Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, August 23, 2017

Wednesday 23rd August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) अपनों के लिए आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं और यही चीज़ ज़िन्दगी में ख़ुशी देती है. कई तरह की संभावनाएं आपके सामने खुलती चली जाएँगी.
क्या करें – रिश्तों को संभालने और सँवारने के लिए अपनी तवज्जो बनाये रखनी होगी. कामकाज के प्रति भी अपने फोकस को जितना बेहतर कर लेंगे उतना अपनी चुनोतियों को संभालने में मदद मिल जाएगी.
क्या न करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों से कहीं आप घबरा न जाएँ और वैसे भी अपने मन में किसी भी तरह का शक पैदा करके अपने पैसे की स्तिथि को खतरे में न डालें.

वृषभ (Taurus) मेहनत के रास्ते पर चलेंगे तो परेशानियाँ खुद-ब-खुद दूर होती चली जाएँगी, फिर भी लोगों से बहुत ज्यादा उम्मीद लगाने से तो आपको फिलहाल बचना ही होगा.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखें और अपनों में उस अच्छाई को जरुर ढूढ़ लें जो भरपूर बनी हुई है. लोग अपनी बात शायद ज्यादा कहना चाहें पर इस बात में भी बहुत सारा सुख है.
क्या न करें – लोगों को समझें भी और लोगों से जुड़े भी रहें, लेकिन लोगों से कोई ऐसी उम्मीद न लगायें जो आगे चलकर पूरी न हो और जिसके चलते आपको आगे चलकर परेशानी हो.

मिथुन (Gemini) खर्चे भी बढ़ रहे है और आपकी इच्छाएं भी बढ़ रही हैं, यहाँ तक की कोई प्यार का रिश्ता भी आपको बहुत ज्यादा लुभा रहा है और आप अपनी बात कहना चाह रहे हैं.
क्या करें – मेहनत करने का समय है और मेहनत से उपलब्धियां पाने का समय है. किसी भी रास्ते पर चलते हुए सफलता पाने में कुछ समय लगता है पर वो सबकुछ आपकी अपनी लगन से ही हो पायेगा.
क्या न करें – किसी भी तरह के मतभेद को व्यर्थ में बढ़ावा न दें. भाग्य को आजमाने की भी इस रूप से कोशिश न करें की कहीं आप किसी परेशानी में पड़ जाएँ.

कर्क (Cancer) कामकाज में लगन पैदा करेंगे तो आपका धन-लाभ बढ़ जायेगा और इसे इस रूप से देखना होगा की कामकाज की तुलना में वो लाभ बहुत बड़ा है जो आपको नई उमंग के साथ आगे बढने में मदद कर सकता है.
क्या करें – आर्थिक स्तिथि ठीक है और धन-लाभ को बढाने के भी योग बने हुए हैं, यहाँ तक की आप अपने पैसे को बचत में परिवर्तित कर पायें और किसी अच्छे निवेश के बारे में सोच पायें ऐसा हो सकता है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुडी हुई परेशानियों को नज़रंदाज़ न करें. वैसे भी उन परेशानियों के चलते किसी प्यार के रिश्ते में कोई बड़ी उम्मीद न लगायें.

सिंह (Leo) कामकाज को लेकर अगर आप किसी भी तरह का खतरा मोल लेंगे तो उससे वो लाभ नहीं होगा. इस वजह से आपको अपने फैसले बहुत ध्यानपूर्वक लेने होंगे. अपनी मेहनत में कमी ले आने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – आपका आत्मविश्वास बहुत अच्छा है और उसे सही जगह पर और सही रूप से लगाना होगा. सिर्फ अपनी ही बात कहते रहने से भी बचना होगा, ताकि हालात आपके पक्ष में बने रहें.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को किसी भी वजह से कम न करें. वैसे भी किसी से ऐसी दूरियां न बना लें की आगे चलकर उन दूरियों को संभालना मुश्किल हो जाए.

कन्या (Virgo) भाग्यशाली परिस्थिति है और धन-लाभ की संभावनाएं बहुत अच्छी बनी हुई है. यह और बात है की आप उस पैसे को शायद इस समय उतना संभाल न पायें जितनी की जरूरत है.
क्या करें – ज़ल्दबाज़ी में किसी भी तरह का फैसला करने से बचना होगा. वैसे भी लोगों को और ज्यादा समझने की जरूरत पड़ेगी की वो क्या सोच रहे हैं और क्यों सोच रहे हैं ताकि आप अपने हित को संभाल सकें.
क्या न करें – किसी को भी व्यर्थ में नाराज़ करने की कोशिश न करें. किसी प्यार के रिश्ते में इतने भी न मगन हो जाएँ की आप ही का नुकसान हो. अपने कर्तव्य को बिलकुल न भुलाएँ.

