Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, August 8, 2017

Tuesday 8th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) कुछ बेहतर करने की इच्छा भी है और खुद पर भरोसा भी नहीं है और यही असमंजस आपको इस समय डांवाडोल किये हुए है फिर भी अपने फोकस को बनाये रखना होगा.
क्या करें – क्योंकि खुद की गलतियों का समय है इसलिए किसी भी तरह की गलती से बचना होगा. अपने चुने हुए रास्ते पर चलते चले जायेंगे तो रास्ता भी खुलता चला जायेगा.
क्या न करें – किसी भी वजह से अपनी सूझबूझ बिलकुल न खोएं. अपने पैसे को कहीं फंसा कर अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) कुछ ज्यादा पा लेने की इच्छा है मन में और इसी वजह से आपकी मेहनत कम होती चली जा रही है. ऐसे में लोगों से आपकी उम्मीदें बढती चली जा रही हैं.
क्या करें – लोगों से तालमेल जरुर बनाये रखें पर बहुत ज्यादा उम्मीद लगाने से बचें. लोग आपको सिर्फ सलाह दे सकते हैं और अगर आप यह सोचें की लोग आपके लिए मेहनत कर लें तो ऐसा होना मुश्किल है.
क्या न करें – रिश्तों को बेहतर करने में कोई कमी न रखें. कोई प्यार का रिश्ता आगे बढ़ सकता है और ऐसे किसी विचार को बनने में समय दे दें, ज़ल्दबाज़ी न करें.

मिथुन (Gemini) अगर आपका पैसा कहीं फंस जायेगा तो उसका असर आपकी बचत पर आ ही जायेगा, इसलिए कोशिश करके पैसे से जुडी सही और सटीक योजना भी बनानी होगी.
क्या करें – ज़िन्दगी की उन रुकावटों को भलीभांति समझने की कोशिश करें जो इस समय बन रही हैं और बार-बार उभरती हुई परेशानियों को तो ओर भी ज्यादा ध्यानपूर्वक समझना होगा.
क्या न करें – अपनी सोच को नकारत्मक बनाकर उसका असर अपने जीवन की स्थिरता पर बिलकुल न आने दें. कामकाज की ओर भी ध्यान दे दें और अपने प्रदर्शन को कम न होने दें.

कर्क (Cancer) लोगों पर बहुत ज्यादा आश्रित हो जायेंगे तो काम में उतना मन नहीं लगेगा और यह इस समय की सबसे बड़ी कमी हो सकती है.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को सुधारने की जरूरत पड़ेगी. वैसे भी अपने मन से उन दुविधाओं को हटाना पड़ेगा जो आपको परेशान ही कर रही हैं.
क्या न करें – अपनी गलतियों को दोहरायें नहीं. वैसे भी किसी ऐसे चमत्कार की उम्मीद न लगायें की सबकुछ अपने आप हो जाएगा.

सिंह (Leo) भाग्यशाली परिस्थितियां भी उतना काम नहीं कर रही क्योंकि आप कई चीज़ों में ज़ल्दबाज़ी कर रहे हैं, इसलिए अपनों का भी उतना समर्थन नहीं मिल रहा जितना होना चाहिए.
क्या करें – पैसे के लेनदेन को भलीभांति समझना होगा और लोगों से तालमेल बनाने की कोशिश करनी होगी. रिश्तों की ओर ध्यान तो देना ही पड़ेगा.
क्या न करें – भाग्य को आजमाने की कोशिश न करें. वैसे भी कोई ऐसी न गलती करते चले जाएँ जिससे कोई बड़ा नुकसान हो जाए.

कन्या (Virgo) रिश्तों को सुधारना चाह रहे हैं पर उसके चलते ज़िन्दगी में अपने लिए रुकावटें खड़ी करते चले जा रहे हैं. यही कारण है की आपकी मेहनत भी आपका साथ नहीं दे रही.
क्या करें – ज़िन्दगी में नियमित हो जाने की जरूरत है. अपनी परेशानियों की तह तक पहुंचेंगे तभी उन कारणों को दूर कर पायेंगे.
क्या न करें – अपने बड़े बुजुर्गों के आशीर्वाद को कम न समझें जो इस समय आपके लिए बना हुआ है. ऐसे ही ज़िन्दगी की गाडी आगे बढ़ती रहे तो यह भी कोई छोटी बात नहीं है.

