Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, August 25, 2017

Friday 25th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखें ताकि जिंदगी के और मुद्दों की ओर आप ध्यान दे पायें. वैसे भी मन में सुकून बनाये रखने से बहुत कुछ हासिल हो जाता है.
क्या करें – ज़िन्दगी में उपलब्धियों का दौर भी कभी-कभी बन पाता है, वो तब जब इंसान मेहनत कर पाता है. किसी भी दौड़ में आगे बने रहने के लिए कुछ तो ज्यादा करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को छोटी-छोटी बातों की वजह से बिगड़ने न दें. वैसे भी अपने मन को भटकाकर अपनी लगन को कम कर लेना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) मेहनत करेंगे तो बहुत कुछ हासिल हो पायेगा. अपना प्रदर्शन भी बेहतर हो जायेगा और अपनों के लिए भी आप वो खुशियाँ मुहैया करा पाएंगे जो आप चाह रहे हैं.
क्या करें – पैसे की स्तिथि ठीक है क्योंकि उसमे सुख है और सुकून है. वो इस वजह से भी क्योंकि वो आपकी मेहनत से बनी है. ऐसे में रुकावटों को सँभालने में भी मदद जरुर मिलती है.
क्या न करें – पैसे से जुड़े किसी भी तरह के बड़े फैसले को सोच समझकर कर करें. ऐसा न हो की आपको अपने फैसलों को बार-बार बदलने की जरूरत पड़े. अपनों के लिए कुछ मन में ठान लें तो फिर उससे पीछे न हटें.

मिथुन (Gemini) आप लोगों के लिए कुछ भी अच्छा करना चाहेंगे तो लोग भी आप से जुड़ जायेंगे और जब एक से एक जुड़ जाए तो ग्यारह हो जाते हैं और तब सफलता की मंजिल पर पहुंचना आसान हो जायेगा.
क्या करें – कामकाज में सुख और सुकून की अनुभूति बनाये रखें. जितना मन को शांत रखेंगे उतना ही अपनी ज़िन्दगी को सुचारू रूप से चला पाएंगे. यह इस समय की अच्छाई है जो आपको ऐसा करने में मदद जरुर करेगी.
क्या न करें – ज़िन्दगी में कुछ अच्छा करने के लिए बहुत अच्छे हालात भी बने हुए हैं. उन्हें अपने मन के उतार-चढ़ाव की वजह से कम न करें. अपने मन की स्थिरता को बनाये रखना तो बहुत ही ज्यादा जरूरी होगा.

कर्क (Cancer) अपने कामकाज को बेहतर करने की दिशा में अपनी कोशिशों को बढ़ाने का समय आ रहा है और तब जाकर आपके लिए कोई बेहतर रास्ता खुल पायेगा.
क्या करें – अगर कोई विचारों का मतभेद है तो उसे संभाल लें. अपने सीनियर्स से या बड़े बुजुर्गों से सलाह मशवरा कर लें ताकि ज़िन्दगी की चुनोतियों को संभालना और भी ज्यादा आसान हो जाये.
क्या न करें – अगर किसी भी तरह का नुकसान है या दबाव है तो व्यर्थ की बहस में न पड़ें क्योंकि ऐसा करने से आपकी परेशानियाँ और बढ़ सकती हैं. अपने व्यवहार को बहुत सख्त न बनायें और ऐसा करके अपना नुकसान भी न करें.

सिंह (Leo) मन को भटका लेना बहुत आसान होता है और ऐसे में हालात बिगड़ भी सकते हैं. अगर अपने नुकसान की स्तिथि को समय रहते रोका न जाए तो उसका असर आपकी बचत पर भी पड़ सकता है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर इच्छाएं बढ़ रही हैं जिन्हें आप हर कीमत पर पूरा करना चाह रहे हैं. यही वजह है की आप अपनी उन परेशानियों को समझने में गलती करते चले जा रहे हैं जो आपके सामने खड़ी हैं. हर परस्थिति का भलीभांति आंकलन करेंगे तभी जाकर सही रास्ता मिलेगा.
क्या न करें – सिर्फ पैसे के दम पर अपने फैसले बिलकुल न करें. अपने दोस्तों से भी ऐसा व्यवहार न बनायें जो आपके फासले बढ़ा दे.

कन्या (Virgo) हालात कई रूप से मददगार हैं पर अपने हालात को बचाए रखना ज्यादा जरूरी है. धन-लाभ बढ़ जाए और खर्चे बढ़ जाएँ तो एक नुकसान की स्तिथि है जिससे आपको बचना ही होगा.
क्या करें – बेहतर होती हुई पैसे की स्तिथि आपके हालात को संवार सकती है. जो भी चीज़ आपको अपनों से जोड़ ले वही अच्छी है, इसलिए किसी भी तरह का बड़ा कदम उठाने से फिलहाल बचे रहें.
क्या न करें – किसी भी तरह के बदलाव की स्तिथि आपको बहुत अच्छी लग सकती है पर कमी यह है की आप ही अपना मन न बना पायें इसलिए नई मंजिलों को पाने की चाह में आप कोई गलती न कर जाएँ.

