Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, August 3, 2017

Thursday 3rd August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) इच्छाएं चाहे रिश्तों से जुडी हों या पैसे से जुडी उन्हें पाने के लिए झूझना तो पड़ता है और ऐसे में कभी-कभी मन भी घबरा जाता है. आप भी उसी दौर से गुजर रहे हैं.
क्या करें – अपनी चुनोतियों का असर अपनी ज़िन्दगी के फैसलों पर न आने दें. भरोसा रखें. आपकी काबलियत आपसे बहुत कुछ करवा लेगी.
क्या न करें – बहुत ज्यादा पा लेने की इच्छा में आप कहीं बहुत ज्यादा खो न दें. इसी वजह से अपनी आकाँक्षाओं को बेकाबू भी न होने दें.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए बहुत कुछ करना पड़ेगा. मेहनत करने के साथ-साथ लोगों को समझने की भी जरूरत पड़ेगी. उस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपने अंदर के अर्जुन को जगा लें, जिसे सिर्फ चिड़िया की आँख नजर आये.
क्या करें – हालात कैसे भी क्यों न हो मन में एक जूनून पैदा करना होगा तभी जाकर आपकी मेहनत पूरी तरह से उभर कर आएगी.
क्या न करें – अपने हालात में व्यर्थ की गलतियाँ न ढूंढते चले जाएँ. बार-बार अपने रास्ते से भटक जाना भी ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) आपकी परेशानियाँ भी आपको कुछ सीखाना चाह रही हैं और आपको नए रास्ते पर ले जाना चाह रही हैं. आपकी प्रेरणा आपसे मेहनत करवा ही लेगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – अपनी बात को बहुत विनम्रता से कहें. लोगों की भावनाओं की कद्र भी करें तभी जाकर आपके अंदर की अच्छाई उभर कर आएगी.
क्या न करें – सेहत को किसी भी वजह से नजरअंदाज न करें. अपने हालात को संभालना पड़ेगा, उसे तकदीर के भरोसे छोड़ देना ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) आपके अंदर मेहनत करने की क्षमता है पर आप चाह रहे हैं की लोगों से मदद मिल जाए और रास्ता आसान हो जाए, इसी बात में बहुत सी कमियां नजर आती हैं.
क्या करें – अगर सफलता पानी है तो अपने काम और प्रदर्शन को बहुत ऊंचे स्तर का करना होगा. अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं में निखार लाने की जरूरत है.
क्या न करें – रिश्तों से जुडी परेशानियों के चलते आप कहीं घबरा न जाएँ. ऐसा न सोचें की आप लोगों को बातो में लगा लेंगे. जो कुछ करना चाह रहे हैं वो आपकी ईमानदारी से ही हो पायेगा.

सिंह (Leo)  आर्थिक स्तिथि भी ठीक है और कई तरह के नए विकल्प भी खुल रहे हैं, फिर भी खुद की बनाई हुई गलतियों से बचना होगा, तभी जाकर आपका रास्ता सही बन पायेगा.
क्या करें – ज़िन्दगी की स्थिरता हर सूरत में बनाये रखनी होगी. अपने मन में बनायीं हुई घबराहट को भी हटाना ही पड़ेगा, तब जाकर नई उपलब्धियों की ओर आप अग्रसर हो पाएंगे.
क्या न करें – रिश्तों में किसी भी तरह की कडवाहट न आने दें. ऐसा भी न सोचते चले जाएँ की लोग ही आपकी समस्याओं का हल कर देंगे. कम से कम यह उम्मीद शायद पूरी नहीं हो पायेगी.

कन्या (Virgo) हर छोटी बात को लेकर बहुत दूर का सोचने से तो बचना ही होगा. खुद अपने दम पर बहुत कुछ करने की कोशिश तो आपको करनी ही पड़ेगी.
क्या करें – चुनोतियाँ हैं और रहेंगी. यह इस समय की सच्चाई है जिसे कबूल तो करना ही पड़ेगा. अपनी कठिनाइयों से भी बहुत कुछ सीखने का समय है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर इतना भी परेशान न हों. परेशानियों के बादल छंट जायेंगे बस आप अपना भरोसा न खोएं.

