Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, August 7, 2017

Monday 7th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - कामकाज से जुड़ी परेशानियों को लेके घबराहट पैदा हो सकती है ऐसे में ही यह समझ में आता है कि कौन अपना है और कौन पराया है, आपको अपनों का साथ और समर्थन मिला रहे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें - अपने साथियों और सहयोगियों से तालमेल बनाए रखना होगा, अपनी कोशिशों में थोड़ा और नियमित हो जाने की जरूरत भी पड़ेगी तभी जाकर समस्याओं का समाधान होगा. क्या ना करें - लोगों के प्रति अपनी सोच को नकारात्मकता ना बनायें, यह समझ लें कि आपकी चुनौतियां इतनी बड़ी नहीं है जिनके चलते आप घबरा जाएं.

वृष (Taurus) - अपनी कोशिशों को और मजबूत करने से कई तरह के रास्ते खुल जाएंगे, यहां तक के हालात भी आपके पक्ष में बनते ही चले जाएंगे.
क्या करें - किसी भी तरह का बड़ा कदम उठाने से फिलहाल तो बचना ही पड़ेगा, अपने कामकाज की स्थिरता बनाए रखने का समय है.
क्या ना करें - अपने कामकाज को आगे बढ़ाना है तो किसी भी तरह का भटकाव ना बढ़ने दें, लोगों की बात सुने जरूर लेकिन लोगों की बातों में ना आएं.

मिथुन (Gemini) - अपने पैसे की स्थिति को संभाले रखने की कोशिश करनी होगी ऐसा ना हो कि आपका पैसा कहीं फस जाए और उसका बुरा असर आपकी सुख और समृद्धि पर आए.
क्या करें - अपने खाने पीने की आदतों की ओर भी ध्यान दे लें और अपनी सेहत को भी संभाल लें, अपने जीवन में अनुशासन लाने की सख्त जरूरत है.
क्या ना करें - किसी भी तरह की बहुतायत बहुत अच्छी नहीं है हर चीज़ में संयमित हो जाना ही जरुरी है, किसी बहस को बहुत ज्यादा बढ़ा लेने की भी गलती ना करें.

कर्क (Cancer) - लोगों की बात सुनने से और उन्हें समझने की कोशिश करने से लाभ जरूर होगा आपकी अच्छाई भी इसी रूप से नजर आ रही है.
क्या करें - आपके अपनों की सहमति के बावजूद किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना कठिन हो सकता है इसलिए रिश्तों से जुड़ी कमियों को समझते हुए ही संभालना पड़ेगा तभी जाकर लोगों से तालमेल बना रह सकेगा.
क्या ना करें - अपने कामकाज में बढ़ती हुई कमियों को नजरअंदाज ना करें, उन कारणों को भी समझ लें जिसकी वजह से काम से उतना लाभ नहीं हो पा रहा.

सिंह (Leo) - पैसे के लेनदेन को बहुत ध्यानपूर्वक समझना और संभालना पड़ेगा, अपनी मानसिकता के उतार-चढ़ाव से भी बचना होगा ताकि उसका बुरा असर आपके निजी जीवन पे बिल्कुल ना आए.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां बनाए रखना थोड़ा कठिन हो सकता है पर फिर भी कोशिश तो करनी ही पड़ेगी, इस बात को समझ लें कि अगर कुछ भी गलत हो रहा है तो उसमें गलती आपकी है.
क्या ना करें - किसी भी तरह का बड़ा खतरा मोल ना लें, वैसे भी किसी भी तरह के बड़े बदलाव का न सोचें क्योंकि उससे कोई लाभ नहीं होगा.

कन्या(Virgo) पैसे की बेहतर होती हुई स्थिति से मन में एक प्रेरणा जगेगी कि आप कुछ अच्छा कर सकें, यहीं पे कुछ कमी है क्योंकि आपकी मेहनत नहीं बढ पा रही है.
क्या करें - अपने ज्ञान और क्षमताओं को बढ़ाने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी तभी जाकर आपके प्रदर्शन में भी इजाफा हो पाएगा, सच्चाई यह है कि आपके भरोसे में ही कमी है.
क्या ना करें - हर चीज को कमी की नजर से ना देखते चले जाएं, ऐसा करने से अपनी परेशानियों को व्यर्थ में बढ़ाएं नहीं अपने खर्चों को भी बेकाबू ना होने दें.

