Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, August 26, 2017

Saturday 26th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) रिश्तों से लगाव भी है और रिश्तों की चिंता भी है. बहुत कुछ ऐसा है जिसे आप बदलना चाह रहे हैं और बेहतर करना चाह रहे हैं.
क्या करें – लोगों की अच्छाई को समझेंगे तो लोगों से जुड़ना आसान हो जायेगा. घर-परिवार के रिश्तों को भी सँभालने में इसी वजह से मदद मिलेगी, कोशिश करके तो देखिये.
क्या न करें – अपने मन को व्यर्थ में भटकाने की कोशिश न करते चले जाएँ. अच्छाई को अच्छाई की नजर से देखें. हर अच्छी बात में भी कमी या गलती निकालते चले जाना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) आपका मन इसलिए चिंतित है क्योंकि आपकी कोशिशें नाकाम हो रही हैं. इच्छा बहुत है लेकिन उस इच्छा को बढ़ाना थोडा कठिन है इसलिए जैसे रास्ता नहीं मिल पा रहा.
क्या करें – हर तरह के मतभेद से बचना होगा, खासकर अपने मन में पहले से कोई विचार बना लेने से तो दूर ही रहना होगा, तभी जाकर इस समय की स्तिथि को संभालना आसान हो पायेगा.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की नकारात्मकता को बढने न दें. अगर लोगों से वो समर्थन नहीं मिल पा रहा है जो आप चाह रहे हैं तो भी मन को भटकायें नहीं, बहुत ज़ल्द हालात बदल जायेंगे.

मिथुन (Gemini) रिश्तों को संभालना इसलिए कठिन हो रहा है क्योंकि आप सही वक्त पर सही बात नहीं कह पा रहे, इसलिए ग़लतफ़हमियाँ पैदा होती चली जा रही हैं और यही इस समय की कमी है.
क्या करें – इच्छाएं उतनी हों जिन्हें पूरा किया जा सके और पैसा उतना हो जो आपकी जरूरतों को पूरा करता चला जाए. कोई भी चीज़ हद से ज्यादा हो जाए तो परेशानी का कारण बन सकती है.
क्या न करें – किसी का दिल जीतने के लिए सिर्फ अपनी ही बात न कहते चले जाएँ. दूसरों की बात को सुनना और उसे मान देना भी जरूरी है. सबकुछ अपनी इच्छा के हिसाब से नहीं चल सकता.

कर्क (Cancer) कामकाज की स्तिथि बेहतर की जा सकती है बशर्ते आप उन कमियों को समझ लें. अब बहुत ज़ल्द ऐसे हालात बनते चले जा रहे हैं जो आपके लिए कोई नया रास्ता खोल सके.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बहुत एहम हैं और उन्हें बनाये रखने में मदद जरुर मिलेगी. आपकी आर्थिक स्तिथि भी इस वजह से बनी रहेगी क्योंकि आप अपने काम को अपनी मेहनत से और बेहतर करना चाहेंगे.
क्या न करें – सिर्फ अपनी ज़िन्दगी का चैन बढाकर आप कहीं लापरवाह न हो जाएँ और ऐसा करते हुए आप अपने कामकाज से मन न हटा लें. अपने कर्तव्य को निभाने में किसी भी तरह की कमी रखना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) अगर अपने सपनों को साकार करना है तो मेहनत तो करनी ही पड़ेगी. अपने लिए एक ऐसी दिशा निर्धारित करें जिसे अंजाम देना आसान हो जाए. ऐसी सोच लेकर आगे बढना होगा.
क्या करें – कामकाज से जुड़े मामलों को एक नई नजर से देखने का समय आ रहा है. अगर पहले तकदीर ने अपना हाथ खींच रखा था तो उस स्तिथि में भी अब सुधार होने को है, पर फिलहाल थोडा सा धैर्य रख लें.
क्या न करें – सिर्फ ऐसा न सोचते चले जाएँ की कोई परिवर्तन, यात्रा, या बदलाव ही आपकी समस्याओं का हल निकाल सकता है, बल्कि अपनी काबलियत को समझने की जरूरत है इसलिए सिर्फ बदलाव का ही न सोचते चले जाएँ.

कन्या (Virgo) आर्थिक स्तिथि को बेहतर करने के लिए अपनी कोशिशों को तो और ज्यादा बढ़ाना ही पड़ेगा और अभी भी समय लगेगा और तब जाकर उपलब्धियों का दौर शुरू हो पायेगा इसलिए थोडा तो रुकना पड़ेगा.
क्या करें – हालात भाग्यशाली जरुर हैं लेकिन चुनोतियाँ बहुत हैं. उन चुनोतियों को समझेंगे तो उन्हें एक-एक करके संभालना भी आसान हो जायेगा. लोगों की अच्छी बनती हुई भूमिका से भी फायदा उठाया जा सकता है.
क्या न करें – सिर्फ पैसे को ही एहमियत न देते चले जाएँ. यह और बात है की पैसे से जुड़े हालात मददगार बने रहेंगे फिर भी पैसे के लिए लालायित रहना ठीक नहीं है.

