Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, August 5, 2017

Saturday 5th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) कई तरह के नए विकल्प खुल रहे हैं जिससे आपकी प्रेरणा बढ़ रही है. ज़िन्दगी में कुछ अच्छा किया जाए ऐसा विचार ज़िन्दगी में आगे बढने में मदद जरुर करता है.
क्या करें – घर-परिवार में लोगों से सलाह भी कर लें और उनसे मदद भी ले लें. नए रास्ते में चलने में आसानी हो जाएगी. बहुत कुछ ऐसा है जो आपके हित में ही बनता चला जा रहा है.
क्या न करें – अपनी अच्छाई को इतना भी न बनाने की कोशिश करें की आपका ही नुकसान होता चला जाए. ज़िन्दगी में थोडा सा व्यवहारिक हो जाना भी बहुत जरूरी है, इसलिए किसी बड़े सपने को अंजाम देने की कोशिश न करें.

वृषभ (Taurus) कोशिश की जाए तो इंसान बहुत कुछ हासिल कर सकता है और निजी जीवन की खुशियों को सुधारने के लिए यह कोशिश तो कर ही लेनी चाहिए.
क्या करें – अपने दोस्तों के प्रति भी भरोसा जगाये रखना होगा. अपने मन में परेशानियाँ बनाये रखने से तो बचना ही पड़ेगा, तभी जाकर आपके हालात आपके पक्ष में बन पाएंगे.
क्या न करें – रुकावटें हैं और रहेंगी इसलिए किसी प्यार के रिश्ते में फिलहाल कोई बहुत बड़ी उम्मीद न लगायें. समय के साथ ही वो परेशानियाँ दूर हो पाएंगी.

मिथुन (Gemini) रिश्तों से इच्छाएं बढेंगी तो आप अपने विचारों को व्यक्त कर पाएंगे. जीवन की खुशियाँ इसी बात पर निर्भर करेंगी की आप कितना लोगों से जुड़ पाते हैं या कितना लोगों को समझ पाते हैं.
क्या करें – अपनी बातो में पारदर्शिता रखने से ही लाभ होगा. इसी वजह से लोगों की अच्छाई भी आपके प्रति बन पायेगी. ज़िन्दगी का यही तालमेल खुशियों के रास्ते खोलता है.
क्या न करें – कामकाज से बनी हुई स्थिरता में कोई कमी न निकालें. ज़िन्दगी से कम मिला या ज्यादा यह न सोचें बल्कि सुकून भरी ज़िन्दगी से वो खुशियाँ पा लें जो इस समय बनी हुई हैं.

कर्क (Cancer) बढ़ते हुए खर्चे भी नुकसान की स्तिथि बना देते हैं इसलिए अपने पैसे की स्तिथि को संभाले रखने की जरूरत है ताकि किसी भी तरह के नुकसान से बचा जा सके.
क्या करें – किसी भी समस्या को समझने के दो तरीके है, या तो दुखी होते चले जाएँ या उस समस्या को दूर करने की कोशिश कर लें. व्यर्थ में दुखी होने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – बार-बार गलती करते चले जाना भी ठीक नहीं है. अपनी परेशानियों से सबक लेने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी, इसलिए अपनी कोशिशों पर शक न करें.

सिंह (Leo) काम से लाभ भी है और आपकी मेहनत भी रंग ला रही है. यही वजह है की आपकी अच्छाई और काबलियत उभर कर आ रही है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते में इच्छाएं तो बढ़ सकती हैं लेकिन उसी अनुपात में आप कुछ हासिल नहीं कर पा रहे, फिर भी रिश्तों की अच्छाई बनी रहे तो यह भी बहुत बड़ी बात है.
क्या न करें – अपने बड़े बुजुर्गों की आलोचना को किसी कमी की नजर से न देखें और इसी वजह से रिश्तों में किसी भी तरह का फासला न बनाते चले जाएँ. थोडा सा धैर्य तो रखना ही पड़ेगा.

कन्या (Virgo) कामकाज को बेहतर बनाने के लिए हालात मददगार बन रहे हैं. आपको भी अपनी ओर से ज़िन्दगी को एक स्थिरता की नजर से देखना पड़ेगा.
क्या करें – अपनों की जरूरतों को समझें और उन्हें पूरा करने की कोशिश कर लें. ऐसा करना इसलिए आसान होगा क्योंकि आपके अपने भी आपसे जुड़कर खुशियाँ पाना चाह रहे हैं.
क्या न करें – लोगों की अच्छाई को किसी लाभ या हानि की नजर से न देखें और ऐसा करते हुए लोगों से दूरियां भी न बनाते चले जाएँ. अपने नजरिये को बदल लेने की जरूरत है.