तुला (Libra) घर-परिवार में तो सुख बन पा रहा है लेकिन कामकाज की स्तिथि फिसलती चली जा रही है. उस ओर भी थोडा ओर ध्यान देने की जरूरत है.
क्या करें – अपनी कोशिशों को ओर ज्यादा मज़बूत करना पड़ेगा. यह तभी संभव हो पायेगा अगर अपनी चुनोतियों को ओर बेहतर समझने की कोशिश करेंगे.
क्या न करें – गुस्सा बिलकुल न करें. अगर आप सही भी हैं तो भी अपनी बात को लोगों पर थोपने की कोशिश न करें.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी तकदीर इसलिए आपका साथ नहीं दे रही क्योंकि आप सिर्फ सपने देख रहे हैं. अपने सपनो को सच करने के लिए मेहनत तो करनी ही पड़ेगी.
क्या करें – अगर अपने सपनो को साकार करना है तो अपने अंदर बहुत सारे परिवर्तन लाने होंगे और ऐसे में लगातार मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – अपने कामकाज की और अपने ज्ञान की ताकत को कम न समझें, उसे अपने काम में लगातार लगाने की कोशिश करें ताकि कोई कमी न रह जाए.

धनु (Sagittarius) आसानी से पैसा आ जाने का असर यह होगा की आप उसे संभाल नहीं पाएंगे और फिर खर्चा या नुकसान बढ़ता ही चला जायेगा.
क्या करें – अपने नुकसान से जुड़े हुए जो भी हालात हैं उन्हें संभालना पड़ेगा. पैसे के नुकसान से भी हट कर सोचें. अपनी कोशिशों का बिखर जाना भी एक बहुत बड़ा नुकसान है.
क्या न करें – अपने कामकाज की ओर तवज्जो बनाये रखने में किसी भी तरह की कमी न आने दें. चाहे आपकी पढाई-लिखाई हो या उससे जुड़ा रिश्तों का तालमेल, उसमे कोई अपनी ओर से कमी न रखें.

मकर (Capricorn) लोगों से आपको समर्थन तो मिल जाएगा पर धीरे-धीरे लोग आपसे नाराज़ होते चले जायेंगे, इसलिए रिश्तों को संभालने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – अगर लोगों की मदद करनी है तो अपनी आर्थिक स्तिथि को मज़बूत करना होगा. तभी जाकर आप उन जरूरतों को समझ पाएंगे और लोगों को समर्थन दे पाएंगे.
क्या न करें – कोई बड़ा कदम उठाकर अपनी स्तिथि को व्यर्थ में कमज़ोर न करते चले जाएँ, इसलिए अपनी सीमाओं को लांघ लेना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) किसी भी तरह के नुकसान का असर आपके कामकाज की स्तिथि पर आ सकता है, इसलिए किसी भी तरह का कदम उठाने से पहले एक बार फिर सोच लें.
क्या करें – अपने कामकाज की एहमियत को तो समझना ही पड़ेगा और अपनी गलतियों से जो कमियां आ गयी है उन्हें भी दूर करने की कोशिश करनी होगी. बहुत ज्यादा मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – ज़ल्दबाज़ी में कोई ऐसा फैसला न करें जिससे आपका ही नुकसान हो जाये. वैसे भी इस समय किसी नए रास्ते पर चलने की कोशिश न करें.

मीन (Pisces)जैसा लाभ आप बनाना चाह रहे हैं वो तो बन जायेगा पर उसके चलते रिश्ते कमज़ोर पड़ जायेंगे, इसलिए रिश्तों की ओर थोडा सा ओर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – कोशिश तो करनी ही पड़ेगी तभी जाकर बात बनेगी. अपने मन में बैठी हुई नकारात्मकता को हटाकर आपको रिश्तों को संभालना पड़ेगा.

क्या न करें – हालात को समझने में किसी भी तरह की कमी न रखें. अपनी सूझबूझ बनाये रखेंगे तो इस समय कोई गलती नहीं होगी.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.