Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, August 20, 2017

Sunday 20th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) घर-परिवार में सुख होने के बावजूद कामकाज की चिंता सता रही है. पैसे की जरूरतें भी ऐसी हैं जो पूरी तो करनी ही पड़ेंगी. ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखने के लिए यह भी जरूरी है.
क्या करें – आपके अंदर एक भरोसा बना हुआ है जो आपके लिए बहुत बड़ा काम करेगा. उसी के चलते आप बहुत कुछ कर पाएंगे जो आपकी रुकावटों को दूर कर दे, इस भरोसे को बनाये रखें.
क्या न करें – अपने मन में लोगों के प्रति किसी भी तरह के नेगेटिव विचार न बनायें. लोगों की गलतियाँ निकालते चले जाने से कुछ हासिल नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) अपनी मेहनत से ही आप अपने कामकाज की स्तिथि को सुधार पाएंगे. मन में अगर किसी भी तरह का रोष है तो उसे भी दूर करने में मदद ही मिलेगी.
क्या करें – अपनी योग्यताओं को समझें और उन्हें पूरी तरह से इस्तेमाल करने की कोशिश कर लें. इसी वजह से आप रिश्तों को सँभालने में भी पूरी तरह से सफल होंगे.
क्या न करें – किसी भी बड़े परिवर्तन की योजना न बनायें. लोगों से जुड़ें रहें पर लोगों की बातो में न आंयें.

मिथुन (Gemini) आपकी आर्थिक स्तिथि ठीक होने के बावजूद पैसे के लेनदेन में बहुत सारी कमियां रह सकती हैं. वजह यह है की आप अपनी आमदनी से खुश नहीं हैं, जबकि आपकी समृद्धि आपकी हर तरह से मदद कर रही है.
क्या करें – मन को शांत भी रखें और अपने अंदर धैर्य भी बनाये रखें, तभी जाकर अपने अंदर उठते हुए तूफ़ान को आप संभाल पाएंगे.
क्या न करें – विचारों के आदान प्रदान में किसी भी तरह की गलती न करें. कोई ऐसी बात भी न कहें जो लोगों को परेशान करे और आपके खिलाफ इस्तेमाल की जाए.

कर्क (Cancer) आपका आत्मविश्वास अच्छा है जिसके चलते आप ज़िन्दगी की बहुत सारी चुनोतियों को संभालना चाह रहे हैं, यह और बात है की रिश्तों से जुडी परेशानियाँ फिर भी संभाले नहीं संभल रहीं.
क्या करें – अपनी अच्छाई हर सूरत में बनाये रखनी होगी. हो सकता है किसी प्यार के रिश्ते में कोई आपको न समझ पाए पर आपको ईमानदारी के रास्ते पर ही चलना होगा.
क्या न करें – आपके कामकाज से जुडी जो भी कमियां हैं उन्हें किसी बड़ी परेशानी का कारण न बनने दें. कामकाज के क्षेत्र में खुद को बढ़ा-चढ़ा के पेश करना इस समय ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) आप दूरस्थान के सपने देख रहे हैं पर आप अपनी इस बात को समझ नहीं पा रहे. यही वजह है की शायद आपके लोगों से विचार न मिल पायें.
क्या करें – हर परस्थिति को परिपूर्णता की नजर से देखना होगा. अपनी बात कह लेना अच्छी बात है लेकिन दुसरे के विचारों को भी साथ ही साथ समझने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – अपनों से दूरियां भी न बनायें और अपनी तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें. किसी भी तरह के मतभेद के चलते ज़िन्दगी की खुशियों को कम कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) कभी आप मेहनत करना चाहते हैं और कभी आपका मन पूरी तरह से हट जाता है. यही कारण है की आपकी मेहनत नजर नहीं आ रही है.
क्या करें – अपनी पैसे से जुडी जरूरतों को समझेंगे तो अपने अंदर की प्रेरणा जागेगी जो आपको सही रास्ते पर लगा सके और आपको बड़ी सफलता दे सके. समय लगेगा पर दिशा बनानी होगी.
क्या न करें – पीठ पीछे जो भी हो रहा है उसे भी समझने में किसी तरह की गलती न करें. अपनी सीमाओं से बढ़कर पैसे से जुड़ा कोई ऐसा फैसला न करें जिसे आगे चलकर संभालना मुश्किल हो जाए.

