Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, August 4, 2017

Friday 4th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) - पैसे की स्थिति को लेके आपको लगता है कि आप अकेले पड़ गए हैं इसीलिए आप लोगों से मदद की उम्मीद लगाए हुए हैं, अपनी परिस्थितियों का आंकलन करने में शायद सबसे बड़ी गलती यही है.
क्या करें - अपने हालात को संभाले रखना होगा और किसी भी तरह का जोखिम उठाने से बचना होगा, तभी जाके अपनों का सही मार्ग दर्शन मिल पाएगा.
क्या ना करें - आपके सामने उभरती हुई नई संभावनाओं को पूरी तरह से खारिज ना करें, हो सकता है आपके लिए कोई नया रास्ता खुलता चला जाए.

वृष (Taurus) - अपने कामकाज को लेके आपके मन में कई तरह के सवाल हैं, शायद यही कारण है कि आपकी कोशिशें भी मध्यम ही पड़ती चली जा रही हैं, फिर भी किसी नए रास्ते को आजमाने की कोशिश ना करें.
क्या करें - रिश्तों की प्राथमिकता को समझना होगा, अगर आपकी तरफ से कोई कमीयां रही हैं तो उन्हें रिश्तों को संभालने में लगा देना होगा तभी जाके आप जिंदगी में सुधार ला पाएंगे.
क्या ना करें - घर परिवार में अपनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए कोई कमी ना रखें, वैसे भी पैसे को लेके किसी भी तरह के वैचारिक मतभेद में ना पडते चले जाएं.

मिथुन (Gemini) - निजी जीवन के हालात सांवरे रहेंगे तो आप आगे कुछ अच्छा सोचने की कोशिश करेंगे, और दूर तक देखने के इस प्रयास में आप कुछ हद तक घबरा भी जाएंगे.
क्या करें - यथास्थिति बनाए रखना ही इस समय की अच्छाई होगी, घर परिवार की खुशियां बनी रहें और जिंदगी की गाड़ी सुचारु रुप से चलती रहे तो इसी को आप एक आशीर्वाद मान लीजिए.
क्या ना करें - ऐशो-आराम के खर्चों को व्यर्थ में बढ़ने ना दें पर अपने प्रिय जनों की जरूरतों को पूरा करने में अपनी ओर से कोई कमी भी ना रखें, अपनी प्राथमिकताओं को समझ लेना बहुत जरूरी होगा.

कर्क (Cancer) - मन परेशान रहेगा तो आपको लगेगा कि हर कोई आपके खिलाफ है, आप यहां तक सोचेंगे कि आपकी पीठ पीछे भी कुछ ना कुछ चलता चला जा रहा है जो आपके हित में नहीं है.
क्या करें - कोशिश करना इंसान का फर्ज़ फर्ज़ है और देर सवेर ही सही पर उसका अच्छा फल जरूर मिलता है, अपने मन को भटकाने के बजाए आप उस कोशिश में जुट जाएं.
क्या ना करें - रिश्तों में किसी भी वजह से दूरियां ना बनाएं और अगर किसी वजह से दूरियां बन गई हैं तो बात करने में किसी भी तरह का परहेज ना करें, हालात आपके हित में बनते चले जाएंगे.

सिंह (Leo) - आप लोगों पे उतना भरोसा नहीं कर पा रहे जितना कि करना चाहिए इसलिए आप खुद जैसे पीछे हटते चले जा रहें हैं, घर परिवार में रिश्तों से जुड़ी परेशानियों का ये एक बड़ा कारण हो सकता है.
क्या करें - कोई प्यार का रिश्ता अपनी रफ़्तार में आगे बढ़ रहा है जो एक बहुत बड़ी बात है, यही वजह है कि आपकी इच्छाएँ बढ़ रही हैं जिन्हें बहुत ज्यादा बढ़ने से तो रोकना ही होगा, कोई भी फल अपने समय पे पके तभी मीठा होता है.
क्या ना करें - अपने कामकाज से बनते हुए लाभ को किसी भी वजह से कम ना समझे और किसी भी वजह से अपनी मेहनत को भी कम ना करें, जो कुछ मिल रहा है उसे भी आशीर्वाद मान लें.

कन्या(Virgo) घर परिवार में सुख है लेकिन आपके मन में अपनों के लिए चिंता बहुत है, जरूरी नहीं है की वो चिंताएं वाजिब हों ये आपके मन की घबराहट भी हो सकती है.
क्या करें - लोगों की अच्छाई आपके लिए बहुत बड़ा काम करेगी और आपको भी अपनी ओर से लोगों से जुड़ना होगा और यह इस समय की कमी हो सकती है जिसे सुधारना होगा.
क्या ना करें - अपने कामकाज की बेहतर होती हुई स्थिति में कोई गलती ना करें, खुद कोई बहुत बड़ा कदम उठा के जिंदगी की इस अच्छाई को कहीं आप कम ना कर लें.