तुला (Libra) - कामकाज से जुडी अच्छाई बनी रहेगी तो घर परिवार में भी सुख और शांति का आभास होगा, यही कारण है कि आपको अपनों से सहायता जरूर मिलेगी.
क्या करें - अपनी काबिलियत पे थोड़ा सा भरोसा करने की कोशिश कर लें, घर परिवार में भी अपनों का ख्याल रख लें, हर छोटी बात में भी कोई ना कोई अच्छाई ढूंढी जा सकती है.
क्या ना करें - अपनी बढ़ती हुई जिम्मेदारियों को समझने में कोई गलती ना करें, साथ ही साथ अपनी जरूरतों को बहुत ज्यादा ना बढ़ाएं अपनी सीमाओं को भी समझें.

वृश्चिक (Scorpio) हालात इस रुप से मदद करना चाह रहें हैं कि आप कुछ और बेहतर कर सकें पर आपकी अपनी मेहनत में या समर्पण में कुछ ना कुछ कमी रह सकती है.
क्या करें - हर चुनौती को समझना पड़ेगा और हर पल का सही उपयोग करना पड़ेगा, नियमित हो जाने से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है.
क्या ना करें - हद से ज्यादा बढ़कर किसी भी चीज से कोई उम्मीद ना लगाएं, अपने कामकाज को भी इतना ना बढ़ा लें कि आप उसे संभाल ही ना पाएं.

धनु (Sagittarius) - धन लाभ तो हो जाएगा लेकिन धन को संभालना मुश्किल होगा क्योंकि पैसे की स्थिति कुछ ऐसी बन रही है जो आपके काबू में नहीं है.
क्या करें - हर तरह की योजना बना कर ही अपने कदम आगे बढ़ाने होंगे, किसी भी तरह की उत्तेजना से भी बचना होगा, नुकसान होने का योग है इसलिए संभल के चलना जरूरी है.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को संभालने में किसी भी तरह की गलती ना करें, ऐसा ना सोचें कि सब कुछ अपने आप ठीक हो जाएगा, रिश्तों में किसी भी तरह का तकरार बनाना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) लोग आप को समझना चाह रहें हैं लेकिन आप अपने ही कामों में बहुत ज्यादा व्यस्त हैं, रिश्तों को समझने में और संभालने के लिए समय तो लगाना ही पड़ेगा.
क्या करें - मेहनत कर लेना अच्छी बात है पर पैसे को बहुत ज्यादा अहमियत देने से तो बचना ही होगा, वैसे भी इस समय किसी बड़े लाभ की संभावनाएं कम है.
क्या ना करें - घर परिवार की खुशियों को किसी भी वजह से कम ना होने दें, अगर छोटी-छोटी बातों पर लोगों की नाराजगी उभर रही है तो उसे संभालने में कोई कमी ना रखें.

कुंभ (Aquarius) पैसा जुटा लेना आसान है लेकिन पैसे को सही रूप से लगा लेना थोड़ा कठिन है क्योंकि उसका उतना लाभ नहीं मिल पाएगा जितना कि आप चाह रहें हैं.
क्या करें - हर तरह के फैसले को करने से पहले थोड़ा ध्यान देना होगा, खासकर कामकाज से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की उत्तेजना से बचना होगा.
क्या ना करें - चाहे कामकाज हो या रिश्ते-नाते किसी भी तरह के वैचारिक मतभेद में बिल्कुल ना पड़े, हर छोटी बात को लेकर अपने मन में कलह मचा लेना या किसी को नाराज कर लेना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces) किसी प्यार के रिश्ते की अच्छाई भरपूर बनी हुई है लेकिन मंजिल अभी फिर भी दूर है, अभी भी बहुत सारी चुनौतियों का सामना करने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें - फिलहाल अपने कामकाज की ओर ध्यान देने और घर परिवार की खुशियों को बनाए रखें, हर छोटी बात को लेकर लोगों से दूरियां बनाते चले जाने से तो बचना ही होगा.

क्या ना करें - कोई ऐसी बात ना कहें जिसका असर किसी प्यार के रिश्ते पर आये, वैसे भी लोगों को नाराज करने की गलती इस समय बिल्कुल ना करें, अपनी अच्छाई और सूझबूझ तो बनाए ही रखनी होगी. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.