Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, August 16, 2017

Wednesday 16th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) पैसे की स्तिथि को समझने की और बेहतर तरीके से सँभालने की जरूरत पड़ेगी. कोई प्यार का रिश्ता मन पर छाया रहेगा जिसमे उतार-चढ़ाव भी रहेंगे. विचारों का तकरार बना रहे ऐसा हो सकता है.
क्या करें – जो भी विकल्प आपके सामने उभर कर आयेंगे उन्हें भी एक बार सोचना समझना पड़ेगा ताकि ज़िन्दगी के प्रति प्रेरणा बनी रहे और आप कुछ अच्छा कर सकें. अपनों के लिए कुछ अच्छा करेंगे तो जीवन सार्थक हो जायेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में व्यर्थ का तनाव न बढने दें. अपने व्यवहार को धीमा बना लें. किसी से भी उलझ जाना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) कामकाज की ओर अपना फोकस बढाने की जरूरत पड़ेगी. जो भी मन में विचार चल रहे हैं उन्हें भी बेकाबू न होने दे. हर बात को सहजता से समझने की कोशिश कर लें.
क्या करें – पैसे की स्तिथि आपके लिए मददगार बनी रहेगी और आप अपनों के लिए भी बहुत कुछ कर पाएंगे. इसी के चलते निजी जीवन की खुशियाँ बनी रहें ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह का असंतोष न पैदा करें. वैसे भी किसी को नाराज़ न करें. ऐसा न हो की उसका असर आपके घर-परिवार के रिश्तों पर आ जाए.

मिथुन (Gemini) मन कुछ भटका भी रहेगा और आपको लगेगा की आप ज़िन्दगी में कुछ ज्यादा deserve करते हैं, फिर भी इस तरह सोचने से कुछ हासिल नहीं होगा, इसलिए अपनी सोच की दिशा को तो बदलना ही पड़ेगा.
क्या करें – आपके अंदर काबलियत भी है और कुछ अच्छा करने का ज़ज्बा भी है. यही चीज़ आपको ज़िन्दगी में बड़ी सफलता भी दे सकती है, बस अपने मन की घबराहट को थोडा सा हटा देने की जरूरत है.
क्या न करें – कोई भी कदम ज़ल्दबाज़ी में बिलकुल न उठायें और ऐसा करते हुए आप कहीं अपना नुकसान न कर लें. रिश्तों को सहजता से संभाले रखना बहुत जरूरी है. अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढाकर रिश्तों को बिगाड़ें नहीं.

कर्क (Cancer) आपको ऐसा लगेगा की बहुत सारी चुनोतियाँ हैं जिनका आपको हर रोज़ सामना करना पड़ता है, इसके चलते मन भी कुछ तनाव में रह सकता है जिसके चलते आप लोगों पर भी भरोसा न कर पायें.
क्या करें – आर्थिक स्तिथि सुंदर बन रही है पर अपने बढ़ते हुए खर्चों को संभालना होगा. अपनी बचत को assets के रूप में बेहतर किया जा सकता है जिसके लिए थोड़ी प्लानिंग करने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – अपने खर्चों को व्यर्थ में बढाते न चले जाएँ. अपनों से भी किसी भी तरह की दूरियां न बढने दें, लोगों से तालमेल तो बनाना ही पड़ेगा.

सिंह (Leo) कामकाज के प्रति रुझान अच्छा है और कामकाज से लाभ का भी सुंदर योग बना हुआ है, पर फिर भी आप लोगों पर उतना भरोसा नहीं कर पा रहे जितने की जरूरत है.
क्या करें – अपने भरोसे को जगाये रखें और बढ़ते हुए आत्मविश्वास से पूरा फायदा उठा लें. कम से कम नई संभावनाओं को समझने में और ऐसे किसी भी रास्ते पर चलने में मदद जरुर मिल जाएगी.
क्या न करें – कामकाज की परिस्थिति को लेकर अपने मन में किसी भी तरह का उतावलापन न पैदा करें. हमेशा बदलाव का ही न सोचते चले जाएँ, ज़िन्दगी की स्थिरता को भी थोड़ी सी एहमियत देनी ही पड़ेगी.

कन्या (Virgo) अगर विचार नहीं मिलेंगे तो मन परेशान रहेगा. अगर खर्चे बढ़े रहेंगे तो उसका असर भी आपके ऊपर किसी न किसी दबाव के रूप में बना ही रहेगा.
क्या करें – कामकाज की ओर आपका रुझान बहुत अच्छा है और आनेवाले समय में यही कामकाज आपके लिए बड़ा लाभ या बड़ी उपलब्धि भी दे सकता है. इसी अच्छाई को बनाये रखने से फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – किसी भी तरह की उत्तेजना के चलते अपने खर्चों को बढ़ा लेने की गलती न करें. वैसे भी किसी बदलाव की स्तिथि की उम्मीद में कोई ऐसा फैसला न करें जो आपको परेशानी में डाल दें.

