Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, August 13, 2017

Sunday 13th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

Type over thisमेष (Aries) पैसे को लेकर कुछ न कुछ आपके मन में चल रहा है. यहाँ तक आप कुछ ऐसा सोच रहे हैं की आपको लोगों से ज्यादा कुछ हासिल हो जाए. याद रखें, जो भी करें वो सही हो और कानून के दायरे में हो.
क्या करें – रिश्तों की ओर ईमानदारी निभानी होगी. सिर्फ अपना ही नहीं बल्कि अपनों का भी सोच लें, तभी जाकर जीवन की ख़ुशी बनी रहेगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में छुपी हुई परेशानियों को भी कम न समझें. अगर विचार नहीं मिलेंगे तो कोई भी बात बढ़ सकती है, बस यह न होने दें.

वृषभ (Taurus) कामकाज को लेकर आपका मन उचाट रहेगा इसलिए आप कामकाज में परिवर्तन लाना चाहेंगे. बार-बार बनते बिगड़ते विचारों को समझें तो यह महज़ मन का भटकाव हो सकता है. 
क्या करें – किसी भी यात्रा या बदलाव से फिलहाल बचना ही होगा, क्योंकि अपने मन में बनायीं हुई उम्मीदों को पूरा करने में कमी रह सकती है, इसलिए फिलहाल मन में संयम बनाये रखना होगा.
क्या न करें – घर-परिवार से जुडी परेशानियों को व्यर्थ में बढने न दें. किसी भी तरह की गलतफ़हमी में पड़कर अपना ही नुकसान कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) ज्यादा पैसा कमाने की कोशिश में कोई बड़ा खतरा मोल न लें. ऐसा करते हुए अपनी बचत को भी दांव पर बिलकुल न लगायें.
क्या करें – अपनी मेहनत से अपनी समृद्धि को बढाने की कोशिश करनी चाहिए. वो तभी संभव हो पायेगा अगर आप अपने मन में भरोसा जगाएं और फिर उस रास्ते पर चलने की कोशिश कर लें. मेहनत तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – घर-परिवार में या रिश्तों में अपनी ओर से कमियां न ढूँढ़ते चले जाएँ. बार-बार अपनों से दूरियां बना लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) ज़िन्दगी की बहुत सारी ऐसी बातें हैं जिन्हें समझने में समय लग सकता है. शायद यही कारण है की रिश्तों में भी वो बात नहीं बन पा रही जो होनी चाहिए.
क्या करें – अपने कामकाज की स्तिथि को सुधारने का भरसक प्रयास करना होगा. कमियों का या परेशानियों का दौर लंबा हो जाए तो मुश्किलें बढ़ जाती हैं, इसलिए संभल जाने का समय है.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को कमी की नजर से न देखते चले जाएँ और ऐसा करके आप व्यर्थ में अपना नुकसान भी न बढाते चले जाएँ. किसी बड़े सपने को पूरा करने के लिए अपनी आज की स्तिथि को बिगाड़ लेना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) लोगों के प्रति भरोसे की कमी रहेगी तो उसका असर घर-परिवार के रिश्तों पर आएगा और अगर ऐसा हुआ तो व्यर्थ में फासले बढ़ते चले जायेंगे और यही एक ऐसी चीज़ है जिसे आपको सम्भालना होगा.
क्या करें – अपनी सोच-विचार ऐसी बनानी होगी की आपकी अच्छाई भी नजर आये और आपकी योग्यता भी उभर कर आये, फिर भी लोगों को नाराज़ करने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – लोगों की गलती निकालकर आप लोगों को नाराज़ न करते चले जाएँ और ऐसा करके अपने लिए नुकसान भी न बढाते चले जाएँ. अपने लिए किसी भी तरह की परेशानी बढ़ा लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) सेहत से जुडी परेशानियाँ भी हो सकती हैं और अपनों के लिए चिंताएं भी बढ़ सकती हैं, इसी कारण आपको अपनों की हर संभव सहायता भी करनी होगी.
क्या करें – मन के भटकाव को दूर करना होगा ताकि आप की कोशिशों में सुधार लाया जा सके. वैसे भी अपने बढ़ते हुए खर्चों को पूरा करने के लिए अपनी आर्थिक स्तिथि को ओर बेहतर करना होगा, इसमें आपकी मेहनत की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – अपने कामकाज को लेकर अपना मन उचाट बिलकुल न करें. यह भी आपके कार्यक्षेत्र में नाराज़गी का कारण हो सकता है. पैसे के लेनदेन में गलती करना भी इस समय ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) रिश्तों की ओर ध्यान भी है और मन में बैठा हुआ असंतोष भी. कोई प्यार का रिश्ता भी आपके लिए हर दिन नई परेशानी लेकर आ रहा है.
क्या करें – अपने कामकाज को बेहतर करने के लिए बहुत सारे फैसले लेने होंगे और उसमे पैसे से जुड़े फैसले भी शामिल हैं. लोगों की बातों में आने से तो आपको फिलहाल बचना ही होगा.
क्या न करें – दूरस्थान के विकल्प से जुडी हुई बहुत सारी चीज़ें ऐसी हैं जो आपकी समझ से बहार हैं, इसलिए अपने हालात को समझने में किसी भी तरह की गलती बिलकुल न करें. किसी भी गलतफ़हमी को समस्या का कारण न बनने दें.

