Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, August 18, 2017

Friday 18th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - अपनी काबिलियत पर सवाल खड़े करने से तो बचना ही होगा तभी जाकर आपकी मेहनत पूरी तरह से रंग लाएगी, रिश्तों के प्रति आदर और सम्मान बनाए रखें.
क्या करें - जिंदगी में थोड़ा सा नियमित हो जाने की जरूरत है, जो भी कर रहें हैं उसमें अपनी लगन को बढ़ा देने की बहुत अच्छी संभावनाएं बनी हुई है इसी से सफलता के द्वार खुलेंगे.
क्या ना करें - पारिवारिक रिश्तों को संभालने में अपनी ओर से किसी भी तरह की कमी ना रखें, यह तभी संभव हो पाएगा अगर आप अपनों की जरूरतों को समझेंगे अपने व्यवहार में किसी भी तरह की कमी ले आना ठीक नहीं होगा.

वृष (Taurus) - अपनी और अपनों की पैसे की जरूरतें बढ़ी रह सकती हैं, इस वजह से आपके मन में कुछ चिंता भी रहेगी कि वो जरूरतें कैसे पूरी होंगी.
क्या करें - जिंदगी की अच्छाई की ओर जरूर देख लें जो इस समय आपके लिए बनी हुई है इसी वजह से रिश्तों को संभालने में आपको हर तरह की मदद नहीं मिल जाएगी, इस वजह से मन में भरोसा बनाए रखें सब कुछ ठीक होगा.
क्या ना करें - जिंदगी को अगर एक दिशा प्रदान करनी है तो अपनी मेहनत को बनाए रखने में कोई कमी ना रखें, किसी के प्रति भी मन में किसी भी तरह का द्वेष पैदा करना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) - आप मेहनत भी करेंगे और उसके अच्छे फल भी प्राप्त होंगे पर आपकी उम्मीदें कुछ ज्यादा है जिसकी वजह से आपका असंतोष बढ़ा हुआ रह सकता है.
क्या करें - किसी भी कार्य को संपन्न करने के लिए अपने मन में लगन बनाए रखना बहुत जरूरी है लेकिन उससे ज्यादा जरूरी बात यह है कि आप अपने लक्ष्य की ओर बढ़ते रहें.
क्या ना करें - पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती ना करें, पैसे को अहमियत देना अच्छी बात है लेकिन अगर उसका असर फैसलों पर आ जाए और कोई गलती हो जाए तो ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) - धन की स्थिति ठीक होने के बावजूद आप खुश नहीं है, कारण यह है कि आपके खर्चे भी बढ़ रहें हैं और पैसे से जुड़े फैसलों को आप पूरी तरह से समझ भी नहीं पा रहें हैं.
क्या करें - अपनी मेहनत को इस रुप से बनाए रखें कि उसका लाभ आपको मिलता रहे और साथ ही साथ अपने रोजमर्रा के खर्चों को संभाले रखें ताकि आपके फैसलों में सूझबूझ नजर आए.
क्या ना करें - बहुत दूर के सपने ना संजोए और ऐसा करते हुए अपने रिश्तों पे भी उसका असर ना आने दें, किसी को नाराज करके लोगों से फासले बना लेना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) - बेहतर होती हुई परिस्थितियों का आपको पूरी तरह से आभास नहीं हो रहा, इसी वजह से आप पैसे की स्थिति को लेकर फिर भी कुछ परेशान से ही हैं.
क्या करें - जो भी विकल्प आपके सामने उभरकर आ रहें हैं उन्हें भलीभांति समझना होगा, भरोसा करेंगे तो आपकी उपलब्धियां भी बढ़ जाएंगी अपनी आमदनी को बचत में परिवर्तित करने का समय है.
क्या ना करें - तकदीर को आजमाने की गलती ना करें और उसका असर अपनी आर्थिक स्थिति पर भी ना आने दें, वैसे भी निजी जीवन की खुशियां बनाए रखने में कोई गलती ना करें.

कन्या(Virgo) कामकाज का कारोबार को लेके कई तरह के विचार आपके मन में चल रहें हैं और आपको कई तरह के विकल्प बहुत अच्छे भी लग रहें हैं.
क्या करें - हर उभरती हुई परिस्थिति का सही रूप से आंकलन करना होगा, सबसे बड़ी बात यह है कि जो भी फैसला करें फिर उस पर टिके रहें, बार-बार अपनी बात को बदलने से तो बचना ही होगा.
क्या ना करें - कामकाज में अगर जरूरत है तो पैसा लगाएं और उसका असर अपने पैसे की स्थिति पे ना आने दें, नई मंजिलों को पाने की इच्छा में आप कहीं अपना पैसा फसा ना लें.

