, लेकिन ऐसे में किसी भी तरह की लापरवाही बिलकुल न बरतें, खासकर अपने काम को लेकर किसी तरह की गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) बहुत प्रबल विचार रखें से बचना ही होगा. कोई भी पासा कभी भी उल्टा पड़ सकता है.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को सँभालने की भी जरूरत है और लेनदेन में सतर्कता बरतने की भी जरूरत है. किसी प्यार के रिश्ते में बहुत सारी कमियां हैं जिन्हें बढने न दें.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियाँ काम के माध्यम से ही बनेंगी पर अपने काम को ही शक की नजर से न देखते चले जाएँ, ताकि कोई गलती न हो.

मकर (Capricorn) रिश्तों की अच्छाई और सच्चाई बनाये रखना इस समय की बहुत बड़ी बात होगी, इसलिए घर-परिवार की परेशानियों को बहुत ध्यानपूर्वक समझना भी पड़ेगा.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते में कोई परेशानी आ जाएगी तो उसका असर बहुत दूर तक पड़ेगा, इसलिए हर छोटी बात को पहले से संभाल लेना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए.
क्या न करें – दूरस्थान के विकल्प शायद उतने अच्छे न बैठ पायें जैसे की आप चाह रहे हैं, इसलिए कोई बड़ा कदम इस समय बिलकुल न उठायें.

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों में भी तनाव बढ़ सकता है और कारोबार में भी कमी आ सकती है. कुल मिलाकर सम्भलकर चलने की ही जरूरत है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का बहुत मन है और अगर अपने मन को थोडा सा शांत कर लेंगे तो यह सबकुछ करना आसान भी हो जायेगा.
क्या न करें – अपनी सूझबूझ को ताक पर रखकर किसी तरह का फैसला न करें और यह भी समझ लें की हर विकल्प अच्छा नहीं हो सकता.

मीन (Pisces)न तो अपनी तकदीर आजमायें और न ही किसी का दिल दुखाएं. रिश्तों को लेकर कमज़ोर समय है जिसे बहुत ध्यानपूर्वक चलाने की जरूरत है.
क्या करें – निजी जीवन के हालात चुनोतिपूर्ण बने रहेंगे, इसलिए हर बदलती हुई परिस्थिति को बहुत ध्यान से ही सोचना और समझना पड़ेगा.

क्या न करें – लोगों को समझने में किसी भी तरह की कमी न रखें. हर छोटी बात को इस समय बढ़ा लेना या बिगाड़ लेना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.