Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, August 21, 2017

Monday 21st August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - रिश्तों के प्रति आप जागरुक हैं और बहुत अच्छा सोचते हैं फिर भी कुछ ऐसा उतार-चढ़ाव हो जाता है जो बात बनने ही नहीं देता, इस बात की तह तक तो जाना ही होगा.
क्या करें - अगर लोगों को समझने में कोई कमी है तो उसे भी समय रहते सुधार लें ताकि जिंदगी का वह सुख और सुकून बना रहे जो जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा दे सके, जिंदगी में घर परिवार की खुशियां बनी रहे यह सबसे बड़ा लक्ष्य होना चाहिए.
क्या ना करें - जिंदगी की बेहतर होती हुई स्थिति पर कोई आंच ना आने दें, रोजमर्रा की चुनौतियों से आप कहीं घबराना जाएं.

वृष (Taurus) - कैसे या किसी निवेश से जुड़े मामले में बहुत उतार-चढ़ाव हैं कभी आप पैसा लगाना चाह रहें हैं कभी अपने फैसलों को बदलते चले जा रहें हैं बहुत सारा असमंजस है.
क्या करें - अपने बढ़ते हुए दबाव के चलते अपनी स्थिति का सही रूप से आंकलन करना होगा, अगर खर्चे बहुत बहुत ज्यादा बढ़ जाएं तो भी परेशानी ही होती है इस बात को भी समझ लेने की जरूरत है.
क्या ना करें - अपनी काबिलियत के दम पर बहुत कुछ किया जा सकता है, लोगों की आलोचना के चलते आप अपनी मंजिल से कहीं भटक ना जाएं हो सकता है इस बात के पीछे किसी का स्वार्थ छिपा हुआ हो.

मिथुन (Gemini) - घर परिवार के हालात को बेहतर करना है तो खुद अपनी ओर से बहुत कुछ करना होगा, अपने मन की घबराहट को हटाकर बहुत सारे फैसलों को अपने हाथ में ले लेने की जरूरत है.
क्या करें - अपने पैसों को लेकर कोई सही योजना बनानी होगी ताकि आपकी बचत बढ़ सके और अपने भविष्य की जरूरतों को पूरा करने के लिए काम आ सके.
क्या ना करें - आने वाली जरूरतों को पूरा करने के लिए आप उधार के भरोसे ना बैठे रहें, बात करें और किसी निष्कर्ष पर पहुंचे ताकि आप से कोई गलती ना हो.

कर्क (Cancer) - बढ़ते हुए खर्चों का असर आपकी बचत पर आ सकता है, ये और बात है कि हालात मददगार हैं और आप बहुत कुछ कर भी पाएंगे फिर भी अपने खर्चों को काबू में तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें - कामकाज को लेकर कुछ समय से मन उचाट ही रहा है इस बात को भी अब संभाल लेने की जरूरत है, अपने मन में भरोसा जगा लें और नई मंजिलों को छूने के लिए तैयार हो जाएं.
क्या ना करें - कामकाज से जुड़े प्रदर्शन में कोई गलती ना करें, रिश्तों से जुड़ी चुनोतियों का असर अपने कामकाज पर बिल्कुल ना आने दें.

सिंह (Leo) - आर्थिक स्थिति ठीक है पर जल्दबाजी में आपके फैसले गलत भी हो सकते हैं, बिना योजना बनाए चलने से भी नुकसान हो सकता है.
क्या करें - घर परिवार की स्थिति को बहुत शांति और संयम से संभालना होगा और खुशियां बनाए रखनी होगी, अपने विचारों को बहुत फ्लेक्सिबल बनाए रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचते चले जाएं कि आप ही सही हैं, जब हालात तेजी से बदल रहें हों तो ऐसा कोई विचार रखने से गलती भी हो जाती है बस यह ना होने दें.

कन्या(Virgo) कामकाज या कारोबार में आपको कोई बड़ा कदम उठाना चाह रहें हैं, बहुत कुछ अच्छा भी लग रहा है फिर भी कुछ ऐसा है कि आप फैसला नहीं कर पा रहें हैं.
क्या करें - अगर अपने सपनों को साकार करना है तो अपनी मेहनत को तो बढ़ाना ही पड़ेगा और अपनी बढ़ती हुई कमिटमेंट्स को फिलहाल थोड़ा सा थाम लेना होगा, लोगों को खुश रखने की कोशिश भी करनी ही पड़ेगी.
क्या ना करें - अपने दोस्तों और अपने भाई-बहनों की बात को ध्यान पूर्वक समझे, जिंदगी में कोई भी सही या गलत नहीं होता पर अपने हित को पहचानने में इस समय कोई गलती ना करें.

