Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, August 6, 2017

Sunday 6th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए कुछ और बेहतर करने का समय आ गया है, उसके लिए अपने मन की बनाई हुई दुविधाओं को हटाना पड़ेगा और अपनी ओर से और मेहनत करनी होगी.
क्या करें - अपने विचारों को स्थिर करने की जरूरत है, बार-बार अपने फैसलों को बदलने से नुकसान ही होता है तभी परेशानियां पैदा होती हैं.
क्या ना करें - किसी भी वजह से रिश्तों को नजरअंदाज ना करें, अपनी कमियों की वजह से लोगों के खिलाफ सवाल खड़े करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

वृष (Taurus) - तकदीर साथ तब देगी जब आप अपना कर्तव्य निभाएंगे, और किसी भी रास्ते पर चलते हुए अपनों को साथ लेकर चलेंगे तो रास्ता और खुशनुमा हो जाएगा.
क्या करें - लोगों की कमियों को मन से थोड़ा सा हटा के लोगों की अच्छाई ढूंढने की कोशिश कर लें, ऐसा करने से ही जिंदगी का तालमेल बेहतर हो पाएगा.
क्या ना करें - रिश्तों को समझने में और संभालने में अपनी ओर से कोई कमी ना रखें, अपने मन में किसी भी तरह का शक पैदा करके आप लोगों की गलती ना निकालते चले जाएं.

मिथुन (Gemini) - मन परेशान रहेगा तो आप कोई ऐसी बात कह देंगे जो आपको नहीं कहनी चाहिए, वैसे भी पैसे को आधार बनाकर अपने फैसले करने से बचना ही पड़ेगा.
क्या करें - मन में बनाई हुई दुविधाओं को हटा देने की जरूरत है, अगर अपने साथी सहयोगियों से विचार नहीं मिल रहे तो भी अपनी शांति तो बनाए ही रखनी होगी.
क्या ना करें - अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए व्यर्थ में अपने ऊपर कर्जों का बोझ ना बढ़ाएं, वैसे भी किसी ऐसी बहस में ना पड़े जिससे आपका ही नुकसान हो जाए.

कर्क (Cancer) - पैसे की स्थिति को बेहतर करने के लिए कुछ अच्छे विकल्प उभर के आ सकते हैं, और ऐसा करते हुए आपके कामकाज की स्थिति बेहतर हो जाए ऐसा होना फिलहाल मुश्किल है.
क्या करें - लोगों की बात को समझें और अपनी काबिलियत को बेहतर करने की कोशिश कर लें, लोग आपकी कमियों के बारे में आपको कुछ बताना चाह रहें हैं जिससे आपको ही फायदा हो सकता है.
क्या ना करें - अपने कामकाज को सिर्फ पैसे के नजरिए से ना तोलने की कोशिश करें और अगर अपने काम को सुधारना है तो अपने प्रदर्शन में किसी भी तरह की कमी बिलकुल ना आने दें, रिश्तों से जुड़ी चुनौतियों को भी साथ ही साथ समझना ही पड़ेगा.

सिंह (Leo) - मन परेशान रहेगा तो आप अपना ही नुकसान करते चले जाएंगे और यही ठीक नहीं है, वैसे भी इस समय अपनी तकदीर को आजमाने से या अपनों से किसी भी तरह की दूरियां बना लेने से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या करें - घर परिवार की खुशियों को बनाए रखने के लिए बहुत ज्यादा जूझने की जरूरत है, अपने मन को भी काबू में कर लें और बढ़ती हुई दूरियों को भी संभाल लें खुद की बनाई हुई गलतियों को थाम लेने की जरूरत है.
क्या ना करें - कोई ऐसा बड़ा जोखिम ना उठाएं जिसके चलते आपको आगे चलकर पछताना पड़े, वैसे भी किसी भी तरह की घबराहट के चलते कोई फैसले करना ठीक नहीं होगा.

कन्या(Virgo) रिश्तों को संभालने और सुधारने के लिए आप खर्चा करना चाह रहें हैं और इस समय ऐसा कोई प्रयास कारगर हो जाए ऐसा होना मुश्किल है.
क्या करें - अपने व्यवहार को थोड़ा सा बदलने की जरूरत है और लोगों से जुड़ने की जरूरत है, थोड़ी सी कोशिश को बढ़ा देने से आपके प्रयास सफल भी हो जाए ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या ना करें - किसी भी ऐसे परिवर्तन का ना सोचें जिससे आपका ही नुकसान हो जाए, वैसे भी इस समय उभरती हुई कठिनाइयों को समझने में कोई गलती ना करें.
आने वाले चार शनिवार को किसी भी मंदिर में या किसी भी पूजा स्थल पर जाने से लाभ जरूर होगा.

