Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, August 10, 2017

Thursday 10th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) - पैसे से जुडी जरूरतें पूरी करनी है इसलिए पैसे की चिंता मन में बनी हुई है, मन इस वजह से भी परेशान है क्योंकि आपका पैसा कहीं फस सा गया है.
क्या करें - पैसे से जुड़ी समस्याएं तब सुलझेंगी तब मतभेद से बच पाएंगे और घर परिवार की उलझने दूर हो पाएंगी, बहुत कुछ ऐसा भी है जिसे संभालते संभालते समय भी लग जाएगा.
क्या ना करें - अपने मन की परेशानियों के चलते आप अपनी जिंदगी की उलझनों को और ना बढ़ाते चले जाएं, अपने कामकाज की स्थिति में गलती कर लेना या अपने पैसे को और फसाते चले जाना ठीक नहीं होगा.

वृष (Taurus) - बहुत सारी चीजें ऐसी हैं जिसमें आपके अपने ही आपका साथ नहीं दे पा रहे हैं उनकी बात को भी साथ ही साथ समझने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें - विचार-विमर्श करने से कई तरह के मसले सुलझाए जा सकते हैं, आपके लिए तो एक अच्छी सी स्थिति बनी हुई है कि लोग आपकी सूझबूझ को समझ पाएं.
क्या ना करें - कामकाज को आगे बढ़ाना है तो लोगों से तालमेल ना बिगड़ने दें और जो लोगों से तालमेल बिगड़ चुका है उसमें किसी भी तरह की नई गलती करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) - घर परिवार की खुशियां बनी हुई है क्योंकि आप सूझबूझ से ही आगे बढ़ना चाह रहे हैं, कामकाज की स्थिति भी हर तरह से मददगार बनी हुई है.
क्या करें - अपने मन की घबराहट को हटाकर ही आप अपनी मेहनत को बढ़ा पाएंगे, घर परिवार की खुशियां बनी रहेंगी तो ऐसा करना और भी आसान हो जाएगा, हर चीज में बहुत ज्यादा प्रतिक्रिया दिखाने से तो बचना ही होगा.
क्या ना करें - अपने खाने-पीने का या अपनी आदतों का असर अपनी सेहत पर बिल्कुल ना पड़ने दें,  वैसे भी सेहत को नेगलेक्ट करना इस समय ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) - हालात हमेशा मददगार बने रहें ऐसा होता नहीं और ऐसे में फिर मन परेशान हो ही जाता है.
क्या करें - अगर अपने बढ़ते हुए खर्चों को रोक लेंगे तो बहुत कुछ काबू में आ जाएगा, लोगों से बढ़ती हुई दूरियों को भी आपको संभालना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - अपने मन में किसी भी तरह की कटुता बिल्कुल ना लाएं और ऐसा करते हुए उसका असर किसी प्यार के रिश्ते पर भी ना आने दें, वैसे भी रिश्तों को नजरअंदाज करना इस समय ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) - आपकी पढ़ाई लिखाई आपको जिंदगी में आगे बढ़ने में सहायता दे सकती है ऐसे में लोगों की सलाह मान लें, दूर स्थान से जुड़े हालात को भी समझने की कोशिश कर लें.
क्या करें - जो भी विकल्प सामने उभर के आ रहें हैं उसमें कुछ ना कुछ अच्छाई छुपी हुई हो सकती है, बस अपने मन की घबराहट को हटाकर ही आपको वो कदम आगे बढ़ाने होंगे.
क्या ना करें - घर परिवार का तालमेल बनाए रखने में कोई कमी ना रखें, खुद अपनी ओर से फासले बना लेना या लोगों को नाराज कर लेना ठीक नहीं होगा.

कन्या(Virgo) आपकी सूझबूझ इस बात पर निर्भर करेगी कि आप अपने आपको कितना शांत रखते हैं, व्यर्थ की बातों को मन में बढ़ा लेने से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या करें - आपके कामकाज की स्थिति कुछ ऐसी है जिसे एक नए नजरिए से देखना होगा, आपकी मेहनत उतना साथ नहीं दे रही जितना कि हालात आपके लिए अनुकूल बनते चले जा रहें हैं इस वजह से भी अपने मन की परेशानियों को हटा लेने की जरूरत है.
क्या ना करें - अपने मन की परेशानियों का असर अपनी उलझनों पे ना पड़ने दें और वैसे भी अपनी कम होती हुई मेहनत की वजह से अपना नुकसान ना करें, एक से दूसरी चीज इस रूप से जुड़ी हुई है जिसमें गलती कर लेना ठीक नहीं है.