तुला (Libra) हालात भाग्यशाली रूप से आपकी आर्थिक स्तिथि को बेहतर करना चाह रहे हैं, पर आप इस वजह से परेशान हैं की क्या आप अपने पैसों की जरूरतों को पूरा कर पाएंगे.
क्या करें – अगर अपना भविष्य बनाना है तो पढाई तो करनी पड़ेगी. खुद को सक्षम बना लेंगे तो आपका जीवन खुशियों से भर जायेगा.
क्या न करें – जो भी कर रहे हैं उसमे अपनी लगन को कम न होने दें. मन उचाट करके कभी किसी को कुछ हासिल नहीं होता. आपके सामने भी आज इसी तरह के बहुत सारे सवाल हैं.

वृश्चिक (Scorpio) इस समय हालात आपके लिए मददगार नहीं हैं, क्योंकि आपने लोगों को समझने और सँभालने में गलतियाँ की हैं, फिर भी घबरा जाने से तो कुछ नहीं होगा.
क्या करें – काम के प्रति अपनी लगन बढ़ाएंगे तो धीरे-धीरे हालात वापिस पटरी पर आ जायेंगे. इस प्रयास में पहला कदम यह होना चाहिए की आप अपनी मानसिकता को बदल दें, हर परिस्थिति में कुछ न कुछ पा लेने की संभावनाएं जरुर जुडी हुई होती हैं.
क्या न करें – घर-परिवार से मदद या समर्थन मिलने में आपके लिए कोई कमी नहीं है इसलिए आप भी अपनी कोशिशों को किसी कमी की नजर से न देखें.

धनु (Sagittarius) कामकाज में और रिश्तों में बहुत कुछ ठीक है लेकिन आप फिर भी खुश नहीं है. अपनों के लिए आपके मन में चिंता बनी रह सकती है.
क्या करें – रिश्तों को तो हर सूरत में सुधारना पड़ेगा, अगर लोग आपसे परेशान हैं तो उन कारणों को भी समझना पड़ेगा, तब जाकर आपके मन की उलझनों का समाधान हो पायेगा.
क्या न करें – अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे में न डालते चले जाएँ. अपने फैसलों में सूझबूझ बनाये रखने की कोशिश तो आपको करनी ही पड़ेगी.

मकर (Capricorn) आपके लिए हालात चुनोती भरे हैं क्योंकि पैसे से जुड़े दबाव बहुत हैं. आपको अपनों के लिए बहुत कुछ करने की जरूरत अभी भी पड़ेगी.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए लोगों में अच्छाई ढूँढनी पड़ेगी और हर परस्थिति में कोई न कोई अच्छाई ऐसी जरुर होती है जो आपका बहुत दूर तक साथ निभा सकती है.
क्या न करें – अपने पैसे को सँभालने में किसी भी तरह की गलती न करें. इतना भी उदारवादी न बन जाएँ की अपने ही पैसे का नुकसान होता चला जाए.

कुम्भ (Aquarius) आपके मन के भटकाव का असर कुछ इस तरह से हो सकता है की आप ज़िन्दगी में बहुत सारे परिवर्तन करना चाहें और ऐसा करते हुए आप अपने ही विचारों को बार-बार बदलते रहें तो यह आपकी गलती होगी, इसलिए प्राथमिकता यह होगी की आप अपने काम के प्रति अपनी लगन को बढ़ा दें.
क्या करें – हाल में उभरती हुई गलतियों से बचना है तो किसी भी गलतफ़हमी से खुद को बचाए रखना होगा. अपने मन में इतना ठहराव लाना होगा की आप किसी से भी व्यर्थ में उलझने से बचें रहें.
क्या न करें – चाहे पैसे की स्तिथि हो या कामकाज की, हालात अपने आप नहीं सुधरेंगे. हालात को संभालने के लिए अपनी सूझबूझ तो बनानी ही होगी, बस आप यह समझ लें की गलती की कोई गुंजाईश ही नहीं है.

मीन (Pisces)निजी जीवन की छोटी-छोटी परेशानियों को लेकर आप घबरा जाते है और किसी भी चीज़ का असर अगर आपके रिश्तों पर पड़ता है तो आपकी परेशानी और बढ़ जाती है. इसी कमी को भलीभांति समझ लेने की जरूरत है.
क्या करें – किसी भी तरह का जोखिम उठाने से तो बचना ही होगा. अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए भी पढने की या बहुत कुछ सीखने की जरूरत पड़ेगी. ऐसी ही सोच बनाकर आगे बढना पड़ेगा.

क्या न करें – पैसे की स्तिथि ठीक हो सकती है लेकिन आपकी बचत आपका साथ नहीं देगी, इसलिए अपने खर्चों पर और अपनी बचत पर नजर रखने में कोई गलती न करें. किसी की बातो में आकर आप कहीं अपना नुकसान न कर बैठें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.