तुला (Libra) - हालात हर तरह से मदद कर हैं पर खर्चों का दबाव कुछ हद तक बढ़ता ही चला जा रहा है, यह और बात है कि उन्हें पूरा करने के साधन भी भरपूर बने हुए हैं.
क्या करें - लोगों से मिलती हुई मदद के पीछे क्या भेद है उसे भी भली-भांति समझ लें ताकि हालात का पूरा जायजा लिया जा सके, पहले से संभल के चलना सूझबूझ की ही निशानी है.
क्या ना करें - रिश्तों को लेकर यह पैसों को लेकर बहुत ज्यादा उतावले ना हो जाएं, अपने हालात को धैर्य से समझें अपने हालात को समझने में कोई गलती ना करें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज से जुड़ी परिस्थितियां कुछ ऐसी है जिसे और बेहतर करने की गुंजाइश है, थोड़ा अपने मन की घबराहट को हटा दें और थोड़ा अपनी लगन को बढ़ा दो तो एक सुंदर तस्वीर उभरकर आएगी.
क्या करें - अगर तकदीर की बेहतर होती हुई भूमिका से पूरा फायदा उठाना है तो अपनी लगन को तो बढ़ाना ही पड़ेगा, घर परिवार में अपने बड़े बुजुर्गों की बात का मान रखना जरूरी होगा.
क्या ना करें - लोगों की बात को समझने में किसी भी तरह की गलती ना करें, यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमें आप अपने हालात को पूरी तरह से नहीं समझ पा रहे हैं इस समय ऐसा कुछ भी करना ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) - कामकाज से जुड़े हालात भी मददगार हैं और रिश्तों की परेशानियां भी थमती चली जा रही हैं, ये एक बड़ा आशीर्वाद है जिसके चलते सब कुछ ठीक ठाक चल रहा है.
क्या करें - किसी प्यार के रिश्ते को लेके थोड़ा सा संयम बनाए रखने की जरूरत है, कोई भी चीज जो रिश्तों में दूरियां बना दे उससे तो फिलहाल बचना ही होगा.
क्या ना करें - किसी भी तरह की जिद में ना आएं, अपने चुने हुए रास्ते से भटक जाना भी इस समय ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) हालात को संभाले रखना है तो लोगों को भी समझना होगा, अगर मन में किसी भी तरह की भ्रांति रहेगी तो फिर हालात को संभालना मुश्किल ही हो जाएगा.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां बनाए रखने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी, लोगों की मदद करने की इच्छा बहुत है पर उस इच्छा को अनजाम भी देना होगा.
क्या ना करें - लोगों की हर बात में गलती ना ढूंढते चले जाएं हर परिस्थिति में कोई ना कोई अच्छाई भी होती है उसे भी समझ लें, अपने मन में बार-बार उथल-पुथल ना मचाते रहें.

कुंभ (Aquarius) रिश्तों को आगे बढ़ाना आसान लग रहा है पर लोगों के विचार बदल भी सकते हैं यही कारण है कि बहुत कुछ समझने की और संभालने की जरुरत है.
क्या करें - कामकाज से जुड़े हालात को बहुत संयम से संभालना होगा, कुछ हद तक यह तभी संभव हो पाएगा जब आप अपनी कोशिशों को और बढ़ा दें, विनम्रता तो अपनानी ही होगी.
क्या ना करें - अपने मन में पहले से कोई फैसले ना करें ऐसा करने से गलती हो जाती है, अपनी सूझबूझ को इस समय किसी भी वजह से कम ना होने दें.

मीन (Pisces) रिश्तों से जुड़ी चुनौतियां बढ़ रहीं हैं और बार बार कुछ ऐसा हो रहा है जो आपको परेशान ही किए हुए है, अगर विचार नहीं मिलेंगे तो मन परेशान तो रहेगा ही.
क्या करें - हालात का सही रूप से जायजा लेना होगा, अपनी कमियों को भी साथ ही साथ समझने की जरूरत पड़ेगी.

क्या ना करें - रिश्तों को भलीभांति संभालना है तो अपनी ही बात ना कहते चले जाएं अपनों की बात को भी मान देना होगा, एक रिश्ते को सुधारने के प्रयास में किसी दूसरे रिश्ते को बिगाड़ लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.