तुला (Libra) कामकाज में आपकी लगन अच्छी हैं पर आपकी इच्छाएं आपके मन को भटका रही हैं. आप कुछ बड़ा भी करना चाह रहे हैं और कुछ हट के भी करना चाह रहे हैं. इसी बात को समझने में गलती हो सकती है.
क्या करें – अगर पैसा उधार लेकर कोई कारोबार करना चाह रहे हैं तो आपको सम्भलना होगा क्योंकि ऐसा करने से अच्छी भली स्तिथि खतरे में पड़ सकती है, इसलिए पैसे की स्तिथि को भलीभांति समझते हुए ही अपने कदम आगे बढ़ाने होंगे.
क्या न करें – परिस्थितियां मददगार जरुर हैं लेकिन उतार-चढ़ाव बहुत है, इसलिए ऐसा कोई जोखिम न उठाएं जिसके चलते आपको आगे चलकर अपना रास्ता बदलना पड़े.

वृश्चिक (Scorpio) पैसे की स्तिथि मददगार है और आपकी जरूरतों को भी पूरा कर रही है. यहाँ तक के कामकाज से जुडी चुनोतियों को संभालने में भी हर तरह की मदद ही मिल जाएगी.
क्या करें – आपकी विनम्रता इस समय बहुत काम आएगी. जो भी बात मधुरता से कहेंगे वो किसी के दिल को जरुर छू जाएगी. इसी अच्छाई को बनाये रखने की जरूरत है.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की कोई बड़ा कारोबार ही आपके सपनो को पूरा करेगा बल्कि सच्चाई यह है की हर छोटा कदम आपको आपकी मंजिलों के करीब ली ही जायेगा, इस वजह से अपने मन में किसी भी तरह का असंतोष न पैदा करें.

धनु (Sagittarius) जो भी कर रहे हैं उसमे आपकी लगन बनी रहेगी पर मन का उतावलापन बढ़ता चला जायेगा जो आपके मन में असमंजस जरुर पैदा करेगा. इसी वजह से थोडा धैर्य बनाये रखने की जरूरत तो पड़ेगी ही.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बहुत एहम हैं और उन्हें हर सूरत में बनाये रखना होगा. हालात भी मददगार हैं और आपको ऐसा करना आसान भी हो जायेगा, इसलिए इसे आशीर्वाद मान लें.
क्या न करें – क्योंकि लोगों की मदद मिल रही है इसलिए अपनी कोशिशों को कम न होने दें. जो मदद आज है और कल न रहे इस बात को समझते हुए ही अपनी ज़िन्दगी के फैसले करने होंगे ताकि कोई गलती न हो.

मकर (Capricorn) लोगों से जो प्रेरणा मिलेगी वो आपके लिए बहुत बड़ा काम कर सकती है. ज़िन्दगी को एक नए नजरिया से समझने के लिए कभी-कभी लोगों की नजर भी काम कर जाती है.
क्या करें – मेहनत जरुर करें पर उम्मीद उतनी लगायें जो पूरी हो जाए और अच्छाई यह है की वो उम्मीद पूरी जरुर हो जाएगी, इसलिए अपनी सीमाओं को समझते हुए अपना रास्ता बना लें.
क्या न करें – न तो किसी छोटी बात को बिगड़ने दें और ना ही किसी बात को झगडे में परिवर्तित होने दें. इस वजह से यह बहुत जरूरी है की आप अपनी सीमाओं को लांघने की कोशिश न करें.

कुम्भ (Aquarius) मन बहुत चंचल है और मन का भटकाव बहुत ज्यादा है. यही वजह है की कई चीज़ें आपको सुख और चैन नहीं दे पा रहीं. लगता है जैसे कोई कमी सी है.
क्या करें – अपनी बात में भी संयम बनाये रखें और अपने पैसे से जुड़े फैसलों को भी संभाले रखें. एक बचाव का माहोल बनाकर चलेंगे तो सबकुछ ठीक ही रहेगा.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियाँ ठीक भी हैं और ठीक नहीं भी हैं. इस बात को समझने में कोई गलती न करें की बात बिगड़ने में देर नहीं लगती और यही कारण है की हर छोटी बात को व्यर्थ में बढ़ावा भी न दें.

मीन (Pisces)रिश्तों की ओर आपका ध्यान अच्छा है और आपको अपनी अच्छाई बनाये रखने का मौका भी मिल रहा है. कमियां हर परस्थिति में होती है और कमियों की तरह एक नजर रखकर उन्हें सुधारना ही ज़िन्दगी का लक्ष्य है.
क्या करें – कामकाज से जुड़े फैसले भी इस रूप से करें की आप लोगों के हित की बात ज्यादा करें, तभी जाकर आपकी अच्छाई पूरी तरह से उभरकर आएगी और लोग आपकी अच्छाई को समझ पायेंगे.

क्या न करें – घर-परिवार में लोगों की बात को समझने में कोई गलती न करें. वैसे भी अगर कोई आपकी बात को नहीं समझ पा रहे है तो इस परेशानी को बढने न दें. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.