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार का सुख बनाये रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. उसके लिए अपने मन के भटकाव को भी काबू में करना ही पड़ेगा. कहीं न कहीं आप परेशान हैं जिसका असर रिश्तों पर पड़ रहा है.
क्या करें – कुछ कमियों भरा और गलतियों भरा समय है इसलिए थोडा रुक जाना चाहिए. जो भी कर रहे हैं उसमे पारदर्शिता होनी चाहिए. ज़मीन ज्यदाद के मसलों में हर एक पर भरोसा करने से तो बचना होगा.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में अपनी लगन को कम न करें. हर छोटी बात को लेकर भी मन उचाट न करते चले जाएँ, क्योंकि ऐसा करना ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) आपकी कोशिशें विफल हो रही हैं और यह आपके लिए बड़ी समस्या का कारण है. रिश्तों की ओर रुझान जरुर है लेकिन उसमे भी वो बात नहीं बन पा रही.
क्या करें – य्थास्तिथि बनाये रखने के लिए अपनी सूझबूझ बनाये रखनी होगी. किसी भी बड़े कदम को उठाने से पहले रुक जाएँ. अपने हालात को संभाले रखना ही ठीक होगा.
क्या न करें – रिश्तों में गलतफ़हमी न पालते चले जाएँ. कामकाज की स्तिथि को भी धैर्य से देखें ताकि उसकी कमियां न बढ़ें.

मकर (Capricorn) आपकी आर्थिक स्तिथि उस रूप से नहीं बन पा रही जैसे की आप चाह रहे हैं. आपको अपनों के लिए बहुत कुछ करना पड़ेगा और उनके धन की जरूरतों को भी पूरा करना पड़ेगा.
क्या करें – निजी जीवन के हालात को बेहतर रूप से समझने की जरूरत है. शायद लोग इसमें आपकी उम्मीदों पर खरे न उतरें, इसलिए आप ही को लोगों को समझने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – अगर बात पूरी तरह समझ में नहीं आ रही तो किसी भी तरह का खतरा मोल न लें. वैसे भी हर छोटी बात के पीछे भी क्या चल रहा है उसे भी समझने में कोई कमी न रखें.

कुम्भ (Aquarius) मन का असंतोष कुछ ऐसा है जो आपको कुछ करने नहीं दे रहा. यही कारण है की रिश्तों में भी उसका असर बनता चला जा रहा है. बहुत ज्यादा भावुक होने से भी कई बार किसी बात को समझने में गलती हो जाती है.
क्या करें – कामकाज के प्रति अपनी लगन को बढाना होगा और कामकाज के क्षेत्र में रिश्तों को संभालना होगा, तभी जाकर इस समय की परेशानियों से छुटकारा मिल पायेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने में भी बहुत सारा उतार-चढ़ाव चल रहा है. ऐसा न होने दें की कोई छोटी बात बेकाबू हो जाए. भरोसा ही रिश्तों की नींव है और अपने मन में भरोसे को कम कर लेना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces)क्योंकि आपके मन का भटकाव कुछ ज्यादा है इसलिए पैसे से जुड़े फैसले गलत होते चले जा रहे हैं. हर रूप से पैसे के लेनदेन को भलीभांति समझने की जरूरत है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को सही दिशा देने के लिए आपको बहुत कोशिश करनी पड़ेगी. अपने बड़े बुजुर्गों को भी समझाना पड़ेगा तभी जाकर मतभेद दूर हो पाएंगे.
क्या न करें – किसी भी वजह से अपने घर-परिवार की खुशियों को खतरे में न डालें. किसी से कोई बात भी न छुपायें, ताकि किसी भी तरह की गलतफ़हमी पैदा न हो.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.