तुला (Libra) कामकाज से जुडी कमियों को अभी भी समझने की जरूरत है. आपने अपनी लगन को बहुत हद तक बढ़ाया है और उसके अच्छे परिणाम भी मिले हैं. अब एक कदम और बढ़कर उसमे सुधार लाने की आवश्यकता है.
क्या करें – अपने समर्पण से बहुत कुछ किया जा सकता है. वो तभी संभव हो पायेगा जब आप सबकुछ भुलाकर अपने काम में जुट जायेंगे. ऐसा करने से ही अपना भविष्य बनाना आसान हो जायेगा.
क्या न करें – हालात बहुत तेज़ी से बदलते हैं यह हम सबके लिए बहुत बड़ी सच्चाई है पर बदलते हुए हालात से भी कुछ न कुछ सीखने में कोई कमी न रखें. ऐसा न सोचते चले जाएँ की आगे चलकर सबकुछ ठीक रहेगा.

वृश्चिक (Scorpio) मध्यम सा समय है क्योंकि आपका मन कुछ परेशान सा है पर कुछ हद तक आपकी भी गलतियाँ हैं जो बार-बार उभरती चली जा रही हैं और आपकी चिंताओं को बढाती चली जाती हैं.
क्या करें – अपने हालात को पूरी तरह से समझने के लिए लोगों की बात को भी समझना पड़ेगा. तभी जाकर दूरस्थान की और दूरदर्शिता की बात समझ में आ पायेगी.
क्या न करें - जो भी करें उसमे अपना धैर्य न खोएं, अपनी अच्छाई को प्रदर्शित करेने में भी कोई कमीं न रखें.

धनु (Sagittarius) मध्यम समय इसलिए है क्योंकि आपका पैसा कहीं फंस सकता है और आपके लिए नुकसान की स्तिथि बन सकती है, इसलिए हर उस रुकावट और परेशानी को बहुत ध्यान से ही संभालना पड़ेगा
क्या करें – पैसे के लेनदेन में सतर्कता बरतनी होगी. अपने दोस्तों और चाहनेवालों से भी थोड़ी सी दूरी बनाये रखनी होगी ताकि आप खुद को नुकसान से बचा पायें.
क्या न करें – अपने मन को भटकायें भी नहीं और अपने मन की चिंताओं को बढ़ाएं भी नहीं. ज़िन्दगी को एक सुकून की नजर से देखना बहुत जरूरी है. व्यर्थ में अपने खर्चों को बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) लोगों से सलाह ले लेना अच्छी बात है लेकिन ऐसी उम्मीद लगाना की लोग ही आपके लिए सबकुछ कर देंगे वो भी ठीक नहीं है. अपने बलबूते पर बहुत कुछ करने की जरूरत तो पड़ेगी ही.
क्या करें – अपने प्रदर्शन को बेहतर करने के लिए किसी से भी कुछ सीखा जा सके तो जरुर सीख लें. ऐसा करने से अपनी तरक्की को रफ़्तार दी जा सकती है.
क्या न करें – लोगों की अच्छाई को मान देना सीख लें. उसमे भी गलती न निकालते चले जाएँ. ऐसा करने से लोगों से अच्छी मिलती हुई सलाह को भी आप समझ नहीं पाएंगे और यह ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज से जुडी चुनोतियाँ रही हैं जिसकी वजह से घर-परिवार में परेशानी रही है. हालात धीरे-धीरे बदल रहे हैं जिसमे कामकाज की स्तिथि तो बेहतर हो जाएगी और ज़िन्दगी का एक मसला संवरना शुरू हो जायेगा.
क्या करें – घर-परिवार की ओर भी थोडा ध्यान देना होगा ताकि विचारों के मतभेद से बचा जा सके. वैसे भी किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से तो फिलहाल बचना ही होगा.
क्या न करें – अपने काम की धुन में लोगों से फासले न बनाते चले जाएँ. ऐसा करने से आप अपनी कहीं परेशानियों को बढ़ा न लें.

मीन (Pisces)पैसे से जुडी परेशानियों की वजह से रिश्तों पर उसका असर आ सकता है और यही वजह है की आपका असंतोष बढ़ा रहे जिसे सँभालने की जरूरत पड़े.
क्या करें – रुकावटों भरा समय है और रिश्तों को संभालना कठिन भी है इसलिए अपनी अच्छाई को बनाये रखना होगा और लोगों को समझने की कोशिश करनी होगी.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को तेज़ी से बढ़ाने की कोशिश न करें. ऐसा करते हुए कहीं आप अपने फासले न बढ़ा लें. वैसे भी रिश्तों के प्रति अपने मन में अविश्वास रखना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.