Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, August 17, 2017

Thursday 17th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - अपनों के प्रति जो आपका व्यवहार बना हुआ है उसी में कमी है और फिर भी आप अपनों से ही नाराज होते चले जा रहे हैं, अपने विचारों की प्रबलता को तो थामना ही पड़ेगा.
क्या करें - जिंदगी में जो भी अच्छे मौके मिल रहे हैं उनका फायदा जरुर उठा लें, जो भी विकल्प आपको किसी नए रास्ते पर चलने की प्रेरणा दे उसके बारे में एक बार जरुर सोच लें.
क्या ना करें - अपने पैसे को कहीं फसाने की फिर से कोइ गलती ना करें, ऐसे में किसी भी आंख बंद करके भी भरोसा ना करते चले जाएं.

वृष (Taurus) - दूर स्थान के सपने आप को लुभा रहे हैं लेकिन उसके पीछे वो अच्छाई नहीं है जिसकी आप उम्मीद कर रहे हैं इसी वजह से लोगों को समझने में भी गलती हो सकती है.
क्या करें - अगर लोगों को आपसे किसी भी तरह की अपेक्षा है तो उस पर खरे उतरने की कोशिश कर लें, हो सकता है लोग आपकी अच्छाई को समझने में कमी रखें फिर भी अपनी अच्छाई बनाए रखें.
क्या ना करें - सिर्फ पैसा जुटा लेना ही पूरी बात नहीं है पैसे का सही इस्तेमाल करना ही होगा इसलिए अपने फैसलों में किसी भी तरह की गलती ना करें.

मिथुन (Gemini) - अपनी जिंदगी की सुख और समृद्धि को आप संभाल नहीं पा रहें हैं और मन में ऐसा विचार बना रहें हैं कि जैसे तकदीर ने आपका पूरा साथ नहीं दिया, अपनी कमियों की ओर तो देखना ही पड़ा पड़ेगा.
क्या करें - रिश्तों को भी समझना है और मन में धैर्य भी बनाए रखना है अपनी बढ़ती हुई इच्छाओं को भी थोड़ा सा थाम लें, बहुत विनम्रता से अपने कदम आगे बढ़ाएं.
क्या ना करें - खाने पीने से जुड़ी लापरवाही बिल्कुल ना करें, अपनी सेहत को इस समय किसी की वजह से खतरे में डाल लेना ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) - कामकाज में कमी आएगी तो उसका असर आपके पैसे की स्थिति पर भी आएगा, इस वजह से अपने बढ़ते हुए खर्चों को तो थामना ही पड़ेगा.
क्या करें - अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को और बढ़ाने की जरूरत पड़ेगी, लोगों से तालुकात बेहतर करने से भी उनकी मदद मिल जाएगी बहुत सारी चीजों को संभालने की जरूरत पड़ेगी.
क्या ना करें - किसी बड़े बदलाव का फिलहाल ना सोचें, ऐसा किसी भी फैसले का असर अपने कामकाज पे या अपनी समृद्धि पे बिल्कुल ना आने दें.

सिंह (Leo) - कामकाज से थोड़ी सी सफलता मिलेगी तो आप बड़ा रिस्क लेना चाहेंगे और इसी बात को समझ लेने की जरूरत है, किसी भी वजह से अपने घर परिवार की खुशियों को बिगड़ने ना दें.
क्या करें - अपने कामकाज में अपनी लगन को बढ़ाना होगा और जो जैसा चल रहा है उसी में संतोष बनाए रखने की कोशिश करनी होगी तभी जाकर बात बनेगी.
क्या ना करें - घर परिवार में किसी भी तरह के झगड़े को बढा के अपनी जिंदगी के सुख-चैन को ना खोएं, इसलिए लोगों के बदलते हुए व्यवहार को समझने में भी अपनी ओर से कोई गलती ना करें.

कन्या(Virgo) पैसा कहां से आ रहा है इसे भी समझना ही पड़ेगा, कहीं ऐसा ना हो कि उसके पीछे आपके लिए कोई समस्या खड़ी हो जाए.
क्या करें - कामकाज को बहुत ध्यानपूर्वक समझने की जरूरत है अच्छाई भी है तो उसमें छुपी हुई परेशानियां भी हैं, खासकर तब अगर आप कोई बड़ा कदम उठाना चाहें.
क्या ना करें - जो भी कर रहें हैं उन कोशिशों में किसी भी तरह की कमी ना आने दें, कुछ ऐसा भी ना होने दें कि कोई आप का गलत फायदा उठा जाए.