तुला (Libra) काम के प्रति आपकी तवज्जो अच्छी है और इसे से लाभ भी होगा. लोगों की मदद से ज्यादा आपकी अपनी लगन ही इस समय बड़ा काम करेगी.
क्या करें – धन-लाभ की सुंदर संभावनाएं बनी हुई हैं यह और बात है की आप उस पैसे को बचत में परिवर्तित न कर पायें, फिर भी थोड़ी सी पैसे की प्लानिंग से आप अपनी ज़िन्दगी को एक नई दिशा दे सकते हैं.
क्या न करें – अपनी बनती हुई अच्छाई को अपने गुस्से की वजह से कम न पड़ने दें. वैसे भी कामकाज के क्षेत्र में किसी ऐसी परेशानी में न पड़ जाएँ जिसे आगे चलकर संभालना मुश्किल हो जाए.

वृश्चिक (Scorpio) बढ़ते हुए खर्चों का असर आपके ऊपर आ सकता है. वैसे भी आपके अपने फैसलों में कुछ ऐसी कमी सी है जिसे आपको ध्यानपूर्वक संभालना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपने फैसलों को स्थगित किया जा सकता है. अपने काम के प्रति थोड़ी सी और तवज्जो बनाये रखेंगे तो बड़ा लाभ भी मिल सकता है. यही ज़िन्दगी की छोटी-छोटी बातें आगे बढने में मदद करती हैं.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को समझने में कोई गलती न करें. अपनी रोज़मर्रा की मेहनत में किसी भी तरह का उतार-चढ़ाव बनाना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) हालात चुनोती भरे हैं, चाहे वो पैसे से जुड़ी बात हो या रिश्तों से जुडी, इसलिए हर कदम पर आपको संभलकर ही आगे बढना होगा.
क्या करें – तकदीर की भूमिका अच्छी है और हालात मददगार बन रहे हैं. यहाँ तक की आप अपनों की देखभाल भी कर पायें और अपने बड़े बुजुर्गो से आशीर्वाद भी ले पायें ऐसा बहुत हद तक संभव है.
क्या न करें – बहुत बड़ा सपना पालने की कोशिश न करें और ऐसा करते हुए आप अपने लिए नुकसान की परिस्थितियाँ न बना लें.

मकर (Capricorn) भाग्यशाली समय है पर फिर भी घर-परिवार की खुशियों को बेहतर करने की गुंजाइश है. इस वजह से अपनों को और ज्यादा समझना होगा और उन्हें सँभालने की भी कोशिश करनी होगी.
क्या करें – अगर लोग आपसे नाराज़ हैं तो उस ओर थोडा ध्यान दें लें. क्या कारण है और क्यों ऐसा हो रहा है उसमे आपकी शायद भावुकता भी शामिल हो सकती है, इसलिए थोडा सा और व्यावहारिक नजरिया बनाना होगा.
क्या न करें – आपकी कोशिशें सही रूप से बनी हुई हैं लेकिन उसका पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा,. ऐसे में लोगों की गलती न निकालते चले जाएँ.

कुम्भ (Aquarius) क्योंकि कामकाज से जुडी परेशानियाँ ज्यादा हैं उसका असर आपके घर-परिवार के सुख पर और सुकून पर आ सकता है.
क्या करें – अच्छी बात यह है की लोग आपके लिए जागरूक हैं, पर यह हो सकता है की आपका मन फिर भी परेशान रहे, इसलिए अपने मन में उठते हुए तूफ़ान को थाम लें ताकि हर बात को सही रूप से संभाला जा सके.
क्या न करें – अपने कामकाज की स्तिथि को समझने में किसी भी तरह की गलती न करें. वैसे भी कोई बड़ा कदम इस समय बिलकुल न उठायें क्योंकि शायद उससे वो लाभ न मिल पाए जो आप चाह रहे हैं.

मीन (Pisces)किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना कठिन है क्योंकि चुनोतियाँ बहुत है और आपकी कोशिशों के बावजूद वो शायद उतनी ही बनी रहें.
क्या करें – लोगों की नाराज़गी को समझना होगा और उनके कारणों को भी दूर करने की कोशिश करनी होगी, पर सबसे बड़ी बात यह है की अपने मन को शांत रखना होगा तभी जाकर यह संभव हो पायेगा.

क्या न करें – अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. किसी को भी कोई ऐसा मौका न दें की आपके साथ धोखा हो जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.