तुला (Libra) - घर परिवार में सुख बना रहेगा तो कामकाज की स्थिति को संभालना भी आसान हो जाएगा, इसलिए अपनी बात बहुत विनम्रता से कहें और लोगों की बात को समझने की कोशिश कर लें.
क्या करें - अपनी सीमाओं को समझें और उसी के अनुपात में अपनी कोशिशों को बढ़ा लें, अपनी बात को किसी पे थोपने से तो आपको बचना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - कामकाज की स्थिति को किसी चमत्कार की नजर से बिल्कुल ना देखें और अपने कामकाज की जरूरतों को पूरा करने के लिए बहुत ज्यादा पैसा ना लगाएं, कहीं ऐसा ना हो कि आपके ऊपर कर्जो का बोझ चढ़ जाए.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी अपनी मेहनत आपके कामकाज को भी सुधार सकती है और उसे एक नए मकाम तक भी ला सकती है, प्रेरणा जनक समय है जिससे फायदा जरूर हो सकता है.
क्या करें - जो भी कर रहें हैं उसमें नियमित हो जाने की जरूरत है, अपने अंदर एक ऐसा बदलाव लाने की जरूरत है कि आप अपना ही नहीं लेकिन लोगों का भी सोचें.
क्या ना करें - किसी से भी उलझने की कोशिश ना करें अपने कामकाज को भी धैर्य की नजर से देखें, अपने मन में किसी भी तरह का उतावलापन बिल्कुल ना लाएं.

धनु (Sagittarius) - पैसे की स्थिति को संभाले रखेंगे तो जिंदगी में बहुत कुछ संभला रहेगा इसलिए किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से तो फिलहाल बचना ही होगा.
क्या करें - अपनी बचत को भी संभाल लें और अपनी कोशिशों को भी एक दिशा प्रदान करने की कोशिश कर लें, बहुत कुछ एक साथ करने की कोशिश भी बेकार ही चली जाती है.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते में किसी भी तरह की कमी बिल्कुल ना आने दें, लोगों से भी कोई ऐसी उम्मीद ना लगाएं कि वो आपका साथ देंगे.

मकर (Capricorn) लोगों से मिलती हुई सलाह और समर्थन इस समय आपके लिए बहुत मायने रखती है, अगर लोग आपको समझ पाएंगे तो आपको अपने निजी जीवन के हालात को संभालने में भी मदद मिलेगी.
क्या करें - अपने पैसे से जुडी जरूरतों को अपनी बचत से पूरा करने की कोशिश करनी होगी और अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे में डालने से बचना ही होगा ताकि जीवन की स्थिरता बनी रह सके.
क्या ना करें - घर परिवार की खुशियों को किसी भी तरह के खतरे में बिल्कुल ना डालें, खासकर छोटी-छोटी बातों को लेकर किसी भी बात को बिगाड़ लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

कुंभ (Aquarius) किसी भी तरह के कर्जे को बढ़ा लेना इस समय ठीक नहीं होगा, वैसे भी लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए आप अपने पैसे की स्थिति को कहीं कमजोर ना कर लें.
क्या करें - काम ही आपकी प्राथमिकता है और काम से जुड़ी कमियों को समझने की जरूरत है, आप लोगों के भरोसा बहुत कुछ करना चाह रहें हैं और यही इस समय की गलती हो सकती है. क्या ना करें - अपनी मेहनत को कम करके उसका असर अपने कामकाज पर बिल्कुल आने दें, वैसे भी लोगों से उलझ के इस समय अपनी स्थिति को बिगाड़ लेना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces) आपके पैसे की स्थिति ठीक ठाक बनी रहेगी तो आप लोगों के लिए भी कुछ अच्छा करना चाहेंगे, वैसे भी इस समय रिश्तों को संभालने के लिए तो जूझना ही पड़ेगा.
क्या करें - धन का आगमन ठीक है लेकिन बचत नहीं बन पा रही है, अपने रोजमर्रा के बिना सोचे समझे खर्चों को बढ़ने से तो रोकना ही पड़ेगा तभी जाकर आप की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो पाएगी.

क्या ना करें - ऐसा ना सोचते चले जाएं की हालात आपकी हर परिस्थिति को संभाल लेंगे, अपनी बचत को बना लेने से मन में एक संतोष सा बना रहता है इस बात को समझने में कोई कमी ना रखें. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.