Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, August 22, 2017

Tuesday 22nd August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - पैसे को लेकर कुछ चिंता है क्योंकि आपकी जरूरतें बढ़ रही हैं और आपकी इच्छा भी है कि बार-बार उभरती हुई पैसे से जुड़ी परेशानियों को थाम लिया जाए.
क्या करें - घर परिवार की अहमियत बहुत है और आप हर तरह से जागरूक भी हैं, किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका समर्पन आपको बहुत सारी ख़ुशी भी दे सकता है, जिंदगी में आगे बढ़ने का और नई मंजिलों को छूने का समय है.
क्या ना करें - अपनी कोशिशों में किसी भी तरह की कमी ना आने दें और किसी मतभेद में भी ना पडें, किसी भी तरह के दबाव के चलते अपनी सूझबूझ को कम कर लेना ठीक नहीं है.

वृष (Taurus) - कामकाज को लेकर बहुत सारा असमंजस है कि क्या किया जाए यहां तक कि बहुत सारे नए विचार आपके मन में आते चले जा रहें हैं.
क्या करें - जो भी फैसला करें उसमें अपनों की इच्छाओं को प्राथमिकता दें ताकि जीवन की खुशियां बनी रहें, साथ ही साथ अपने हित को जरुर पहचान लें क्योंकि हर चमकती हुई चीज सोना नहीं होती.
क्या ना करें - पैसे के निवेश से जुडा कोई भी फैसला फिलहाल ना बढाएं, रिश्तों को लेकर भी कोई ऐसा प्रबल विचार ना बनाएं ऐसा ना हो कि उसे आगे चलकर बदलना पड़े.

मिथुन (Gemini) - आपकी मेहनत तो नजर आ रही है पर हालात पूरी तरह से साथ नहीं दे रहे हैं इसी वजह से मन कुछ परेशान सा है, शायद यही आपके मतभेद का भी एक बड़ा कारण है.
क्या करें - अपनी मेहनत को और ज्यादा पुख्ता करने की जरूरत है, नियमित हो जाने से लाभ जरूर होगा.
क्या ना करें - कोई ऐसी आदत ना बनाएं जिससे हटना मुश्किल हो जाए और जिसका असर आपकी सेहत पर पड़े, चाहे वो कोई दवाई खाने की आदत ही क्यों ना हो.

कर्क (Cancer) - बहुत सारी बातों को लेकर मन परेशान सा है क्योंकि कुछ ऐसी बातें हैं जो आप समझ नहीं पा रहें हैं, होता है ऐसा जब पीठ पीछे बहुत कुछ चलता है.
क्या करें - आर्थिक स्थिति ठीक हो रही है और इसके चलते बहुत कुछ आसान हो जाएगा, पर कामकाज से जुड़ी कमियों को तो फिर भी संभालना ही पड़ेगा तभी जाकर बात बनेगी.
क्या ना करें - अपने मन को इस तरह से उचाट ना करें कि उसका असर आपके खर्चों पर या आपके नुकसान पर आए, कोई बड़ा फैसला करने से पहले फिर सोच लें कहीं ऐसा ना हो कि कोई गलती हो जाए.

सिंह (Leo) - लोगों को आप समझ नहीं पा रहें हैं और इसी वजह से दूरियां बढ़ती चली जा रही है, कुछ आपके विचार भी सख्त बनते चले जा रहें हैं जिसके चलते तालमेल में कमी आ सकती है. क्या करें - अपना आत्मविश्वास बनाए रखना अच्छी बात है पर अपने स्वभाव को अड़ियल बना लेने से तो बचना ही होगा तभी जाकर जिंदगी की तस्वीर साफ नजर आएगी.
क्या ना करें - पैसे से जुड़े फैसलों में व्यर्थ का उतार-चढ़ाव ना आने दें लोगों से दूरियां बनाकर भी अपना नुकसान ना करें, नुकसान सिर्फ पैसों का ही नहीं होता रिश्तों का भी हो जाता है.

कन्या(Virgo) सेहत को लेकर थोड़ा जागरुक हो जाने की जरूरत है, कोई एक तरफा विचार बना लेने से तो फिलहाल बचना ही होगा इसलिए जिंदगी के हर पहलू को समझ लें.
क्या करें - लोगों के विचारों की कदर करना सीख लें ताकि रिश्तों में तालमेल और गर्माहट बनी रहे, और आपके अंदर वो सूझबूझ है कि आप ऐसा कर सकते हैं.
क्या ना करें - पैसे से जुड़े किसी फैसले को लेने में कोई गलती ना करें, पैसे को कहीं फसा लेना इस समय ठीक नहीं होगा चाहे वो बढ़ते हुए खर्चों की वजह से ही क्यों ना हो.