तुला (Libra) - कामकाज की स्थिति को सुधारने की बहुत सारी गुंजाइश है उसके लिए अपने मन को शांत करके अपनी स्थिति का आंकलन करना होगा तभी जाकर सही फैसला हो पाएगा.
क्या करें - आप कुछ अच्छा करना चाह रहें हैं और यह बहुत अच्छी बात है लेकिन सपने देखना ही काफी नहीं, अपनी कोशिशों को अंजाम देने के लिए थोड़ा इंतजार तो करना ही पड़ेगा.  
क्या ना करें - अपने व्यवहार में किसी भी तरह का तैश बिल्कुल ना आने दें कहीं ऐसा ना हो कि उसका बुरा बुरा असर आपके काम पे पड़े, अपने कामकाज की स्थिति में कोई बड़ा फेरबदल बिल्कुल ना करें.

वृश्चिक (Scorpio) हालात माध्यम है और आपको धैर्य रखना पड़ेगा फिर भी कोई ऐसी घबराने की बात नहीं है क्योंकि तकदीर आपका साथ निभाना चाह रही है, इस वजह से सब कुछ ठीक ही बना रहे.
क्या करें - रिश्तों को संभाले की कोशिश करनी होगी वैसे भी किसी भी तरह के बड़े परिवर्तन से फिलहाल बचना ही होगा, हालात आपकी मदद जरुर करेंगे.
क्या ना करें - अपनी कोशिशों में किसी भी तरह की इर्रेगुलेरिटी बिल्कुल ना बनने दें, घर परिवार के सुख और चैन को भी अपने भटकते हुए विचारों की वजह से कम ना करें.

धनु (Sagittarius) - आपके बढते हुए खर्चे आपकी परेशानी का सबक हो सकते हैं, वैसे भी रिश्तों को संभालने के लिए बहुत सूझबूझ की जरुरत पड़ेगी.
क्या करें - अपनों की जरूरतों को समझें और उन्हें पूरा करें, पैसे से बढ के भी वो जरूरतें हो सकती हैं अपनों का ख्याल रखे.
क्या न करें - पैसों से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती ना करें, खासकर अपनी क्षमताओं को और अपनी सीमाओं को समझें ताकि किसी भी तरह की गलती ना हो.

मकर (Capricorn) जिंदगी की खुशियां इस बात पर निर्भर कररेंगी कि आप खुशियों को कितना संभाल पाते हैं, पारिवारिक रिश्तों की तुलना में किसी प्यार के रिश्ते को ज्यादा तवज्जो देना ठीक नहीं है.
क्या करें - अपने व्यवहार को बहुत ज्यादा धीमा बना लेने की जरूरत है ताकि आप लोगों की भावनाओं की कदर कर सकें, अपने बात को किसी पे थोपने से तो बचना ही होगा.
क्या ना करें - पैसे को प्राथमिकता देकर कहीं आप रिश्तों को ना बिगाड़ लें, वैसे भी अपने फैसले इस रुप से ना करें कि लोग क्या कहेंगे.

कुंभ (Aquarius) आपकी मेहनत में कमी नजर आ रही है जिसके चलते आपके कामकाज की स्थिति पे असर पड़ सकता है, यही वजह है कि आप किसी नए रास्ते की तलाश कर रहें हैं.
क्या करें - हालात मददगार हैं लेकिन फैसलों में कमी हो रही है इसलिए रिश्तों को भी संभाले और कामकाज की ओर भी थोड़ा ज्यादा ध्यान दे लें.
क्या ना करें - कामकाज से जुड़े फैसलों में बार-बार फेर बदल ना करें, ऐसा करते हुए आप अपने भरोसे को ही कहीं खो ना दें.

मीन (Pisces) अपनी गलतियों से आप किसी प्यार के रिश्ते को संभाल नहीं पा रहें हैं और यही वजह है कि हर छोटी बात को लेके तकरार बढ़ता चला जा रहा है.
क्या करें - आपकी अच्छाई भी बनी हुई है और आपका धैर्य भी पर हर कदम पर रुकावटें भी हैं जिनका आपको सामना भी करना ही पड़ेगा खासकर रिश्तों को संभालने के लिए यह बहुत जरूरी होगा.

क्या ना करें - किसी अनजान रास्ते पर चलने की गलती बिल्कुल ना करें अपने पैसे की स्थिति को समझने में इस वजह से कोई गलती भी ना करें, अपनी बचत को तो बनाए ही रखना होगा

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.