तुला (Libra) अच्छाई इस बात में छुपी हुई है क्योंकि आपकी काबलियत रंग ला रही है, इसी के चलते रिश्तों को भलीभांति समझने की भी संभावनाएं बन रही हैं.
क्या करें – काम की ओर अपनी मेहनत लगा लें क्योंकि कोई बड़ी सफलता आपका इंतज़ार कर रही है. इसी के चलते आपकी आर्थिक स्तिथि में भी इजाफा हो सकता है.
क्या न करें – काम में बढती हुई जरूरतों को लेकर आप इतना भी परेशान न हों. आपकी समृद्धि धीरे-धीरे ही बन पायेगी, इसके लिए लोगों को कसूरवार न ठहराते चले जाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी मेहनत भी उभर रही हैं और घर-परिवार की स्थिति भी बेहतर हो रही है. इसका एक बड़ा कारण यह भी है की हालात आपकी हर तरह से मदद करना चाह रहे हैं.
क्या करें – अपने व्यवहार को थोडा सा और बेहतर करने की जरूरत है. ऐसा करने से ही आपकी काम के प्रति लगन बढ़ेगी, बहुत ज़ल्द वो भी संभव हो पायेगा.
क्या न करें – हालात आपकी मदद करना चाह रहे हैं और यह भी बहुत बड़ी बात है, पर किसी से भी अनबन न बढने दें. अपनी विनम्रता बनाये रखने में कोई कमी न रखें.

धनु (Sagittarius) आपकी परेशानियों का कारण आपका अपना रव्व्या भी है. जब आपके विचार सख्त हो जाते हैं तब आप कुछ और नहीं सोच पाते.
क्या करें – अपने प्रबल विचारों को किसी अच्छे काम में लगाने की कोशिश करनी होगी. रोज़मर्रा के disagreements से तो बचना ही होगा, तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुडी परेशानियों को समझने में कोई गलती न करें. रिश्तों से जुड़े हालात उतने सुखद नहीं हैं जितना की आप सोच रहे हैं, इसलिए ज़ल्दबाज़ी न करें.

मकर (Capricorn) आप लोगों की बहुत मदद करना चाह रहे हैं पर ऐसा हो नहीं पा रहा, फिर भी लोगों के प्रति आपके विचार अच्छे हैं.
क्या करें – पारिवारिक रिश्तों में बहुत सारा उतार-चढ़ाव है. आपकी अच्छाई के बावजूद वो बात नहीं बन पा रही जो की आप चाह रहे हैं, इसी वजह से अपनी कमियों पर काम करना होगा.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि को रिश्तों से जुडी परेशानियों का कारण न बनने दें और किसी भी वजह से घर-परिवार की परस्थिति को अपनी ओर से बिगाड़ें नहीं.

कुम्भ (Aquarius) आपके सपने बहुत बड़े हैं लेकिन अभी उन्हें पूरा करने का समय नहीं आया. शायद यही कारण है की आपका मन कुछ विचलित सा हो रहा है.
क्या करें – अपनी सोच को थोड़ी सी लगाम दे लें और अपने काम में जुट जाएँ. थोडा नियमति हो जाने से भी बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है.
क्या न करें – अपनी कोशिशों को किसी भी वजह से कम न होने दें. नई संभावनाओं को तलाशने की कोशिश में कहीं आप आज की परस्थिति को न बिगाड़ दें.

मीन (Pisces)प्यार कर रिश्ता इस वजह से प्रबल है क्योंकि आप अपनी इच्छाओं को किसी भी कीमत पर पूरा करना चाह रहे हैं. कोई आपकी इच्छाओं की प्रबलता है जो अपना काम कर रही है.
क्या करें – अपने हालात से जुडी बारीकियों को समझना होगा और अपने पैसे से जुडी कमियों को भी सुधारना होगा और यह सबकुछ धीरे-धीरे ही हो पायेगा.

क्या न करें – अपने फैसलों को अंजाम देने के लिए व्यर्थ में तकदीर का सहारा न लेते चले जाएँ. ऐसा हो सकता है की आपको अपनी ही काबलियत से लाभ मिले, इसलिए किसी से बहुत ज्यादा उम्मीद लगाना भी ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.