तुला (Libra) आप हालात से बहुत सारी उम्मीदें लगा रहे हैं और आपकी उम्मीदें बहुत हद तक पूरी भी हो रही हैं, बस कमी यह है की आपकी मेहनत कुछ हद तक बिखरी पड़ी है.
क्या करें – जो भी कर रहे हैं उसमे थोड़ी सी लगन पैदा करने की जरूरत है ताकि आपका फोकस और बेहतर हो सके. यह तभी संभव हो पायेगा अगर आप अपने मन में बैठे हुए वहम को पूरी तरह हटा दें.
क्या न करें – किसी यात्रा या बदलाव के बारे में न सोचते चले जाएँ, बल्कि अपनी कमियों का सही आंकलन करने की कोशिश कर लें. किसी नए रास्ते पर चलने की फिलहाल कोशिश न करें.

वृश्चिक (Scorpio) शायद लोगों का उतना समर्थन न मिल पाए जितना की आप चाह रहे हैं. ऐशोआराम के खर्चों को भी थोडा रोक लेने की जरूरत है.
क्या करें – अपनी परिस्थितियों का आंकलन अपने कामकाज के संदर्भ में करना होगा. अपनी ओर से जो कमियां हैं उन्हें भी समझने की कोशिश करनी होगी ताकि हालात को भलीभांति संभाला जा सके.
क्या न करें – रिश्तों के प्रति ईमानदारी बनाये रखने में कोई कमी न रखें. वैसे भी अपने व्यवहार को ऐसा न बना लें जिसे लोग शक की नजर से देखें.

धनु (Sagittarius) लोगों की मदद करना अच्छी बात है लेकिन मदद के बावजूद तकरार से तो बचना ही पड़ेगा. आपकी अच्छाई तभी जाकर पूरी तरह से नजर आएगी.
क्या करें – अपने मन में बैठे हुए नकारात्मक विचारों को संभाले रखें की जरूरत है, तभी जाकर लोगों को समझने में मदद मिलेगी, और इस समय की प्राथमिकता इसी रूप से बनी हुई है.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े जो भी आपके कर्तव्य हैं उन्हें निभाने में कोई कमी न रखें. वैसे भी अपने काम या कारोबार को किसी कमी की नजर से बिलकुल न देखें.

मकर (Capricorn) कुल मिलाकर हालात ठीक हैं लेकिन आपने उन्हें अपनी सोच से बिगाड़ रखा है, इसलिए आपको अपने काम में बहुत सारी कमियां ही नजर आ रही हैं.
क्या करें – लोगों से दूरियां बनेंगी तो नुकसान आपका होगा, इसलिए हर संभव कोशिश करनी होगी की आप लोगों से जुड़े रहें. घर-परिवार की खुशियाँ बनाना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए.
क्या न करें – किसी नए रास्ते पर चलने की कोशिश बिलकुल न करें और ऐसा करते हुए अपने लिए कोई बड़ा खतरा भी मोल न लें. हालात को व्यर्थ में बिगड़ने न दें.

कुम्भ (Aquarius) सुख भरा समय है क्योंकि आपकी कार्यक्षमताओं में इजाफा हो रहा है. तकदीर की भूमिका भी इसी वजह से आपके पक्ष में बनी हुई है.
क्या करें – पैसे की जरूरत उतनी ही होती है जो आपकी जरूरतों को पूरा करता चला जाए. ज्यादा पैसा जुटा लेने से भी कई बार नुकसान की स्तिथि पैदा हो जाती है. आपको भी इसी रूप से सोचना और समझना पड़ेगा.
क्या न करें – कामकाज से जुडी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढाये नहीं और ऐसा करके अपनी सूझबूझ में भी आप किसी तरह की कमी न आने दें. अपने मन से शक को हटा देने का समय बनता चला जा रहा है.

मीन (Pisces)निजी जीवन से जुडी परेशानियाँ हैं जिन्हें अपनी कोशिशों से दूर किया जा सकता है. यह इस वजह से भी संभव हैं क्योंकि काम के प्रति आपका मन लग रहा है.
क्या करें – अपनी क़ाबलियत को अपने काम में लगा लेंगे तो सफलता सुनिश्चित हो जाएगी पर यह सबकुछ अपने बलबूते पर करना पड़ेगा ताकि आप उस सफलता को प्राप्त कर सकें.

क्या न करें – ज़िन्दगी की स्थिरता के खिलाफ कोई सवाल न खड़े करें और छोटी-छोटी बातो को लेकर घर-परिवार में किसी भी तरह का मतभेद भी न बढने दें. हर दिन सुख से निकल जाए वही अच्छा है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.