तुला (Libra) - रिश्तों को लेकर मन कुछ परेशान हो सकता है क्योंकि आप कहीं ओर व्यस्त हैं, कामकाज के प्रति समर्पित रहना अच्छी बात है पर रिश्तों को भी थोड़ी वक्त तो देना ही पड़ेगा.
क्या करें - आमदनी के जरिए अच्छे बने हुए हैं और तकदीर मेहरबान है, मन फिर भी परेशान है क्योंकि बहुत कुछ एक साथ चल रहा है अपनी उपलब्धियों की ओर देखेंगे तो मन में सुकून आ जाएगा.
क्या ना करें - जिंदगी के उतार चढ़ाव को अपने ऊपर हावी ना होने दें, अच्छी बनती हुई परिस्थितियों के चलते आप लापरवाह भी ना हो जाए.

वृश्चिक (Scorpio) सब कुछ अच्छा होने के बावजूद आपको लगता है कि जिंदगी जैसे रुक सी गई है, फिर भी आगे बढ़ना है और लोगों को साथ लेकर ही आगे चलना है.
क्या करें - कामकाज की स्थिति को और बेहतर करने का समय है थोड़ी सी लग्न और थोड़ी सी मेहनत आपकी सफलता की इबारत लिख सकती है, यह भी बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या ना करें - बार-बार उभरती हुई चुनोतियों के चलते आप अपने पैसे को कहीं फसाएं नहीं और पैसे से जुड़े फैसलों का असर अपने कामकाज पर भी बिलकुल ना आने दें, एक से दूसरी चीज जैसे जुड़ी हुई है इसलिए हालात को समझने में कोई कमी ना रखें.

धनु (Sagittarius) - अपनी कोशिशों को शक की नजर से देखेंगे तो आपकी कोशिशें कम ही होती  चली जाएंगी और यही इस समय की समस्या है जिससे पार तो आपको पाना ही पड़ेगा.
क्या करें - तकदीर की भूमिका फिर भी अच्छी है क्योंकि बहुत कुछ आपके हित में ही बना हुआ है, काम के प्रति आपका समर्पण भी प्राप्त है जैसे कि होना चाहिए इसी अच्छाई को बनाए रखने की जरूरत है.
क्या ना करें - निजी जीवन के हालात ठीक ठाक बने हुए इसलिए उसमे व्यर्थ की गलतियां ना निकालें, बहुत ज्यादा सोचकर अपना असंतोष कहीं आप बढाते ना चले जाएं.

मकर (Capricorn) पैसे की स्थिति को लेकर आपके मन में तसल्ली नहीं है उसके कई सारे कारण भी हैं क्योंकि ना तो आप अपनी आमदनी से खुश हैं और ना ही अपने बढ़ते हुए खर्चों से, पर बड़ी बात यह है कि खर्चे करने के बावजूद आप अपनों को खुश नहीं कर पा रहें हैं.
क्या करें - लोग क्यों नाराज हैं उसके कारण तो समझने ही पडेंगे तभी जाकर आप उन समस्याओं को दूर कर पाएंगे, एक एक कदम आगे बढ़ाकर ही सही पर ये प्रयास तो आपको करने ही पडेंगे.
क्या ना करें - विचारों के मतभेद का असर अपने रिश्तों पर बिल्कुल ना आने दें, वैसे भी घर और परिवार के सुख और चैन को किसी भी वजह से बिगड़ने ना दें.

कुंभ (Aquarius) अगर हालात से पूरी तरह फायदा उठाना है तो खुद पे भी भरोसा करें और लोगों पे भी, कुछ हद तक नेगेटिव सोचना एक नार्मल ह्यूमन नेचर है पर बहुत ज्यादा नेगेटिव सोचना ठीक नहीं है.
क्या करें - लोगों से जुड़े रहेंगे तो बहुत सारी चीजों को संभालने में मदद मिल जाएगी और जिंदगी के बहुत सारे मुद्दों को फिर भी संभालना कठिन ही होगा, काम रिश्ते-नाते और पैसे की स्थिति को बहुत ध्यानपूर्वक ही संभालना होगा.
क्या ना करें - कोई प्यार का रिश्ता आपके मन पर छाया हुआ है पर उसमें कुछ उतार चढ़ाव भी हैं, इस बात को लेकर दुखी ना हों कि लोग अपनी ही बात मनवाना चाह रहें हैं.

मीन (Pisces) कुछ नुकसान की स्थिति है जिसे संभालना होगा इस वजह से किसी भी तरह का खतरा मोल ना लें, जब खर्चें बडें हों तो पैसे की स्थिति कभी भी प्राप्त नहीं होती.
क्या करें - लोगों की नाराजगी बढ़ सकती है इसलिए बहुत ज्यादा संभल के ही चलना पड़ेगा, किसी से कोई बात बिगडे नहीं इस वजह से लोगों से जुड़े रहने की जरूरत पड़ेगी.

क्या ना करें - निजी जीवन की खुशियों को छोटी-छोटी बातों से कम ना होने दें, कैसे भी हालत क्यों ना चल रहें हों पर अपनी सूझबूझ बिल्कुल ना खोएं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.