तुला (Libra) - किसी प्यार के रिश्ते को लेके आपका मन कुछ परेशान है और इसी वजह से आप कुछ ऐसा कहते चले जा रहें हैं जो आपको नहीं कहना चाहिए, इस बात को याद रखें कि गुस्सा करने से बात बिगड़ भी सकती है.
क्या करें - परेशानियां हैं और कुछ हद तक रहेंगी अगर लोग आप की बात को नहीं समझ पा रहे हैं तो आपको ही संयम रखना पड़ेगा, किसी भी चीज को कभी-कभी वक्त वक्त भी देना पड़ता है.
क्या ना करें - कुल मिलाकर हालात मददगार बन रहें हैं पर आप अपनी कोशिशों को दिशाहीन ना कर लें, अपने काम की बेहतर होती हुई परिस्थिति को भी इस समय कम न समझें.

वृश्चिक (Scorpio) घर परिवार की खुशियां आपके लिए बहुत मायने रखती हैं, आपको भी हर कीमत पे शांति और संयम बनाए रखना होगा, मन में उभरती हुई परेशानियों को बातचीत के माध्यम से हल किया जा सकता है.
क्या करें - रिश्तों की अच्छाई इस वजह से बनी हुई है क्योंकि आप अपनी बात कह पा रहें हैं, अपनी अच्छाई और सच्चाई बनाए रखें लोगों को आपकी बात जरूर समझ में आएगी.
क्या ना करें - अपनी बात को किसी पे थोपने की कोशिश ना करें, चाहे वो घर परिवार में आपके अपने प्रियजन ही क्यूँ ना हों, ऐसा करने से कहीं आप उन्हें अपने खिलाफ ना कर लें.

धनु (Sagittarius) - अगर आप अपनी मेहनत पर शक करेंगे तो आपकी मेहनत आपका साथ नहीं देगी इसलिए अपने मन में बनाई हुई परेशानियों को तो आपको हटाना ही पड़ेगा, तभी जाके आपको तस्वीर साफ नजर आएगी.
क्या करें - काम के प्रति केंद्रित हो जाएं, घर परिवार की खुशियों को बनाए रखने में भी इससे मदद मिलेगी, किसी भी तरह की इर-रेगुलारिटी से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - अपनों की सेहत को नजरअंदाज ना करें और अपनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए भी अपने हाथ ना खींचे, किसी को भी नाराज कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) अगर पैसे के बारे में ज्यादा सोचेंगे तो अपने पैसे को संभाल नहीं पाएंगे और आपके खर्चे बेकाबू होते चले जाएंगे, अपनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए आपको कुछ ज्यादा ही करना पड़ सकता है.
क्या करें - थोड़ा सा अपने मन को स्थिर कर लें और आप देखेंगे कि आपकी मेहनत उभरकर आएगी और उसका अच्छा फल भी आपको मिलना शुरू हो जाएगा, रिश्तों को संभालने की चुनौती तो आपको स्वीकार करनी ही पड़ेगी.
क्या ना करें - कामकाज से जुड़े अपने प्रदर्शन को किसी भी वजह से कम ना होने दें, अगर लोग आपके खिलाफ हैं तो भी आप अपनी अच्छाई को किसी भी वजह से कम ना करें.

कुंभ (Aquarius) अगर मन में अविश्वास बना रहे तो कोई भी इंसान अपनी मंजिल तक नहीं पहुंच सकता, यही वजह है कि अपने मन में एक भरोसा बनाए रखने की जरूरत है.
क्या करें - रिश्तों को बेहतर करने की परिस्थितियां अनुकूल होती चली जा रही है, घर परिवार में लोग आपको समझ पाएंगे और कोई प्यार का रिश्ता भी आपको अपनी ओर खींचेगा इसलिए अपने दोस्तों में अच्छाई ढूंढने की कोशिश कर लें.
क्या ना करें - अपने कामकाज से जुड़े हालात में किसी भी तरह की कमी ना आने दें, वैसे भी अपने पैसे को इस रुप से ना फसाएं कि उसका असर आपके कामकाज पे आए, एक से दूसरी चीज कड़ी की तरह जुड़ी हुई है इसलिए इसे समझने में कोई गलती ना करें.

मीन (Pisces) बिना सोचे समझे कई तरह के खर्चे होते चले जाएंगे जो आपको परेशान कर रहें हैं इसी कारण आपको अपने कामकाज की ओर ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी ताकि सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहे.
क्या करें - जिंदगी में एक व्यावहारिक नजरिया बनाए रखने की जरूरत है, उसमें अगर आपकी सूझबूझ जुड़ जाएगी तो और चार-चांद लग जाएंगे, अपने कामकाज से जुड़ी परिस्थितियों को लोगों के नजरिए से देखने की कोशिश करनी होगी.

क्या ना करें - छोटी-छोटी बातों को लेके किसी बात को बिगड़ने ना दें, वैसे भी किसी बात का असर अपने घर परिवार की खुशियों पे बिल्कुल ना आने दें कोई बड़ी बात नहीं है फिर भी थोड़ा सा संभल कर चलने की जरूरत है. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.