तुला (Libra) - आर्थिक स्थिति बेहतर हो रही है और तकदीर आपका पूरा साथ दे रही है, फिर भी मन कुछ चिंतित है क्योंकि कामकाज को लेके मन में बहुत उतावलापन है.
क्या करें - जीवन की अच्छाई और स्थिरता की ओर जरूर देख लें जो इस समय आपके लिए बनी हुई है, कामकाज से जुड़ी हर तरह की बात को बहुत ध्यानपूर्वक समझना होगा अगर कोई आपको सपने दिखा रहा है तो और भी ज्यादा बच के चलने की जरूरत है.
क्या ना करें - आपके कामकाज से जुड़ी बहुत सारी बातें ऐसी हैं जिसमें सफाई नहीं है या पारदर्शिता नहीं है, ऐसे ही में किसी भी बात को पूरी तरह समझने में कोई कमी ना रखें पहले से सतर्क हो जाना जरूरी है.

वृश्चिक (Scorpio) काम की स्थिति बेहतर हो रही है पर मन फिर भी भटका हुआ है, जिंदगी की छोटी-छोटी चुनौतियां भी आपको कुछ हद तक परेशान ही कर रही है.
क्या करें - अपने काम को सुधारने के लिए अपनी मेहनत भी लगानी होगी और बहुत ज्यादा नियमित भी हो जाना होगा तभी जाकर मन की चिंताएं दूर हो पाएंगी.
क्या ना करें - तकदीर को आजमाने की कोशिश ना करें, कहीं ऐसा ना हो कि आपके खर्चे बढ़ जाएं और उसके चलते आपकी परेशानियां बढ़ जाएं.

धनु (Sagittarius) - भाग्यशाली समय पर फिर भी मन उतना संतुष्ट नहीं है, कुछ ना कुछ ऐसा मन में बना रहता है जो आपको परेशान ही किए हुए है.
क्या करें - रिश्तों की अच्छाई को देख लें और उस से सुख पा लें, अपनों के लिए जितना अच्छा सोचेंगे उतनी ही आपको आपको खुशी भी जरूर मिलेगी.
क्या ना करें - रिश्तों के प्रति अपने मन में किसी भी तरह की खलिश पैदा करते चले जाना ठीक नहीं है, खासकर किसी प्यार के रिश्ते को इस समय बढ़ावा देने की कोशिश ना करें.

मकर (Capricorn) अगर लोग नाराज रहेंगे तो कई तरह के सवाल खड़े हो जाएंगे, यही आपकी परेशानियों का एक बड़ा कारण भी हो सकता है.
क्या करें - किसी भी बड़े फैसले को अंजाम देने के लिए थोड़ा रुक जाएं, कभी-कभी रुक जाना या दो कदम पीछे हटा लेना भी जरुरी ही होता है.
क्या ना करें - रिश्तों में किसी भी तरह के तनाव को बढ़ने ना दें, यह समय ही कुछ ऐसा है जो आपके मन को परेशान रखे इसलिए इसमें लोगों की गलती निकालते चले जाना ठीक नहीं है.

कुंभ (Aquarius) कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है और आपको अपनों का समर्थन मिल रहा है इसी के चलते खुशियों भरा समय है इसके बावजूद के आपके मन में खुद कुछ घबराहट सी भी है.
क्या करें - उस घबराहट को दूर करना होगा और व्यर्थ की चिंताओं में पडने से बचना होगा, जिंदगी में कुछ ना कुछ तो ऐसा हमेशा रहेगा जो आपके मन में तनाव पैदा करता रहे उसे भी संभालना होगा.
क्या ना करें - अपने कामकाज से जुड़ी परेशानियों का असर अपने प्रदर्शन पे ना पडने दें अगर आपकी अपनी मेहनत कम हो जाएगी तो ये आपकी गलती है और इस समय ऐसी गलती कर लेना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces) लोगों को खुश करना इसलिए मुश्किल है क्योंकि आप लोगों पर भरोसा ही नहीं कर पा रहें हैं और इसका असर किसी ना किसी रूप से आपके निजी जीवन के रिश्तोंपे भी पड ही रहा है.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां बनाए रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए, यह तभी संभव हो पाएगा अगर आप अपने हालात को एक-एक करके समझेंगे और उन्हें संभालने की कोशिश करे लेंगे.

क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को फिलहाल आगे बढ़ाने की कोशिश ना करें उसमें छुपी हुई परेशानियों को समझ लें, अपनों की बात में गलती निकालते चले जाना भी ठीक नहीं होगा. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.