तुला (Libra) - किसी यात्रा या बदलाव की बात उभर सकती है और उसकी वजह से परेशानियां भी उभर सकती हैं, आप व्यर्थ की किसी बहस में पड़ जाएं तो यह भी ठीक नहीं है.
क्या करें - अपने कामकाज के प्रदर्शन को बेहतर करने की जरूरत पड़ेगी, वैसे भी कामकाज से जुड़ी चुनौतियां बहुत बढ़ी हुई है जिन्हें एक-एक करके संभालना तो पड़ेगा ही.
क्या ना करें - ऐसा कुछ भी ना करें जिसका असर आपके पैसे की स्थिति पर आए, किसी फैसले को लेके आप कितना ही संतुष्ट क्यों ना हों पर हर बात की तह तक पहुंचने में किसी भी तरह की कमी ना रखें.

वृश्चिक (Scorpio) पैसे की स्थिति ठीक है और कामकाज की जरूरतें बढ़ी हुई है, मेहनत के अलावा कोई और विकल्प भी नहीं आपके सामने जिसे अपनाया जा सके.
क्या करें - रोजमर्रा की दिक्कतों को चुनौती की नजर से देखेंगे तो बहुत कुछ संभव हो पाएगा तभी जाके आप अपने मन की घबराहट को दूर कर पाएंगे.
क्या ना करें - बार-बार अपने मन को परेशान करके अपने लिए रुकावटें ना पैदा करते चले जाएं, दूर स्थान की इच्छाओं को इतना भी ना बढ़ा लें कि आप जिंदगी के और पहलुओं को समझने में कोई गलती कर लें.

धनु (Sagittarius) - कामकाज की स्थिति ठीक है और आपकी लग्न नजर भी आ रही है, आपकी सूझबूझ और आपकी अच्छाई इस समय आपका पूरा साथ निभाए ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें - अपने आसपास के लोगों पर जितना भरोसा करेंगे उतना ही आपके जीवन में खुशियां बढ जाएंगी, सुख और सुकून का यह एक बहुत बड़ा कारण है कि रिश्तों के प्रति तालमेल बना रहे.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचें कि परिवर्तन ही हर समस्या का समाधान है वैसे भी इस समय परिवर्तन से जुडी आपकी उम्मीदें पूरी नहीं हो पाएंगी इसलिए ऐसा कोई सपना बिल्कुल ना देखें.

मकर (Capricorn) बहुत कुछ करने की इच्छा है और लीग से हटकर भी आप बहुत कुछ करना चाह रहें हैं पर चुनौतियां भी जैसे साथ ही साथ चलती चली चली जा रही हैं.
क्या करें - रोजमर्रा की दिक्कतों को ध्यान पूर्वक समझने की जरूरत है हर चीज में गलती निकालने से तो बचना ही होगा, अपनी मानसिकता को भी थोड़ा सा और सकारात्मक बना लीजिए.
क्या ना करें - सिर्फ पैसे का ही ना सोचते चले जाएं क्योंकि पैसे से जुड़ी इच्छाएं उस रूप से पूरी नहीं हो पाएंगी जैसा कि आप चाह रहें हैं, इसलिए गलती करते चले जाना या पैसे को फसाते चले जाना ठीक नहीं होगा.

कुंभ (Aquarius) आपके अंदर सूझबूझ बहुत है यह ओर बात है कि वो इस समय वह काम नहीं कर पा रही इसलिए इस समय की प्राथमिकता को एक नए रूप से देखने की जरूरत है.
क्या करें - रिश्तों की अच्छाई समझनी है तो अपनों की बात को सुन लें, कामकाज से जुड़े जो भी मतभेद है उसमें भी अपनी कमियों को समझकर उन पर काम करने से फायदा होगा.
क्या ना करें - मुश्किल भरे समय में कोई नया रास्ता इख्त्यार नहीं करना चाहिए क्योंकि नई संभावनाएं भी मुश्किलें ही दिखा रही हैं, इसलिए अपने काम में मन बनाए रखें किसी परिवर्तन का ना सोचें.

मीन (Pisces) जिंदगी का तालमेल इस रुप से काम करेगा कि आप लोगों को कितना समझ पाते हैं, छुटपुट तकरार हो सकता है जिसे आसानी से संभाला भी जा सकता है.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां बनाए रखना एक बड़ी प्राथमिकता होनी चाहिए, उसके लिए आपने भटकते हुए विचारों को बांधना पड़ेगा बहुत ज्यादा भावुक होने से तो बचना ही पड़ेगा.

क्या ना करें - रिश्तों को लेकर या पैसों को लेकर आपके हालात इतने प्रबल नहीं है जैसा कि आप सोच रहें हैं, वैसे भी आपकी कोशिशों का पूरा फल मिल जाए ऐसा होना मुश्किल है इसलिए रिश्तों को संभालने में किसी भी तरह की गलती ना करें. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.