तुला (Libra) रिश्तों को बहुत ध्यानपूर्वक समझने और संभालने की जरूरत पड़ेगी. किसी प्यार के रिश्ते को भी भरोसे की नजर से ही देखना पड़ेगा. तभी जाकर जीवन की ख़ुशी बनी रहेगी.
क्या करें – हालात मददगार हैं और हर तरह से आपको सहायता भी देना चाह रहे हैं. बहुत ज़ल्द असमंजस के बादल भी छंट जायेंगे जो कुछ समय से आपको परेशान किये हुए है.
क्या न करें – सिर्फ पैसे की स्तिथि का सोचकर अपने फैसलों में किसी तरह की गलती न करें. कोशिश यह कर लें की पैसे को किस रूप से प्लान किया जाये. किसी भी तरह की योजना बनाये रखने में गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. अगर मन में कोई खलिश है तो उसे दूर करने की कोशिश तो आपको करनी ही पड़ेगी, तभी जाकर ज़िन्दगी की अच्छाई उभर कर आएगी.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि सुंदर तरीके से आगे बढ़ रही है. अपनी मेहनत से और अपनी लगन से अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने की कोशिश कर लें और आप देखेंगे की आपका काम ओर बेहतर हो जाएगा.
क्या न करें – घर-परिवार के रिश्तों में किसी भी तरह की कमी न होने दें. वैसे भी किसी बड़े बदलाव का सोचकर अपनी आज की स्थिरता को कम न करें.

धनु (Sagittarius) मन परेशान रहेगा तो आपकी मेहनत उतनी उभरकर नहीं आएगी. वैसे भी आपके अपने प्रदर्शन में बहुत उतार-चढ़ाव रहता है जिसे एक नई दिशा देने की जरूरत है.
क्या करें – भाग्यशाली परिस्थिति है और हर तरह से हालात मददगार हैं. कामकाज की स्तिथि को भी इसी वजह से बनाये रखा जा सकता है ताकि ज़िन्दगी की ख़ुशी बनी रहे.
क्या न करें – पैसे से जुड़े किसी भी तकरार में बिलकुल न पड़ें. अगर विचार कहीं न भी मिलें तो किसी बात को व्यर्थ में बिगड़ने न दें. अपने मन में बहुत शान्ति और सूझबूझ बनाये रखें.

मकर (Capricorn) रिश्तों की परेशानियों को संभालने के लिए आपका तनाव बढ़ सकता है, जिसके चलते आपको हर सूरत में अपनी विनम्रता बनाये रखनी होगी. कुछ भी ऐसा कहने से बचना होगा जो आपको नहीं कहना चाहिए.
क्या करें – बहुत ज़ल्द हालात बदलेंगे और किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी. रिश्तों में जो कमियां रहीं हैं वो भी बहुत ज़ल्द दूर हो जाएँगी, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – लोगों को व्यर्थ में नाराज़ न करते चले जाएँ. वैसे भी किसी छोटी बात को इस समय बिगड़ने न दें. बार-बार उभरती हुई इस तरह की परेशानियों को संभालना तो पड़ेगा ही.

कुम्भ (Aquarius) अपने मन में अविश्वास की भावना रखना ठीक नहीं है. थोडा भरोसा रखेंगे तो कामकाज की स्तिथि को बेहतर करना भी आसान हो जायेगा.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ मायने रखती हैं पर हालात को संभालना बहुत जरूरी है. इसी के चलते घर-परिवार में बढ़ते हुए मतभेद को कोशिश करके संभालना पड़ेगा. आनेवाला समय इस रूप से समझना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – लोगों की प्रबलता में गलती न निकालें. उनकी अच्छाई को ढूँढने की कोशिश करें. उसके लिए अपनी ओर से नियमित हो जाएँ. अपनी कोशिशों को कम कर लेना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces)नुकसान की चिंता मन में बनी रहेगी तो उससे कुछ हासिल नहीं होगा, बल्कि अपनी स्तिथि को अपनी मेहनत से बेहतर करने की कोशिश करनी होगी और आपके अंदर वो अच्छाई है जो आप यह सबकुछ कर सकते हैं.
क्या करें – अपनी चुनोतियों से एक सबक ले लें और कुछ अच्छा करने की कोशिश कर लें. आनेवाला एक महीना आपको रिश्तों से जुडी ख़ुशी प्रदान कर सकता है, यह भी बहुत बड़ी बात है.

क्या न करें – ऐसा न सोचें की लोगों की नाराज़गी सिर्फ आपके खिलाफ है. सच्चाई यह है की लोगों की अपनी विचारधारा हो सकती है और हर बात को बहस से बिगाड़ लेना भी ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.